Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

बी0एड0 द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित- विद्यार्थियों नें किया नाम रोशन

मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के बी0एड0 द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों नें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षाफल में शत् प्रतिशत् सफलता प्राप्त कर एक बार फिर परचम लहराया हैं। चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा बी0एड0 द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया, जिसके आधार पर श्रीराम कॉलेज के कमलदीप ने 87.06 प्रतिशत् अंक लाकर महाविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि लवी 86.3 प्रतिशत् अंक एवं तानिया 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमशः दूसरे व तीसरें स्थान पर रही। महाविद्यालय द्वारा इन्हे प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बी0एड0 द्वितीय वर्ष में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन करने वाले कमलदीप ने अपनी सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम, माता-पिता का आशीर्वाद और गुरूजनों द्वारा दिए गए ज्ञान को बताया।

वही दूसरा स्थान प्राप्त करनें वाली लवी का कहना है कि अध्ययन के प्रति प्रतिबद्धता, माता-पिता का सहयोग और कॉलेज के माध्यम से मिलनें वाली उच्च स्तरीय शिक्षा के कारण ही परीक्षा में सफलता हासिल कर पायें हैं। वहीं तीसरा स्थान प्राप्त करनें वाली तानिया नें बताया कि एकाग्रता से किया गया अध्ययन ही उनकी सफलता की कुंजी रहा है। इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डॉ0 आदितय गौतम ने विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करतें हुए कहा कि ये हमारें लिए बड़ें हर्ष की बात है कि हमारें कॉलेज के विद्यार्थी लगातार अपनी मेहनत और लगन से कॉलेज व अपनें माता-पिता का नाम रोशन कर रहें हैं। आज का समय अधिक प्रतिस्पर्धा वाला हैं और इस प्रतिस्पर्धा वालें समय में बिना कठिन परिश्रम व लगन के कामयाबी हासिल नही की जा सकती हैं इसीलिए उन्होनें कहा कि सफलता प्राप्त करनें के लिए हमें निरंतर मेहनत करते रहना चाहिए क्योंकि मेहनत ही सफलता की कुंजी है।

इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज की प्राचार्य डॉ0 प्रेरणा मित्तल ने विद्यार्थियों को बधाई देतें हुए कहा कि अगर विद्यार्थी इसी प्रकार अपना शत्-प्रतिशत् परीक्षा परिणाम देतें रहेगें तो उनके लिए सफलता के सारें मार्ग खुल जायेगें क्योंकि शिक्षा के क्षेत्र में रोजगार के असीम अवसर हैं। इस मौकें पर शिक्षक शिक्षा संकाय के प्रवक्ता भानु प्रताप वर्मा, मंदीप कुमार, संदीप राठी, आयशा परवीन, जगमेहर गौतम, टीना अग्रवाल, ऊषा वर्मा आदि ने भी मेधावी विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए बधाई दी और आगें बढ़ने ंके लिए प्रोत्साहित किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15093 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk