खबरें अब तक...

समाचार

रालोद ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
मुजपफनगर। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र मे बढाई जा रही बिजली की दरो के विरोध मे रालोद कार्यकर्ताओ ने बिजली घर पर धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौपा।
राष्ट्रीय लोकदल प्रान्तीय नेतृत्व के आहवान पर पोल खोल धावा बोल अभियान के तहत रालोद के प्रदेश व्यापी बिजलीघर घेराव के क्रम में नगर के महावीर चौक बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया गया कि हाल मे उत्तर प्रदेश सरकार की किसान मजदूर विरोधी वर्तमान सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को तबाह कर देने का आरोप लगाया। सरकार ने चालू वित्तिय वर्ष मे ग्रामीण क्षेत्र की बिजली की दरो मे भारी वृधि कर पर इसे किसान मजदूर विरोधी बताया। प्रदेश सरकार द्वारा 40 दिन बाद भी इस विषय का संज्ञान ना लेने पर रालोद और विद्युत उपभोक्ता अपने बिजली घर पर धरना-प्रदर्शन कर बाध्य है। ज्ञापन मे मांग की गई कि बिजली की बढी दरें अविलंब वापिस ली जाए। विद्युत अधिनियम की धारा 138ए के दुरूपयोग का आरोप लगा इस धारा को समाप्त करने की मांग की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजीत राठी, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, अभिषेक चौधरी, चेयरमैन कृष्णपाल राठी, पराग चौधरी, अंकित सहरावत, वरिष्ठ नेता सुधीर भारतीय, विकास काकरान, रविंद्र बालियान आदि मौजूद रहे।

तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाऊन के सदस्यो द्वारा सपरिवार तीज का पर्व मेरठ रोड स्थित मूल चंद रिर्सोट्स में मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ क्लब अध्यक्ष रो0 भुवनेश गुप्ता ने सभी उपस्थित परिवारो का स्वागत करके किया । कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया । मुख्यतया तीज कपल, बैस्ट हेयर स्टाईल, बैस्ट परिधान, बैस्ट स्माईल आकर्षण का केन्द्र रहे। सभी रोटरी परिवारो ने कार्यक्रमो में बढचढ कर हिस्सा लिया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में श्रीमति सुनीता बालयान व विशिष्ट अतिथि के रुप में श्रीमति आभा कुलश्रेष्ठ श्रीमति सुधा शर्मा धर्मपत्नी राजीव शर्मा जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर की उपस्थिति ने सभी का उत्साहवर्धन किया ं निर्णायक के रुप में श्रीमति पूजा सिंह धर्मपत्नी सिटी मजिस्ट््रेट व श्रीमति प्रेरणा मित्तल प्रधानाचार्या श्री राम कालेज रहे । रोटरी इन्टरनेशनल के प्रतिनिधि के रुप में चीफ असिस्टैन्ट गर्वनर रो0 सुनील अग्रवाल व असिस्टैन्ट गर्वनर रो0 आकाश बंसल उपस्थित रहे । रो0 अभिनव अग्रवाल व एनी सोनल अग्रवाल .को तीज कपल, रो0 सन्नी दुआ व एनी महक दुआ को क्यूटैस्ट कपॅल रो0 राजेश जैन व एनी आशिमा जैन को बैस्ट ड््रैसअप कपल रो0 अमित सिंघल व एनी पूजा सिंघल को बैस्ट डॉसिंग पर्सनलिटीके टाईटिल से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के प्रारम्भ में कार्यक्रम संयोजिकाओ एनी नीरा गोयल ,एनी शालू मित्तल ने सब खेलो सब जीतो खेल खिलाया तथा सभी को पुरस्कार दिए गए ।
श्रीदेवी को श्रृद्धान्जली देते हुए एनी शालिनी, पारुल, ईशा ने श्रीदेवी के गीतो को एक सुर में पिरोते हुए एक नृत्य नाटिका के माध्यम से अपने भाव प्रस्तुत किए अनेकता में एकता थीम पर विभिन्न प्रदेशो की भारतीय पारम्परिक पोशाक में आए युगलो ने कार्यक्रम को सुशोभित किया तथा रमा भाटिया व रोमा ने घूमर नृत्य ्रस्तुत किया एनी चारु ने अपने पुत्र के साथ युगल सालसा नृत्य प्रस्तुत कर सभी को चौकने पर मजबूर कर दिया । सोलह श्रृॅगार की थीम पर प्रस्तुत गीतमाला में एनी सोनिया, निशी, रेखा, कामिनी, पूजा, पल्लवी, पारुल, आयुषी, गीता, सुमन, मुक्ता, कविता, आदि ने भवविभोर कर देने वाले नृय प्रस्तुत किए कार्यक्रम में गिफ्ट्स क्लब सदस्यो रो0 पराग गोयल व रो0 संदीप गोयल द्वारा प्रायोजित किए गए । सभी परिवारो को रिटर्न गिफ्ट भी क्लब की ओर से प्रदान किए गए । सावन के झूलो व सैल्फी कार्नर का भी सभी ने पूर्ण आनन्द लिया
कार्यक्रम में पधारे अतिथिगण ने सभी विजेताओ एवं सभी प्रतिभागियो को पुरस्कार दिया तथा सभी सदस्याओ के साथ तीज के गीतो पर नृत्य कर सहभागिता की ।कार्यक्रम में उपस्थिति के लिए सचिव रो0 राकेश राठी व कोषाध्यक्ष प्रगति कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में निखिल मित्तल, एनी लतिका गुता रश्मि गर्ग, गीता राठी, रो0 निशॉक जैन, रो0 विपुल भटनागर, रो0 विनय सिंघल, मूल चंद के मालिक पीयूष अग्रवाल आदि सदस्यो का योगदान रहा । कार्यक्रम में हर्ष पुरी,राज कुमार, रो0 रो0,अरविन्द गर्ग.आकाश गर्ग राजीव गोयल आदि सदस्य मौजूद रहे ।

16 को जिला पंचायत सभाकक्ष में होगा किसान दिवस आयोजितः सीडीओ
मुजफ्फरगनर। मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन के पत्र संख्या-28/12-6-2014-10/2011 दिनांकः 12.02.2014 के द्वारा प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान दिवस जनपद स्तर पर मनाये जाने के निर्देशों के क्रम में जनपद के किसान भाइयों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराने के उददेश्य से माह अगस्त, 2018 में जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में तृतीय बुधवार को दिनांकः 15 अगस्त (स्वतन्त्रता दिवस) होने के फलस्वरूप किसान दिवस दिनांक 16-08-2018 दिन गुरूवार को दोपहर 12ः30 बजे से जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित किया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि किसान दिवस मेंं किसान भाइयों की समस्याओं के निराकरण के साथ-साथ उन्हे कृषि क्षेत्र से जुडे हर विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारियॉं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा दी जायेगी। उन्होने बताया कि एकीकृत रूप से कृषि एवं अन्य विभागों द्वारा संचालित योजनाओ की सम्पूर्ण जानकारी। किसान-वैज्ञानिक-अधिकारी सवांद के बारे में जानकारी। किसानो के लाभ के लिये संचालित योजनाओं में दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी। उन्होने बताया कि किसानो को अनुदान पर कृषि निवेश एवं अन्य उपकरणों की जानकारी दी जायेगी। संचालित योजनाओं के लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया सम्बन्धी जानकारी, किसानो का विभिन्न विभागों द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के लाभों से अवगत कराना, जनपद में आयोजित की जा रही कृषि प्रदर्शनियों/मेलों के आयोजन की जानकारी तथा जनपद स्तरीय जैव उर्जा समिति एवं मा0 राष्ट्रीय हरित अधिकरण के उद्वेश्यों पर चर्चा की जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया किः 16-08-2018 दिन बृहस्पतिवार को दोपहर 12ः30 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित होने वाली किसान दिवस में समय से भाग लेते हुए कृषकों की कृषि से जुडी समस्याओं का निराकरण करने के साथ-साथ अपने-अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओ की विस्तृत जानकारी प्रदान करने का कष्ट करें।

ज्ञापन देकर समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। वैश्य अग्रवाल राजवंश सभा के अध्यक्ष राजकुमार गोयल व उपाध्यक्ष महेश गुप्ता व वरिष्ठ पदाधिकारी शलभ गुप्ता एडवोकेट के नेतृत्व में संगठन से जुड़े लोगोंने डीएम कार्यालय पर पहुंचकर राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में अवगत कराया कि वैश्य समाज पर हो रहे लगातार हमलों व लूट के विरोध में तथा हाल में वैश्य राजवंश सभा मेरठ के युवा के महामंत्री अंकित राजवंशी के साथ हुई लूट आदि की घटनाओं के प्रति प्रशासन का ध्यान आकृषित किया गया। इस दौरान नरेश चंद गोयल, नरेंद्र कुमार, सुशील राजवंशी, जगमोहन दास गोयल, प्रवीन कुमार, शलभ गुप्ता एडवोकेट, प्रमोद गुप्ता, तुषार गोयल, आलोक एडवोकेट, अमित, सुशील कूकडा आदि मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाया तीज महोत्सव
मुजफ्फरनगर। सनसाइन क्लब नई मंडी के तत्वाधान में तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की संयोजक पारूल मित्तल वसुषमा अग्रवाल रही। व कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्राची व अर्पणा मौजूद रही। इस अवसर पर रजनी को तीज क्वीन चुना गया। थीम ओल्ड इस गोल्ड 60 से 80 दशक तक में मधुर संगीत पर सभी महिलाएं जमकर नृत्य किया। इस दौरान सभी ने झूला झूलकर तीज की शुभकामनाएं दी और अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर व पटका पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान पारूल मित्तल, सुषमा, प्राची, अर्पणा, दीपाली, शिखा, निशा, शालिनी, नीलम, उपमा, रजनी, तनू, भावना, कविता, बिंदु, पल्लवी, राधाआदि महिलाएं मौजूद रही।

पिंकी ने रचाई सबसे अच्छी मेहंदी
मोरना। भारत ज्ञान विज्ञान समिति की ओर से हरियाली तीज महोत्सव पर आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में क्षेत्र के दर्जनों गांवों की युवतियों ने अपनी कला कौशल का प्रदर्शन दिखाते हुए एक से बढ़कर एक मेहंदी हाथों पर रचाई, जिसमें पिंकी की मेहंदी सबसे अच्छी रही। समिति के पदाधिकारियों ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कस्बे की शिक्षक कालोनी में व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत चल रहे ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र पर हुई प्रतियोगिता में युवतियों ने कला कौशल का प्रदर्शन करते हुए एक से बढ़कर एक मेहंदी रचाई, जिसमें पिंकी मोरना प्रथम, निशा बेहड़ा सादात द्वितीय, काजल तृतीय, सबीना चतुर्थ व प्रीति पांचवें स्थान पर रहीं। निर्णायक मंडल में प्रशिक्षिका शीतल पाल, संगीता ङ्क्षसह व आंगनबाड़ी कार्यकत्री बबीता पाल ने मुख्य भूमिका निभाई। मुख्य अतिथि दीया सामाजिक संस्था के अध्यक्ष संजीव मलिक मासूम ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में प्रिया, मनीषा, मीनाक्षी, प्रियंका, खुशी, प्रीति, शिल्पा, सीमा, अजरा, स्वाति व ईशा आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

छात्र-छात्राओं ने किया श्रमदान
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वच्छता पखवाड़ा एक्शन प्लान का आयोजन शहर के महावीर चौक बस स्टॉप पर किया गया। स्वच्छता कार्यक्रम के तहत स्वयंसेवक, सेविकाओं ने सड़क की साफ-सफाई की। साथ ही लोगों को गंदगी द्वारा फैली बीमारियों एवं निदान संबंधी जानकारी दी।
इस दौरान बायोसाइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डा अश्वनी ने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में ऐसे कार्यों को लाने की आवश्यकता है, जो कि समाज कल्याण से जुड़ी हो और जीवन को सुखद बनाने में सहायक हो। इसके लिए हमें स्वच्छता को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। छात्र-छात्राओं ने रेशू विहार बस स्टॉप एवं डिस्पेंसरी के सामने श्रमदान किया। इसके साथ ही लोगों को चिकुनगुनिया डेंगू, मलेरिया आदि बीमारियों से अवगत कराया एवं स्वच्छता का संदेश दिया। मोहम्मद यूसुफ ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्यों को पूर्ण करने के तरीकों से अवगत कराते हुए बताया कि समाज को युवा ऊर्जा द्वारा ही सचेत किया जा सकता है। इसके माध्यम से समाज हित के कार्यों में आसानी हो जाती है। इस ऊर्जा को सही दिशा मिलने पर समाज में चारित्रिक गुणवत्ता बढ़ाई जा सकती है। प्रवक्ता आकांक्षा कुशवाहा, अंकित कुमार, मुजाहिद, सौरभ, दिशा शर्मा, रिया सिंह आदि का सहयोग रहा।

एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टड्ीज में बी0सी0ए0 चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र/छात्राओं ने किया जिले का नाम रोशन
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0सी0ए0 चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष में कॉलेज सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल व विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने तीनों छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनको इसी क्रम में भविष्य में निरन्तर आगे बढने का आर्शीवाद दिया। कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी0सी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों को बधाई दी व कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं। बी0सी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने बताया कि परीक्षाफल में प्रथम स्थान पर आने वाली मुसकान गुप्ता पुत्री श्री नीरज गुप्ता जिसने 81ण्5 प्रतिशत, द्वितीय स्थान पर आने वाली रिया गोयल पुत्री श्री अनुज गोयल ने 80ण्00 प्रतिश्त व तृतीय स्थान पर आने वाली विशी गुप्ता पुत्री श्री अनन्त कुमार गुप्ता जिसने 78ण्5 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, उन्होने तीनों छात्र/छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि मुझे अत्यन्त खुशी है कि हमारे कॉलेज के तीनों छात्र/छात्राओं ने जिले में कॉलेज का नाम रोशन कर अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। मै तीनों छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। उन्होने बताया कॉलेज में समय समय पर विभिन्न कम्पनी आकर छात्रों को प्लेसमैन्ट भी करती है, जिसमें अब तक काफी छात्र बी0सी0ए0 कोर्स करते ही उच्चतम कम्पनीयों में कार्यरत हो चुके है। प्रथम स्थान पर आने वाली मुसकान गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय बी0सी0ए0 विभाग के सभी शिक्षक गणां को दिया। मुसकान ने कहा कि वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है और बताया कि शैल्फ स्टड्ी बहुत जरूरी है। द्वितीय स्थान पर आने वाले रिया गोयल ने कहा कि एस डी मैनेजमेंन्ट में पढाई का अच्छा माहौल है और इसी कारण वह बी0सी0ए0 के बाद एम0सी0ए0 भी इसी कॉलेज मे करना चाहती है। तृतीय स्थान पर आने वाले विशी गुप्ता ने बताया कि हमारे कॉलेज में निरन्तर कम्पनियों की नई-नई तकनीकियो का ज्ञान प्राप्त होने से ओर निरन्तर च्मतेवदंसपजल क्मअमसवचउमदज की कक्षाओं के चलने से मेरा और अन्य सभी छात्र/छात्राओं का काफी हद तक उत्साहवर्जन हुआ है। मीडिया प्रभारी डा0 आलोक गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी0सी0ए0 विभाग के वैभव वत्स, रोबिन गर्ग, चॉदना दीक्षित, प्रतीक गर्ग, नवनीत चौहान, मोहित गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, प्राची सिंघल, मौ0 अन्जर, प्रशान्त गुप्ता, विनिता चौधरी व सतीश आदि शिक्षकगण व स्टॉफ उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =