वैश्विक

पीएमसी बैंक घोटाले में वरयाम सिंह गिरफ्तार

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस ने शनिवार को पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मुंबई के ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि सिंह को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के दफ्तर ले जाया गया। दफ्तर में जरूरी कार्रवाई के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। 

उधर, ईडी ने एचडीआईएल के प्रमोटरों का प्राइवेट जेट और कारों को जब्त कर लिया। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को मुंबई में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (एचडीआईएल) और पीएमसी बैंक से जुड़े छह ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईओडब्ल्यू ने गुरुवार को दिवालिया हो चुकी एचडीआईएल ग्रुप के डायरेक्टर राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग को गिरफ्तार किया था।

Image Result For Pmc Bank

 

इससे पहले पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के सभी बैंक खातों को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फ्रीज कर दिया। कोर्ट ने उनको 17 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में रहने का आदेश दिया है। चार हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के सभी प्रमुख आरोपियों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। 

आरबीआई द्वारा नियुक्त प्रशासक की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस ने पिछले हफ्ते बैंक अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया था।