खबरें अब तक...

समाचार

समस्याआंे से कराया अवगत6 |
मुजफ्फरनगर। भाकियू कार्यकर्ताओं ने विद्युत समस्याओं के विरोध में अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। भाकियू कार्यकर्ताओं ने चै. चरण सिंह स्टेडियम के समीप स्थित अधीक्षण अभियंता विद्युत कार्यालय पर एकत्रित हो बढायी जा रही विद्युत दरों व विद्युत विभाग से जुडी कुछ अन्य समस्याओ ंजैसे फूंके हुए ट्रांसफार्मर, विद्युत तार बदलवाने, लो व हाई वोल्टेज की समस्या, खम्भे लगवाने आदि समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान सहित अनेक पदाधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 

मुठभेड में बदमाश दबोचा1 |
मीरापुर। पुलिस ने कासमपुर खोला के जंगल में मुठभेड के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड में एक बदमाश घायल हो गया। दोनों बदमाशों से भारी मात्रा में असलाह व कारतूस बरामद किये गये। मीरापुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर पंकज कुमार त्यागी पुलिस के साथ बीआईटी के पास हाईवे पर चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बिना नम्बर की स्पेलण्डर बाइक पर दो संदिग्ध युवक आते दिखाई दिये। पुलिस ने दोनों को रोक कर चैक करने का प्रयास किया तो बदमाश पुलिस पर फायर कर जंगल की ओर भाग निकले। पुलिस ने भी बदमाशों का पीछा किया और हाईवे से करीब पांच किलोमीटर अन्दर एक निर्माणाधीन स्कूल के पास कासमपुर खोला के जंगल में बदमाशों को घेर लिया। दोनों ओर से गोलियां चली। पुलिस की गोली से बाइक पर सवार एक बदमाश आकिल उर्फ आलम, उर्फ लेसिक, पुत्र लियाकत २५ वर्ष निवासी डेरा ताहरपुर थाना मैनाढेर जनपद मुरादाबाद घायल हो गया। घायल से एक तमन्चा, एक जिन्दा कारतूस, दो खोखा कारतूस, एक बाइक बिना नम्बर की बरामद हुई। घायल बदमाश पर मुरादाबाद व हरिद्वार आदि जनपदों से दो दर्जन डकैती, लूट, हत्या आदि के गम्भीर मुकदमे दर्ज हैं। इस पर जनपद मुरादाबाद से १५ हजार रूपये का ईनाम भी घोषित है। घायल बदमाश को जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया। जानकारी मिलने पर एसओ रामराज राजेन्द्र गिरी, ककरौली थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और फरार हुए दूसरे बदमाश की काम्बिंग की तो कुछ दूर ही घायल बदमाश का साथी वकील उर्फ तनवीर पुत्र मकसूद निवासी डेरा ताहरपुर थाना मैनाढेर जनपद मुरादाबाद को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इस बदमाश से एक तमन्चा १२ बोर व तीन जिन्दा कारतूस बरामद हुए। मुठभेड की जानकारी मिलने पर एसपी देहात नेपाल सिंह व सीओ जानसठ धनंजय सिंह कुशवाह ने मौके पर पहुंच कर मुठभेड की विस्तृत जानकारी ली।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन2 |
मुजफ्फरनगर। बढाई जा रही विद्युत दरों के विरोध मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित व्यापारियो ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मण्डल के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित व्यापारियो ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन मे मांग की है कि प्रदेश मे विद्युत दरें पहले से ही अन्य राज्यो से कहीं अधिक होने के बावजूद भी प्रदेश मे विद्युत दरें 15 प्रतिशत तक बढा दी गई हैं। जो न्याय संगत नही है। अतः बढाई गई विद्युत दरो को वापिस लिए जाने पर विचार किया जाना चाहिए। प्रदेश महामन्त्री जयवीर सिह के नेतृत्व मे डीएम कार्यालय पर एकत्रित व्यापारियो ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौपा। इस दौरान व्यापारी नेता अमित गर्ग वरिष्ठ उपाध्यक्ष,अनिल कंसल वरिष्ठ प्रचारमंत्री, जयवीर सिह प्रदेश युवा महामंत्री, राधेश्याम गर्ग, ओमकार अहलावत, रामकुमार तायल,सत्यवीर वर्मा, नरेन्द्र मित्तल, सुमित गर्ग, संजीव अग्रवाल, तरणजीत सिह,मोहित मलिक, कमल किशोर आदि दर्जनो व्यापारी मौजूद रहे।

 

युवक ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
बुढाना। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गंाव विज्ञाना निवासी युवक विकास ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

८ अक्टूबर को नही लगेगी साप्ताहिक पैंठः नगर मजिस्टेªट
मुजफ्फरनगर। नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने बताया कि गत वर्षाे की भांति दशहरा पर्व पर नुमाईश ग्राउण्ड में व्यक्तियों, महिलाओं एवं बच्चों की भीड के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए दशहरा पर्व पर नुमाईश ग्राउण्ड में ८ अक्टूबर दिन मंगलवार को मंगल/बाजार/पैंठ प्रतिबंधित किया गया है। नगर मजिस्टेªट ने बताया कि ८ अक्टूबर दिन मंगलवार को जनपद स्थित नुमाईश ग्राउण्ड मंे दशहरा पर्व पर मंगल बाजार/पैंठ नही लगेगीं।

सडक हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। बाईक की चपेट मे आकर अपने घर के बाहर गली मे टहल रही महिला घायल हो गई।
जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी सुमित्रा देवी आज सुबह अपने घर के बाहर गली मे खडी हुई थी कि इसी बीच गली मे तेज गति से साथ पहंुची बाईक की चपेट मे आकर उक्त महिला घायल हो गई। वही आरोपी युवक इस हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। परिजनो ने घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

मामूली विवाद में हुई मारपीट
मंसूरपुर। मामूली विवाद मे दो पडौसी आपस मे भिड गए तथा उनमे मारपीट हो गई।
जानकारी के अनुसार गांव जौहरा निवासी राकेश का अपने पडौसी मेघश्याम से नाली विवाद हो गया। बताया जाता है कि आज सुबह इन दोनो के बीच हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर पडौसी मौके पर पहुंच गए। पडौसियो तथा कुछ जिम्मेदार लोगो ने बीच बचाव कराकर समझौता करा दिया।

महिला आयोग की सदस्या डा. प्रियवंदा तोमर ने की जनसुनवाई3 2 |
मुजफ्फरनगर। महिला उत्पीडन व छेडछाड के मामलो मे किसी प्रकार की कोई कोताही ना बरती जाए। अधिकारी जनसुनवाई के प्रति गम्भीर हों ताकि पीडितो को न्याय मिल सके।
कचहरी स्थित सभागार मे आयोजित बैठक के दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य डा.प्रियंवदा तोमर ने जनसुनवाई के दौरान बैठक मे मौजूद अधिकारियो को निर्देशित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किये। श्रीमति प्रियंवदा तोमर ने बैठक के दौरान जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रो से पहुंची पीडित महिलाओं की समस्याओ को धन पूर्वक सुना तथा उनमे से अधिकतर समस्याओ का मौके पर निस्तारण कराने के साथ शेष समस्याओं के निराकरण् ा के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया कि यथाशीघ्र उक्त समस्याओं का निराकरण हो। इस दौरान समाजसेवी बीना शर्मा, सीओ सिटी दीक्षा शर्मा, इंस्पैक्टर महिला थाना मोनिका चैहान आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

ज्ञापन देकर समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने4 | ग्राम प्रधानों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के संबंध में दस सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष चै. सतेंद्र बालियान के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी के नाम सौंपे गये ज्ञापन में मांग की है कि राज्य वित्त 2018-19 की अंतिम किश्त वापस लायी जाये। प्रधानमंत्री आवास गांव में अब तक नहीं बने है। गौवंश की उचित व्यवस्था कराने हेतु प्रधानों को उनका मुख्य दायित्व बताया जाये। राशन कार्डो के लिए उचित व्यवस्था की जाये। तीनों पेंशन (वृद्धा, विधवा व दिव्यांग) की भी समुचित व्यवस्था की जाये। ग्रामों में सफाई व्यवस्था हेतु कूडा डालने की भूमि का आवंटन किया जाये। ग्रामों के बीचोबीच तालाब जिसमें ग्राम की निकासी का पानी इकट्ठा होता है उनकी पानी की निकासी नहीं है। उनकी सफाई की व्यवस्था की जाये व उनसे अतिक्रमण हटाया जाये। गौशाला में सफाई की व्यवसथा अलग से की जाये। पंचायतों के सफाईकर्मी की ड्यूटी न लगायी जाये। शौचालयो ंकी दूसरी किस्त का भुगतान लाभार्थी को जल्दी दिलाया जाये। गौशाला की मांग खर्च की जिम्मेदारी पंचायत की नहीं होगी यह जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होनी चाहिए। इस दौरान ग्राम प्रधान विशाल, जुबैर, कुलदीप कुमार, इलम सिंह, गोपाल सिंह, शमीम प्रधान, पुष्पा देवी आदि मौजूद रहे।

होनहार छात्रा को किया सम्मानित5 1 |
मुजफ्फरनगर। होनहार छात्रा को विश्वविद्यालय टाॅप करने प प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। भोपा रोड स्थित एसडी कालेज में बीए की छात्रा इरम फातिमा पुत्री मौ. अशरफ निवासी लद्दावाला ने बीए 2019 की परीक्षा में विश्वविद्यालय को टाॅप किया। जिसके लिए चै. चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में तीस सितम्बर 2019 को मनाये गये 31वें दीक्षांत समारोह में कुलपति ने स्वर्ण पदक एवं विशिष्ट योग्यता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसी संदर्भ में आज एसडी डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रा इरम को कालेज प्राचार्य डा. एससी वाष्र्णेय, कालेज प्रबंध समिति के पदाधिकारियों तथा विभागीय अध्यापकों द्वारा बधाई दी गयी एवं महाविद्यालय इरम फातिमा की इस सफलता के लिए 51 सौ रूपये की धनराशि इनाम स्वरूप भेंट की गयी।

मेधावियों को किया सम्मानित
चरथावल। महाविद्यालय में मां सरस्वती प्रतिमा की स्थापना एवं महाराजा अग्रसैन जयंती समारोह पर वैश्य समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए समारोह संरक्षक केशवानन्दसरस्वती महाराज ने कहा कि बच्चे विद्वान नही, विद्यावान बने।जीवन मे बुलंदियों को छूने के लिए विद्यावान होना जरूरी है। उन्होंने स्वामी कल्याणदेव को अपना प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा कि स्वामी जी ने शिक्षा जगत व समाज के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। छात्राओं ने रंगारंग व देशभक्ति कार्यक्त्रम की प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मुख्यातिथि पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश ने कहा कि अग्रसेन महापुरूष थे। उन्होंने हमेशा समाज को जोड़ने का काम किया। गौरव स्वरूप ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने जिस तरह से समाज के अंदर एकता की भावना जागृति की, वह हमें एक होकर जीने के प्रति प्रेरित करती है। विशिष्ट अतिथि सत्यप्रकाश मित्तल ने कहा की हमें वैश्य समाज की उपलब्धियों को लोगों के सामने रखना चाहिए । कार्यक्त्रम में छात्राओं ने गणेश वंदना सहित,बच्चो द्वारा मां-बाप को वृदाश्रम भेजना, भ्रूण हत्या व देशभक्ति आदि पर शानदार प्रस्तुति देकर जमकर तालियां बटोरी। इस मौके पर पलक गर्ग, तानिया मित्तल,विदुषी गर्ग,जहान्वी गर्ग,रिया सिंघल,रितिक गर्ग,निमेश मित्तल,यशी गर्ग, सलोनी सिंघल, काजल गोयल सहित अनेक मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।केशवानन्द महाराज को कालेज प्रबंध समिति द्वारा शाल ओढाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्त्रम में सत्यप्रकाश मित्तल, ब्रिहम प्रकाश गर्ग,डा रामनाथ प्रेमी, राजेश गर्ग, जनेश्वर दास, अरुण जैन, कोमल सिंहल, अमित सिंघल,दिनेश गर्ग,राजेश गर्ग,कृष्णचंद शर्मा आदि का सहयोग रहा। गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री को माल्यार्पण कर याद किया गया व कालेज प्रांगण में स्थापित सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

योग से मिलेगी रोगों से नियमित मुक्ति
मुजफ्फरनगर। खतौली में भारतीय योग संस्थान द्वारा अपना योग दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने योग साधना की। कार्यक्रम में लोगों से योग के जरिए रोगों से बचने का आह्वान किया गया। श्री कुंद-कुंद जैन पब्लिक स्कूल, गली डाकघर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक वैभव जैन ने योग को रोगों से बचाव का बेहतर तरीका बताया। भारतीय योग संस्थान के प्रांतीय प्रधान निर्मल कुमार जैन ने बताया कि १० अप्रैल १९६७ को स्व.प्रकाश लाल ने भारतीय योग संस्थान की नींव रखी थी। दो अक्टूबर को संस्थान योग दिवस मनाता आ रहा है। कार्यक्रम में करीब डेढ़ सौ पुरुष और महिलाओं को अश्वधामा आसन, अर्धचंद्रासान, कोण आसन, उष्टासन, सर्पासन, सिंहासन आदि आसन कराए गए। हंसी का विशेष अभ्यास कराया गया। गौरी अग्रवाल ने प्राणायाम कराया। यशिका आर्या ने ध्यान कराया। अंकुर तायल ने भजन प्रस्तुत किए। डा. ब्रह्म सिह ने भजन से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। गीता जैन ने नित्य योगाभ्यास के टिप्स दिए। शशि गुप्ता ने सगंठन की मजबूती पर जोर दिया। कार्यक्रम में तजेन्द्र भाटिया, राकेश गुप्ता, श्रीपाल, तजगमोहन जैन, किरण आर्या, प्रतिभा गोयल का सहयोग रहा।

 

थाने का किया औचक निरीक्षण
चरथावल। जिलाधिकारी द्वारा थाने के औचक निरीक्षण से पुलिसकर्मियों में हड़कम्प मच गया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने थाने पहुंचकर निरीक्षण के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों के विषय में भी जानकारी ली। निरीक्षण में सबकुछ ठीक पाये जाने पर पुलिसकर्मियों ने राहत की सास ली। निरीक्षण के दौरान सीओ सदर, थाना प्रभारी सूबे सिंह यादव सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

छात्रों ने किया जिले का नाम रोशन7 1 |
मुजफ्फरनगर। एस.डी.काॅलेज आॅफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0एस0सी0 कम्पयूटर साईंस द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष में काॅलेज सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। काॅलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल व विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने तीनों छात्रों को प्रमाणपत्र व स्मृति चिन्ह भंेट कर उनको इसी क्रम में भविष्य में निरन्तर आगे बढने का आर्शीवाद दिया। काॅलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं। डा0 संदीप मित्तल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे काॅलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी0सी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों को बधाई दी। विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने बताया कि परीक्षाफल में प्रथम स्थान पर आने वाले अबदुल्लाह जिसने 67.10 प्रतिशत, द्वितीय स्थान पर आने वाली अनामिका ने 65.6 प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली नबील मसूद रहे जिसने 57.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, उन्होने तीनों छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे अत्यन्त खुशी है कि हमारे काॅलेज के तीन छात्रो ने जिले में काॅलेज का नाम रोशन कर अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। मै तीनों छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। उन्होने बताया काॅलेज में समय समय पर विभिन्न कम्पनी आकर छात्रों को प्लेसमैन्ट भी करती है। प्रथम स्थान पर आने वाले अबदुल्लाह ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व बी0एस0सी0 कम्पयूटर साईंस विभाग के सभी शिक्षक गणांे को दिया। द्वितीय स्थान पर आने वाली अनामिका ने अपनी सफलता का श्रेय भगवान को व काॅलेज में अच्छे अनुशासन को दिया। उसने कहा कि एस डी मैनेजमेंन्ट में पढाई का अच्छा माहौल है। तृतीय स्थान पर आने वाले नबील मसूद ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों व अपने माता-पिता को दिया। उसने कहा कि मै और मेहनत से पढाई कर अगले वर्ष प्रथम स्थान पर आने की पूरी कोशिश करुँगी। मीडिया प्रभारी डा0 आलोक गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर विभाग के वैभव वत्स, चांदना दीक्षित, नवनीत चैहान, रोबिन गर्ग, प्रतीक गर्ग, मोहित गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, तरुण शर्मा, रोबिन मलिक, प्रशान्त, विनिता, सतीश, शशांक आदि शिक्षकगण व स्टाॅफ उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk