फिल्मी चक्कर

क्वीन ऑफ इंटरनेशनल टूरिज्म 2024’ के इंटरनेशनल जूरी पैनल में शामिल हुईं Jharkhand की Anjel Mereena Tirkey

Jharkhand नामकुम की रहने वाली Anjel Mereena Tirkey ‘क्वीन ऑफ इंटरनेशनल टूरिज्म 2024’ के इंटरनेशनल जूरी पैनल में शामिल हुईं. इसी दौरान उन्हें ‘ऑनरेरी क्वीन 2024’ का सम्मान दिया गया. एंजेल ने ‘प्रभात खबर’ (prabhatkhabar.com) से बातचीत में कहा कि झारखंड की महिलाओं को घर की चहारदीवारी से बाहर लाना और उनका सशक्तिकरण करना उनका उद्देश्य है.

मार्च के अंतिम सप्ताह में इंडोनेशिया की राजधानी फिलीपींस में ‘क्वीन ऑफ इंटरनेशनल टूरिज्म 2024’ (Queen of International Tourism 2024) का आयोजन किया गया है. इसमें एंजेल को इंटरनेशनल जूरी पैनल में शामिल किया गया था. रांची के नामकुम की रहने वाली एंजेल पिछले साल यानी वर्ष 2023 में ‘क्वीन ऑफ इंटरनेशनल टूरिज्म 2023’ की टाइटल विनर रही थी.

फिलीपींस में झारखंड की इस बेटी को अलकेंटारा फिलीपींस की मेयर रिजा पामोराडा से मिलने का भी मौका मिला. एंजेल कहतीं हैं कि झारखंड उनकी जन्मभूमि है. मातृभूमि से उन्हें गहरा लगाव है. 7 बार नेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लिया है. 7 बार वह स्टेट विनर रहीं. 3 बार इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विनर बनीं.

इतना ही नहीं, एजेंले मरीना तिर्की ने जी-20 के कार्यक्रमों के दौरान मास्टर ऑफ को-ऑर्डिनेटर के रूप में भी काम किया. स्पोर्ट्स के फील्ड की बात करें, तो हॉकी महिला टीम की मास्टर ऑफ को-ऑर्डिनेटर रह चुकीं हैं. वह झारखंड के युवाओं के साथ मिलकर अपने राज्य के हित में काम करना चाहतीं हैं.

रिटायर्ड भारतीय सैनिक के घर में जन्मीं एंजेल की चाहत है कि वह झारखंड सरकार की नीतियों का प्रतिनिधित्व करें. उनकी चाहत है कि झारखंड और देश की महिलाएं सभी बंधनों से आजाद हों. घर की चहारदिवारी से निकलकर स्वच्छंद जीवन जीएं. आदिवासी प्रतिभा को मंच मिले, इसमें भी वह उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15137 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 9 =