Muzaffarnagar: मैदानी क्षेत्रों में बढी ठंड, शीत लहर चलने से लोगों की छूट रही कंपकपी

Muzaffarnagar :मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पहाड़ी क्षेत्र में बर्फवारी व मैदानी क्षेत्र में बारिश, कोहरा एवं शीतलहर ने मौसम में ठिठुरन बढ़ा दी है। कई दिनों से ठंड जिले में अपना कहर बरपा रही है। कोहरा एवं शीतलहर चलते मौसम में अत्यधिक ठंड रही। कोहरे का आलम भी यह रहा कि दोपहर बारह बजे तक सड़कों पर भी कोहरा दिखाई दिया।

जिले के मौसम का मिजाज दिनप्रतिदिन बदल रहा है। सवेरे के समय बेहद अधिक आसमान में कोहरा छाया रहा। सुबह के समय जिले में कोहरा एवं शीतलहर चलने से जनपद ठंड की जकड़ में रहा। अत्यधिक कोहरा होने के कारण सड़कों पर वाहन फाग लाइटों के सहारे अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।

कोहरा इतना ज्यादा था कि तीन मीटर की दूरी का भी नहीं दिखाई दे रहा था। ठंड से बचाव को लोगों ने अलाव का सहारा लिया। जनवरी माह का दूसरा सप्ताह शुरू हो चुका है और सर्दी भी सितम ढा रही है। हर दिन मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने और शीतलहर चलने से ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, गलन के साथ शीत लहर चलने से लोगों की कंपकपी छूट रही है। देखा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

ठंड बढ़ती जा रही है। ठंड अधिक बढ़ने से बाजार में गर्म कपड़ों व बिजली के हीटर की मांग बढ़ने लगी है। गर्म कपड़ों के विक्रेता राजू गोयल व चंचल त्यागी आदि ने बताया कि गर्म कपड़ों की मांग अधिक बढ़ने से इनके दामों में उछाल आया है। बाजार में माल की कमी है। थोक विक्रेता अधिक दाम लेकर माल बेच रहे है। बिजली की दुकान के मालिक ने बताया कि पिछले दस दिन से दुकान में रखे हीटर खत्म हो गए हैं। बाजार में हीटर के दामों में डेढ़ गुना तक उछाल आया है।

माल की कमी तथा मांग अधिक होने के कारण स्वतः ही माल के दाम में उछाल आ जाता है। कड़ाके की सर्दी ने गर्म कपड़ों तथा रूम हीटर के दाम में उछाल ला दिया है। ठंड बढ़ती जा रही है। ठंड अधिक बढ़ने से बाजार में गर्म कपड़ों व बिजली के हीटर की मांग बढ़ने लगी है। गर्म कपड़ों के विक्रेता राजू गोयल व चंचल त्यागी आदि ने बताया कि गर्म कपड़ों की मांग अधिक बढ़ने से इनके दामों में उछाल आया है। बाजार में माल की कमी है। थोक विक्रेता अधिक दाम लेकर माल बेच रहे है।

बिजली की दुकान के मालिक ने बताया कि पिछले दस दिन से दुकान में रखे हीटर खत्म हो गए हैं। बाजार में हीटर के दामों में डेढ़ गुना तक उछाल आया है। माल की कमी तथा मांग अधिक होने के कारण स्वतः ही माल के दाम में उछाल आ जाता है।

कड़ाके की सर्दी ने गर्म कपड़ों तथा रूम हीटर के दाम में उछाल ला दिया है। बाजारों में सुबह शाम को आदमी ठंड के कारण बहुत कम निकल रहा है साथ ही गर्म कपड़ों, हीटर आदि की बिक्री के अलावा अन्य काम में मंदा है। दुकानदार भी शाम को जल्दी दुकान बढाते है।

 

10 लाख का लगाया जुर्माना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वर्ष २०२१ में थाना क्षेत्र शाहपुर के गांव शाहजुडडी के रहने वाले बिजेन्द्र पुत्र मानसिंह तथा हरेन्द्र पुत्र मानसिंह के विरुद्ध शांति भंग की आशंका में 107/116 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी थी एवं 107/116(3) सीआरपीसी की कार्यवाही भी की गयी।

बिजेन्द्र व हरेन्द्र उपरोक्त द्वारा इसके उपरांत भी गांव में झगडा करने एवं 116(3)सीआरपीसी में बिजेन्द्र व हरेन्द्र द्वारा दिए गए बंधपत्र का उल्लंघन करने पर थाना शाहपुर पुलिस द्वारा अभियुक्तगण के विरुद्ध 122बी सीआरपीसी की कार्यवाही की गई एवं १० लाख रुपए का जुर्माना किया गया (प्रत्येक अभियुक्त पर 5-5 लाख रुपये जुर्माना)। अभियुक्त बिजेन्द्र व हरेन्द्र उपरोक्त से शीघ्र ही धारा 122बी सीआरपीसी के अन्तर्गत लगाया गया 10 लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

 

पव्वों सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 शिवकुमार द्वारा अभियुक्तगण विशाल पुत्र नाहर, अंकित पुत्र कुलदीप निवासीगण ग्राम रामपुर थाना छपार मुजफ्फरनगर को ग्राम रेई की तरफ बाग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 25-25 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया गया।

 

कई वांछित पकडे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 अमन सिह द्वारापोक्सो अधि0 में वान्छित अभियुक्त सौरभ पुत्र रामनाथ निवासी अकबरगढ थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को अकबरगढ बस अड्डा से गिरफ्तार किय। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 शिवराज तौमर द्वारा वान्छित अभियुक्त वाजिद उर्फ काला पुत्र हाकम अली, सुहेल पुत्र ताहिर निवासीगण कल्याणपुर थाना रतनपुरी जनपद मुजफ्फरनगर को अभि0 को गिरफ्तार किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − three =