Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: लाला जगदीश प्रसाद स्कूल में श्रीमद्भागवत गीता पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर विशाल के तत्वावधान में श्रीमद्भागवत गीता पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य वक्ता डॉ संजय जैन ने श्रीमद्भागवत गीता को भगवान की आज्ञा मानते हुए कर्मक्षेत्र का मार्गदर्शक बताया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता मेरठ के प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ संजय जैन, रोटरी क्लब विशाल के अध्यक्ष पवन कुमार गोयल, सचिव मनोज गर्ग, कोषाध्यक्ष नवीन सिंघल, विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष ललित महेश्वरी, प्रबंधक देवेन्द्र कुमार गर्ग तथा प्रधानाचार्य हरिओम गणपति सहस्त्रबुद्धे ने मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। प्रधानाचार्य हरिओम गणपति सहस्त्रबुद्धे ने अतिथियों का परिचय कराया। तत्पश्चात रोटरी क्लब विशाल के अध्यक्ष पवन कुमार गोयल ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता वरिष्ठ ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ संजय जैन ने बताया कि श्रीमद्भागवत गीता का ज्ञान युद्धक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन को दिया गया था। आज विज्ञान के युग में कर्मक्षेत्र में गीता की आवश्यकता है। भारत देश ही नही बल्कि विदेशों में भी गीता का पठन पाठन किया जाता है। सम्पूर्ण विश्व मे सबसे ज्यादा व्याख्या श्रीमद्भागवत गीता की ही गयी है। उन्होंने कहा कि बाहरी शिक्षा से बुद्धि का विकास होता है, जबकि अन्दर की शिक्षा से विवेक का विकास होता है और यह विवेक हमें श्रीमद्भागवत गीता के माध्यम से ही प्राप्त होता है।

अतः हम सभी अपनी अज्ञानता को दूर करने तथा जीवन में सभी प्रकार के सुख प्राप्त करने के लिए भगवान की वाणी श्रीमद्भागवत गीता का नित्यप्रति पठन पाठन करें। रोटरी क्लब विशाल के पदाधिकारियों के सौजन्य से छात्रों एवं शिक्षकों को प्रोजेक्टर के माध्यम से श्रीमद्भागवत गीता का सार भी समझाया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब विशाल की ओर से सभी छात्रों एवं शिक्षकगणों को श्रीमद्भागवत गीता की प्रतियों तथा गीता प्रेस गोरखपुर की विभिन्न धार्मिक पुस्तकों का वितरण भी किया गया। मुख्य अतिथि रोटरी असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन अनिल प्रकाश जी ने क्लब को साधुवाद दिया और कहा की रोटरी के इतिहास में ऐसा पहला कार्यकर्म विशाल क्लब ने किया है।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के अध्यक्ष ललित महेश्वरी ने आगन्तुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन महेश कुमार ने किया। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंध समिति सदस्य प्रवीण बंसल, जयप्रकाश गर्ग के अतिरिक्त रोटरी क्लब विशाल के सदस्य राजकमल जैन, अर्चित जैन, वंदना जैन, अनिल प्रकाश, संजय कर्णवाल, उपेंद्र कुच्छल, डॉ पीके काम्बोज, रानी गोयल, परीना गर्ग, पारुल सिंघल, शिखा काम्बोज, पूनम जैन, सी ए राधेश्याम गर्ग, विपिन कुमार, पवन गोयल, संजय संगल, आदि सहित विद्यालय के समस्त छात्र एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 9 =