वैश्विक

सिर मुंडवा लिया भाजपा के Tripura विधायक आशीष दास ने, भगवा पार्टी छोड़ने की घोषणा

 भाजपा के Tripura विधायक आशीष दास ने मंगलवार को अपना सिर मुंडवा लिया और पश्चात्ताप के रूप में कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा की और अपनी विधायकी छोड़ने और भगवा पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

वे पिछले हफ्ते कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय का दौरा किए थे, लेकिन भाजपा ने ममता बनर्जी की पार्टी में उनके शामिल होने का खंडन किया था।

दास बोले- “कालीघाट एक बहुत ही दिव्य स्थान है जहाँ लोगों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। आज मैंने पश्चात्ताप के रूप में अपना सिर मुंडवा लिया और 2023 में भाजपा को उखाड़ फेंकने तक मैं ऐसे ही रहूंगा। मैं आज पार्टी छोड़ रहा हूं। मेरा अगला कदम जो भी होगा, उसकी घोषणा बाद में की जाएगी।’

दास ने कहा, “हमने सोचा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पिछली सरकार के कुशासन से हमारी रक्षा कर सकती है जिसने 25 साल शासन किया। उस विश्वास के आधार पर, हमने अनजाने में गलती की।”

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने कहा, ‘हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। हमारे शीर्ष नेता इस संबंध में निर्णय लेंगे।” हालांकि आशीष दास ने औपचारिक रूप से यह घोषणा नहीं की कि वह टीएमसी में शामिल होंगे, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दास बुधवार को ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल होंगे।

इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में पराजित होने के बाद सीएम ममता बनर्जी इस बार अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गई हैं। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ रेकॉर्ड 58,832 मतों से जीत हासिल की है। अब ममता बनर्जी सीएम पद की कुर्सी पक्की हो गई है।
ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करने का बाद कहा, जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 4 =