News
Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

समाचार (Muzaffarnagar News)

महिला ने लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर। एक गरीब महिला ने जिलाधिकारी से कच्चे मकान को पक्का बनवाने की मांग की है। जिलाधिकारी को दिये गये प्रार्थना पत्र में गांव लडवा निवासी हरीबीरी पत्नी नरेंद्र ने बताया कि उसकी पांच पुत्रियां है और पति बीमार रहता है। पीडिता के पास रहने के लिए कच्चा मकान है जिसकी हालत खराब है। बरसात में उसके घर में पानी भर जाता है जिससे मकान गिरने का खतरा बना रहता है। हरवीरी ने जिलाधिकारी से कच्चे मकान को पक्का बनवाने की मांग की है।

पेंशन की मांग
मुजफ्फरनगर। विकलांग विधवा सेवा समिति ने आज विकलांग और विधवाओं की पेंशन पांच हजार रूपये किये जाने की मांग को लेकर कलेक्टेट में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि अलग अलग राज्यों में विकलांग और विधवाओं की मासिक पेश्ांन अलग अलग है। ज्यादातर राज्यों में उन्हे पांच सौ रूपये मासिक पेंशन दी जा रही है। प्रदर्शन करने वालो ने मासिक पेंशन पांच हजार रूपये किये जाने के अलावा अनाथ आश्रम, वृद्धाश्रम के लिए विकलांग आश्रम भी पूरे देश में बनवाने की मांग की है।

 

६ दिसम्बर को मनायेगा हिंदू जागरण मंच शौर्य दिवस1 |
मुजफ्फरनगर। हिन्दू जागरण मंच की बैठक जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार जी के इंद्रा कॉलोनी स्तिथ आवास पर सम्पन्न हुई जिंसमे आने वाली ६ दिसम्बर को शौर्य दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाने पर रणनीति बनाई गयी जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार ने सर्व प्रथम शहीद हुवे कारसेवकों को श्रद्धांजलि देते हुवे कहा कि आने वाली आगामी ६ दिसम्बर को शौर्य दिवस मिठाई वितरण कर आतिशबाजी कर बड़ी धूमधाम से मनाए यही उन सभी कारसेवकों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी बैठक में नगर के तीनों थानों पर जनपद के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई जिंसमे शहर कोतवाली की जिम्मेदारी नगर महामंत्री अखिलेश पूरी,नगरमंत्री दीपक धीमान,युवा वाहिनी जिलामहामंत्री कार्तिक जोहरी,संजय गोयल,संजय पाल को सौंपी वही सिविल लाइन थाने की जिम्मेदारी जिला मंत्री वीरेंद्र त्यागी,युवा नगराध्यक्ष रंजीत शर्मा, नगरउपाध्यक्ष मोनू प्रजापति, युवा नगर उपाध्यक्ष रवि वर्मा को दी नई मंडी थाने की जिम्मेदारी जिलाउपाध्यक्ष बंटी चौधरी,जिलाउपाध्यक्ष राजेश शर्मा,युवा जिलाध्यक्ष वैभव यादव,भूमि अधिग्रहण जिला सहसंयोजक विनोद शर्मा, सदर खण्ड उपाध्यक्ष सुबोध कुमार को सौंपी और कहा कि कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए जीजान से मेहनत कर सफल बनायें। इस मौके पर राजेश शर्मा, वीरेंद्र त्यागी, वैभव यादव, अंजेश कुमार, अखिलेश पूरी,रणजीत शर्मा, वीरू गुर्जर,दीपक धीमान, रवि वर्मा, सुबोध कुमार, सागर वर्मा,विनोद शर्मा, शशांक सैनी,संजय गोयल,मोनू प्रजापति, नीरज मलिक,संजय पाल,संजय चौधरी आदि उपस्थित रहे

 

पत्नी की हत्या पति Arrested2 News 2 |
मुजफ्फरनगर। पति ने गर्दन काटकर पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। मृतका के पांच बच्चे हैं। बिहार के जनपद मधेपुरा थाना गवालपारा के गांव झांझरी निवासी ताजुद्दीन ने बताया कि उसकी पुत्री ३२ वर्षीय रिफाकत खातून का विवाह करीब १० वर्ष पूर्व गुलशाद से हुआ था। गुलशाद अपनी पत्नी व पांच बच्चों के साथ बुढाना थाना क्षेत्र के गांव शाहडब्बर में आकर रहने लगा था। जहां पर गुलशाद ग्राम प्रधान की टाइल्स फैक्ट्री में काम करता था। वहीं पर बने क्वार्टर में गुलशाद का परिवार रहता था। आरोप है कि विवाद के बाद गुलशाद ने फैक्ट्री क्वार्टर में ही चाकू से गर्दन काटकर रिफाकत खातून की हत्या कर दी। ताजुद्दीन की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए बुढाना कोतवाली पुलिस ने आरोपी गुलशाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोपी गुलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। बुढाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि उसके कब्जे से आला-ए-कत्ल चाकू भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था। जिसके चलते दोनों के बीच गुरुवार देर रात विवाद हुआ था। विवाद के बाद किसी समय आरोपी ने पत्नी की गर्दन पर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। बताया कि दंपत्ति बिहार के मधेपुरा जनपद के रहने वाले हैं। बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है। एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी पहलुओं पर मामले की विस्तृत जांच जारी है। उन्होंने बताया कि गांव शाहडब्बर में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारोपी गुलशाद को गिरफ्तार करने वाली टीम में बुढ़ाना इंस्पैक्टर संजीव कुमार, सब इंस्पैक्टर संजय त्यागी, सब इंस्पैक्टर योगेंद्र सिंह, हैड कां. मौ. वकार, कां. कुलवंत शामिल रहे।

 

युवक ने की आत्महत्या4 News 1 |
भोपा। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने गंग नहर मे कूदकर आत्म हत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को नहर से बाहर निकलवाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त भोपा गंगनहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओं को नहला रहे थे कि गंग नहर पर मौजूद ग्रामीणो मे उस समय हडकम्प मच गया कि जब लोगों ने देखा कि करीब 40 वर्षीय एक अज्ञात युवक ने आत्म हत्या के इरादे से गंगनहर मे छलांग लगा दी। ग्रामीणो ने इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी। वहीं दूसरी और घटना स्थल पर दर्जनो ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों द्वारा दी गई इस जानकारी से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामला संज्ञान मे आते ही भोपा पुलिस कुछ ही देर मे मौके पर पहुंच गई तथा पुलिस व गोताखोर टीम नहर मे डूबे व्यक्ति की तलाश मे जुट गए। बताया जाता है कि भोपा गंगनहर से बहकर उक्त शव नंगला बुजुर्ग झाल मे अटक गया। पुलिस ने ग्रामीणो की मदद से झाल मे फंसे शव को किसी प्रकार बाहर निकलवाया। पुलिस ने मौके पर एकत्रित भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस मृतक के हुलिये के आधार पर शिनाख्त के प्रयास मे जुट गई है। ताकि परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके।

मिलावटी शराब बनाने वाले दबोचे5 News |
मुजफ्फरनगर। देशी शराब की नशे की अधिक मात्रा बढाकर बाजार में बेचने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से शराब, यूरिया, शराब बनाने के उपकरण बरामद किये। थाना जानसठ पुलिस द्वारा खतौली तिराहे के पास नरेश पुत्र गजेसिंह के मकान से मिलवाटी शराब बनाने वाले ०२ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तगणों ने पुलिस पूछताछ में सोहन गर्ग उर्फ लाला पुत्र देवकीनन्दन गर्ग निवासी ग्राम मोड खुर्द थाना मवाना जनपद मेरठ, मुनेश कुमार पुत्र गोपीचन्द निवासी ग्राम दरियापुर थाना हस्तिनापुर जनपद मेरठ जिसके कब्जे से ८६ पव्वा देशी शराब तोहफा मार्का, ०८ पव्वा अपमिश्रित शराब, ५६ पव्वा खाली व २६० ढक्कन, ०२ किलोग्राम यूरिया, मिलावटी शराब बनाने के उपकरण बरामद किये। पुलिस पूछताछ में द्वारा बताया गया कि देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर उसमें यूरिया, नौसादर व लाल रंग मिलाकर नशे की मात्रा बढाकर बाजार में अधिक दामों में बेचकर लाभ अर्जित करते हैं।

 

नाले में कार पलटने से तीन घायल6 News 1 |
रतनपुरी। सडक हादसे मे कार सवार तीन युवक घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार शामली निवासी युवक विक्की, अनिल तथा अंकुर कार द्वारा गांव टोडा निवासी अपनी बुआ के बेटे कपिल को छोडकर वापिस लौट रहे थे कि कार सवार ये तीन व उनका एक अन्य साथी जैसे ही गांव टोडा से शामली अपने घर वापसी के लिए चले कि इसी बीच टोडा मार्ग पर अचानक उनकी कार अनियन्त्रित होकर गन्दे नाले मे पलट गई। इस हादसे मे युवक विक्की,अनिल व अंकुर घायल हो गए। उधर से जा रहे ग्रामीणो ने जब यह नजारा देखा तो उनमे हडकम्प मच गया। और देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना थाना रतनपुरी पुलिस को दी। सडक हादससे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणो की मदद से नाले मे गिरे सभी घायलों व कार को किसी प्रकार बाहर निकलवाया। जिसके पश्चात पुलिस ने घायल तीनो युवको को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाने के साथ उनके परिवारजनो को हादसे की जानकारी दी।

 

आरोग्य वाटिका बनाई
मुजफ्फरनगर। महर्षि दयानन्द इंटर कालेज, दुधाहेरी में प्रधानाचार्य के नेतृत्व में आरोग्य वाटिका बनाई गई। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार प्रधानाचार्य द्वारा महर्षि दयानन्द इंटर कालेज दुधाहेरी में आरोग्य वाटिका बनाई गई, जिसमे बच्चो को ओषधि पौधो के बारे में बताया गया। तथा प्रधानाचार्य द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को आरोग्य वाटिका को पूर्ण रूप से साफ एवं रख-रखाव के लिए निर्देश दिये। तथा छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

रामपुरीवासियों ने की सड़क बनवाने की मांग8 News 1 |
मुजफ्फरनगर। रूडकी रोड स्थित नगर के मौहल्ला रामपुरी निवासी दर्जनो लोगो ने कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंंच कर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिह के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि वे सभी मौहल्ला रामपुरी की गली नं.-21 के निवासी हैं। मौहल्लावासियो का कहना है कि उन्होने कई-कई बार वार्ड सभासद उमा देवी पत्नि भीष्म धीमान द्वारा भी अधिकारियो की मौजूदगी मे निरीक्षण कराकर सडक की नपाई कराई गयी। परन्तु जर्जर हालत मे पहुंच चुकी सडक का आज तक निर्माण नही हो सका है। बरसात के बिना भी गली मे नालियों का गन्दा पानी ठहरा हुआ है। जिससे उधर को आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। मस्जिद मे जाने वाले नमाजियों व स्कूल मे जाने वाले बच्चों को इस गन्दे पानी से होकर जाना पडता है। हर समय गन्दे पानी के गली मे ठहरे रहने से गली मे मच्छर पैदा हो रहे हैं। इस हालत मे लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है और हर समय बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। मौहल्लावासियो ने जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह को सम्बोधित प्रार्थना पत्र के माध्यम से नगर क्षेत्र के वार्ड सं.16 की गली नं.21,मौहल्ला रामपुरी में गली के निर्माण की मांग की है। इस दौरान हसीन, मौ..महमूद, मौ.फरमान, मौ.लियाकत,मौ.शौकीन, मौ.जावेद,सुरेश, कालूराम, प्रवीन आदि मौजूद रहे।

 

