News
खबरें अब तक...

समाचार

पुजारी की मौत से शोक
मुजफ्फरनगर। हादसे मे पुजारी की मौत से ग्रामीणो मे शोक छा गया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार पुरकजी थाना क्षेत्र के गांव सेठपुरा स्थित काली मन्दिर के पुजारी धर्मपाल की करंट लगने से मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। बताया जाता है कि मंदिर प्रागण मे ही पिछले करीब 15 वर्षो से रह रहे पुजारी धर्मपाल की बीती देर रात बिजली के तार की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया।

 

जनता कर्फ्यू रहा पूर्ण रूप से सफलEk |
मुजफ्फरनगर। जनपद मे जनता कर्फ्यू पूरी तरह सफल रहा। नगर के विभिन्न बाजारों सहित गली मौहल्ले सूने रहे। नागरिको कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव को शुरू की गई इस मुहिम मे अपना भरपूर सहयोग दिया। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि भी पूरी तरह बन्द रहे। आला अधिकारियों ने भ्रमण कर शहर का निरीक्षण किया।
कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए आयोजित जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने के लिए मिला। जानकारी के मुताबिक जनपद मुजफ्फरनगर में आज कोरोना वायरस निपटने के लिए आहूत जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने के लिए मिला। शहर तथा जनपद की सडकों के साथ-साथ हाईवे भी वीरान नजर आए। शहर के जिन बाजारों में भीड टूटने का नाम नहीं लेती वहां आज खामोशी पसरी रही। यहां तक के नगर का हृदयस्थल शिवचौक भी सुनसान पडा रहा। जिलाधिकारी श्रीमती सेल्वा कु.जै., एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद में जनता कर्फ्यू के अनुपालन में रेलवे स्टेशन, रोडवेज स्टेशन व जनपद के मुख्य चौराहों का निरीक्षण किया गया, साथ ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्चारियों को सेनिटाइज़ार भी बटवाएं गए है। वहीं दूसरी ओर, एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसडीएम सदर अजय अम्बष्ट आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया निरीक्षण5 News 6 |
मुजफ्फरनगर। जनता कर्फ्यू के दौरान डीएम व एसएसपी ने नगर के अनेक स्थानो का भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा मौके पर मौजूद अधीनस्थ अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कोरोना वायरस के प्रभाव से बचास के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान आज सुबह सात बजे से रात्रि नो बजे तक घोषित जनता कर्फ्यू के दौरान जिलाधिकारी सेवल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव ने नगर के विभिन्न स्थानो का भ्रमण किया। डीएम व एसएसपी ने नगर के शिव चौक, अस्पताल चौराहा,स्थानीय रेलवे स्टेशन तथा जिला कारागार आदि पहुंच कर निरीक्षण किया। कारागार के निरीक्षण के दौरान कैदियो को वितरित किए गए मास्क को चैक किया तथा जेलर श्री सक्सैना को इस सम्बन्ध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम व एसएसपी ने रोडवेज बस स्टैण्ड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिए डयूटी पर तैनात कर्मचारियो को सेनिआइजार भी बंटवाए गए।
जनता कर्फ्यू का व्यापापक असर देखने को मिला। सडको से वाहन नदारद रहे। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान,रेस्तरां आदि बन्द रहे। जनता कर्फ्यू का गली मौहल्लो मे भी व्यापक असर देखने को मिला। गली मौहल्लो की दुकाने भी पुरी तरह बन्द रही। यहां तक की गली मौहल्ले भी सूने नजर आए एक कहीं कोई व्यक्ति घूमता नजर नही आया।

मॉक ड्रील हुआ6 News 7 |
मुजफ्फरनगर। शासनादेश पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला अस्पताल मे मॉक ड्रील किया गया। इस दौरान सीएमओ,सीएमएस तथा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को दृष्टिगत स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। ताकि कोरोना के निश्प्रभाव किया जा सके। इसी कडी मे आज जनता कर्फ्यू के दौरान जिला अस्पताल मे शासनादेश के चलते मॉक ड्रील किया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि शासन के आदेशो के अनुसार यदि कोरोना से प्रभावित मरीज जिला अस्पाताल मे आता है तो उसे किस प्रकार का उपचार देकर ठीक करना है। उसे उपार के लिए किस प्रकार तैयार करना है कि वो अपने मन से भं्राति दूर कर उपचार के लिए तैयार हो जाए। इसी क्रम मे आज करीब 11 बजे मॉक ड्रील आयोजित की गई। कि किस प्रकार कोरोना वायरस के प्रभाव से बचा जा सकता है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, सीएमओ डा.प्रवीण चोपडा, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सीएमएस डा.पंकज अग्रवाल,फार्मेसिस्ट अनिल कुमार, एवं मैटर्न राधा रानी,वरिष्ठ चिकित्सक डा.तिरखा तथा कर्मचारीगण मौजूद रहे।

7 News 4 |कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशन पर हड़कंप
मुज़फ्फरनगर। मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन पर बांद्रा से चलकर हरिद्वार जाने वाली ट्रेन से अचानक ५०,६० यात्री उतरे यात्रियों के उतरते ही आर पी एफ टीम एंव जी आर पी ने उन्हें अपने घेरे में लेते हुए आलाधिकारियों को मामले से अवगत कराया जिस पर आलाधिकारियों के दिशा निर्देशन में सी एम ओ मु० नगर डॉक्टर प्रवीन कुमार चोपड़ा स्कैनिंग टीम सहित थाना सिविल लाईन प्रभारी डी के त्यागी मय फ़ोर्स मोके पर पहुंचे और सभी यात्रियों के स्कैनिग टैस्ट कराए स्कैनिग टैस्ट प्रकिर्या के बाद सभी को उनके घरों के लिए रवाना किया गया यहां सी एम ओ डॉक्टर प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया की बांद्रा से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना वायरस से बचाव हेतु टैस्ट कराए गए और टैस्ट के उपरांत उन्हें उनके घरों को भेज दिया गया स्टेशन पर सुबह से ही टीम लगी हुई है और देर रात्रि तक रहेगी। तो वहीं जी आर पी प्रभारी ने बताया की कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशन पर बीती देर रात्रि से ही कड़ी मुस्तैदी के साथ हम लोग डियूटी निभा रहे है और रेलवे स्टेशन पर आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे है।

कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे स्वास्थ्य कर्मी
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस को लेकर सिखेड़ा क्षेत्र में विदेश से आए सभी लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है। वहीं लोगों को जागरूक करने के साथ सतर्क भी किया जा रहा है। थाने में एवं बाजारों में लोगों के हाथ धुलवाए जा रहे हैं। हालांकि क्षेत्र में अभी तक एक भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी सतर्कता बरती जा रही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अरविद कुमार ने बताया कि किसी भी विकट स्थिति से निपटने के लिए विभाग पूरी तरह से तैयार हैं। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी हुई है। साथ ही साथ क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग कर्मियों एवं आशाओं के द्वारा गांव गांव जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। गांवों में छिड़काव कर सैनिटाइज भी किया जा रहा है। लोगों को साफ सफाई रखने के बारे में बताया एवं उनसे अपील की गई कि वह भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। एक दूसरे के संपर्क में आने से बचें। अपने घर में आसपास में साफ-सफाई रखें थोड़े थोड़े अंतराल पर हाथ धोते रहें। उन्होंने ओपीडी बंद होने के बारे में भी क्षेत्र के लोगों को बताया और ग्रामीणों से अपील की यदि बहुत ज्यादा जरूरी ना हो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आने से बचें।

विदेश से आने वाले लोगों से पुलिस ने ली जानकारी
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते विदेश से आने वाले लोगों की पुलिस जानकारी जुटा रही है। जिनके सम्बंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस अलर्ट नजर आ रही है। बसेड़ा के आठ लोग साऊदी अरब से उमरा करके वापस लौटे है। शनिवार को पुलिस ने उनके सम्बंध में जानकारी ली।
ग्राम प्रधान पति दिलशाद अहमद ने बताया कि दिल्ली स्थित हवाई अड्डे पर जांच कराकर आए हैं। ब्राजील से लौटे बरला निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर प्रशांत त्यागी पुत्र राजन त्यागी को परिजनों ने अलग कमरे में रखा गया है। इसके अलावा साऊदी अरब से आए कुतुबपुर निवासी सत्यवीर व राजन पुत्रगण जयपाल के सम्बंध में भी पुलिस ने जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए विदेश से आने वाले लोगों की जानकारी जुटाकर स्वास्थ्य विभाग को भेजी जा रही है। ताकि कोरोना से बचा जा सके। –छह लोग आबूधाबी से लौटे, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर मुजफ्फरनगर। बागोवाली व सरवट के कुल छह युवक आबूधाबी से अफगानिस्तान के रास्ते वापस लौटे हैं। इनकी जानकारी मिलने पर खुफिया विभाग ने अधिकारियों को अवगत कराया तो स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया। दरअसल सरवट के दो और बागोवाली के कुल चार लोग एक ही फ्लाइट से वापस आए हैं। इनके घर पहुंचते ही इनके ही आसपड़ोस के लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ लोगों ने इन्सपैक्टर एलआईयू को सूचना दी। उन्होंने अधिकारियों को अवगत कराया तो जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने के लिए पहुंच गई। सभी को घर में ही अलग कमरे में रखने के निर्देश दिए गए हैं। उनको बुखार व खांसी होने पर तत्काल अवगत कराने को कहा गया। साथ ही अधिकांश तरल पदार्थ लेने और परिवारके लोगों को उनसे अधिक नही मिलने के बारे में जागरूक किया गया है।

पालिका ने कराई फॉगिंग
मुजफ्फरनगर। अधूरे इंतजाम होने के बावजूद भी नगर पालिका हार नहीं मान रही है। नगर पालिका प्रतिदिन कोरोना को लेकर जंग लड रही है। चार फॉगिंग मशीन में से दो मशीन खराब होने के बावजूद भी नगर पालिका दो मशीन के दम पर शहर में फॉगिंग कर रही है। वहीं नगर पालिका के सभासद भी अपने-अपने वार्ड में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे है। कोरोना वायरस को लेकर नगर पालिका पूरी तरह से अलर्ट है और जागरूकता करते हुए लोगों को भी कोरोना के प्रति सक्रिय कर रही है। शहरी क्षेत्र में नगर पालिका युद्धस्तर पर सफाई करा रही है। नगर पालिका में फॉगिंग करने के लिए दो बडी और दो छोटी मशीन है। इनमें से दो फॉगिंग मशीन खराब पडी है। बजट को लेकर होने वाली बोर्ड बैठक स्थगित हो गई। जिस कारण नगर पालिका में वर्ष 2020-21 का बजट पास नहीं हो पाया। बोर्ड बैठक स्थगित होने के कारण नगर पालिका के सामने अब पेरशानी आ रही है। पर्याप्त बजट न होने के कारण दोनों फागिंग मशीन ठीक नहीं हो पायी है। लेकिन फिर भी नगर पालिका दो फॉगिंग मशीन के सहारे जंग लड रही है। नगर पालिका के सभासद भी कोरोना के प्रति लोगों को जगरूक कर रहे है, वहीं बचाव के संबंध में जानकारी दे रहे है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + four =