खबरें अब तक...

समाचार

संस्कार वैली स्कूल में मनाया बच्चों का जन्मदिन7 5 |
चरथावल। संस्कार वैली पब्लिक स्कूल में बच्चों का जन्मदिन मनाया गया। बच्चो के जन्मदिन पर कक्षा को रंग-बिरंगे गुब्बारों आदि से अत्यंत सुंदर ढंग से सजाया गया, जिसे देखकर बच्चों ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।जिन बच्चों का जन्मदिन था उन सभी ने मिलकर केक काटा। उन्हें उपहार दिए गए। बच्चों के आनंद की कोई सीमा न थी। बच्चों ने मिलकर केक खाया व गुब्बारों संग खेलकर पूरा आनंद उठाया। स्कूल प्रबन्धक मनीष जैन ने दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि इस मौके पर उन्होंने कहा कि जन्मदिन एक ऐसा विशेष अवसर है जिसका सभी को पूरा वर्ष बेसब्री से इंतजार रहता है। सभी इस दिन को खास ढंग से मनाते हैं। प्रधानाचार्या रीतू जेन ने बताया कि इस तरह सामूहिक रूप से जन्मदिन मनाने का उद्देश्य बच्चों में एक-दूसरे के प्रति स्नेह संबंधों को प्रगाढ़ करना है। मिलजुल कर कार्य करने व पर्व मनाने से बचपन से ही बच्चों में सहयोग की भावना का विकास होता है। बच्चे हमें मैत्री एवं सद्भाव की प्रेरणा देते हैं। इस तरह के कार्यक्रमों से सभी आदर एवं सम्मान देना सीखते हैं।

 

मीरापुर पुलिस ने मोन्टी तिराहे पर चलाया सघन चेकिंग अभियान3 6 |
मीरापुर। वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष अनन्त देव तिवारी व एस पी देहात अजय सहदेव व जानसठ पुलिस क्षेत्राधिकारी एसकेएस प्रताप के कड़े निर्देशों के चलते थाना अध्यक्ष मनोज चौधरी के कुशल निर्देशन में एस एस आई जितेंदर यादव कस्बा इंचार्ज विनोद कुमार चौधरी एस आई रामकुमार चौधरी एस आई लोकेश चौहान एस आई नेत्रपाल ने पुलिस बल के साथ मिलकर कस्बे के मोन्टी तिराहे पर चलाया सघन वाहन चेकिंग अभियान साथ ही संदिग्ध वाहनों की गहनता के साथ जांच की दर्जनों वाहन चालको के चालान काटे और कई को हिदायत देकर छोड़ दिया वही वाहन चालको मे हड़कंप मचा रहा बीच किसी की कोई सिफारिस नहीं चली सीधे चालान काटे गए इस दौरान मुख्य रूप से का0 विनय कुमार का0 विनोद कुमार का0 का0 मगन सिंह का0 धर्मेंदर सिंह का0 संजय सिंह का0 राहुल का0 देवेंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

 

जिलाधिकारी ने बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर किया ‘सघन पल्स पोलियो अभियान’ का शुभारम्भ 4 6 | 5 5 |

एक भी बच्चा छूटेगा तो सुरक्षा चक्र टूटेगाः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने आज जिला चिकित्सालय में फीता काटकर व बच्चों के पोलियो ड्रॉप पिलाकर सघन पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया। उन्हेने कहा कि अभिभावकगण 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियों बूथ पर लाये और पोलियो प्रतिरक्षण हेतु अपने बच्चों को पोलियों ड्रॉप अवश्य पिलवायें। उन्होने कहा कि माता पिता का दायित्व है कि वे अपने बच्चो को पोलियो बूथ पर अवश्य लेकर आये और बूथ दिवस पर पोलियों ड्रॉप पिलवाये। उन्होने कहा कि कुछ लोग किसी भ्रम वश अपने बच्चों को पोलियों ड्रॉप नही पिलवाते। उन्होने कहा कि ऐसे परिवारो की काउंसिलिंग करायी जाये और उनका भ्रम दूर किया जाये। उन्होने कहा कि यद्यपि पोलियों का एक भी रोगी भारत में नही है किन्तु पोलियों की सम्भावनाओं को समूल नष्ट करने के लिए हर बार अपने बच्चों को पोलियों बूथ पर लाये। उन्हेने कहा कि एक भी बच्चा छूटेगा तो सुरक्षा चक्र टूटेगा। जिलाधिकारी राजीव शर्मा एवं आकांक्षा समिति की अध्यक्षा/जिलाधिकारी की धर्मपत्नी सुधा शर्मा ने आज नन्हे-मुन्ने बच्चों को पोलियों खुराक पिलाकर पोलियो अभियान का शुभांरंभ किया। जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान से जुडे अधिकाररियों/कर्मचारियों को पूर्ण मनोबल के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करे ताकि पांच वर्ष तक के अधिक से अधिक बच्चे बूथ पर पोलियों की दवा पी सके। उन्होने कहा कि आप सभी बूथ दिवस पर पूर्ण मनोबल व उत्साह के साथ कार्य करे। उन्होने कहा कि बुलावा टोली/आशा/आंगनवाडी के माध्यम से बच्चों को बूथ पर बुलवायें और उनके सहयोग को हम पोलियो को सम्भावनाओं को जड से समाप्त करे। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में 0 से 5 वर्ष के बच्चों का लक्ष्य 527882 है जिसमें आज कुल 1461 पोलियों बूथों पर पोलियो से बचाव की खुराक पिलायी जायेगी। इस दौरान जो पोलियों की दवा पीने से वंचित रह जायेगे उनके लिए घर-घर जाकर 1039 टीमें पोलियों की दो बूंद पिलायेगे। जिलाधिकारी ने कहा कि आपका थोडा सा प्रयास बच्चो को हमेशा के लिए विकंलाग बना देने वाली पोलियों बीमारी से बचा सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि आज बूथ दिवस पर जो बच्चे नही आ पाये उन्हें डोर-टू-डोर पोलियों ड्रॉप पिलायी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में अधिकारियों की टीम गठित कर सघन रूप से भ्रमण कर पोलियों बूथों पर पिलाई जा रही पोलियों खुराक की गुणवत्ता एवं पर्यवेक्षण का कार्य भी किया जा रहा है। जिलाधिकारी कहा कि शत प्रतिशत बच्चों को पल्स पोलियों वेक्सीन दी जाये। उन्हेने कहा कि डीपीओ व एमओआईसी उन स्थानों/ बस्तियों में जाये जहां पोलियों खुराक को लेकर किसी प्रकार का भ्रम है ऐसे माता पिता की काउंसिंलिंग करें। उन्हेने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नोडल अधिकारी भी लगाये गये है। उन्होने कहा कि एमओआईसी की ड्यूटी होगी कि नोडल अधिकारियो को फोन कर बताये कि सेक्टर अधिकारी की ड्यूटी किस क्षेत्र में है। उन्होने कहा कि पोलियों ड्रोप हर बार पिलवाया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि कोई भी बच्चा ऐसा न रहे जिसे पोलियो ड्रॉप न पिलाई जा सके। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी(प्रतिरक्षण) डा0 शरण सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका, जिला महिला चिकित्सालय डा0 अमृता भाम्बे, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0के0 अग्रवाल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक हरीप्रसाद एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

 

सौंदर्यकरण के विरोध में हंगामा किया 1 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत शामली रोड पर स्थित ईदगाह पुलिस चौकी के सामने बने स्थल का सौंदर्यकरण को लेकर देर रात्रि में हंगामा हो गया। बताया जा रहा है कि उक्त स्थल का सौंदर्यकरण कर उसके चारों तरफ गमले रखे जा रहे थे, जिसका वहां ठेली लगाने वाले दुकानदारों ने विरोध किया। उनका कहना था कि गमले रखो जाने से सडक के किनारे उनके खडे होने के लिए जगह नहीं बचेगी। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी पहुंची।

 

 

आईपीएस के छात्र-छात्राओ को किया सम्मानित8 6 |
मुजफ्फरनगर। उर्दु डवलपमेंट आर्गनाइजेशन मुजफ्फरनगर के संयोजन में उर्दु दैनिक अखबार-मशरिक नई दिल्ली के तत्वाधान में इकरा पब्लिक स्कूल, रहमतनगर मुजफ्फरनगर में ‘‘इटंरा स्कूल क्यूज़ कॉम्पीटिशन’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मोहतरमा हिना नाज, मीडिया प्रभारी अखबार-मशरिक व विशिष्ठ अतिथि के रूप में तनवीरूल हक प्रभारी सम्पादक अखबार- मशरिक, मौलाना अताउर्रहमान अजमली, महासचिव अवामी एकता वैलफेयर एसोसिएशन दिल्ली मौजूद रहे।
कॉम्पीटिशन में स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा चार टीमें ।ण्ठण्ब्ण्क्ण् बनाकर निर्णायक मंडल द्वारा विभिन्न प्रकार सामान्य ज्ञान व दीनियात के प्रश्न किये गये दिये गये के आधार पर टीमों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किये। प्रथम स्थान पर टीम ।से शुमाएला व सायमा, द्वितीय स्थान पर टीम क् के सुब्हान व अब्दुल अहद, तृतीय स्थान टीम ठ के जैनब व निदा, चतुर्थ स्थान टीम ब् के समीर, फरिहा, विशेष पुरूस्कार चांदनी व तसम्मुर अली को दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मोहतरमा हिना नाज ने छात्र-छात्राओं को साथ-साथ सामान्य ज्ञान दीनियात, नई टैक्नोलोजी की जानकारी दिये जाने पर जोर दिया। विशिष्ठ अतिथि तनवीरूल हक व मौलाना अताउर्रहमान अजमली ने कॉम्पीटिशन में विजेता बच्चो को पुरूस्कृत करते हुए मुबारक पेश की। तहसीन अली संयोजक यू.डी.ओ. व अन्य व पदाधिकारीगण बदरूजमां खान, सलीम कासमी, शमीमम कस्सार, उर्दु टीचर्स वैलफेयर एसोसिएशन की जानिब से रईसुदीन ने आईपीएस पब्लिक स्कूल रहमतनगर मुजफ्फरनगर के बच्चो के बेहतर प्रदर्शन पर स्कूल स्टाफ व प्रबंधन की सराहना की। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल प्रिंसीपल श्रीमती रजिया सुल्तान व प्रबंधक औसाफ अहमद ने बच्चो की हौंसला अफजाई के लिए अखबार-मशरिक टीम का शुक्रिया अदा किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से समीना, रूबी, लजीना, अनम, तरन्नुम, चांदनी, सुमेहा, नौमा, सायरा आदि का विशेष योगदान रहा।

औलाद की चाह में देना चाहती थी डेढ़ महीने के मासूम की बलि, मामला दर्ज
मुजफ्फरनगर। जहां एक महिला ने अपनी देवरानी पर डेढ माह की बच्ची की बलि चढ़ाने का आरोप लगाया है। वहीं देवरानी का आरोप है कि उसके जेठ ने उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। पुलिस ने इस संबंध में दोनों पक्षों की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। साथ ही महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया। खतौली निवासी एक दंपति अपने बच्चों को साथ लेकर थाने में पंहुचा। महिला ने अपनी देवरानी पर आरोप लगाते हुए कहा कि संतान नहीं होने पर देवरानी ने उसकी डेढ माह की बच्ची की बलि देने का प्रयास किया। महिला ने पुलिस को बताया कि देवरानी को पांच साल से कोई संतान नहीं हुई है और वह औलाद की चाह में उसके डेढ़ माह के बच्चे की बलि देना चाहती है। इसी सिलसिले में उसने बच्ची को पालने से उठा लिया। विरोध करने पर देवरानी ने महिला के साथ मारपीट कर दी। इस मामले में पीड़ित दंपित ने पुलिस में तहरीर दे दी। दूसरी ओर देवरानी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका जेठ उस पर बदनीयत रखता है। शनिवार सुबह उसके जेठ ने उसके साथ घर में दुष्कर्म करने का प्रयास किया। पुलिस ने इस संबंध में महिला की शिकायत दर्ज करते हुए उसे मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि जेठानी व देवरानी के बीच परिवार में किसी बात को लेकर आपसी पारिवारिक विवाद चल रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर लेकर जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में दोषी पाए जाने वालों को जेल भेजा जाएगा। पुलिस मामले को आपसी पारिवारिक विवाद मानकर जांच पड़ताल कर रही है।

जैनमुनि प्रकरणः आक्रोश में जैन समाज, नयन सागर का होगा बहिष्कार
मुजफ्फरनगर। जैन मुनि नयन सागर महाराज प्रकरण को लेकर जैन समाज आक्रोश में है। समाज के लोग दोषियों को सजा दिलाने और सच्चाई सामने लाने की जद्दोजहद में जुटे हैं। इस मुद्दे को लेकर यहां दिगंबर जैन समाज की बैठक में मेरठ, गाजियाबाद व दिल्ली के लोग शामिल हुए। सभी ने वायरल वीडियो को सच मानते हुए ऐसे कृत्य वाले व्यक्ति के बहिष्कार का आह्वड्ढन किया। सदर जैन समाज के अध्यक्ष रंजीत जैन और कालिंदी जैन समाज के संयोजक पंकज जैन के आह्वड्ढन पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यह वीडियो न सिर्फ शर्मनाक है, बल्कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को भी आघात पहुंचा रहा है। यदि ऐसे विषय पर समाज मौन रहता है तो इसका संदेश यही जाएगा कि हम अनाचारी के साथ खड़े हैं। समाज को बदनाम करने वालों का बहिष्कार करने के साथ ही उन पर कठोर कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए। वक्ताओं ने माना कि परंपरा के विपरीत जब संत विलासी जीवनशैली अपनाएंगे तो उनमें अनाचार भी घर करने लगेंगे। केंद्रीय स्तर पर 15 अगस्त को जैन समाज द्वारा 15 सदस्यीय समिति का गठन किया जाना है। जैन समाज उसी निर्णय के इंतजार में है ताकि कार्यवाही की रूपरेखा तय हो सके। रंजीत जैन ने कहा कि 13 अगस्त को जैन समाज का प्रतिनिधिमंडल आइजी जोन से मिलकर मामले में एफआइआर दर्ज करने की मांग करेगा। विश्व जैन संगठन के अध्यक्ष संगम जैन ने भी विचार रखे।

15 अगस्त पर  पर होगा वृक्षारोपणः डीएम
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त को हर्षोलास व भव्यता के साथ सभी के जनसहयोग एवं सहभागिता के साथ मनायें। उन्हांने कहा कि स्वतन्त्राता दिवस के अवसर पर देश के गौरवमयी इतिहास तथा स्वतन्त्राता सैनानियां के त्याग को देश की भावी पीढ़ी तक पहुंचाने वाले कार्यक्रम को अधिकारी व शिक्षक संस्थाएं आयोजित कराये। ताकि देश की नौजवान पीढ़ी देश भक्ति की धारा में बह सके। इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक जनसहभागिता को भी आमंत्रित करें। उन्हांने कहा कि पूर्ण उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाये। जिलाधिकारी राजीव शर्मा कलैक्ट्रेट सभागार में 72वें स्वतन्त्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का निर्धांरण करते हुए किया अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्ष को निर्देश दिये कि 15 अगस्त को सभी कार्यालयों में प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा। जिसमें सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी व अधिकारियों की ध्वजारोहण के समय व कार्यालय में उपस्थिति अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों को 14 अगस्त को ही सजाया जाये तथा शहर के प्रमुख चौराहों को प्रकाशमान देशभक्ति गीतां का प्रसारण 13 अगस्त से ही कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पोलिथिन बैन है, इसलिए पॉली/प्लास्टिक के झंडे का प्रयोग नहीं किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रातः 6 बजे प्रभात पफेरी बीएसए के नेतृत्व में संचालित की जायेगी, जो नगर पालिका से आरम्भ होकर लक्ष्मीबाई चौक, शिव चौक से वापस नगर पालिका पर समाप्त होगी। 6-30 बजे पांच किमी. दौड़ स्टेडियम से प्रारम्भ होगी, जो आईटीआई व वहलना चौक होते हुए वापस स्टेडियम जाकर समाप्त होगी। ठीक प्रातः 8 बजे सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं में ध्वजारोहण किया जायेगा तथा इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया जायेगा। प्रातः 9 बजे जिला जेल व जिला अस्पताल में पफल वितरण किया जायेगा। प्रातः 11 बजे एनएचएआई व डीएपफओ के द्वारा नुमाइश कैम्प मे वृक्षारोपण किया जायेगा। 11 बजे ही मानसिक रूप से पीड़ित बच्चों को फल वितरण होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि 11 बजे से नगर में मार्च पास्ट, जिसमें पुलिस बैंड, स्थानीय बैंड, छात्र-छात्राओं, स्वैच्छिक संस्थाओं व विकास विभाग व अन्य संस्थाओं द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। इसी प्रकार से एसडीएम स्वतन्त्रता दिवस पर सभी तहसीलों में कार्यक्रम आयोजित कराये। इस अवसर पर उन्होंने खाने पीने की व्यवस्था करने वाले विभागां व संचालकों को निर्देश दिये कि जलपान की व्यवस्था व सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। जिलाधिकारी ने सभी नगर पालिका ईओ को निर्देश दिये कि सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई करा ली जाये तथा सभी जगह सपफाई होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर जनपद में सभी जगह वृहद स्तर पर वृक्षारोपण भी किया जायेगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी विधरा, नगर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम, जिला स्तरीय अधिकारी सहित कालेजों व स्कूलां के प्रधानाचार्य मौजूद थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 7 =