News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

दो दिवसीय स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजनMuzaffarnagar News
तितावी। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)इंडियन पोटाश लिमिटेड तितावी शुगर कॉन्प्लेक्स तितावी में दो दिवसीय स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन बेनी किन्हा नेक्टर फैक्टर फाउंडेशन नई दिल्ली की संस्था की ओर से किया गया। जिसमें मिल के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष व अन्य अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।  ट्रेनिंग कार्यक्रम का उदघाटन मिल के इकाई प्रमुख लोकेश कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। उक्त ट्रेनिंग प्रोग्राम में बेनी किना द्वारा बताया गया कि कैसे समय का सदुपयोग करें, कार्य प्रणाली में सुधार करें तथा योग एवं प्रतिदिन व्यायाम करके दैनिक तनाव को कम किया जा सकता है श्री किन्हा द्वारा यह भी बताया गया कि ऑफिस तथा घर के मैनेजमेंट को पृथक करके तनावमुक्त होकर खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकते हैं उक्त अवसर पर लिए गए कुछ फोटोग्राफ संलग्न है
मैंगो व पूल पार्टी का भाविप ने किया आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा वर्ष का चिर-प्रतिक्षित कार्यक्रम मैंगो व पूल पार्टी का आयोजनजी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल, जानसठ रोड़ पर सुबह ७ बजे आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रान्तीय अध्यक्ष डॉ आर. के. सिंह का सानिध्य प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में नीले अम्बर जैसे स्वच्छ तरणताल में अठखेलियों के संग स्नान गेम्स में कबड्डी, रस्साकशी व अन्य गेम्स, अन्ताक्षरी, गीत संगीत कई वैरायटी के लजीज आम मेवा युक्त दूध की बोतल, शानदार गर्मागर्म नाश्ता व बच्चों के लिए  गेम्स का प्रबन्ध कार्यक्रम चौयरमेन परम कीर्ति शरण अग्रवाल व कुलदीप भारद्वाज जी द्वारा कराया गया।  कार्यक्रम में शाखा परिवार के ४३ परिवारों से लगभग १२५ व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दी।
बारिश होने से गर्मी से मिली राहत
कांवड़ पटरी पर हुआ जलभराव, २ दिन में १० मिमी. से अधिक बारिशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मानसून ने दस्तक दे दी है। झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिल रही है। हालांकि कांवड़ पटरी पर जलभराव हो गया। बावजूद तापमान में गिरावट आने से लोगों ने राहत ली। किसानों के लिए भी बारिश किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रही। २ दिनों के भीतर १० मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। सुबह का तापमान २२ डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।
मुजफ्फरनगर में मानसून आ गया लगता है। रविवार को हल्की बारिश होने के बाद सोमवार को झमाझम बरसात हुई। अचानक घटा खाने के बाद पानी बरसने लगा। सड़कों पर जा रहे हैं लोग भीग गए। तापमान गिरने से लोगों को आनंद की अनुभूति हुई। ४ जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू होने वाली है। सोमवार कोई झमाझम बारिश के चलते सरवट स्थित कावड़ मार्ग पर पानी भर गया। २ दिनों के भीतर जिले में १० मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।
फसलों के लिए वरदान साबित होगी बारिश
मौसम विभाग के अधिकारी पान सिंह का कहना है कि यह बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगी। बारिश का लाभ धान की पौध लगाने के साथ-साथ खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को भी होगा। बारिश से बागवानी को भी लाभ पहुंचेगा।
 जिले में पिछले दो दिनों से हो रही हुई बारिश से नागरिकों को राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। शहर के नीचले इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।
बारिश के चलते कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। बारिश फसलों के लिए लाभदायक बताई जा रही है। पिछले दिनों उमस और गर्मी से लोगों का सामना हुआ था। अभी उसमभरा मौसम ही बने रहने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन गत दिवस से हो रही बारिश से  कुछ राहत मिलने के आसार हैं।
दोपहर के वक्त हुई झमाझम बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। दोपहर के वक्त हुई बारिश से लोगों ने राहत की संास ली। पिछले कईं दिनो से भीष्ण गर्मी और तपिश झेल रहे लोग बारिश की इन्तजार मे थे। कि वर्षा हो जाए तो गर्मी से निजाद मिले। मानसून की दस्तक से किसानो के चेहरे खिल उठे। किसानो का कहना है कि तेज बारिश से खेती को लाभ नही होता। तेज बारिश की जगह यदि रूक-रूक कर बारिश हो जाए तो वह फसल के लिए काफी लाभकारी है। बारिश से शहर मे कई स्थानो पर सडकें जलमग्न हो गई। बताया जाता है कि शहर की निचली बस्तियों मे बरसात का पानी भर गया। जिस कारण मौहल्लावासियों को परेशानी का सामना करना पडा। पिछले दो तीन दिनो से रूक रूक कर हो रही बारिश से गर्मी से परेशान हो इधर-उधर घूम रहे पशु पक्षियों ने भी राहत महसूस की।  
कांवड यात्रा को लेकर डीएम-एसएसपी ने ली बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। कचहरी स्थित जिला पंचायत के सभागार में डीएम-एसएसपी की मौजूदगी में कांवड यात्रा के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक मे कांवड यात्रा सम्बन्ध मे आयोजित बैठक मे सभी व्यवस्थाओ पर बिन्दुवार समीक्षा की। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी ने कहा कि  कंावड यात्रा सम्बन्धी किसी व्यवस्था मे कोई ढील ना बरती जाए। सभी तैयारियों को समय से पूरा कर लिया जाए। कांवडियो की चिकित्सा , उनके ठहरने एवं जलपान, दवाई, विद्युत व्यवस्था, कांवड मार्ग पर पथ प्रकाश की व्यवस्था आदि कंावड यात्रा से सम्बन्धित समस्त व्यवस्थाआंे मे किसी प्रकार की कोई ढील ना बरती जाए। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने कहा कि शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि कंावड यात्रा निर्विध्न सम्पन्न हो। शिवभक्तों की सेवा में कहीं कोई कमी ना रहे। 
  कंावड यात्रा सम्बन्धी बैठक मे मौजूद एसएसपी संजीव सुमन ने कहा कि कंावड यात्रा मे समुचित पुलिस व्यवस्था होगी। सुरक्षा व्यवस्थाओ के मददेनजर शहर के सभी मुख्य बाजारों, चोराहों तथा कांवड मार्ग पर हर और पुलिस बल तैनात होगा। कांवड यात्रा के ष्टिगत बाहर से भी पुलिस बल मंगवाया गया हैं। बैठक मे एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत के अलावा कई विभागाध्यक्ष,पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। 
किसान यूनियन की सदस्यता ली
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) किसान यूनियन की एक मीटिंग लद्धावाला इसराहीम वाली गली भाई सलीम के निवास पर आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता हिंदुस्तान के प्रसिद्ध डॉक्टर सम्राट ने की मीटिंग का संचालन जिला प्रभारी भाई सलीम ने किया किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री महबूब अंसारी ने किसान यूनियन का विस्तार करते हुए भाई सलीम को जिला प्रभारी  प्रमाणपत्र देकर लग्न और सच्ची श्रद्धा से काम करने के लिए शपथ दिलाई। जिला प्रभारी भाई सलीम ने आश्वासन दिया है कि मैं निडरता और सच्ची श्रद्धा से किसान यूनियन का सिपाही बनकर काम करूंगा। इस मौके पर कई लोगों को सदस्या भी ग्रहण कराई। सभी ने एक सुर में कहा कि हम लगन और मेहनत के साथ काम करेंगे और किसान यूनियन के साथ हैं। वहां मौजूद प्रसिद्ध डॉ सम्राट ने जिला प्रभारी सलीम को  व तमाम सदस्यों को मुबारकबाद पेश की राष्ट्रीय महामंत्री महबूब अंसारी ने कहा कि हमारा संगठन किसान मजदूर मजलूमों के दुखों की आवाज के लिए उनके संघर्ष के लिए तमाम पदाधिकारी व सदस्य हर वक्त मौजूद रहेंगे इस मौके पर उमर दराज अंसारी, इंतजार अब्बासी नगर अध्यक्ष, सफीक अंसारी नगर उपाध्यक्ष, रऊफ अंसारी कार्यकर्ता, सुरेश जिला महासचिव, शाहिद अब्बासी, यामीन नगर उपाध्यक्ष, मोहम्मद सरफराज अंसारी मंडल उपाध्यक्ष, नसीम भाई नगर उपाध्यक्ष, आशु अब्बासी कार्यकर्ता, बिल्लू भाई , सरफराज अंसारी, मोहम्मद इमरान, सरफराज अंसारी वार्ड अध्यक्ष रिजवान भाई ब्लॉक उपाध्यक्ष मोहम्मद जुबेर मोहम्मद सलीम अब्बासी जिला प्रभारी मोहम्मद दिलशाद अंसारी मोहम्मद सावेज, नगर प्रभारी मोहम्मद काशिफ अंसारी, मोहम्मद आदिल, रिजवान भाई, भाई सलीम अब्बासी, अली अंसारी, जाकिर अंसारी, अफजल अंसारी आदि मौजूद रहे। 
 मीट की दुकाने ०१ जुलाई से १७ तक बंद रहेगीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की बैठक नगर मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में आयोजित की गई। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की बैठक नगर मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें जनपद के मीट सप्लायर से संबंधित खाद्य व्यापारियों को भी बुलाया गया। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट द्वारा सभी मीट सप्लायर से संबंधित खाद्य व्यापारियों को निर्देश दिए गए कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा २०२३ के दौरान दिनांक ०१ जुलाई से १७ तक जनपद की मीट से संबंधित समस्त दुकाने बंद रहेंगी, यदि किसी भी मीट व्यापारी के द्वारा अपनी दुकान कावड़ यात्रा के दौरान खोली जाती है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। तो बैठक में सहायक आयुक्त खाद्य डॉ चमन लाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ विकास कुमार, डॉ.अनिल कुमार कौशल, डॉ मनोज कुमार,श्री राजीव कुमार,श्री प्रेम कुमार त्रिपाठी,श्री राकेश कुमार,श्री अशोक कुमार व समस्त मीट से संबंधित सप्लायर उपस्थित रहे।
मंदिरों में आषाढ माह की अष्टमी तिथि पर उमड़ी भीड़
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आषाढ माह की अष्टमी तिथि पर नगर के देवी मंदिरो में सुबह से श्रृ(ालूओं की भीड लगी रही। अष्टमी तिथि पर अपने बच्चों संग बाजार मे पहुंची महिलाओ  ने शीतला माता को मीठे पूडे आदि का भोग लगाते हुए परिवार में सुख शान्ति की मंगल कामना की। 
चोरी का आरोप लगाते हुए किया हंगामा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शहर कोतवाली एरिया के लोहिया बाजार  के बाहर कंावड लेने जा रहे युवको ने कुछ युवकों पर चोरी का इल्जाम लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस मामले की जंाच पडताल मे जुट गई। पुलिस सूत्रो का कहना है जंाच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। 
व्यापारियों की समस्याएं होगी हलः मीनाक्षी स्वरूपMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल ने सदर बाजार मै नवनियुक्त नगर पालिका चेयरमैन श्री मती मीनाक्षी स्वरूप ओर गौरव स्वरूप जी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ उद्योगपति सौरभ स्वरूप ओर जिलाध्यक्ष शलभ गुप्ता ने संयुक्त रूप से की कार्येकर्म का संचालन जिला महामंत्री जनार्दन विश्वकर्मा ओर बिजय बाटा ने संयुक्त रूप से किया। कार्येकर्म के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान जी की ओर से पुष्पेंद्र चौधेरी,श्रीमती मीनाक्षी स्वरूप चेयरमैन ,पूर्व विधायक अशोक कंसल, गौरव स्वरूप ,जिलाध्यक्ष भाजपा विजय शुक्ला, विशिष्ट अतिथि शोभीत गुप्ता सभासद प्रतिनिधि, कुलदीप गोयल, व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल, वरिष्ठ भाजपा नेता विजेंद्र पाल, रेनू गर्ग  रोहित तायल हनुमत मंडल अध्यक्ष,रक्षित नामदेव रहे ।सर्वप्रथम व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा आये हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर पटका पहनाकर ओर मोमेंटो देकर सम्मान किया गया। व्यापार मंडल द्वारा अपने व्यापार मंडल का लोगो आज अतिथीगण से जारी कराया गया। चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप ने अपने संबोधन में कहा कि हम भी एक व्यापारी है और व्यापारियों की जो समस्या है उसका हमे पूरा ध्यान है आपकी सभी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर कराया जायेगा तथा नगरपालिका से संबंधित जो भी समस्या होगी उसे तत्काल पूरा कराया जायेगा। भारी बारिश मै भी सेकड़ो की संख्या मै व्यापारीगण मौजूद रहे। 
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने सौंपा ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अशोक कंसल पूर्व विधायक के नेतृत्व में व्यापार मंडल की पूरी टीम ने जिलाधिकारी महोदय के ऑफिस में जाकर उनको ज्ञापन दिया की भामाशाह जोकि बहुत बड़े त्यागी व दानवीर थे और उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है जिन्होंने महाराणा प्रताप को राष्ट्र की रक्षा के लिए अपनी सारी जमा पूंजी दान कर दी थी और भामाशाह जी के दानवीरता के किस्से आज भी व्यापारी समाज को प्रेरित करते हैं व्यापारी समाज सदैव से सेठ, साहू जी और भामाशाह के रूप में जाना जा रहा है तथा उसी रूप में अपनी भूमिका का निर्वाहन करते हुए सदैव स्वदेश व संस्कृति की रक्षा व जरूरतमंदों की सेवा के लिए ततपर रहा है इसी उपलक्ष में संगठन ने जिलाधिकारी महोदय से मांग की कि भामाशाह के जन्मदिवस को व्यापारी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने आश्वासन दिया कि वह इस ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर भामाशाह के जन्मदिन को व्यापारी दिवस के रूप में मनाने के लिए पूरा पूरा प्रयास करेंगे । कार्यक्रम में श्याम सिंह सैनी जिला महामंत्री, अजय सिंघल नगर अध्यक्ष, प्रवीण खेड़ा नगर महामंत्री, विजय वर्मा मुख्य प्रवक्ता, संजय मित्तल राकेश गर्ग, दिनेश बंसल, सुनील तायल, सुलखन सिंह नामधारी, बाबूराम मलिक, अजय गुप्ता, अलका शर्मा, अनिल तायल, अमित मित्तल, पंकज अपवेजा, मनोज गुप्ता, विकास अग्रवाल, अनिल धमीजा, दीपक गोयल, शोभित सिंघल, अशीष गोयल, हिमांशु कौशिक सभासद, शोभित गुप्ता, हर्षवर्धन बंसल, पूनम चौधरी, पंकज गोयल आदि लोग ने भागीदारी की ।
मासूमों की हादसे में मौत
बुढाना। ईट भटटे की पथेर के गडढे मे गिरने से 3 मासूम बच्चों की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो में कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही दर्जनो ग्रामीण मौके प र एकत्रित हो गए। गंाव मे सडक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहंुच गई। बताया जाता है कि आज दोपहर के वक्त गंाव दभेडी स्थित ईट भटटे की पथेर के गडढे में गिरने से तीन बच्चांे की दर्जनाक मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से गढडे मे डूबे इन तीनो बच्चों को बाहर निकलवाया। यह हादसा आज दिनभर ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। ग्रामीणों के कहने पर पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के परिजनो को शव अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिए। 
पशुओं का किया टीकाकरण
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पशु चिकित्सा अधिकारी बड़सू की टीम द्वारा ग्राम मोहम्मदपुर माफी ब्लॉक खतौली में गला घोटू के टीकाकरण का कार्य किया गया।  मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० दिनेश कुमार के निर्देशानुसार डॉ अमिशी पशुचिकित्सा अधिकारी बड़सू की टीम द्वारा ग्राम मोहम्मदपुर माफी ब्लॉक खतौली में गला घोटू के टीकाकरण का कार्य किया गया। टीकाकरण टीम में सोनीराम, संजीव कुमार एवम अन्य वैक्सीनेटर उपस्थित रहे। 
नुक्कड नाटक का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला अधिकारी कार्यालय पर राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत व्यापक प्रचार प्रसार हेतु मुक्ताकाश नाट्य संस्थान मेरठ की टीम द्वारा नशा मुक्ति दिवस पर गुटखा तंबाकू के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने हेतू नुक्कड नाटक का आयोजन किया।
मुक्ताकाश नाट्य संस्थान के कर्मचारी मैक्स ने बताया कि लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की ओर से हम लोग यहां पर आए हैं और नशा करने वालों को जागरूक कर रहे हैं गुटखा तंबाकू खाने से सांस की नली में इन्फेक्शन होना शुरू हो जाता है गले का कैंसर, गाल का कैंसर, हो जाता है इसलिए गुटका तंबाकू खाने से बचें और अपने परिवार सही प्रकार लालन पोषण करें।
समर कैंप आयोजित
छपार।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जय भारत इंटर कॉलेज छपार में चल रहे समर कैंप के पांचवें दिन नृत्य तथा वादन कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों तथा शिक्षिकाओं ने अपनी  रूचि के अनुसार विभिन्न प्रकार के नृत्य व वादन में अपनी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ रविंद्र कुमार जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविर ना केवल बच्चों की प्रतिभा को निखरते है  बल्कि यह शिक्षा को भी रोचक बनाते हैं कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती गुंजन त्यागी, श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती नीलू मिश्रा, कु नगमा  तथा बच्चों का सराहनीय योगदान रहा
सलाद डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। एस०डी०कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के सभागार में एक्टीविटी क्लब, एम०एस०सी० (फुड एण्ड न्यूट्रीशन), बी०एस०सी०(गृहविज्ञान) एवं आन्तरिक गुणवत्ता एवं सुनश्चयन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में (सलाद सज्जा) प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सचिन गोयल, डा० नवनीत वर्मा (डीन, स्टूडेंट वेलफेयर) व एक्टीविटी क्लब के सदस्य डा० मोनिका रूहेला, डा० नवेद अख्तर, श्रीमति डा० मानसी अरोरा, श्रीमति गरिमा कंसल व श्रीमति अंजु कुमारी द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया। प्रतियोगिता में वैष्णवी, दीपा, वाणी सिंघल, महक, आचंल, रिया गर्ग, शाजिया रहबर, विदुषी, आंचल रानी, अंजली, आयुषी, सायमा, मनीषा पाल, नीशा रानी, अदीबा, मोनी, शालु, सृष्टी व सफिया अंसारी  आदि ने प्रतिभाग किया। जिसमें प्रतिभागी छात्राओं द्वारा स्लाद को भिन्न-भिन्न तरीको से काटकर व परोसने के नये-नये तरीको से प्लेट में सजाया।   प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर वैष्णवी (गृहविज्ञान) व निशा रानी (गृहविज्ञान) द्वितीय स्थान पर तथा तीसरे स्थान पर अदिबा (एम०एस०सी० (फुड एण्ड न्यूट्रीशन)) व प्रथम सांत्वना पुरूस्कार विदुषी व अंजली तथा द्वितीय सांत्वाना पुरूस्कार सायमा को मिला। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में श्रीमति गगन प्रीत कौर व मिस आशा रही एवं प्रतियोगिता का संचालन कुमारी पिंकी ने किया।   डा० अपर्णा शर्मा ने बताया कि आहार में सलाद का एक महत्वपूर्ण योगदान है साथ ही हमार डायनिंग टेबल की सुन्दरता में चार चाँद लगाने के लिए सलाद सज्जा का एक बहुत बडा योगदान है। सलाद के द्वारा हमारे शरीर में विभिन्न पोषक तत्वों की पूर्ति की जा सकती हैं। खाने से पहले सलाद का सेवन करना महत्वपूर्ण माना गया है जबकि समय की व्यस्ता में इसको नजरअंदाज कर रहें है।  अन्त मंे महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी प्रतिभागियों तथा शिक्षकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि सलाद के नियमित सेवन से हमारा स्वास्थ्य तथा शरीर की आंतरिक प्रणाली मजबूत होती है तथा सलाद के उचित सेवन से हमारी पाचन शक्ति बढ़ती है। इसके नियमित सेवन से हमें कैंसर, हृदय रोग, हीट स्ट्रोक एवं उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है। प्रतियोगिता को सफल बनाने में डा० अनामिका वर्मा, डा० अप वीर्णा शर्मा, नीतू शर्मा, अंजु कुमारी, शिवांगी वशिष्ठ, डा० आयशा जमाल, पिंकी व कृष्ण कुमार आदि का सहयोग रहा।26
एस स्क्वायर कॉन्वेंट स्कूल अंकित विहार गांधी कॉलोनी में विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ भव्य आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अंकित विहार गांधी कॉलोनी मुजफ्फरनगर स्थित प्रमुख शैक्षणिक संस्थान अंग्रेजी माध्यम एस स्क्वायर कॉन्वेंट स्कूल में गत दिवस विभिन्न कार्यक्रमों का भव्य आयोजन ऐतिहासिक सफलता के साथ संपन्न हुआ इस अवसर पर विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अभिभावकों एवं गणमान्य नागरिकों को मंत्र मुक्त कर दिया मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रबंध निदेशक एवं प्रमुख समाज सेवी चौधरी समय सिंह ने बताया कि एस स्क्वायर कान्वेंट स्कूल, नरसरी से कक्षा ८ तक उत्तर प्रदेश सरकार, लखनऊ से अंग्रेजी माध्यम की सीबीएसई पाठक्रम में शिक्षा प्रदान करने की २००५ से मान्यता प्राप्त मुजफ्फरनगर की ऐसी प्रथम संस्था के जिसका उद्देश्य बच्चों में उपलब्ध टैलेन्टो को खोजना और उन्हें सही दिशा देकर सफलता की ओर बडाना, जिसके तहत संस्था ने बच्चो के सुनहारे भविष्य के लिए बैडमिन्टन, बैबी- शो तथा डांस प्रतियोगिता का आयोजन करने का निश्चय लिया, जिसमे प्रवेश निःशुक था तथा कैश- पराईज रखा गया था। इसमें केवल बैडमिन्टन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमे मिनाक्षी स्वरूप, अध्यक्ष, नगर पालिका, मुजफ्फरनगर का स्वागत प्रो० (डाँ०) समय सिंह, ने मोमेंटो देकर गोरव स्वरूप का स्वागत के डी वर्मा, बबीता तथा प्रो० (डॉ०) समय सिंह, मोमेंटो देकर तथा बबीता, सभासद, नगर पालिका, का स्वागत मोमेंटो देकर किया। जिसका उद्घाटन मिनाक्षी स्वरूप ने सर्विस देकर किया समापन पर देवव्रत त्यागी के स्थान पर प्रो० (डाँ०) समय सिंह, संस्था चेयरमेन ने कैश तथा मेडल दिये और बताया कि इन प्रतियोगिताओं के आयोजन मे बैडमिन्टन में मात्र २६ पन्जीकृत खिलाडियों ने भाग लिया जिसमे कक्वाटर फाइनल में ८ खिलाडी मे पूल-ए में सूद्रप्रताप ने कृष्णा को ११-८य ७-११, १२-१० से तथा आरव जैन ने अवयव त्यागी को ११-९, ९-११. १४-१२ से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया पूल-बी में अकशित ने शानिध्य पुण्डीर को ११-७, ११-६ से तथा उज्जवल ने कृिशिव को ११-६, ११-६ से हराकर सेमी फाइनल मे प्रवेश किया। फाइनल सूद्रप्रताप ने प्रथम उज्जवल ने दूसरा, आरव जैन ने तीसरा तथा अकशित ने चौथा स्थान प्राप्त किया। बैबी- शो तथा डांस प्रतियोगिता में मात्र एक पन्जीकृत प्रतिभागी होने के कारण बैबी शो तथा डांस प्रतियोगिता स्थगित करनी पड़ी जबकी २०० परिवरो को आमंत्रित किया गया। दुख होता है कि आज भी सही और गलत की जानकारी समाज को होते हुए भी समाज स्कूल के बारे में भ्रान्तियो का शिकार है प्रतियोगिता तथा अपना भाषण स्थगित करना इसका जिता जागता उदाहरण है एस स्क्वायर कॉन्वेंट स्कूल बहुत ही बेहतरीन वातावरण में नन्हे-मुन्ने बच्चों का चारित्रिक विकास शैक्षिक एवं खेल विकास करने में पूरी ताकत के साथ जुड़ा है अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को अधिक से अधिक एस स्क्वायर कन्वेंट स्कूल में दाखिला कराएं और अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों का जीवन स्तर बेहतर बनाने में अपना सहयोग करें
मुस्लिम त्यागी एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने कराया सम्मान समारोह आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुस्लिम त्यागी ऐजुकेशनल एंड वैलफेयर सोसायटी रजि० के तत्वाधान में आज मुस्लिम त्यागी समाजके मेधावी छात्र-छात्राओं एवं प्रतिभाओं को सम्मान समारोह गॉड्स ग्रेस इंटर कॉलिज सरवट में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता  सरपंच निजामुद्दीन ने की और संचालन    कलीम त्यागी ने किया।
इस अवसर पर सोसायटी ने इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के तीन-तीन टॉपर्स के अलावा ७२ प्रतिशत तक अंक प्राप्त करने वाले ६० छात्र एवं छात्राओं को प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुस्लिम त्यागी बिरादरी के दो उन बच्चों का भी सम्मान किया गया जिन्होंने इसी साल नीट परीक्षा पास की।
सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जस्टिस मौ० ताहिर ने कहा कि शिक्षा समाज के विकास की कुंजी है। उन्होंने बच्चों को कहा कि जब तक मेहनत नहीं करोगे, कामयाबी हासिल नहीं हो सकती है। कुदरत ने सभी को बराबर वक्त दिया है जिसने भी समय का सदुपयोग किया वही कामयाबी की मंजिल पा सका और बाकी पीछे रह गए। उन्होंने बच्चियों को मुबारक बाद दी और लड़कों से कहा कि आगे बढ़ें और तालीम के रास्ते को चुनते हुए शिखर तक पहुंचें। उन्होंने सोसाइटी के सभी कार्यकर्ताओं को मुबारक बाद दी।
स्योहार से पधारे नूरपुर के पूर्व विधायक चौ० नईमुल हसन ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हुई कि मुस्लिम त्यागी एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने मुझे शिक्षा के इस अच्छे कार्यक्रम में आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि सोसाइटी का मकसद बिल्कुल साफ और अच्छा है। मैं इस सोसाइटी के साथ सहयोग करता रहूँगा। उन्होंने सभी बच्चों को मुबारक बाद पेश की।
चरथावल नगर पंचायत चेयरमैन माश इस्लामुद्दीन ने कहा कि मुस्लिम त्यागी बिरादरी में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का जो काम किया है वो सराहनीय है। मैं तहे दिल से मुबारक बाद देता हुँ और शिक्षा के लिए जो भी सहयोग मुझसे माँगा जयेगा मैं पूरा करूंगा और तन मन धन से साथ रहूंगा।
मदरसा महमूदिया सरवट के उस्ताद मौलाना मौश जाहिद ने कहा कि मजहबे इस्लाम में समाज सेवा का दर्जा बहुत बड़ा है। उन्होंने कहा कि इस सोसाइटी के चंद लोगों ने मिलकर शिक्षा और समाज सेवा की जो शमा जलाई है उसके लिए ये लोग मुबारक बाद के काबिल हैं। उन्होंने कहा कि सब से पहले हम दूसरों मदद की मदद करने वाले बनें। 
देवबंद से आए कैरियर काउंसर नौशाद अरशी ने बच्चों की कैरियर काउंसलिग की और उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मार्गदर्शन किया।
सोसायटी के महासचिव शहजाद अली त्यागी ने कहा कि सोसायटी का मकसद मौजूदा और आने वाली नस्लों के कैरियर संवारने में मदद करना है। उन्होंने बताया कि हमारे बहुत से एजेंडों में पहला एजेंडा शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का है। इसके लिए हमें मेहनत करनी होगी और समाज की मदद से स्कूल, कॉलिज, अस्पताल एवं कोचिंग सेंटर खड़े करने होंगे। उन्होंने सभी गणमान्य व्यक्तियों से सोसायटी का भरपूर सहयोग करने की अपील की।
प्रोग्राम की शुरुआत कारी फरीद अहमद  की तिलावत और नात शरीफ से हुई। जस्टिस मोश ताहिर, चोश नईम उल हसन (पूर्व विधायक ), चेयरमैन इस्लामुद्दीन, नौशाद अर्शी, और मौलाना जाहिद को सम्मानित किया गया।
सोसायटी ने अपनी ग्राम कमैटियों के गठन की भी घोषणा की। सरवट, चरथावल, नावला, दधेडू, छपार और बरला की कमैटी के सदस्यों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए।
अंत में सोसायटी अध्यक्ष मुरसलीन त्यागी ने प्रोग्राम में आए सभी व्यक्तियों, अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं इनाम पाने वाले छात्र-छात्राओं को मुबारक बाद पेश की। प्रोग्राम को सफल बनाने में मुरसलीन त्यागी, शहजाद त्यागी, शाहनजर प्रधान, साजिद हसन त्यागी , इशरत हुसैन, मौ. इसरार, जाकिर प्रधान, खघदिम हुसैन त्यागी, कलीम त्यागी, सलीम त्यागी, इफ्तिखघर एवं तौहीद त्यागी, ईसा प्रधान और सालिम त्यागी का विशेष योगदान रहा।
प्रोग्राम में त्यागी बिरादरी के लगभग २२ गांवों से गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया जिनमें    मुख्य रुप से प्रमुख इदरीस, हाफिज मो० असगर, अय्यूब प्रधान, अहसान नेता, बाबू मासूम अली, जहीर प्रधान, डॉश आजम, डॉश वसीम, डॉश महबूब, अब्दुल वहाब, साकिब नूर, मास्टर खलील, कारी नफीस, मास्टर मोहर्रम, डॉश शमीमूल हसन, रईस उद्दीन राना, तहसीन अली, शमीम कस्सार, मास्टर शहजाद, गुलफाम अहमद, कलीमुल्लाह, मौलाना इमरान, इसरार प्रधान, मोश मूसा, तोसीफ ठेकेदार, मोश साजिद (इंडियन आर्मी), मशरूफ अली, मास्टर ईसा, डॉ० सदाकत, कलीमुल्लाह, गालिब एडवोकेट, डॉ० सदाकत त्यागी आदि मौजूद रहे।
चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कानून एवं शांति व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस द्वारा चलाया गया चेकिंग अभियान। थानाक्षेत्रों व वित्तीय संस्थानों पर संदिग्ध व्यक्तिध्वाहनों की चेकिंग कर सुरक्षा उपकरणों को किया गया चेक। जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने, कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन महोदय के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-२ क्षेत्रों में पडने वाले बैंको, ग्राहक सेवा केन्द्र, एटीएम, पेट्रोल पम्प, जनसेवा केन्द्रों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर चेकिंग की गई तथा सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक करते हुए कुशलता जानी गई।           
           
बेसहारा गौवंश को पकडने हेतु चलाया अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा जनपद मे  विचरण कर रहे बेसहारा गोवंश को पकडने हेतु एक विशेष वृहत अभियान चलाकर गोवंश को संरक्षित करने के लिये निर्देशित किया गया। आयुक्त के पत्र के आदेशो के अनुपालन मेें संदीप भागिया मुख्य विकास अधिकारी मुजफ्फरनगर के द्वारा समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी व नगर पालिका   नगर पंचायत को निर्देशित किया गया कि वे जनपद मे एक वृहत अभियान चलाकर सभी बेसहारा गौवंश को नजदीकी कान्हा गौशालाओ, गौ आश्रय स्थलो मे  संरक्षित कराये, जिससे कि जनता व किसानो को परेशानी का सामना न करना पडे। उक्त के क्रम मे संबधित अधिकारियो  को  निर्देशित किया जाता है कि तत्काल एक वृहत अभियान चलाकर सडको पर विचरण करने वाले सभी बेसहारा गौवंश को पकडकर सरक्षित कराते हुए प्रतिदिन की सूचना मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के माध्यम से अद्योहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करेगे।   इस अभियान मे विशेष रूचि लेकर जनपद को बेसहारा गोवंश से मुक्त किया जाये। 
शहर काजी ने की अपीलः प्रतिबंधित जानवर की न करें कुर्बानी, ईद उल अजहा के मद्देनजर सफाई रखने में सहयोग करेMuzaffarnagar Kazi
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ईद उल अजहा त्यौहार के मद्देनजर शहर काजी तनवीर आलम ने लोगों से अपील की है कि प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न करें। उन्होंने सफाई के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि कुर्बानी के जानवर की वीडियो ना बनाएं। उन्होंने अपील किया कि कोई ऐसा काम न करें। जिससे किसी हम वतन को परेशानी हो।
मुजफ्फरनगर सहित देशभर में २९ जून को ईद उल अजहा यानी बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा। मुस्लिम समाज के लोगों ने त्योहार की तैयारी शुरू कर दी है। कुर्बानी के जानवर की खरीदारी की जा रही है। नमाज के लिए ईदगाह और स्थानीय मस्जिदों में तैयारियां शुरू करते हुए सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस बार ईद उल अजहा का त्यौहार जनपद में कावड़ यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर आ रहा है।
कोई ऐसा काम ना करें, जिससे किसी को तकलीफ हो
शहर काजी तनवीर आलम ने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है। उन्होंने वीडियो बयान जारी कर कहा कि ईद उल अजहा के त्यौहार पर प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी ना करें। उन्होंने कहा कि सफाई का का ख्याल रखें। कुर्बानी के जानवर के अवशेष उठाने में नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करें। उन्होंने लोगों से कहा कि कोई ऐसा काम ना करें। जिससे किसी भी देशवासी को तकलीफ हो। शहर काजी ने प्यार और मोहब्बत के साथ बकरीद का त्यौहार मनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।
 गुरू पूर्णिमा उत्सव 27 को
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) परम पूज्य गुरुदेव स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा संचालित जीओ गीता परिवार मुजफ्फर नगर के महामंत्री अतुल कुमार गर्ग ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी परम पूज्य गुरुदेव स्वामी श्री ज्ञाना नन्द जी महाराज जी के पावन सानिध्य में  गुरू पूर्णिमा उत्सव दिनांक 27 जून  दिन मंगल वार  को दोपहर 3 बजे से गुरू पूजा व दोपहर 4 बजे से आशीर्वचन  स्थान आशीर्वाद बैंकट हाल जान सठ रोड मुजफ्फरनगर मे मनाया जायेगा  सभी कार्य कर्मो में आकर गुरू देव का आशीर्वाद प्राप्त करे। 
स्वर्गीय रामचंद्र विकल की १२ वीं पुण्यतिथि पर किये श्रद्धासुमन अर्पित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राष्ट्रीय लोकदल के खतौली विधायक मदन भैया ने स्वर्गीय रामचंद्र विकल की १२ वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि स्वर्गीय उपमुख्यमंत्री  रामचंद्र विकल को विकास पुरुष के रूप में भी जाना जाता रहा है। उनके निधन के बाद समाचार पत्रों में प्रमुखता से छपा था कि नहीं रहा ष्रोजगार देने वाला विकलयय उन्हें गुर्जर गांधी के नाम की उपाधि भी मिली थी।
सोमवार को स्वर्गीय उप मुख्यमंत्री रहे रामचंद्र विकल की १२ वीं पुण्यतिथि विभिन्न स्थानों पर मनाई गई। इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोक दल के खतौली विधायक मदन भैया ने अपने आवास पर गुर्जर गांधी उपमुख्यमंत्री रामचंद्र विकल के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्होंने बताया कि ऐसे महापुरुष दुनिया में कभी-कभी पैदा होते हैं। उन्होंने बताया कि उनका काफी समय विकल जी के साथ रहने का मौका मिला और इस दौरान मैंने देखा कि रामचंद्र विकल हमेशा ही समाज के हर वर्ग के लिए काम करने में विश्वास रखते थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन त्यागमय तरीके से जिया। जबकि लोग अपने स्वार्थ के लिए पद की लोलुपता के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। उन्होंने हमेशा समाज की भलाई के लिए ही कार्य किए। १९७१ में बागपत से लोकसभा सांसद निर्वाचित हुए इस दौरान उन्होंने बागपत के लिए विशेष रूप से विकास की गंगा बहाने का काम किया था। बहुगुणा की सरकार में कृषि मंत्री के पद पर रहे। १९८२ में भारतीय राज्य फार्म निगम के अध्यक्ष चुने । पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के साथ उनकी गहरी मित्रता रही। इसके अलावा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में भी स्वर्गीय रामचंद्र विकल की १२ वीं पुण्यतिथि के अवसर पर ग्रामीणों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15124 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 5 =