खबरें अब तक...

समाचार

प्रेमी युगल ने अंजान शख्स की छत पर निगला जहर, प्रेम कहानी का खौफनाक अंत
मुजफ्फरनगर/शामली। आज सुबह एक प्रेमी युगल के जहर खाकर आत्महत्या करने के बाद सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन यहां दोनों की मौत हो गई। दोनों के पास मिले आधार कार्ड से मालूम चला है कि दोनों ही मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
शामली जनपद के कैराना में मोहल्ला अल दरमियान में आज तड़के चुन्नू नाम के एक बोगी चालक के मकान की छत पर प्रेमी युगल ने सल्फास खा लिया। मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद दोनों को आनन-फानन में कैराना और शामली के अस्पताल ले जाया गया लेकिन यहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के अनुसार युगल के पास मिले आधार कार्ड से पता चला की युवक मुजफ्फरनगर जनपद के सिसौली और युवती सिसौली से सटे गांव लालू खेड़ी गांव की रहने वाले हैं। दोनों ही अनुसूचित जाति के हैं। पुलिस के अनुसार यह दोनों करीब डेढ़ महीने पहले अपने अपने घर से लापता हो गए थे। तभी से यह दोनों इधर-उधर रह रहे थे रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे यह दोनों कैराना के अल दरमियान मोहल्ले में सिसौली निवासी एक व्यक्ति के यहां पहुंचे युवक ने खुद को सिसौली निवासी बताया और रात को अपने घर में रुकवाने का अनुरोध किया लेकिन उसने इंकार कर दिया जिसके बाद यह दोनों वहां से चले गए। पुलिस का मानना है कि रात को ही प्रेमी युगल चुन्नू के मकान की छत पर पहुंच गए और सल्फास खा लिया। वहीं मकान मालिक चुन्नू का कहना है कि वह दोनों में से किसी को भी नहीं जानता। वह रात को भी बोगी लेकर जाता है इस कारण उसके मकान का दरवाजा अधिकतर खुला रहता है। दरवाजा खुला देख प्रेमी युगल उसके मकान के छत पर चढ़ गए होंगे। पुलिस ने दोनों के गांव में सूचना देकर उनके परिजनों को बुलाया है इससे पहले सुबह कस्बे में शोर मचा की एक गली में युवक युवती की लाश मिली है पुलिस का कहना है कि यह मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है परिजनों द्वारा यदि को तहरीर दी जाती है तो उसके आधार पर कार्रवाई होगी

चैकिंग अभियान से वाहन स्वामियों में मचा हड़कम्प1 18 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस द्वारा चलाए गए सघन चैकिंग व तलाशी अभियान से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। पुलिस ने चैकिंग अभियान के तहत बैंको, राडवेज बस स्टैण्ड तथा नगर के मुख्य चौराहो के आसपास वाहन चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान वाहनो की तलाशी ली तथा वाहनो के कागजात भी चैक किए।
एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते जनपदभर मे पुलिस द्वारा सघन चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा की गई चैकिंग से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। इसी संदर्भ मे इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी कोर्ट रोड स्थित बैको के आसपास, रोडवेज बस स्टैण्ड तथा रेलवे रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक आदि क्षेत्रो मे वाहन चैकिंग कराई। वहीं कोतवाली पुलिस ने इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कपरवान की मौजूदगी मे शामली रोड, मिनाक्षी चौराहा तथा ईदगाह आदि क्षेत्रो मे वाहन चैकिंग की। नई मन्डी कोतवाली प्रभारी हरशरण शर्मा की मौजूदगी मे अलमासपुर चौराहा, भोपा रोड, चौडी गली, जानसठ बस स्टैण्ड के समीप वाहन चैकिंग की तथा नई मन्डी क्षेत्र के लगभग सभी बैंको के आसपास चैकिंग तथा तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान कुछ लोगो से पूछताछ भी की। पुलिस द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान से वाहन चालको खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।

कोरी समाज सुविधाओं से वंचितः सिंह2 9 |
मोरना। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित कबीर आश्रम में श्री कबीर साहेब धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा आयोजित कोरी-भुईयार समाज के वार्षिक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय कोरी भुईयार समाज के प्रदेश महासचिव अजब सिंह ने कहा कि कुछ अधिकारी साजिश कर कोरी समाज को सरकार से मिली सुविधाओं से वंचित कर रहे हैं, इसे कोरी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। राष्ट्रीय कोरी-भुईयार समाज महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराज सिंह आर्य ने कहा कि एक विशेष समाज के कुछ लोगों द्वारा बार बार शासन प्रशासन में फर्जी शिकायत कर कोरी समाज के लोगों को परेशान किया जा रहा है। भाजपा सांसद डा. संजीव बालियान के द्वारा मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह समस्या लायी गयी है, जिसके चलते मुख्यमंत्री ने कोरी जाति के प्रमाण पत्र बनाने जाने के लिए आदेश पारित किये हैं। वह डीएम से मिलकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग करेंगे। श्री कबीर साहेब धमार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष धनपाल सिंह ने कहा कि ने कहा कि समाज की एकजुटता के लिए हमें जागरूकता लानी होगी। एकता में ही बल है।१ सम्मेलन की अध्यक्षता महंत मनोहरदास जी महाराज ने की। सम्मेलन में कबीर पंथी मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष चंद, मदनपाल, अनिल पटवारी, जबर सिंह, किशन सिंह, जयप्रकाश, रङ्क्षवद्र, वेदप्रकाश, रणधीर सिंह, विनोद आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में सहारनपुर, बागपत, बिजनौर, हरिद्वार, देहरादून, मेरठ, नोएडा आदि से आए सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

चाकू सहित किया गिरफ्तार
मीरांपुर । वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष सुधीर कुमार व एस पी देहात आलोक शर्मा व सीओ जानसठ सोमेन्दर कुमार नेगी के निर्देश पर धड़पकड़ अभियान मे थानाअध्यक्ष मनोज चौधरी व क़स्बा इंचार्ज विनोद कुमार ने रात मे एक महिला व एक युवक के घर मे घुसकर चाकूओ से हलमा करने वाले आरोपी को एक छुरी सहित गिरफ्तार किया ।मामला परसटटा ग्राम केथोडा का जहा जहा एक महिला शमा पत्नी नोशाद व शाहरुख़ पुत्र राईस अपने घर मे सो रहे थे की पड़ोस के ही रहने वाले जावेद पुत्र अकबर ने महिला व युवक पर चाकुओ से हमाल कर दिया जिससे महिला व युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए जिसकी सूचना मीरापुर पुलिस को दी गई और थाना अध्यक्ष मनोज चौधरी व क़स्बा इंचार्ज विनोद कुमार चौधरी पुलिस बल के साथ मोके पर पहुँचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया आरोपी के पास से एक छुरी बरामद हुई है ।

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद संगम द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज केशवपुरी में भारत को जानो प्रतियोगिता के जूनियर व सीनियर सेक्शन में उच्चतम अंक प्राप्त छात्रों को सम्मानित किया गया ।हाई स्कूल में विद्यालय में उच्चतम अंक प्राप्त करने वा ले विद्यार्थी को भी सम्मानित किया गया।जूनियर सेक्शन की टीम प्रहले ही प्रान्तस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हो चुकी है ।जिसके लिए विद्यालय के प्राचार्य एवं चयनित बच्चे बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर सर्व श्री कमल गोयल(अध्यक्ष) एल के मित्रल(सचिव) तथा शशि कांतमित्तल (जिला सचिव) भीउपस्थित रहे।

शोकसभा कर दी श्र(ांजलि
मुजफ्फरनगर। अमृतसर में दशहरा मेले के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए शोकसभाएं कर प्रार्थना की गई। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की शिव चौक स्थित तुलसी पार्क पर हुई शोकसभा में दो मिनट का मौन रखा गया। इसके साथ ही घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। श्रद्धांजलि सभा में प्रांतीय उपाध्यक्ष राजकुमार नरूला, जिलाध्यक्ष अशोक कंसल, श्याम सिंह सैनी, सुनील तायल, अजय सिंघल, प्रवीण खेड़ा, विकास अग्रवाल, दीपक गोयल आदि मौजूद रहे। उधर, युवा बहावलपुर समाज ने शिव चौक पर मोमबत्तियां जलाकर अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। श्रद्धांजलि सभा में मनोज उत्तरेजा, अश्वनी रहेजा, प्रशांत खत्री, सूरज पहूजा, विजय सिंधी, जगदीश अरोरा, विजय बाटा, घनश्याम अरोरा, प्रेम प्रकाश अरोरा, सुरेश भगत, पंकज लूथरा आदि मौजूद रहे।

दौड़ प्रतियोगिता में रजत पदक जीता
मंसूरपुर। आगरा में १८ अक्तूबर को आयोजित स्टेट स्टूडेंट्स ओलंपिक गेम्स प्रतियोगिता में मिल मंसूरपुर के शिवम कुमार ने दौड़ प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। शिवम के रजत पदक जीतने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। शुगर मिल मंसूरपुर निवासी शिवम कुमार अहलावत पुत्र शिव कुमार बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसने आगरा में आयोजित स्टेट स्टूडेंट्स ओलंपिक गेम्स में पांच किमी की रेस में प्रतिभाग कर सिल्वर मेडल जीता। शिवम के सिल्वर मेडल जीतने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। शिवम का कहना है कि वह गेम्स में देश का नाम रोशन करना चाहता है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है। शिवम के पिता शिव कुमार किसान हैं। शिवम के परिवार में खुशी की लहर है। घर पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लग हुआ है।

अजमीढ देव महाराज जी की जयन्ती मनाई
मुजफ्फरनगर। सोनार समाज विकास सेवा ट्रस्ट के6 5 | पदाधिकारियो ने रस्टोरेन्ट में अजमीढ देव महाराज जी की जयन्ती मनाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिसींपल विनोद वर्मा ने की तथा संचालन विकास वर्मा एडवोकेट ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उद्यमी सतीश वर्मा एंव सुभाष चन्द वर्मा नल वाले उपस्थित हुए। इं0 यू0सी0 वर्मा ने समाज को संगठित एंव शिक्षित करने पर बल दिया। शिक्षिका कविता वर्मा ने अपने सम्बोधन में जाग्रत करते हुए सभी को भावविभोर कर दिया। इस अवसर पर बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। अतिथियो ने प्रथम आये बच्चो को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में इं0 उमेश चन्द वर्मा, इं0 सुरेश वर्मा, पत्रकार राधेश्याम वर्मा, विकास वर्मा, राहुल वर्मा, संजय वर्मा, कुंजबिहारी वर्मा, कविता, नेहा, पुष्पा आदि मौजूद थे।

29 अक्तूबर से पेराई शुरू करने के निर्देश
मुजफ्फरनगर। जिले में लखनऊ से आए नोडल अधिकारी ने चीनी मिल संचालन की तैयारियों की समीक्षा की। कृषकों को विभिन्न जानकारी मोबाइल एप से देने के निर्देश दिए। जनपद एवं समिति स्तर पर इन्क्वायरी टर्मिनल की स्थापना होगी। उन्होंने चीनी मिल का संचालन 29 अक्तूबर तक करने के सख्त निर्देश भी दिए।
नोडल अधिकारी वित्त नियंत्रक केके सिंह ने उपगन्ना आयुक्त सहारनपुर डॉ दिनेश्वर मिश्र के साथ विभाग की तैयारियों का निरीक्षण किया। चीनी मिलों की तैयारियों को भी देखा। गन्ना समितियां में पर्ची निर्गमन व्यवस्था, वैंडर्स द्वारा मोबाइल एप बनाने, प्राथमिक कैलेंडर मे प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण, समिति स्तरीय सट्टा प्रदर्शन मेले के आयोजन, अंतिम कैलेंडर निष्कासन एवं समय से चीनी मिल संचालन की तैयारियों आदि की समीक्षा की। समिति स्तर पर स्थापित इन्क्वायरी टर्मिनल के निरीक्षण उपरान्त कृषकों से उपरोक्त पर फीड बैक भी प्राप्त किया। गन्ना समिति रोहाना कलां के निरीक्षण उपरांत समिति के ग्राम बडकली में कृषकों से पर्ची निर्गमन की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में जानकारी की गई तथा मोबाइल एप पर कृषकों के संशोधनों को दिखाया गया। सहकारी गन्ना विकास समिति रामराज के ग्राम टिकौला एवं पुट्ठी इब्राहिमपुर के कृषकों के संशोधनों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में संशोधन दर्ज पाए गए। चीनी मिल समिति मोरना के पर्ची निष्कासन व्यवस्था का निरीक्षण करने पर कार्य में शिथिलता देखकर नोडल अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। चीनी मिल अधिकारियों को समय से गुणवत्तापूर्वक ढंग से पर्ची निर्गमन व्यवस्था ठीक कराने के निर्देश दिए। इसी के साथ चीनी मिल का संचालन 29 अक्तूबर तक करने के सख्त निर्देश भी दिए। निरीक्षण के समय एससीडीआई खतौली विश्वामित्र पाठक, एससीडीआई तितावी अरुण कुमार, एससीडीआई रोहाना विनोद कुमार तथा सचिव रोहाना एसपी सिंह, एससीडीआई टिकौला जितेंद्र कुमार एवं सचिव रामराज महिपाल सिह, सचिव मोरना यशपाल सिंह ढाका, चीनी मिल मोरना के चीफ केमिस्ट व मुख्य गन्ना अधिकारी के अलावा सहारनपुर से यशपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

चीफ रिजर्वेशन सुपरवाईजर की हिटलरशाही जारी
मुजफ्फरनगर। ट्रेन यात्रियों के लिए मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर तैनात एक अधिकारी (चीफ रिजर्वेशन सुपरवाईजर) की हिटलरशाही भारी पड़ती नजर आ रही है। जिसके चलते उन्हें शीघ्र ही ट्रेनों के जाने की सही जानकारी नहीं मिल पाएगी। चीफ रिजर्वेशन सुपरवाईजर का कहना है कि इस विषय में पूछताछ दिल्ली में बैठे उनके आकाओं से ली जाए, मांगने पर वह उनके नंबर तक देने से परहेज कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्टेशन अधीक्षक के द्वारा भी इस मामले में हाथ खड़े कर दिये गये हैं। रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने व जाने आदि की सही जानकारी पूछताछ केंद्र पर ही यात्रियों को प्राप्त होती है। ट्रेन किस समय गयी, इस बात की जानकारी पूछताछ केंद्र पर रखी गयी एक डायरी से ही मिल पाती है। इस प्रकार की जानकारी करना मुजफ्फरनगर स्टेशन पर तैनात चीफ रिजर्वेशन सुपरवाईजर आनंद प्रकाश गौतम को गंवारा नहीं है। उनका हिटलरशाही फरमान है कि कोई भी व्यक्ति इस डायरी को नहीं देख सकता। वह इस विषय में कायदे कानून पढ़ाने लग जाते हैं। उनका कहना था कि इस विषय में जानकारी दिल्ली में बैठे उनके आकाओं से ली जाए। यदि यात्री दिल्ली से जानकारी हासिल करने लगे, तो उन्हें तो मिल चुकी जानकारी। वह आपने आकाआें तक का नंबर देने में आनाकानी करते हैं, कहते है कि नेट देखो। सीयूजी नंबर पर तो कभी भी बात की जा सकती है, लेकिन लैंडलाइन पर पांच बजे के उपरांत किस प्रकार बात हो, यह भी एक कड़ा सवाल है। रेलवे अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं। आनंद प्रकाश गौतम अपने कार्यालय में कम दूसरे के पास खासकर आधा आबादी के पास समय बिताते हैं। कहने को तो वह चीफ रिजर्वेशन सुपरवाईजर हैं, लेकिन आरक्षण व ट्रेन संबंधी जानकारी देने में कहते हैं कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यात्रियों का कहना है कि किस बात के अधिकारी, जो अपने संबंधी जानकारी तक नहीं दे सकते। आनंद प्रकाश गौतम सीयूजी नंबर तक नहीं देते व निजी नंबर नहीं रखने की बात करते हैं। यदि किसी को उनसे पूछना हो, तो उनकी स्टेशन आदि पर खोजबीन करता फिरे। इस प्रकार के अधिकारी रेलवे विभाग पर एक बोझ के समान ही हैं।

सड़क खोदकर छोड़ी, दिसंबर तक चलेगा काम
मुजफ्फरनगर। नगर में 26 करोड़ की लागत से सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके जल निगम सड़कों की खोदाई कर पाइप लाइन डाल रहा है। पिछले एक माह से अंसारी रोड पर काम चल रहा है। जिसमें नावल्टी चौराहे से साकेत कालोनी के मोड़ तक सड़क तोड़ी गई है। ऐसे में यातायात के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। सड़क से उड़ने वाली धूल और जगह-जगह गड्ढ़ों के कारण नागरिक परेशान हैं। जल निगम के नोटिस देने के बाद भी पालिका, ट्रैफिक पुलिस व प्रशासन यातायात के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर सका है। क्योंकि अंसारी रोड की तरफ आने वाला यातायात रुड़की रोड, टाऊन हाल रोड, कचहरी मार्ग पर निकल रहा है। छोटी-छोटी गलियों से ई-रिक्शा, बाइक सवार गुजर है। इससे जगह-जगह जाम के हालात बने हैं।
मल्हूपुरा व आर्यपुरी में भी होगा काम-जल निगम अंसारी रोड के बाद मल्हूपुरा और आर्यपुरी में भी सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का कार्य करेगा। अभी मालवीय चौक तक सड़क तोड़ी जाएगी। अंसारी रोड का काम पूरा होने के बाद बाकी कालोनियों में सड़कों की खोदाई होगी। वहीं, सड़क तोड़ने के साथ बनाने की जिम्मेदारी भी जल निगम की है। ऐसे में जल निगम क्षेत्रवार काम निपटने के बाद सड़कों की मरम्मत करेगा।
दिसंबर तक का है टारगेट-जल निगम को अमृत योजना में सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम दिसंबर तक तक पूरा करना होगा। ऐसे में बाकी स्थानों पर कार्यो को पूरा करने के लिए तेजी लाई गई है। जिसके चलते जनता को दिसंबर तक टूटी सड़कों से ही सफर करना है।

सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए अंसारी रोड पर कार्य किया जा रहा है। रूट डायवर्जन के पूर्व में ही ट्रैफिक विभाग, नगर पालिका को सूचना दी गई थी। यातायात व्यवस्था को देखने की जिम्मेदारी उनकी नहीं है।- इमरान, अमृत योजना प्रभारी मुजफ्फरनगर।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − fourteen =