Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

दशहरा पर्व पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

मुजफ्फरनगर। शारदेन स्कूल में विजय दशमी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। यह त्योहार भारतीय संस्कृति के वीरता का पूजक, शोर्य का उपासक है। व्यक्ति और समाज के रक्त में वीरता प्रकट हो इसलिए दशहरे का उत्सव मानते है। इस अवसर पर कक्षा ८ ड्ढ, स्र के छात्रों ने रामायण के पात्र -राम का अभिनय कक्षा ८ के जय वर्धन ने, रावण की भूमिका में अक्षित चौधरी कक्षा ८ ब, लक्ष्मण की भूमिका में चिराग कक्षा ८ डी, सीता की भूमिका में अनुष्का गुप्ता कक्षा ८ डी, हनुमान की भूमिका में वरदान कक्षा ८ डी ने बहुत ही आकर्षक और मनमोहित प्रदर्शन किया।

कक्षा ८ के विध्यार्थियों ने अपने अथक प्रयास से रावण का पुतला बनाया। रावण दहन से पूर्व बच्चों ने राम लीला के महत्वपूर्ण अंशों को मंच पर प्रदर्शित किया।श्री राम के हाथों पुतले का दहन किया गया। नर्सरी, के. जी., आदि के छात्र-छात्राएँ राम-सीता की वेषभूषा में सुसज्जित होकर आए। सभी छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया।

कार्यक्रम की सराहना करते हुए प्रधानाचार्या श्रीमती धारा रतन जी ने कहा दशहरा का पर्व दस प्रकार के पापों- काम,क्रोध,लोभ,मोह, मद, मत्सर, अहंकार,आलस्य, हिंसा और चोरी जैसे अवगुणों से दूर रहने की प्रेरणा देता है। हमारा स्कूल शिक्षा के साथ-साथ भारतीय संस्कार तथा अपनी संस्कृति से भी परिचित करता रहता है। यह अति सराहनीय कार्य है। स्कूल प्रबन्धक श्री विश्व रतन जी ने विध्यार्थियों की प्रस्तुति की भरपूर सराहना की। उन्होने शारदेन के परिवार को दशहरा की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आप भी जीवन पथ पर विजयी हो यही मंगल कामना है।कार्यक्रम का संचालन कक्षा ८ के छात्र-छात्राओं -अनुष्का, ओजल, अर्णव, नमीरा ने किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk