उत्तर प्रदेश

Ballia News: क्लास रूम में चार घंटे तक खड़ा कर प्रताड़ित करने की वजह से बच्चा पैरालाइज

Ballia News: रसड़ा थाना कोतवाली क्षेत्र के एक स्कूल के प्रबंधक, प्रधानाचार्य और क्लास टीचर द्वारा एक छात्र को फीस जमा न करने को लेकर क्लास रूम में चार घंटे तक खड़ा कर प्रताड़ित करने की वजह से बच्चा पैरालाइज हो गया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी प्रधानाध्यपक को गिरफ्तार किया है।

27 जनवरी को बलिया के रसड़ा कस्बा के दिल्ली पब्लिक स्कूल के कक्षा एक में पढने वाले छात्र अयाज अख्तर उम्र करीब 7 साल को फीस न जमा करने की ऐसी सजा स्कूल के प्रबंधक, प्रधानाचार्य और क्लास टीचर द्वारा दी गई जिससे छात्र शायद ही कभी उबर सके। स्कूल द्वारा दी गई सजा से छात्र को लकवा मार गया।

छात्र अयाज के परिजनों का कहना है कि स्कूल की कुछ फीस कोरोना काल की बाकी थी और कुछ फीस इस समय की बाकी थी जो किसी कारणवश जमा नही जो पाई थी। इसी बात को लेकर स्कूल के प्रबंधक, प्रिंसिपल और क्लास टीचर द्वारा छात्र को क्लास रूम में बेंच पर दोनो हाथ ऊपर करके करीब साढ़े चार घंटे तक खड़ा रखा गया जिससे बच्चे की तबियत खराब हो गई और वह पैरालाइज ( लकवा) की बीमारी का शिकार हो गया।

आनन फानन में बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया पर डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए जिले से बाहर रेफर कर दिया। पुलिस उपाधीक्षक रसड़ा शिव नारायण वैश्य ने बताया कि स्कूल के प्रबंधक प्रद्युम्न वर्मा, प्रधानाचार्य सत्येंद्र पाल व अध्यापक अफसाना के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 325 और 506 के तहत 2 फरवरी को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था 

उसी समय से आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। जिसके तहत शुक्रवार की देर रात आरोपी प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया और शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 12 =