Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

उत्तराखंड के मुख्यमन्त्री ने शहीदों को दी श्रधांजलि

मुज़फ्फरनगर। अहिंसा के पुजारी के जन्मदिन पर हुआ रामपुर तिराहा काण्ड अपने आप मे कलंक है। रामपुर तिराहा कंाण्ड के आन्दोलनकारियो का बलिदान व्यर्थ नही होगा। हम आन्दोनकालियों को एक नया उत्तराखण्ड देंगे। जहंा विकास और रोजगार के पर्याप्त अवसर होंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 2 अक्टूबर को रामपुर तिराहा काण्ड की बरसी पर नगर के रूडकी रोड रामपुर तिराहा के समीप स्थित शहीद स्मारक पर रामपुर तिराहा काण्ड के शहीदों को श्रृ़द्धंाजलि अर्पित करने के पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने उक्त उदगार व्यक्त किए।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने मीडिया के माध्यम से बताया कि सरकार पौराणिक धार्मिक स्थली केदारनाथ धाम को स्र्माट सिटी बनायेगी। जिसके विकास के लिए लगभग 200 करोड रूपये खर्च करने जा रही है। उन्होने कहा कि भाजपा अटल जी का सपना पूर्ण कर रही है।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड की स्थापना की मंाग आजादी से पहले से चली आ रही थी। उत्त्राखण्ड मे विकास व रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। प्रदेश मे सरकार की और से नित नए विकास कार्य कराये जा रहे हैं। पुल व सडक निर्माण तथा कारोबार को बढावा दिया जा रहा है। ताकि प्रदेश के युवा बेरोजगारी के दंश से बच सकें और प्रदेश मे नवसृजित इकाईयों के माध्यम से एवं भर्तियंा कर युवाओ को रोजगार मुहैया कराया जा सके। उन्होने कहा कि वे रामपुर तिराहा काण्ड के दौरान आन्दोलनकारियो की मदद करने वाले रामपुर के ग्रामीणो के )ृणी हैं। श्री रावत ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की निती पर कार्य कर रही है। यही कारण है कि विकास कार्यो को बढावा मिल रहा है तथा समाज का कोई भी वर्ग सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अछूता नही रह गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि में अथाह भंडार है यहां की जडीबूटियां बहुत ही दुर्लभ है इसके लिए जगह जगह ऐसे संस्थान बनाये जा रहे है जहां दवाईयां बनाई जा सके। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत हैलीकाप्टर द्वारा पुलिस लाइन पहुंचे जहां पर भाजपा नेताओं एवं अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके सम्मान में गार्ड आफ आनर की सलामी दी गयी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के साथ उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, झबरेडा विधायक देशराज चैहान, हरिद्वार भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल चैहान भी मौजूद रहे।

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी रामपुर तिराहा पहुंचकर आंदोलनकारियों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी, वरिष्ठ नेता डा. वीरपाल निर्वाल, वैभव त्यागी, सुनील सिंघल, यशपाल पंवार, देवव्रत त्यागी, शिवराज सिंह त्यागी सहित अनेक भाजपाई मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk