खबरें अब तक...

समाचार

तमंचे सहित दबोचा3 11 |
मुज़फ्फरनगर। खालापार चोकी इंचार्ज विनय शर्मा को मुखबिर की सूचना मिली की एक युवक किसी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में तमंचा लेकर शहर कोतवाली क्षेत्र के तहसील गेट पर खड़ा हैं जिसपर खालापार चैकी इंचार्ज विनय शर्मा ने तत्परता दिखाते हुए मय पुलिसजनों को साथ लेकर मुखबिर की बताई गई जगह पर दबिश दी तो पुलिस को आता देख युवक भागने का प्रयास करने लगा जिसपर पुलिस ने भाग रहे युवक को गिरफ्तार कर उसकी तलाशी ली तो उड़के कब्जे से एक तमंचा १२ बोर व २ कारतूस जिंदा बरामद किये पकड़े गए आरोपी का नाम इनाम पुत्र निशार निवासी किदवईनगर थानां कोतवाली बताया जा रहा हैं वहीं दूसरी ओर शमा जावेद निवासी खालापार को मुखबिर की सूचना पर इसके घर से सट्टे की खाई बाड़ी कर रहें कारोबारी को गिरफ्तार किया हैं जिसके कब्ज़े से सट्टे की पर्चियां व १२५० रुपये भी बरामद हुए हैं तो वही इससे पूर्व भी शमा जावेद सट्टे की खाई बॉडी में पहले भी जेल जा चुका हैं तो वही दोनो आरोपियों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर शहर कोतवाली पुलिस ने दोनो को जेल भेजा।

 

सडक हादसे में मौत
छपार। सडक हादसे मे बाईक सवार युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से गुस्साये ग्रामीणो ने जाम लगाने का प्रयास किया। मौके पर पहंुचे अधिकारियो ने ग्रामीणो को समझा बुझाकर शान्त कराया।
जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बरला निवासी युवक कपिल त्यागी दोपहर के समय बाइक द्वारा अपने गांव से सहारनपुर के गांव साखन में रिश्तेदारी में जा रहा था। बताया जाता है कि जैसे ही वह छपार से देवबंद रोड पर पहुंचा तो इसी बीच ट्रक की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इस हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक ट्रक सहित मौके से फरार हेा गया। बाइक सवार युवक की मौत पर कुछ ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हो गये। ग्रामीणों ने इस दौरान विरोध स्वरूप आरोपी ट्रक चालक की गिरफ्तारी को लेकर जाम लगाने का प्रयास किया। सडक हादसे में युवक की मौत व जाम की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गुस्साएं ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया तथा मृतक की शिनाख्त कर उसके परिजनों को अवगत कराते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

युवक का मिला शव1 7 |
मुज़फ्फरनगर /खतौली। जनपद मु० नगर के थाना खतौली अंतर्गत गांव टिटोडा-भँगेला रेल मार्ग पर ट्रेन की चपेट में आने से युवक दो हिस्सा में कटा हुई दर्दनाक मौत,आस पास के ग्रामीणों की सूचना सूचना पर घटना स्थल पर पहुची पुलिस ने शव की शिनाख्त का किया प्रयास ,काफी देर बाद शव की शिनाख्त क्षेत्र के गांव टिटोडा निवासी शुभम पुत्र नेमपाल उर्फ भूरिया के रूप में हुई । पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना कर मोके पर बुलवा लिया जहां मृतक के घर वालों ने बिना पुलिसिया कार्यवाही के शव को अपने घर ले गए उधर पुलिस का कहना है की शव का पंचायतनामा भरकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है मृतक के घर मचा है कोहराम ।थाना खतौली क्षेत्र की चैकी मंडी भँगेला का मामला ।।

समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन2 8 |
मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल ने त्यौहारो पर नगर मंे विशेष तौर पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने की मांग की । संगठन के जिलाध्यक्ष गोपाल मित्तल के नेतृत्व मे कचहरी मे एकत्रित व्यापारियो ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि बीते दिनो दशहरे के त्यौहार पर शहर मे गन्दगी के अम्बार लगे होने पर लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पडा। गन्दगी के कारण व्यापारियो को काफी परेशानी उठानी पड रही है। क्योंकि गन्दगी व नाला निर्माण आदि के कारण ग्राहक उक्त बाजार मे आने से कतरा रहे है। कूडा डलाव घरो से सुबह आठ बजे तक कूडा उठ जाना चाहिए। तथा सांय काल 9 बजे के बाद कूडा उठना चाहिए। जिससे जनता को कोई परेशानी नही होगी। कूडा उठवाते वक्त यह ध्यान रखा जाए कि टेªक्टर व ट्रक से उठा कूडा बाहर सडक तक ना बिखरे। मुख्य बाजारो मे व सडको पर प्रतिदिन झाडू लगे। सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारी मौका मुआयना करें। नालो की उचित प्रकार सफाई करायी जाए। ज्ञापन देने वालो में जिलाध्यक्ष गोपाल मित्तल, दीपक वर्मा, जिला महामंत्री दीपक नारंग, प्रमोद टांक, सतनाम सिंह हंसपाल, प्रदेश वरिष्ठ मंत्री अशोक बाटला, राकेश गुप्ता, गुरप्रीत सिंह सिडाना, रविंद्र कुमार, विनोद जैन, नितिन जैन आदि मौजूद रहे।

 

वाल्मीकि प्रकोटत्सव पर प्रतियोगिता आयोजित
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत के तत्वाधान मे वाल्मीकि प्राकटय दिवस के अवसर पर आबकारी मौहल्ले मे कक्षा एक से कक्षा 6 तक के बच्चो के लिए कला व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।
अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार झंझाट ने प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि इस प्रतियोगिता मे करीब 150 बच्चो ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता मे प्रथम, द्वितिय व तृतीय अनुष्का, कृष्णा, आराध्या, रिधिमा, कार्तिक, वंश, हिमंाशु, इशा, प्रवीण, अरनव, प्रिन्स, हर्षिता, आस्था, वासु आदि रहे। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे देवेन्द्र कुमार, डा.मुकेश बिरला, रविन्द्र लोहित, पिन्टू कुमार रहे। निर्णायक मण्डल मे विनय ढींगान, अवनीत बिरला रहे व सचिन, आकाश, विक्रान्त, अमित, प्रशान्त,मनुप्रिय, सागर बाल्मीकि आदि का विशेष सहयोग रहा।

डीएम के निरीक्षण से मचा हडकमप4 8 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से कर्मचारियो मे हडकम्प मच गया। डीएम सेल्वा कुमारी ने अस्पताल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने आज दोपहर जिला अस्पताल पहंुच कर आकस्मिक निरीक्षण किया। डीएम द्वारा जिला अस्पताल के आकस्मिक निरीक्षण से कर्मचारियो मे हडकम्प मच गया। जिलाधिकारी ने इस दौरान जिला महिला अस्पताल, इंमरजेंसी वार्ड, जनरल वार्ड, एक्सरे डिर्पामेन्ट तथा ईमरजेन्सी, ब्लड बैंक टी.वी. डिर्पाटमैन्ट आदि विभिन्न विभागो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निदेश दिए। इस दौरान सिटी मजिस्टेªट अतुल कुमार, एसीएमओ डा.वी.के.ओझा, सीएमएस डा.पंकज अग्रवाल,महिला अस्पताल सीएमएस डा.गर्ग,डा.वी.के.अग्रवाल सहित चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

 

बाजारों में रौनक लौटी5 9 |
मुजफ्फरनगर। बाजारों में त्यौहारी सीजन को लेकर दुकानदारों ने तैयारी कर ली है इसी के साथ ही दुल्हन की तरह से दुकाने सजने लगी है। सुहागिनों का सबसे बड़ा त्योहार करवाचैथ समीप है। यह १७ अक्टूबर को मनाया जाएगा। इसके लिए सुहागिनों की ओर से जमकर तैयारी की जा रही है। करवाचैथ का त्योहार हो और बाजारों में रौनक न हो, भला ऐसा कभी हो सकता है। करवाचैथ के समय को लेकर दुकानदार का कहना था कि उन्होंने अपनी दुकान में साज-श्रृंगार का काफी सामान रख लिया है। इसकी तैयारी काफी समय पहले कर ली गयी है। उनका कहना था कि आज महिलाओं के द्वारा जमकर करवाचैथ की खरीदारी करने से उनके चेहरे पर काफी दिनों से गयी रौनक लौटी है।
वहीं दूसरी ओर करवाचैथ को लेकर अपनी बाजार में खरीदारी करने आयी विवाहिता ने अपनी करवाचैथ की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इसकी तैयारी काफी समय पहले ही कर दी थी। सबसे पहले उन्होंने पतिदेव के द्वारा दिये गये खर्च के पैसों में से बचत की। इसके बाद पैसे एकत्र हो जाने पर उन्होंने बाजार का रुख किया है। उनका कहना था कि यह त्योहार करवाचैथ का महिलाओं के द्वारा रखा जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार होता है। इसके लिए वह किसी प्रकार की कंजूसी नहीं करती है। यह त्योहार पति की लंबी आयु के लिए रखा जाता है। पिछले काफी समय सेे दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे थे, जिसके चलते बाजार में आने का बिल्कुल भी मन नहीं करता था। करवाचैथ की तैयारियों को लेकर बाजार में महिलाओं के सामानों से सजी दुकानों को देखकर जो कि एक से बढ़कर एक आकर्षक तरीके से सजी हैं, मन प्रसन्न हो गया है। अपनी तैयारियों को लेकर श्रीमती नीरज देवी का कहना था कि साड़ी आदि तो पहले ही ली गयी थी, बस श्रृंगार का सामान लेने था, जिसकी पूर्ति आज बाजार में आकर कर ली गयी है। उनका कहना था कि वह अपने त्योैहार को लेकर किसी भी प्रकार का समझौता नहीं कर सकती हैं।

समस्या से कराया अवगत6 9 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना ने मुजफ्फरनगर मे भरने वाली पशुओं को क्रूरता पूर्वक गाडियो मे भरकर लाने तथा मृत पशुओ को पीठ मे ही लावारिस अवस्था मे छोड जाने का आरोप लगाते हुए इस सम्बन्ध मे उचित व्यवस्था कराये जाने की मांग की।
शिवसेना नेता ललित मोहन शर्मा के नेतृत्व मे डीएम कार्यालय पहंुचे शिवसेनिको ने जनपद मे भरने वाली पशु पीठ मे अवैध रूप से गौवंश व अन्य पशुओ को क्रूरता पूर्वक वाहनो मे भरकर लाया जाता है और उनमे अधिकंाश पशुओ को क्रूरता पूर्वक वाहनो मे भर कर लाया जाता है। और उनमे अधिकंाश पशु ऐसे होते है जो मरने की स्थिती मे होते हैं। ऐसे पशुओ को पशु व्यापारी यहीं पीठ मे आवारा छोडकर चले जाते है जो वहंा पडे पडे सड जाते हैं। ज्ञापन सौपने वालो मे संजीव वर्मा, आशीष मिश्रा, अवनीश चैहान, रविन्द्र कलसानिया, लोकेश सैनी, देवेन्द्र चैहान आदि मौजूद रहे।

 

भाकियू अम्बावत ने सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता ने कचहरी मे प्रदर्शन जिलाधिकारी के नाम 7 सूत्रीय ज्ञापन सौपा। कचहरी मे एकत्रित भाकियू कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी को सौपे गए मे मांग की गई कि स्वामी नाथम रिपोर्ट सी.टू.के आधार लागू की जाये। मिलो से गन्ना भुगतान 14 दिन के अन्दर कराया जाये, जो नही हो पा रहा है। निराना क्षेत्र में फैक्ट्रियों मे पन्नी जलाने के कारण फैल रही महामारी की बिमारियंा इस जहरीले प्रदूषण पर तुरन्त रोक लगाई जाये। खालापार किदवईनगर मे ए टू जेड फैक्ट्री प कूडे के अम्बार से घातक बीमारियंा फैल रही हैं। यह कूडे का अम्बार तुरन्त हटाया जाए। जामिया नगर कालोनी की आबादी के बीचो-बीच मोबाईल टावस अवैध रूप से लगाया जा रहा है, उस पर तुरन्त रोक लगाई जाए। टावर निर्माण से क्षेत्रवासियो मे भय बना हुआ है । 60 वर्ष की आयु वृधा पेंशन सम्पूर्ण भार त मे 5000 रूपये प्रतिमाह दी जाये। जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौपने वालो मे योगेन्द्र राइी, जिलाध्यक्ष मौ.शाहआलम, प्रवेज उर्फ सोून, चै.कालू पंवार, अफजाल, आबाद राना,रामबीर सरवट आदि मौजूद रहे।

अवैध शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना छपार पर उ0नि0 श्री रविन्द्र सिंह मय हमराहिगणों द्वारा अभियुक्त अहसान पुत्र चाॅदू निवासी ग्राम कैथैडा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को हाईवे सिसौना रजवाहे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चोरी का इन्वर्टर व 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

वांछितों को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर उ0नि0 संजय राणा मय हमराहिगणों द्वारा दहेज अधि0 मंे वारंटी अभियुुक्त इन्तजार पुत्र याकूब निवासी ग्राम गढवाडा थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को निरगाजनी झाल से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह मलिक मय हमराहिगणों द्वारा वाॅछित अभियुुक्त इमरान पुत्र कय्यूम निवासी ग्राम भसाना थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनबर को खतोली तिराहे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर उ0नि0 जयवीर सिंह मय हमराहिगणों द्वारावाॅछित अभियुुक्तगण 1.राजेन्द्र पुत्र मेघा 2.शोभा पुत्र बुद्वु 3.बिलेन्द्र पुत्र शोभा निवासीगण ग्राम घसौली थाना कांधला जनपद शामली को कुरालसी मेला से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से चोरी के अभियोग से सम्बधित 10 हजार 820 रूपए नकद व अभियुक्त राजेन्द्र उपरोक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
मीरापुर। भागवतपुरम स्थित बीआईटी कालेज में अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बीआईटी में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सीओ जानसठ धनंजय कुशवाहा, डॉ. विराज त्यागी व डॉ. राघव मेहरा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख द्वीप प्रज्जवलित कर किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. विराज त्यागी जी ने छात्रों का मार्गदर्शन किया तथा छात्र जीवन में अनुशासन का महत्व बताया। सीओ जानसठ धनंजय कुशवाहा ने छात्रों को अधिक से अधिक तकनीकी का प्रयोग करने तथा कठिन परिश्रम के लिए प्रेरित किया। डॉ. राघव मेहरा ने छात्रों को लक्ष्य का निर्धारण कर योजनाबद्ध तरीके से लक्ष्य को प्राप्त करने के गुर बताए। अभिनन्दन कार्यक्रम में छात्र-छात्रओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें प्रीति एंड ग्रुप ने सामाजिक नाटक तथा दीपक एंड ग्रुप ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र तुषार को मिस्टर फ्रेशर व एएनएम प्रथम वर्ष की छात्र ऋषिका को मिस फ्रेशर का ताज पहनाकर सम्मानित किया गया। इं. निकुल देशवाल, अजय सिंह, गौरव राजपूत, इं. सुधीर कुमार, इं. विपुल शर्मा, अभिलाषा राजपूत, विधि सिंह आदि का विशेष सहयोग रहा।

विधायक ने किया राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह काशुभारम्भDsc 0001 |
मुजफ्फरनगर। विधायक बुढाना उमेश मलिक ने आज जिला पंचायत संभागार में सडक सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ करते हुए कहा कि सभी को यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। और उसका पालन करना हम सबका कर्तव्य है। खासकर बच्चों को समझाने की आवश्यकता अधिक है। उन्होने उपस्थित प्रधानाचार्याे से कहा कि प्रत्येक दिन बच्चो को यातायात के नियमों की जानकारी प्रार्थना सभा में दी जाये। उन्होने कहा कि प्रत्येक विधालय में सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जाये। उन्होने कहा कि एआरटीओ आफिस में डीएल की परीक्षा देने के बाद वाहन भी चलवाकर देखा जाना चाहिए अगर परीक्षा पास कर वाहन सही प्रकार चला रहा है तभी डीएल दिया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि नियम तोडने पर पैनल्टी लेने का उदेदेश्य यही है कि अगली बार से नियमों का पालन करे। उन्होने कहा कि सभी स्कूल ऐसी व्यवस्था करे कि १८ वर्ष से कम उम्र के बच्चंे स्कूलों में बाईक व स्कूटी लेकर न आये। उन्होने कहा कि यह हम सबकी भी जिम्मेदारी है अगर ऐसा होता है तो तत्काल बच्चों के परिजनों को सूचित किया जाये उन्हे समझाया जाये। उन्होने कहा कि दुर्घटना से बचने के लिए हैलमेट और सीट बैल्ट का प्रयोग आवश्यक रूप से करें।
मा० विधायक ने कहा कि गन्ने का सीजन शुरू हो गया है चीनी मिल चलने वाली है। इस सीजन में सबसे बडी समस्या गन्ने से भरे ट्राॅलें है जिनके द्वारा बहुत एक्सीडेंट होते है। उन्होने बताया कि गत वर्ष ७२ एक्सीडेंट केवल गन्ने के ट्राॅलों से हुए है। उन्होने कहा कि इन ट्राॅलों केा बन्द कराया जायेगा। ट्रकों में ही क्षमता के ही अनुसार गन्ना मिल तक जायेगा। ओवरलोडिग पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने कहा कि सडक सुरक्षा सभी के लिए है। उन्होने कहा कि ज्यादातर एक्सीडेंट बाइक के होते है। हमे सबकांे इस बात का अहसास कराना है कि ज्यादा गति से बाइक नही चलानी है और हेल्मट के बिना नही चलानी है। उन्होने कहा कि स्कूलों में बच्चों केा रोड सेफ्टी के नियमों से संबंधित यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाये। उन्होंने वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करने एवं चार पहिया वाहन चलाते समय आवश्यक रूप से सीट बैल्ट का प्रयोग करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि एक्सीडेंट फ्री लाईफ बनानी है, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। उन्होने कहा कि सडक दुर्घटनाओं में कमी लाना होगा। उन्होने एआरटीओ केा स्कूल प्रबन्धन को उनके दायित्व के प्रति सचेत करने के निर्देश दिये। उन्हेाने निरंतर प्रवर्तन कार्य किये जाने के निर्देश भी सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकार प्रवर्तन की कार्यवाही की जाये जिससे जनता में एक संदेश पहुंचे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के पैट्रोल पम्पों पर बिना हेलमेट पैट्रोल नही दिया जायेगा। उनहोने कहा कि सभी पैट्रोल पम्प इस बात का पूर्ण ध्यान रखेगे कि बिना हेलमेट के पैट्रोल किसी भी दशा में न दिया जाये। उन्होने कहा कि अगर ऐसा पाया जाता है तो पैट्रोल पम्प संचालक के विरूद्व कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि माल वाहनों में ओवरलोंिडंग किये जाने की दशा मंे कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि वाहनों में निर्धारित क्षमता से अधिक व्यक्तियों केा बैठाकर उनका संचालन करने वालों के विरूद्व कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि नशे में वाहन को चलाने के अपराध में कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करे। जिलाधिकारी ने कहा कि चार पहिया वाहनों में सीट-बेल्ट का उपयोग न करने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि दुपहिया वाहनो के चालकों के हैलमेट की अनिवार्यता पर जोर दिया जाये। उन्होने बिना हैलमेट लगाये वाहन संचालित पाये जाने पर चालान आदि की कार्यवाही की जाये।
बैठक में एसपी ट्रेफिक बी.बी. चैरसिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी वि०/रा० आलोक कुमार,नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एआरटीओ,प्रर्वतन विनीत मिश्रा, प्रशासन राजीव बंसल, टीएसआई राजेश सिंह, स्कूलांें के प्रधानाचार्य,ट्रांस्पोर्टर सहित अन्य सभी सम्बन्धित विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

मुलाकात की 8 9 |
सिसौली। जमियत उलमा ए हिंद पश्चिम उत्तर प्रदेश के सैक्रैटरी कारी जाकिर हुसैन ने भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी नरेश टिकैत से आज उनके आवास पर मुलाकात की ।इस अवसर पर कारी जाकिर हुसैन ने कहा कि किसान मसीहा चैधरी महेन्द्र सिंह टिकैत किसान, मज़दूर और पिछड़ों की लड़ाई लड़ देश में एक मिसाल कायम की थी। वह सर्वसमाज में सर्वमान्य नेता थे। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी नरेश टिकैत उस विरासत को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ आगे बढा रहे हैं। चैधरी नरेश टिकैत देश में एकता भाइचारे की मिसाल बने हुए हैं, वह किसान, मजदूर तथा कमजोर वर्ग की आवाज़ है। कारी जाकिर हुसैन ने कहा कि मोलाना महमूद मदनी के आहवान पर जमियत उलमा ए हिंद ने ऋषिकेश से गुजरात तक वृक्षारोपण अभियान चलाकर लाखों वृक्ष लगाये। समय -समय पर जमियत यूथ क्लब के युवा नशा मुक्ति, स्वच्छ भारत अभियान व जल बचाव अभियान के अन्तर्गत कार्य कर लोगों को विभिन्न प्रकार से देश सेवा के लिए जागरुक करते रहे हैं ।कावड यात्रा के दौरान प्रति वर्ष जमियत कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर कैम्प लगा कर कावड सेवा करते रहे हैं।
चैधरी टिकैत ने कहा कि भाकियू भी वृक्षारोपण के माध्यम से देश में हरियाली के लिए प्रयासरत है और बड़े संख्या में वृक्ष लगाने का काम कर रही हैं।
चैधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हम सब मिलकर देश की एकता अखण्डता व आपसी सौहार्द के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि हमें मोलाना महमूद मदनी के सामाजिक कार्याे से बहुत खुशी होती हैं। उनके कार्य देश व समाज के लिए अति सराहनीय है।
इस अवसर पर समाजसेवी कमल मित्तल, कारी अब्दुल माजिद,कारी सादिक, उपेन्र्द्बालियान ,जगपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

टूटी सड़क बनी जाम का कारण10 6 | 9 5 |
मुजफ्फरनगर। सड़क पर नालो की खुदाई के कारण पडी मिट्टी में कीचड घुलने के कारण एक ओर जहां नागरिकों का सड़क पर चलना दुर्भर हो रहा है वहीं दूसरी ओर व्यापारियों का भी बुरा हाल है व्यापारियों का कहना है कि एक ओर तो वैसे ही काम का मंदा है दूसरी ओर त्यौहारों का सीजन चल रहा है और ऐसे समय में टूटी सडक व दुकानों के बाहर कीचड से तो बुरा हाल हो गया है दुकानदारों का सीजन जहां इस समय त्यौहारी सीजन होने के कारण ग्राहकी का है वहीं ऐसे में कीचड दुकानों के आगे फैलने से व्यापारी भी परेशान हो चुका है। इसी के साथ-साथ वाहन स्वामी भी लम्बी कतारों में निकलने के लिए लाइन में खडे है और कई बार तो मिट्टी में उनके वाहन धस रहे है जिस कारण धक्का मारकर उन्हे अपने वाहनों को निकालना पड रहा है वहीं कई बार तो रेहडे, साईकिल व स्कूटी कीचड में फसकर व फिसलकर गिर भी रहे है। ऐसा आलम नगर के व्यस्तम मार्ग रूड़की रोड का हो चुका है। रुड़की रोड पर चल रहे नाला निर्माण कार्य के चलते सड़क तोड़े जाने से यातायात बाधित हो रहा है। सड़क पर फैले कीचड़ और काम में लगी जेसीबी के कारण जाम की स्थिति बन रही है। साथ ही एक साइड में पाइप लाइन बदलने के लिए गड्ढा खोद दिया गया। इससे वाहन चालकों को और भी ज्यादा दिक्कतें झेलनी पड रही है। रुड़की रोड पर नाले में ह्यूम पाइप डालने का काम चल रहा है। इस समय शहर कोतवाली की साइड काम चलता हुआ आगे की ओर बढ़ रहा है। सड़कों के आगे नाला खोदा पड़ा है तथा कीचड़ जमा है। रात से शहर कोतवाली के पास नाले को दूसरी साइड के नाले से मिलाने के लिए काम शुरू हुआ। इसके लिए सड़क को तोड़ा गया जहां रूड़की रोड पर एक साइड में बड़ा गड्ढा बना दिया गया। सड़क पर कीचड़ फैल जाने तथा जेसीबी से खोदाई होने के कारण दिन भर जाम लगा रहा। सड़क के एक ओर पाइप लाइन बदलने के गड्ढा खोदा गया है। इससे वाहन चालकों को पहले से भी ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी। नावल्टी चैक से नाले में ह्यूम पाइप डालने का काम शुरू हुआ था। यह काम शहर कोतवाली से पहले ही रोक दिया गया। बताया जाता है कि यदि शिव चैक तक काम बढ़ाया जाता तो नगर पालिका की दुकानें टूटने की नौबत आ जाती। इन दुकानों का काफी हिस्सा नाले पर आ रहा है। इसके चलते जल निगम के अधिकारियों ने कोतवाली से पहले ही पाइप लाइन को सड़क के दूसरी ओर की लाइन से जोडने का काम शुरू करा दिया। अब शिव चैक तक नाले में काम नहीं होगा।
रुड़की रोड पर नाले में ह्यूम पाइप डालने के काम के चलते कई दिनों से दुकानदार परेशान हैं। दुकानों के आगे कीचड़ फैला हुआ है। त्योहारी सीजन में उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। दुकानदार पहले ही मंदी की मार झेल रहा है वहीं दूसरी ओर त्यौहारी सीजन में सड़क पर कीचड व जाम के कारण ग्राहकों की बाट ताक रहा है।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन7 10 |
मुजफ्फरनगर। गंाव पुरबालियान के सैकडो ग्रामीणो ने कचहरी मे एकत्रित हो चकबन्दी कार्य मे भेदभाव व धंाधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौपा।
आज कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहंुचे मंसूरपुर क्षेत्र के गंाव पुरबालियान निवासी सैकडो ग्रामीणो ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के नाम सौपे गए शिकायती पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि उनके गांव पुरबालियान परगना शिकारनपुर तहसील खतौती मे आजकर चकबन्दी प्रक्रिया और वर्तमान चक कारबेसान कार्यवाही एस.ओ.सी.स्तर से पूरी होकर कब्जा परिवर्तन स्तर पर गांव के कुछ प्रभावशाली कास्तकारों द्वारा मूल जोत की कीमत बढाकर गरीब कास्तकारो की कीमत कम कराकर अपने चक अच्छी उपजाउ भूमि मे मेन रोड पर मूल जोत से अधिक रकबे बनवाकर नाजायत लाभ प्राप्त किया जा रहा है।
युवा प्रदेश महासचिव गज्जू पठान/पराग चैधरी की उपस्थिति मे पुरबालियान एवं बुढाना के ग्रामवासियो ने डी.एम.कार्यालय पर सैकडो की संख्या मे धरना प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के नाम एक ज्ञापन सौपा। न्यायालय चकबन्दी अधिकारी बुढाना वाद सं.संख्या-148, 165 पत्रावती का आदेश पारित किया गया है। उक्त आदेश मे दबंग लोग मनमाने ढंग से कीमत कम कराकर गंाव पुरबालियान के ऐसे नम्बरदारो की कीमत लगाई गई जो गली मे नम्बरान है, उन नम्बरान मे मौके पर नदी चल रही है,जिनमें कभी खेती नही और खेती हो रही है। ज्ञापन सौपने वालो मे वरिष्ठ रालोद नेता पराग चैधरी, रालोद नेता गज्जू पठान, नसीम, कंवरपाल, शहनवाज, असगर, धर्मपाल, अमरेश, विनोद कुमार, धर्मपाल सिह, रविन्द्र, ंवलीदी, बिटटॅ, मांगा, अमरेश पाल, मिन्टू, सादा आदि ग्रामवासी उपस्थित रहे।

विद्यार्थियों का किया स्वागत13 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप आॅफ काॅलेजेज की इकाई श्रीराम काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों द्वारा मेरठ के एक प्रतिष्ठित काॅलेज में तीन दिवसीय जोनल स्पोर्ट्स मीट 2019 में सफलता का परचम लहराने एवं काॅलेज तथा जिले का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया। डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित मण्डल स्तरीय कार्यक्रम जोनल स्पोर्ट्स मीट 2019 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों- बागपत, बिजनौर, मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर के 22 काॅलेजेज ने प्रतिभागिता की। 30 सितम्बर से लेकर 02 अक्टूबर 2019 तक आयोजित हुए जोनल स्पोर्ट्स मीट में श्रीराम काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग के लगभग 35 विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर उत्तम प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में आयोजित हुए विभिन्न खेलों बैडमिंटन, बाॅलीबाल, हैण्डबाल, शतरंज, जैवलिन-थ्रो, शार्ट-पुट, ऊॅची कूद, 400 मीटर व 800 मीटर रेस आदि मे विद्यार्थियों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। स्पोर्ट्स मीट में बी0टेक0 प्रथम वर्ष (इलैक्ट्रिकल) के छात्र ऋषि पाल ने 800 मीटर दौड में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसी श्रृंखला में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तृतीय वर्ष के छात्र आकाश राठी ने ऊॅची कूद में तृतीय स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी क्रम में 1500 मी0 दौड में इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के वंश चैधरी ने तृतीय स्थान पाकर कांस्य पदक प्राप्त किया।
वालीबाॅल प्रतियोगिता में टीम ने जोनल स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान पाकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वालीबाॅल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रतिभागिता का प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों में प्रशांत राठी, आकाश राठी, विदित गोलियान, प्राद्वमन निसाद, इंद्रजीत, नितिन कुमार, सादिक, प्रदीप कुमार और अभय बालियान, आदि रहे। स्वागत समारोह कार्यक्रम में विजेता रहे विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों को देते हुए कहा कि वे सदैव अपने माता-पिता के साथ-साथ अपने संस्थान का नाम रोशन करेगें और इसी के साथ उन्होनें संस्थान को ऐसे अवसर प्रदान करते रहनें के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप आॅफ काॅलेजेज के चेयरमैन डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने कहा कि छात्रों की इस उपलब्धि का श्रेय विद्यार्थियो की कड़ी मेहनत व लगन को ही जाता है। उन्होनें विद्यार्थियों को उनकी सफलता के लिये बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए जितनी जरूरी शिक्षा है उतना ही खेल-कूद भी है। खेल-कूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से जहां विद्यार्थी शारीरिक रूप से फिट बनते हैं उतना ही उनके मस्तिष्क का विकास होता है और व्यक्तित्व में भी निखार आता है।
कार्यक्रम में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रवक्ता मनीष कुमार, अनुज सिंह और डा0 सुभाष यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष के छात्र ऋषिपाल व बाॅलीवाल टीम का चयन राज्य स्तर के लिये हुआ है इस प्रकार संस्थान को ऐसे विद्यार्थियों पर गर्व है।
सभी विद्यार्थियों को संस्थान की तरफ से प्रतीक चिन्ह के रूप मे प्रमाण-पत्र भी दिये गये। इस अवसर पर समिति सदस्य डा0 आलोक गुप्ता, डा0 मोहित शर्मा एवं समस्त विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk