खबरें अब तक...

समाचार

वांछित पकडा12 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशानुसार थाना बुढाना कोतवाली प्रभारी कुशलपाल सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह व हेड कां० ४०४ उमेश कुमार द्वारा थाना हाजा के मु०अ०सं० ४४२ /१९ धारा ३०७, ३२३ भादवी० में वांछित चल रहे अभियुक्त राजीव पुत्र बलवीर सिंह निवासी ग्राम मिडकाली थाना बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

 

 

किशोरी बालिकाओं को वितरित की पोषण पोटली2 6 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुुमारी जे ने किशोरी दिवस पर आज रामपुरम में किशोरी बालिकाओ को पोषण पोटली का वितरण किया। उन्होने किशोरियों को आयरन की गोली, घी व पुष्टाहार का वितरण किया। उन्होने किशोरियों से कहा कि प्रत्येक दशा मे शिक्षा ग्रहण करनी है। पढाई बीच में नही छोडनी चाहिए। उनहोने किशोरियों से उनके खान पान व आहार के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा कि पोषण युक्त आहार ले। उन्होने कहा कि प्राय यह देखने में आ रहा है कि किशोरी बालिकाओं मे खून की कमी मिल रही है। उन्होने कहा कि पोषण अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक गांव व स्कूलों में कैम्प लगाकर किशोरियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया था। जिसमें काफी संख्या में किशोरियों के खून में कमी मिली थी।
उन्होने कहा कि कुपोषण का सबसे बड़ा कारण अनियमित दिनचर्या और अनियमित आहार विहार है। उन्होंने कहा कि किशोरावस्था महत्वपूर्ण है, लेकिन दुर्भाग्यवश इस अवस्था के बालक व बालिकाओं में कुपोषण तेजी से बढ़ रहा है। जो एक गंभीर चिंता का विषय है। हमें इस चिंता से मुक्त होने के लिए देश की आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ बनाना है। उन्होने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम स्कूलों से घरों से बच्चों को संतुलित आहार लेने के लिए प्रेरित कर सकें। उन्होने कहा कि खून की कमी से ही शरीर में अनेक प्रकार के विकार उत्पन्न हो सकते हैं। यदि जांच में किसी किशोर बालिका का खून का स्तर स्वीकार्य मान्यता से कम आता है तो उसे अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा।
इस अवसर पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र प्रसाद, जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा सहित आंगनबाडी कार्यकत्री व काफी संख्या में किशोरिया व उनकी माताए उपस्थित थी।

 

प्रतियोगिता में लिया बढचढकर हिस्सा3 7 |
मुजफ्फरनगर। जैन कन्या पाठशाला स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सीमा जैन की अध्यक्षता में शारीरिक शिक्षा विभग द्वारा इन्ट्राम्युरल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमंे बैडमिंटन व खो खो प्रतियोगिता आयोजित करायी गयी। जिससे संस्था की समस्त छात्राओं को खेलने का मौका मिला सके और उनकी फिटनेस पर भी ध्यान दिया जा सके। जिनमें बैडमिंटन में प्रथम हदीसा बीकाम तृतीय व द्वितीय कामनी व खो खो में प्रथम बीएआई बीए प्रथम, का द्वितीय बीएद्वितीय द्वितीय वर्ष रही। प्राचार्य डा. सीमा जैन ने प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। उन्होंने छात्राओं को खेल भावना के साथ भविष्य में आगे बढने का संकल्प दिलाया। इसके साथ ही कक्षा प्रतिनिधि बनाये गये व हिमाीन मित्तल बीए तृतीय वर्ष को विभाग की हेड गर्ल घोषित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की समस्त शिक्षिकाएं व समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।

 

बारह जुआरियों को नकदी व ताश के पत्तों सहित किया गिरफ्तार4 4 |
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा पुलिस चैकिंग के दौरान १२ जुआरी अभियुक्तों को कम्बल वाला बाग रमेश का मकान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे ५२ ताश के पत्ते व ४०२२० रुपये नकद बरामद किये गये। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम टेकबहादूर पुत्र मनबहादूर निवासी म०न० -१२ अंकित विहार थाना नई मण्डी मु०नगर, नरेशनाथ पुत्र करन नाथ निवासी मौ० गऊशाला अनिल शर्मा का मकान नदी रोड थाना कोतवाली नगर मु०नगर, टीकम बहादूर पुत्र निन बहादूर निवासी बालाजी मंन्दिर के पास थाना नई मण्डी मु०नगर , राम बहादूर पुत्र दान बहादूर निवासी बालाजी मंन्दिर के पास थाना नई मण्डी मु०नगर, नरेन्द्र पुत्र गोपाल निवासी रूडकी जेल के पास थाना रूडकी उत्तराखंण्ड, महेश पुत्र नरबहादूर निवासी द्वारिकापुरी के पास भुत बगला थाना नई मण्डी मु०नगर , गणेश पुत्र बहादूर सिह निवासी गौशाला रोड भूरा चाय वाले के पास थाना नई मण्डी मु०नगर, विजय बहादूर उर्फ विमल पुत्र गोमी उर्फ गोपाल निवासी पुनित का मकान गली न० १२ गाधी कालोनी थाना नई मण्डी मु०नगर , अमित पुत्र रमेश निवासी कम्बल वाली गली चन्द्रा टाकीज के पास थाना कोतवाली नगर मु०नगर , डम्बर बहादूर पुत्र पठान सिह निवासी नीतू प्रेस रूडकी थाना रूडकी उत्तराखण्ड, दलबहादूर पुत्र परेसिह निवासी पटेल नगर थना नई मम्डी मु०नगर , परिमल बहादूर पुत्र पदम साऊद निवासी अंकित विहार गली न० १२ नई मण्डी मु०नगर बताया। वहीं उनसे 40220 रुपये नकद, ५२ ताश के पत्ते बरामद हुए।

 

नशीले पदार्थ सहित पकडा5 5 |
मुजफ्फरनगर। आज नई मंडी पुलिस ने नशीले पदार्थ व चोरी की बाइक सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। अभियुक्त गौरव पुत्र हरपाल निवासी भोपा थाना भोपा मु.नगर को पुलिस चैकिंग के दौरान भोपा पुल बाईपास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से ०१ किलो २०० ग्राम गांजा व ०१ मोटर साईकल सुपर स्पलेण्डर नं. यूपी. ११ए डब्लू ००१२ बरामद की गयी। अभियुक्त द्वारा मोटर साईकिल की नम्बर प्लेट को बदल कर नम्बर प्लेट पर यूपी. १२ एयू. ३१० अंकित किया गया था।
गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में अपना नाम गौरव पुत्र हरपाल निवासी भोपा थाना भोपा मु.नगर बताया। जिसके कब्जे से ०१ चोरी की गयी मोटर साईकल सुपर स्पलेण्डर नं. यूपी. ११ए डब्लू ००१२ , १ किलो २०० ग्राम गांजा बरामद किया।

 

कर्मचारियों ने अंतर्राष्ट्रीय डाक दिवस पर पैदल रैली निकाली6 5 |
मुज़फ्फरनगर। अंतर्राष्ट्रीय डाक दिवस के अवसर पर डाक विभाग के कर्मचारियों ने प्रवर अधीक्षक डाकघर मुज़फ्फरनगर मण्डल वीर सिंह के नेतृत्व में नई मंडी पटेल नगर में  निर्धारित ड्रेस कोड के साथ पैदल रैली निकाली जिसमें सभी कर्मचारियों द्वारा डाक विभाग की स्कीमों के उल्लेख सहित बोर्डों से डाक विभाग की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया इस अवसर पर मुजफ्फरनगर मंडल के अन्य डाकघरों के कर्मचारियों ने भी उक्त रैली को सफल बनाने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया
डाक विभाग के मुज़फ्फरनगर मण्डल के प्रवर अधीक्षक वीर सिंह ने कहा कि डाक विभाग देश के सबसे पुराने विभागों में से एक है जो कि देश के सामाजिक आर्थिक विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यह एक ऐसा संगठन है जो न केवल देश के भीतर बल्कि देश की सीमाओं के बाहर अन्य देशों तक पहुंचने में भी हमारी मदद करता है भूमंडलीकरण की अवधारणा सबसे पहले दुनिया भर में भेजे जाने वाले पत्र के माध्यम से ही साकार हुई पूरे विश्व में हर वर्ष ९ अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय डाक दिवस और उसी क्रम में ९ अक्टूबर से १५ अक्टूबर तक भारत में राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाया जाएगा इसी क्रम मे मुज़फ्फरनगर में नई मंडी पटेल नगर में  निर्धारित ड्रेस कोड के साथ पैदल रैली निकाली जिसमें सभी कर्मचारियों द्वारा डाक विभाग की स्कीमों के उल्लेख सहित बोर्डों से डाक विभाग की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया इस अवसर पर मुजफ्फरनगर मंडल के अन्य डाकघरों के कर्मचारियों ने भी उक्त रैली को सफल बनाने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तथा सुबह ७ः३० बजे साइकिल रैली निकालकर डाक विभाग की स्कीम का प्रचार प्रसार किया जाएगा

 

वेस्ट यूपी के किसानों पर गिरी गाज

वेस्ट यूपी के किसानों पर गिरी गाज, पराली जलाने पर जुर्माना और एफआईआर के आदेश धान की खेती करना इस साल किसानों के लिए बड़ी परेशानी बनने वाली है। पंजाब, हरियाणा और वेस्ट यूपी में धान की फसल पककर लगभग तैयार है। कहीं-कहीं तो इसकी कटाई भी शुरु हो गई है। लेकिन उससे पहले ही वेस्ट यूपी के किसानों के लिए बुरी खबर आई है। कृषि विभाग ने कटाई के बाद खेत में पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। ऐसा करने वाले किसानों पर जुर्माना लगाने के साथ ही एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। धान की कटाई का वक्त नजदीक आते देख ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी से पराली को जलाने पर रोक लगाने की मांग की थी। इसके बाद से ही पंजाब, हरियाणा और वेस्ट यूपी के किसानों को अल्टीमेटम जारी कर दिया गया है। वेस्ट यूपी के गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ आदि शहरों में भी कृषि विभाग ने एडवाइजरी जारी करने के साथ ही आदेश भी जारी किया है। सीएम केजरीवाल का आरोप था कि पराली जलाने से दिल्ली में वायु प्रदुषण की स्थिति बिगड़ जाती है। बुलंदशहर के उपकृषि निदेशक आरपी चैधरी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि किसान धान की कटाई के बाद खेतों में बचने वाली पराली को न जलाएं। अगर कोई किसान ऐसा करता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं, आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है।

अशोभनीय टिप्पणी का आरोप गा किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने टी.वी.सिरियल मे अशोभनीय टिप्पणी पर रोष व्यक्त करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के जिलाध्यक्ष संजय गोस्वामी ने विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि संगठन के सभी पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने कचहरी पहंुच कर एसएसपी अभिषेक यादव से मिलकर सौपे गए ज्ञापन मे आरोप लगाते हुए बताया कि टी.वी.सिरियल बिग गाॅस मे संास्कृतिक उपद्रव, बेहूदी सामग्री, अपमान जनक दृश्य प्रसारित करने पर राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन उक्त मामले मे रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग करती है। ज्ञापन मे आरोपित किया कि शौ पूरी तरह फूहडता से भरा पडा है। बिग गाॅस मे बेहद घिनौना प्रदर्शन है। जो पुराने सामाजिक व सांस्कृतिक मूल्यो की धज्जियंा उडा रहा है। ज्ञापन सौपने वालो मे संजय अरोरा,अंकित बजात, अंकित मित्तल, अजेन्द्र, राजू सिह, संजय गोस्वामी, प्रवीण जैन आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दो को गौकशी करते दबोचे7 6 |
मुजफ्फरनगर। कच्ची सड़क चैकी इंचार्ज सुरेंद्र राव व एस आई राकेश गौतम को मुखबिर की सूचना मिली कि मदीना कॉलोनी में एक घर मे अवैध मांश का कटान हो रहा हैं जिसपर कच्ची सड़क चोकी इंचार्ज सुरेंद्र राव ने एस आई राकेश गौतम व कॉस्टेबल राशिद व धीरज को साथ लेकर मुखबिर की बताई जगह पर दबिश दी तो वहां गौकशी कर रहें दो गोकश को मौके से गिरफ्तार कर लिया तथा गोवंश मांश करीब १२० किलो व अवशेष के साथ कुल्हाड़ी,तराजू,छुरे एक लकड़ी का गट्टा सहित उपकरण बरामद किया तो वही पकड़े गए गोकशों के नाम इंतेजार पुत्र सगीर निवासी मदीना कॉलोनी व कल्लन पुत्र निजामुद्दीन निवासी मदीना कॉलोनी थानां दिविल लाइन बताये जा रहें दोनो गौकशी के आरोपियों के खिलाफ थानां सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया।

समस्याओं से कराया अवगत8 6 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश राजस्व महासंघ ने कचहरी में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को सौंपा। जिसमें मांग की गयी कि राजस्व विभाग में चकबंदी के विलय/प्रतिनयुक्ति के विरोध में एवं मांगों पर कार्यवाही न किये जाने के कारण एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुष्करनाथ चैधरी, भगत सिंह, नरेंद्र सिंह, अनिल कुमार वर्मा, सतेंद्र बालियान, सतेंद्र अग्रवाल, इन्द्रदेव शर्मा, धर्मेन्द्र कुमार सिंह, निकुंज वालिया, निर्भय सैनी आदि मौजूद रहे।

 

कैंसर बीमारी के इलाज को गोष्ठी सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन 10 4 |के तत्वाधान मे आयोजित गोष्ठी मे कैंसर बीमारी के आधुनिकतम इलाज पर साइंटिफिक प्रभाव विषय पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमे सभी ने अपने-अपने विचार रखे।
आइ.एम.ए. मुजफ्फरनगर के मीडिया प्रभारी डा.सुनील सिंघल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की एक बैठक सरकूलनर रोड स्थित आइ.एम.ए. हाॅल पर हुई । जिसमे सदस्य चिकित्सकों के लिए सिर, गला, व स्तन कैंसर रोग पर अपने सदस्य चिकित्सकों के एक एक साइंटिफिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे राजीव गंाधी कैंसर इंस्टीटयूट, दिल्ली से पधारे डा.मुदित अग्रवान व डा.लीना उढवाल ने व्याख्या दिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता आइ.एम.ए. के अध्यक्ष डा.यू.सी.गौड व संचालन संस्था के सचिव डा.यश अग्रवाल ने किया।
डा.मुदित अग्रवाल ने गले के कैंसर के इलाज का रोबोटिक सर्जरी की भूमिका के बारे मे बताया। उन्होने बताया कि रोबोटिक सर्जरी ने कैंसर के उपचार मे क्र्रंाति लाने का काम किया है क्योंकि रोबोट टयूमर के किसी भी स्थान पर पहंुच सकता है। जोकि कि पारम्परिक सर्जरी के माध्यम से मुश्किल था। थायरोड व गर्दन के कैंसर के मरीज को सर्जरी के बाद निशान रह जाता है जबकि रोबोटिक सर्जरी मे माध्यम से हम रोगियो को विशेष रूप से युवा रोगियो को निशान और विकृति से बचा जा सकता है। रोबोटिक सर्जरी के कारण रिकवरी तेज और बहुत आसान हैं। कार्यक्रम मे डा.एम.के.बंसल, डा.कुलदीप चैहान, डा.एस.सी.गुप्ता, डा.आर.एन.मंगल, डा.सुनील सिंघल, डा.अशोक सिंघल,डा.विवेक चैधरी, डा.डी.एस.मलिक, डा.ईश्वर चन्द्रा, डा.अजय चन्द्रा, डा.ईश्वर चन्द्रा, डा.प्रदीप कुमार, डा.दीप्ती अग्रवाल, डा.निशा मलिक, डा.अशोक शर्मा, डा.के.डी.सिह, डा.विपिन सिह, डा.विनोद कुशवाहा, डा.एम.के.तनेजा, डा.राजेश मारवाह, डा.नीरज काबरा, डा.बी.के.जैन, डा.विकास गर्ग, डा.गौरव निर्वाल, डा.सुनील गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

चिकित्सा शिविर मंे की जांच11 2 |
मुजफ्फरनगर-चरथावल के राई नंगला में हिदाया एजुकेशनल – चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित निःशुल्क एक दिवसीय चिकित्सा शिविर में रालोद के प उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चैधरी गुर्जर एवं जिला पंचायत सदस्य राकेश वशिस्ठ ,मनोज चैधरी उपस्थित रहे शिविर में हाफिज मोहम्मद फुरकान असअदी साहब अध्य्क्ष हिदाया एजुकेशनल -चैरिटेबल ट्रस्ट मौलाना मूसा क़ासमी साहब ने सभी आगंतुकों का सम्मान किया शिविर में सैंकड़ों की संख्या में मरीजो को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टरों की टीम द्वारा देखा गया एवं दवाइया वितरित की।

 

 

 

डीएवी कालेज में स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन13 |
जानसठ। डी०ए०वी०इण्टर कालेज जानसठ में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम १० अक्टूबर विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में विद्यालय के प्रधानाचार्य समुद्र सैन ने छात्रों को जानकारी देते हुए बताया मानसिक स्वास्थ्य को परिभाषित करते हुए कहता है कि यह सलामती की एक स्थिति है जिसमें किसी व्यक्ति को अपनी क्षमताओं का एहसास रहता है, वह जीवन के सामान्य तनावों का सामना कर सकता है,
विद्यालय के नोडल प्रभारी राजेश कुमार ने छात्रों को आत्महत्या नियंत्रण के बारे में जानकारी देते हुए बताया की विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पूरे विश्व में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से  प्रतिवर्ष १० अक्टूबर को मनाया जाता है। इस वर्ष विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस का विषय ष्मनोवैज्ञानिक प्राथमिक चिकित्साष् हैं। इसके अनुसार मनोवैज्ञानिक प्राथमिक चिकित्सा में सामाजिक एवं मनोवैज्ञानिक दोनों सहयोगों को शामिल किया गया है। इस उपलक्ष में मुख्य रूप से प्रधानाचार्य समुद्र सेन योगेश कुमार प्यारे लाल सैनी अरविंद कुमार सैनी महेश कुमार जितेंद्र कुमार इंद्रपाल सिंह बरखुराम अजय कुमार शाक्य बृजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk