Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar : राकेश टिकैत के गांव में विधायक उमेश मलिक के काफिले पर हमला, मंत्री संजीव बालियान ने किया ये बडा ऐलान

Muzafarnagar News: भाजपा के Budhana विधायक उमेश मलिक के काफिले पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, विधायक व उनके साथ चल रहे पुलिस व समर्थकों के बीच ग्रामीणों की हाथापाई की नौबत आ गई। इस बीच पुलिस ने बीच बचाव करते हुए मामला को किसी तरह से शांत कराया। यह घटना मुज्जफरनगर जिले के सिसौली गांव की है जहां विधायक का काफिला इस गांव से होकर गुजर रहा था। इस बीच ग्रामीणों ने विधायक के गाड़ी पर स्याही फेंक दी व भाजपा नेता के खिलाफ नारे लगाने लगे।

 

सिसौली में आज भारतीय जनता पार्टी के विधायक उमेश मलिक के विरोध तथा उन पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। संजीव बालियान की अगुवाई में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाना भौराकलॉ का घेराव किया। तनाव के हालात देखते हुए डीएम एसएसपी भी मौके पर पहुंचे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि जो घटना हुई उसका सबको दुख है।
हम इतने कमजोर भी नहीं कि दुख मनाएं, लेकिन हम सरकार में हैं, कुछ चीजें सहन करनी पड़ती है। अगर कोई इसे हमारी कमजोरी समझ रहा है तो यह उसका बहम है। जो खून उनमें है, वही हममें है। वह खुद को संभाल ले तो बेहतर रहेगा, बाकी उनकी इच्छा है। उन्होंने एसएसपी से कहा कि या तो इस मामले में कड़ी कार्रवाई करें या फिर बीच से हट जाएं। उन्होने उत्तेजित कार्यकर्ताओं से पुलिस विभाग को समय देने के लिए कहा।

जिसपर उनके समर्थक भी सड़क पर आ गए देखते हीं देखते हाथापाई कि नौबत आ गई, पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए दोनों पक्षों को लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया फिर भाजपा विधायक को वहां से निकाला।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि वह खेत पर थे जहां उन्हें घटना की जानकारी हुई इसके बाद वह गांव आए। उन्होने कहा कि भाजपा विधायक पर हुए हमले में न तो उनके परिवार ओर न ही उनके संपर्क का कोई व्यक्ति शामिल है।

उन्होंने कहा कि विरोध क्यों हो रहा है इसका अंदाजा भाजपा के लोग खुद लगाएं। भाजपा विधायक उमेश मलिक पहले भी गांव में आए हैं, लेकिन इससे पहले उनका कोई विरोध नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि विधायक उमेश मलिक पहले भी सिसौली आए हैं उनके घर आए हैं। उन्होंने कहा कि किसान नेता वीएम सिंह भी सिसौली में थे, लेकिन कुछ गलतफहमियां पैदा की गई, जिसके कारण वह उनके घर तक नहीं आए। उन्होंने कहा कि आज की घटना में शामिल बच्चों को समझाया जाएगा। विधायक भी ऐसा कोई कदम न उठाएं जिसके कारण ऐसी घटनाएं हों।

सिसौली बीकेयू National Spokesperson  राकेश टिकैत का गांव है और ये क्षेत्र इनके प्रभाव वाला क्षेत्र है। जब किसान आंदोलन कमजोर पड़ने लगा था तो अपने नेता को समर्थन देने के लिए इसी क्षेत्र से लोग रातों रात ट्रैक्टर लेकर गाजीपुर बार्डर पहुंचे थें। जिसके बाद से फिर ये आंदोलन कभी कमजोर नहीं पड़ा और लोग इससे निरंतर जुड़ते चले गए।

 

किसान राजधानी कहे जाने वाले जनपद के कस्बा सिसौली में भाजपा विधायक उमेश मलिक का जमकर विरोध किया गया और उनकी कार पर कालिख फेंक दी गई। इस दौरान भीड़ ने उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। उधर घटना की जानकारी मिलने पर केंद्रीय मंत्री डॉ0 संजीव बालियान भी समर्थकों के सैलाब के साथ भौराकलॉ थाना पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि विधायक की ओर से इस संबंध में आरोपी किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की तैयारी की जा रही है। सिसौली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक उमेश मलिक पर हुए हमले को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =