Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

IGL ने की गैस की बिक्री की कीमतों में बड़ी कटौती: मुजफ्फरनगर में सीएनजी 56.65 Rs/kg

अपने ग्राहकों को एक बड़ी राहत देते हुए, देश की सबसे बड़ी सीएनजी वितरण कंपनी, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने आज कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की बिक्री की कीमतों में बड़ी कटौती की घोषणा की। ।

सरकारी अधिसूचना का परिणाम- भारत में प्राकृतिक रूप से उत्पादित प्राकृतिक गैस की कीमतों को कम करना।

Gas Firms To Set Up 340 Cng Outlets In Two Yearsमूल्य में इस संशोधन से दिल्ली में सीएनजी के उपभोक्ता मूल्यों में 3.20 रुपये प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 3.60 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी होगी। नए उपभोक्ता मूल्य रु। दिल्ली में 42.0 रुपये प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 47.75 रुपये प्रति किलोग्राम, 3 अप्रैल 2020 को सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा। मुजफ्फरनगर में संशोधित सीएनजी का मूल्य 56.65 रुपये प्रति किलोग्राम होगा, जबकि करनाल में 49.85 रुपये प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी और गुरुग्राम में 54.15 रुपये प्रति किलोग्राम होगा।

अपने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए एक बोनस के रूप में, IGL ने 1 अप्रैल 2020 से अपने घरेलू PNG की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। दिल्ली में शहरों के लिए PNG के उपभोक्ता मूल्य में 1.55 रुपये प्रति घूंट की दर से 30.10 रुपये प्रति scm से घटाकर रु। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में घरों में घरेलू PNG की लागू कीमत 28.55 रुपये प्रति scm होगी, जो 30.10 रुपये प्रति scm से घटकर 1.65 रुपये प्रति scm हो गई है। रेवाड़ी में, घरेलू पीएनजी की लागू कीमत अब प्रति स्कैम 28.60 रुपये होगी, जिसे घटाकर 1.55 रुपये प्रति स्कैम कर दिया गया है। IGL का संबंध दिल्ली के 9 लाख से अधिक घरों और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में 4.5 लाख से अधिक घरों में है।

 विशेष कैश बैक योजना-

सरकार द्वारा अधिसूचित घरेलू रूप से उत्पादित प्राकृतिक गैस की कीमतों में कमी के परिणामस्वरूप लागत पर समग्र प्रभाव को ध्यान में रखने के बाद सीएनजी और पीएनजी की खुदरा कीमतों में संशोधन को प्रभावित किया गया है।

A Smartcard You Would Want To Have. Get... - Indraprastha Gas ...कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने और ऑफ-पीक घंटों के दौरान सीएनजी ईंधन भरने को बढ़ावा देने के लिए, आईजीएल स्मार्ट कार्ड के माध्यम से केवल आईजीएल सीएनजी स्टेशनों पर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे और 12 बजे के बीच सीएनजी ईंधन भरने के लिए 0.50 रुपये प्रति किलोग्राम की विशेष कैश बैक योजना भी पेश की जाती है। सुबह 6 बजे से।

संशोधित मूल्य के साथ, सीएनजी कीमतों के मौजूदा स्तर पर पेट्रोल चालित वाहनों की तुलना में चल रही लागत की ओर 56% से अधिक बचत की पेशकश करेगा। जब डीजल चालित वाहनों की तुलना में, संशोधित मूल्य पर सीएनजी के पक्ष में अर्थशास्त्र 32% से अधिक होगा।

इस बीच, सार्वजनिक ईंधन के लिए आईजीएल की तर्कसंगत सीएनजी सेवाएं मुख्य रूप से लॉकडाउन अवधि के दौरान जारी रहेंगी जो मुख्य रूप से आपातकालीन और आवश्यक वाहनों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हैं। इस अवधि के दौरान कुल 276 CNG स्टेशन चलाए जा रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − eight =