भुगतान के संबंध में की बैठक9 News |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान क्रय एवं कृषकों को ऑनलाइन भुगतान के संबंध में बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी कार्यालय पर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में जनपद में धान क्रय एवं कृषको को ऑनलाइन भुगतान के संबंध में बैठक आहूत की गई, जिसमें जिला खरीद अधिकारीध् अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) श्री अजय कुमार तिवारी द्वारा बताया गया कि आज तक १२८८ किसानों का पंजीकरण हो चुका है, जिसके सापेक्ष १२५५ कृषकों का सत्यापन पूर्ण किया गया है तथा २ दिसंबर तक जनपद में ७३६ किसानों से २७९१ मेट्रिक टन धान क्रय किया गया। साथ ही जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इस वर्ष शासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार जिन किसानों का आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक है उनका भुगतान प्राथमिकता के आधार पर तत्काल कराया जाएगा तथा जिन किसानों का बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक नहीं है उनके बैंक खाते को मोबाइल से लिंक कराने की कार्रवाई कराई जाएगी। जनपद में इस प्रकार के ६० किसान का विवरण प्राप्त हुआ जिनके बैंक खाते आधार से लिंक नहीं है जिन की सूची अग्रणी जिला प्रबंधक को उपलब्ध कराते हुए तत्काल आधार एवं बैंक खाते को लिंक कराने हेतु निर्देशित किया गया जिससे कि शीघ्र अति शीघ्र कृषकों को उनके धान का भुगतान कराया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने अपर जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की सभी धान क्रय केंद्रों पर निरीक्षण करते हुए तैयारियों का जायजा लिया जाए एवं केंद्र पर आये कृषकों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े एवं उनके धान क्रय का कार्य सुगमता पूर्वक किए जाएं। उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी कमलेश सिंह एवं जिला अग्रणी प्रबंधक बीएस तोमर उपस्थित रहे।

क्रांतिकारी शालू सैनी बन रही है देश की महिलाओ के लिए मिशाल10 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना से मृत्यु हुए सैकड़ो मृतकों व् लावरिशो के अंतिम संस्कार व अस्थि विसर्जन जैसे कार्य करते हुए समाज मे अपनी अलग पहचान बनाने वाली क्रांतिकारी शालू सैनी ने आज फिर वृद्ध महिला की मृत्यु पर उनका अंतिम संस्कार करके समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम किया है लोग कहते है बेटिया श्मशान नहीं जाती लेकिन ये मेरा सौभाग्य है की में किसी की बेटी तो किसी की बहन बनकर उनके साथ श्मशान तक जा पा रही हु परिवार के निवेदन पर परिवार का नाम गोपनीय रखा गया है आगे भी परिवार जनो का नाम गोपनीय रखा जाएगा ताकि किसी भी परिवार को शर्मिंदा न होना पड़े । क्रांतिकारी शालू सैनी को फोन पर जानकारी दी गयी की एक वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार होना है जानकारी मिलते ही तुरंत बाद पूर्ण सुरक्षा के साथ क्रांतिकारी शालू सैनी ने उनका अंतिम संस्कार विधि विधान से किया। क्रांतिकारी शालू सैनी ने जानकारी दी कि अब साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के संयोजन से न सिर्फ कोरोना से पीड़ित मृतकों के बल्कि मुजफ्फरनगर जिले में हर एक लावारिश लाश या किसी भी कारण वस् कोई परिवार अंतिम संस्कार न कर सके ऐसी स्तिथि में साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से निशुल्क अंतिम संस्कार पूरे विधि विधान के साथ किया जाएगा, अगर कही भी किसी व्यक्ति की लावारिश लाश मिलती है या किसी परिवार को भी हमारी मदद की जरूरत है तो उसकी सूचना साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के इस नंबर ८२७३१८९७६४ पर दे सकते है । साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट अपने खर्चे से अंतिम संस्कार क्रिया में सहयोग देगी हम अंतिम संस्कार व अस्थि विसर्जन का कार्य करते रहेंगे।

 

वारंटियों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र के कुशल मार्ग दर्शन में रामलीला टिल्ला चौकी प्रभारी जोगिंदर पाल सिंह व रोहाना चौकी प्रभारी अखिलेश चौधरी की पैनी नजर से नही बच पा रहे अपराधी। एस आई जोगिंद्र पाल सिंह व एस आई अखिलेश चौधरी ने वांछित वारन्टी की धरपकड़ के खिलाफ अभियान चलाकर रामलीला टिल्ला चौकी इंचार्ज जोगिंद्र पाल सिंह ने एक वारन्टी मोहम्मद जफर पुत्र यामीन निवासी न्याजूपूरा थाना कोतवाली को उसके मकान से गिरफ्तार किया हैं तो वही रोहाना चौकी प्रभारी अखिलेश चौधरी ने मुखबिर की सूचना पर प्रमोद पुत्र ओमप्रकाश निवासी रोहाना खुर्द थान कोतवाली को उसके घर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए दोनो वारन्टीयो को शहर कोतवाली पुलिस ने जेल भेज दिया हैं।

 

धरने को पूरा समर्थन-प्रमोद त्यागी12 News |
मुजफ्फरनगर।  जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर में विभिन्न मांगों को लेकर यूपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले चल रहे संविदा कर्मचारियों के धरने को सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने पहुंचकर समर्थन देते हुए सरकार से कर्मचारियों की मांगे पूरी करने अन्यथा कर्मचारियों के समर्थन में आंदोलन की चेतावनी दी है।
सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों के धरने को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान भी अपनी जान की परवाह न करके जनता की जान बचाने के लिए इलाज व टीकाकरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। तथा भाजपा सरकार द्वारा साप्ताहिक अवकाश में भी कर्मचारियों से काम लिया गया है जिसके चलते ही कोरोना महामारी को रोकने में सफलता मिली।
प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों की वेतन पॉलिसी एवं वेतन विसंगति,सातवां वेतन आयोग का लाभ व जॉब सिक्योरिटी तथा अपने गृह जनपद से २०० से ८०० किलोमीटर की दूरी पर गैर जनपद में तैनात कर्मचारियों को जनपदीय स्थानांतरण सुविधा देने एवंआउटसोर्स के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों के हित के लिए आउटसोर्स प्रक्रिया को समाप्त कर जिला स्वास्थ्य समिति के तहत समायोजित करने की मांग के साथ संविदा कर्मचारियों के लिए बीमा पॉलिसी का निर्धारण करने,कर्मचारियों व उनके परिजनों को आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड जारी करने तथा स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्तियों तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली आशा बहुओं का नियत मानदेय निर्धारित किए जाने की मांग की।
सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने धरनारत स्वास्थ्य कर्मचारियों को पूर्ण आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पूरा करने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी तरह उनके साथ है तथा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी उनकी समस्याओं व मांगों के लिए अवगत कराया जा रहा है।
धरना स्थल पर सपा जिला जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट के साथ सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन, समाजवादी युवजन सभा जिलाध्यक्ष फिरोज अंसारी,समाजवादी अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉक्टर नूर हसन सलमानी,मेहताब सैफी, सागर कश्यप सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

 सहायता समूह ने सौपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। गरीब महिला स्वयं सहायता समूह की कोषाध्यक्ष संगीता के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंची महिला कार्यकत्रियो ने जिहलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिह के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र के माध्यम से राशन वितरण का मानदेय बढाने की मांग की। जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि तितावी क्षेत्र के गांव लडवा ब्लॉक बघरा से स्वयं सहायता समूह के सभी सदस्य राशन वितरण का कार्य एक साल से कर रही हैं। आरोप है कि उसका मानदेय अभी तक नही मिला है। और उनसे यह कार्य भी अांगनवाडी ने छीन लिया। सरकार से यह मांग समूह वालो ने की थी। क्योंकि आंगनवाडी तो पहले से कार्य कर रही हैं। सारे हक और अधिकार सीडीओ कार्यालय ने ब्लॉक के आंगनवाडी को दे दिए हैं।

 

गाइड शिविर का समापन14 News 1 |
मुजफ्फरनगर। डी० ए० वी० कॉलेज मुजफ्फरनगर की विभागाध्यक्षा डा. सुनीता शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में अवगत कराया कि अध्यापक शिक्षा विभाग में चल रहे ५ दिवसीय बेसिक स्काउट मास्टर एवं गाइड कैप्टन प्रशिक्षण शिविर भाग प्रथम का समापन दिनांक ०३-१२-२०२१ को हुआ प्रातः कालीन बेला में दीक्षा देकर शिविरार्थियों को अन्तर्राष्ट्रीय संस्था का सदस्य बनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के नवागन्तुक प्राचार्य डा० ललित कुमार ने शिविरार्थियों को आशीर्वचन देते हुए दृढता एवं साहस के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम अध्यक्षा डा० कचन प्रभा शुक्ला, जिला मुख्य आयुक्त ने छात्राध्यापकों से एक संस्कारवान एवं मानवीय गुणों से ओतप्रोत भावी पीढ़ी में स्काउटिंग के सिद्धान्तों का व्यवहारिक रूप में पोषण करने का आह्यवान किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री शिव कुमार यादव, पूर्व अध्यक्ष सर्वसमिति एवं पूर्व प्रधनाचार्य डी० ए० वी० इन्टर कॉलिज, मुजफ्फरनगर ने समस्त प्रतिभागियों को जीवन में आतृत्व तथा सेवा भाव से ओत-प्रोत भावी पीढ़ी के निर्माण हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमति रेणु गर्ग (जिला सचिव), श्री राजीव गौतम (हेडक्वार्टर कमिश्नर), डा० विनोद कुमार (जिला स्काउंट कमिश्नर) उपस्थित रहे। इस अवसर पर अध्यापक शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्षा डा० सुनिता शर्मा ने समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने शिविरार्थियों को एक सच्चे स्काउट गाइड के रूप में निष्काम भाव से मानव सेवा में तत्पर रहने का संदेश दिया। समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा कश्मीर का लोक नृत्य, समूह देशभक्ति गीत, एकल गीत, कविता, लघु नाटिका आदि विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। इसके उपरान्त फूड प्लाजा का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा निर्मित विभिन्न व्यंजनों का आगन्तुक अतिथियों द्वारा आनन्द लिया गया। प्रशिक्षक के रूप में भारत भूषण अरोरा, अमरपाल, अजयपाल वर्मा रोवर लीडर तथा शिविर प्रभारी डा० रेखा रानी उपस्थित रहे। प्राध्यापक डा० संगीता श्रीवास्तव, डा० सुविता कुमारी डा० सुरेन्द्रपाल, डा० प्रीति अग्रवाल आदि ने शिविरार्थियों का उत्साहवर्धन किया ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के उपरान्त शिविर का समापन हुआ। शिविर को सफल बनाने में श्री मुकेश यादव, श्री अनिल सिंह व दल नायक व नायिका के साथ-साथ छात्र- छात्राओं का विशेष सहयोग रहा।

 

ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन15 News 1 |
मुजफ्फरनगर। एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुजफ्फरनगर के बी०बी०ए०/बी०सी०ए०/बी०एस०सी० (सी०एस०) सभागार मे च्च्महाभारतध्रामायणश् विषय पर एक ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस क्विज प्रतियोगिता का शुभारम्भ 1प्राचार्य डा० संदीप मित्तल जी, प्राचार्य डा० आलोक कुमार गुप्ता व बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल एवं बी०बी०ए० विभागाध्यक्ष श्री राजीव पाल सिंह के द्वारा किया गया, क्विज प्रतियोगिता मे बी०बी०ए०ध्बी०सी०ए०ध्बी०एस०सी० (सी०एस०) के अधिकतर छात्रध्छात्राओं ने जूम ऐप के माध्यम से जूडकर ऑनलाइन प्रतिभाग किया।
सर्वप्रथम प्राचार्य डा० संदीप मित्तल ने अपनी अध्यक्षता करते हुए बताया कि रामायण और महाभारत संस्कृत भाषा के ऐसे महान ग्रन्थ है जिन पर भारत की बहुत बड़ी साहित्यिक सम्पदा आश्रित है। प्रकृति का भी व्यापक वर्णन है। महाभारत ग्रन्थ संस्कत का सबसे बड़ा ग्रन्थ है, जिसमें १ लाख श्लोक है। रामायण काव्य का उददेश्य है- मधरभात से उपदेश देना। इसी के साथ उन्होने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया तथा कहा कि प्रतियोगिता द्वारा विद्यार्थियों में बौधिक एवं मानसिक एवं सर्वागीण विकास करना है तथा उन्होने छात्रध्छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम का संचालन एवं संयोजन प्रवक्ता श्रीमति प्राची संगल द्वारा सफलतापूर्वक किया गया। उन्होने बताया कि प्रतियोगिता मे लगभग ३६२ प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया व उन्हें ई- प्रमाणपत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
बी०बी०ए० विभागाध्यक्ष राजीव पाल सिंह ने अपने शब्दो मे कहा कि रामायण और महाभारत भारत के इतिहास के दो महत्वपूर्ण ग्रंथ है। जिसमें धर्म की कई बातों का उल्लेख दिया गया है। जिसके विषय में जानकारी छात्रध्छात्राओं को होनी अति आवश्यक है क्योंकि आज रामायण और महाभारत की छवि कही धूमिल सी होती जा रही है। आज की पीढ़ी को नैतिकता का पाठ पढ़ाना अति आवश्यक है। बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने बताया कि रामायण में धर्म की प्रधानता है जबकि महाभारत में शौर्य और कर्म प्रधान है। रामायण में राम का रावण के साथ युद्ध करना एक नियति थी, जबकि महाभारत में कौरवों व पाण्डवों का युद्ध पारस्परिक द्वेष और ईर्ष्या के कारण ही हुआ। रामायण में सदाचार और नैतिकता का प्राधान्य है जबकि महाभारत में राजनीति और कूटनीति का प्रधान है।
डा० आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी०बी०ए०ध्बी०सी०ए०ध्बी०एस०सी० (सी०एस०) विभाग के दीपक गर्ग, मौ० अन्जर, सोनिका, वैभव वत्स, चॉदना दीक्षित, तरूण शर्मा, मोहित गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, अनुज गोयल, उमेश मलिक, प्रशान्त गुप्ता, संदीप गर्ग, विनिता चौधरी, शशांक भारद्वाज, सतीश, रश्मि कौशिक, रवि भार्गव आदि शिक्षकगण व स्टॉफ एवं सभी छात्र/छात्रायें ऑनलाइन उपस्थित रहें।

कैम्प का अयोजन
मुजफ्फरनगर। जनपद के विभागीय कार्यालय में सहायक श्रमायुक्त मु० नगर द्वारा ई-श्रम कार्ड बनाने हेतु कैंप का आयोजन किया गया। शासन के आदेशों के अनुपालन में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार सहायक श्रमायुक्त श्रीमति प्रतिभा तिवारी के कुशल नेतृत्व में जनपद के विभागीय कार्यालय में सहायक श्रमायुक्त मु० नगर द्वारा ई-श्रम कार्ड बनाने हेतु कैंप का आयोजन किया गया। उक्त कैंप में आये समस्त श्रमिंको का ई-श्रम कार्ड बनाया गया।

निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। खंड विकास अधिकारी बघरा द्वारा विकास खंड बघरा के ग्राम पंचायत पीनना में क्षेत्र पंचायत निधि से कराए जा रहे कार्यो का स्थलीय सत्यापन किया एवं पंचायत में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खंड विकास अधिकारी बघरा सतीश गौतम द्वारा विकास खंड बघरा के ग्राम पंचायत पीनना में क्षेत्र पंचायत निधि से कराए जा रहे कार्यो का स्थलीय सत्यापन किया एवं पंचायत में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया। मौके पर अवर अभियंता आर०ई०डी० ,ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव सिद्धार्थ राज मौजूद रहे।

 

सपा नेता का हुआ स्वागत
मुजफ्फरनगर। महाराजा अग्रसैन सेवा समिति (रजि०) प्रदेश अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने बताया कि आज प्रदेश कार्यालय पर वरिष्ट सपा नेता सुमित खेड़ा जी का आगमन हुआ , समिति परिवार सदस्यो ने भगवान अग्रसैन जी का पटका पहनाकर स्वागत किया , उनके साथ आये युवा सपा नेता सिद्धार्थ अग्रवाल ने आज महाराजा अग्रसैन सेवा समिति (रजि०) की सदस्यता ग्रहण की , अमित अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष ने सिद्धार्थ अग्रवाल को पटका पहनाकर अपने समिति परिवार में जुड़ने पर स्वागत किया ,वरिष्ट सपा नेता खेड़ा ने कहा कि वैश्य नेता अमित अग्रवाल आज गरीबों के हमदर्द बनकर दिन रात गरीब मजदूर मजलुमो की सेवा कर रहै है , उनके द्धारा किये गये सामाजिक कार्यों से प्रभावित होकर आज उनके प्रदेश कार्यालय पर मिलना हुआ समिति परिवार के सभी सदस्यों का बहुत प्यार व सम्मान मिला , में सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करता हु ओर सामाजिक कार्यों में सदैव तन मन धन से समिति परिवार के साथ हु । बैठक में जिलाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता जी , लवी गोयल , अमित मित्तल , आकाश सिघलं , प्रवीण उपाध्याय , उपस्थित रहै

 

महासम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा19 News 1 |
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय योगी नाथ उपाध्याय समाज राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी तेजपाल एवं राष्ट्रीय महामंत्री रामनिवास राठी के नेतृत्व में राष्ट्रीय पदाधिकारी की एक विशेष टीम मुजफ्फरनगर पहुंची। जहां उन्होने योगी नाथ उपाध्याय चेतना महासम्मेलन स्थल आर्य समाज मन्दिर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया आयोजक मंडल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष चमन सिह उपाध्याय व जिलाध्यक्ष के.पी.सिह उपाध्याय व प्रदेश उपाध्याय ने व्यवस्था की तमाम जानकारी दी। प्रदेश प्रभारी नकुल उपाध्याय,प्रदेश कोषाध्यक्ष एम.वी.उपाध्याय व प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण आर्य व प्रदेश महिला अध्यक्षा हेमप्रभा उपाध्याय सहित समस्त प्रदेश कार्यकारिणी सहित राष्ट्रीय पदाधिकारिरयो का रास्ते मे कई स्थानो पर भव्य स्वागत किया गया। तथा इनके साथ आई पूरी राष्ट्रीय टीम का आभार जताते हुए बताया कि आपके आने से आयोजक मण्डल का मनोबल बडा है तथा आशा के अनुरूप चेतना महासम्मेलन को सफल बनाकर इतिहास रचा जाएगा। इस गौरव पूर्ण अवसर पर मुल्कराज उपाध्याय, जगमाल उपाध्याय,बबली उपाध्याय, हिमांशु उपाध्याय, संजय उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

 

जनपद न्यायाधीश का स्वागत
मुजफ्फरनगर। सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर के सभागार में नव आगंतुक जनपद न्यायाधीश के स्वागत समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता श्री सुगन्ध जैन, अध्यक्ष सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर व संचालन श्री ब्रिजेंद्र सिंह मलिक, महासचिव सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया ।इस अवसर पर जिला जज महोदय को वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया तथा बार के पदाधिकारी गणों द्वारा संयुक्त रुप से बुके देकर स्वागत किया गया इस अवसर पर माननीय जनपद न्यायाधीश द्वारा अपने संबोधन में बार और बेंच के मध्य समन्वय रखने पर बल दिया गया तथा कहा कि जीवन पथ पर सदैव संघर्षरत रहते हुए आगे बढ़ते रहना चाहिए और और आश्वस्त कराया गया कि बार और बेंच के संबंध मधुर रखेंगे इस अवसर पर मुख्य रुप से नरेश चंद गुप्ता योगेंद्र मित्तल अवध बिहारी लाल गुप्ता, नेत्रपाल सिंह, सत्यपाल नरेश, तेग बहादुर, जितेंद्र पाल सिंह, सत्येंद्र कुमार, श्यामवीर सिंह, भारत वीर सिंह, पी ढ़ी त्यागी, राजसिंह रावत, रामवीर सिंह, प्रवीण खोखर, नीरज ऐरन, संदीप मलिक, मोहम्मद अनीस, सुधीर गुप्ता, रविदत्त सैनी, नरेंद्र सिंह, सोहनलाल, मनोज त्यागी, सत्येंद्र सैनी, संत कुमार आदि अधिवक्ता गण उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − eleven =