खबरें अब तक...

समाचार

पूरी क्लास पर हमला करने के विरोध में कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला12 8 |
मुजफ्फरनगर। शहर के बीआईटी कॉलेज में बीएएमएस की कक्षा में कॉलेज के दो छात्रों ने बाहरी युवकों को लेकर कॉलेज में घुसकर पूरी क्लास पर हमला कर एक छात्रा सहित एक दर्जन छात्रों को मारपीट कर घायल कर दिया था। इस घटना के विरोध में मंगलवार को पीड़ित छात्रों ने अपने परिजनों के साथ कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना पर कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। पूरे स्टाफ को बाहर ही रोका-छात्र और छात्राओं ने गेट पर ताला लगाकर कॉलेज के पूरे स्टाफ को बाहर ही रोक दिया। इन सभी को कॉलेज के अन्दर नहीं आने दिया गया। काफी हंगामे के बाद कॉलेज के डायरेक्टर विराज त्यागी छात्रों के बीच पहुंचे। तब छात्रों ने उनका घेराव कर हंगामा किया। छात्रों ने कॉलेज के एडमिशन डीन पुष्पनिल पर एडमिशन के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाया। पुलिस ने समझाया-छात्र और छात्राओं का आरोप है कि एडमिशन डीन फाइन के नाम पर 10 से 25 हजार तक कि अवैध वसूली कर रहे है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कॉलेज के छात्र और छात्राओं को समझा बुझाकर शांत किया और गेट का ताला खुलवाया। कॉलेज प्रशासन और छात्र व छात्राओं के बीच वार्ता शुरू हुई।

समर कैंप का शुभारंभ1 19 |
मुजफ्फरनगर। जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल में समर कैंप का भव्य शुभारंभ किया गया। समर कैंप का मुख्य आकर्षण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वर्ल्ड है इसके द्वारा जिसके द्वारा बच्चे भविष्य की तकनीक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बारीकियां तथा रोबोट्स की कार्यप्रणाली को समझेंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती हरजिंदर कौर जी ने दीप प्रज्ज्वलन के द्वारा किया। इसके पश्चात कक्षा ८ व ९के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समर कैंप में होने वाले कार्यक्रमों की रोचक जानकारी दी गई। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने बताया कि इस बार समर कैंप को वर्ल्डस में डिवाइड किया गया है उदाहरणतः वाटर वर्ल्ड, स्पोर्ट्स वर्ल्ड, म्यूजिक वर्ल्ड, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वर्ल्ड ,इफेक्टिव कम्युनिकेशनवर्ल्ड आदि। उन्होंने बताया कि समर कैंप में बच्चों की माताओं के लिए भी विशेष सत्र का आयोजन किया गया है, जिसमें भाग लेकर मातृशक्ति भी अपने कौशलों एवं ज्ञान का प्रदर्शन एवं संवर्धन कर सकती हैं। समर कैंप के समय को दो भागों में बाँटा गया है, सुबह 6ः30 से लेकर 8ः30 तक आउटडोर गेम्स तथा 9ः00 बजे से लेकर 12ः00 बजे तक इंडोर एक्टिविटीज के लिए समय निर्धारित किया गया है उन्होंने छात्रों से यह अपील भी की कि वे मनोरंजन के साथ-साथ अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखें।

आंतकवाद विरोधी दिवस पर दिलाई शपथ
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने आज कलैक्ट्रेट सभागर में अधिकारियों व कर्मचारियां को आतंकवाद विरोधी दिवस पर शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि १९९२ से प्रतिवर्ष २१ मई को आंतकवाद विरोधी दिवस 3 18 |के रूप में मनाया जाता है। आज कलैक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारी व कर्मचारियो ने शपथ ली कि हम भारतवासी अपने देष की अहिंसा एवं सहनषीलता की परम्परा में दृढ़ विष्वास रखते है तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते है कि हम सभी प्रकार के आंतकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गा के बीच शांति, सामाजिक सद्वभाव तथा सूझ बूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्य को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लडने की भी शपथ लेते है। जिलाधिकारी ने आंतकवादी विरोधी दिवस पर सभी से कहा कि आंतकवाद और िंहंसा का डटकर विरोध करना चाहिए और मानव जाति के बीच में शांति संयम बना रहना अति आवष्यक है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद को आंतकवाद मुक्त पूर्ण रूप से बनाना है तथा हिंसा एवं सहनषीलता के साथ हम सबको अपना कर्तव्य करना चाहिए और आंतकवाद का डटकर विरोध करना चाहिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि/रा० आलोक कुमार सहित कलैक्ट्रेट के कमचारी आदि उपस्थित थे।

मतगणना स्थल का किया निरीक्षण 4 10 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने आज अधिकारियों संग कूकडा मण्डी पर बनाये गये मतगणना स्थल का निरीक्षण कर मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ११-बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ६ भाग १ पर होगी इसी प्रकार १२-चरथावल विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ५ भाग-२ पर होगी, १४-मुजफ्फरनगर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ५ भाग १ पर होगी, १५-खतौली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ६ भाग २ पर की जायेगी। उन्होने बताया कि १३-पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ४ भाग १ पर की जायेगी तथा १६-मीरापुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चबूतरा सख्या ४ भाग २ पर की जायेगी। उन्होने कहा कि मतगणना परिसर में प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ताओं का प्रवेश गेट न० ४ बाबूराम गुप्ता गेट से कराया जायेगा। प्रशासनिक अधिकारियों का प्रवेश गेट न० १ से व मीडिया/प्रेस प्रतिनिधियों व मतगणना कार्मिकों का प्रवेश गेट न० ३ से होगा। उन्होने कहा कि गेट न० २, ५ व ६ बन्द रहेगे। उन्होने कहा कि मतगणना कार्मिक प्रातः ६ः३० पर मतगणना स्थल पर पहुंच जाये।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना हेतु लगाई जा रही टेबलों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दियें। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि मतों की गणना हेतु प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में १४ टेबिल तथा सहायक रिटर्निंग आफिसर हेतु एक टेबिल इस प्रकार कुल १५ टेबिल लगाई गई है तथा डाक मतपत्रों की गणना नीलामी चबूतरा संख्या-५ के भाग संख्या ३ पर बनाये गये मतगणना हाल में ०४ मेजो पर होगी। उन्होने बताया कि सर्वप्रथम डाक मतपत्रों की गणना प्रारम्भ की जाएगी उसके पश्चात मतदेय स्थलों पर डाले गये मतों की गणना प्रारम्भ की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभ्ी विधानसभाओं के पण्डाल मे जाकर मतगणना के लिए किये जा रहे प्रबन्ध को देखा।
जिलाधिकारी ने कहा कि पास धारकों के अलावा किसी को भी मतगणना परिसर में प्रवेश न दिया जाये। उन्होने कहा कि टेबलों के पास मजबूत बेरिकेटिंग कराई जाये और कंट्रोल यूनिट को सुरक्षित ढंग से स्ट्रांग रूम से मतगणना टेबलों पर लाये जाने के लिए विधानसभावार कराई गई बेरिकेटिंग का भी निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि मतगणना की वीडियो रिर्कार्डिग व सीसीटीवी कैमरों की नजर में की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी वि०/रा० आलोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसडीएम सदर कुमार धमेन्द्र, डिप्टी कलैक्टर अजय अम्बष्ट सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

ग्रीष्म शिविर का शुभारम्भ5 12 |
मुजफ्फरनगर। द. एस. डी. पब्लिक विद्यालय में ग्रीष्मकालीन शिविर का शुभारम्भ किया गया। पूर्व माध्यमिक परीक्षाओं के पश्चात् आयोजित इस शिविर में बच्चों का हर्ष व निश्चिन्तता देखते ही बनती थी। रंगबिरंगे वस्त्रों में आये बच्चे विद्यालय रूपी बगिया में विविध रंगों के फूलों की भाँति सुशोभित हो रहे थे। इस शिविर में प्रमुख रूप से अंग्रेजी भाषा – ज्ञान, हिन्दी व अंग्रेजी लेखन कौशल, संगीत, नृत्य, कला व शिल्प, कम्प्यूटर्स, गणित में दक्षता, बिना आग के खाना बनाना आदि गतिविधियों को सम्मिलित किया गया है। इसके अतिरिक्त फुटबॉल, बास्केट बॉल, टेबल-टेनिस तथा शतरंज आदि खेलों में बच्चों ने जिस संख्या में भाग लिया है वह अनुमान से कहीं अधिक है। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम माहना जी के अनुसार योग जीवन का अभिन्न अंग है। एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मस्तिष्क विकसित हो सकता है अतः शिविर का प्रारम्भ प्रातःकाल सर्वप्रथम योग करवाकर किया गया। शिविर में भाग लेने वाले कक्षा 2 से 8 तक के 500 से अधिक विद्यार्थियों का उल्लास अपनी चरम सीमा पर था। शिविर का शुभारम्भ ज्ञान व उत्साहपूर्ण होने के साथ – साथ मनोरंजक भी रहा।

27 से तनाव एवं अवसाद योग निवारण शिविर 6 12 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के निशुलक योग साधना केंद्र ग्रीन लैंड स्कूल मुजफ्फर नगर में संस्थान के पदाधिकारियों एवं कार्य कर्ताओ की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुईं।बैठक की अध्यक्षता संस्थान के प्रान्तीय कार्य कारिणी सदस्य योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने की। भारतीय योग संस्थान सम्पूर्ण भारत वर्ष में मई और जून के महीनों में ५दिवसीय निःशुल्क तनाव व अवसाद रोग निवारण शिविर लगा रहा है पूर्व में ग्रीन लैंड स्कूल मुजफ्फर नगर में लगे सफल ५ दिवसीय तनाव व अवसाद रोग निवारण शिविर जो मुजफ्फरनगर के पश्चिमी छोर पर है को देखते हुए अबकी बार दिनांक २७ मई से मुजफ्फरनगर के पूर्वी छोर चौधरी चरण सिंह भवन गांधी कालोनी मुजफ्फर नगर में लगाया जायेगा। शिविर को सफल बनाने हेतु आज की यह महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में बोलते हुए जिला प्रधान पवन सिंह बालियान जी ने कहा कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में तनाव के कारण विश्व का हर तीसरा व्यक्ति अनेक भंयकर रोगों जैसे हृदय रोग,डायबीटीज,हाई ब्लड प्रेशर,यहाँ तक कि केंसर जैसे घातक रोगों का शिकार हो रहे है।नियमित योगाभ्यास करने से तनाव में कमी आती है। योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि तनाव सभी रोगों का मूल कारण है और योग तनाव को कम करने का सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार है।बैठक में विपिन शर्मा केंद्र प्रमुख चौधरी चरण सिंह भवन गांधी कालोनी मुजफफर नगर ,अशोक कुमार,जाट महासभा के महासचिव श्री सुन्दर पाल,राजसिह पुण्डीर,अर्चना सिंह,अंकुर मान आदि का सहयोग रहा

नाम रोशन किया7 12 |
मुजफ्फरनगर। युवा ने रेसलिंग में नोएडा में नगर का नाम रोशन किया है। एसडी पब्लिक स्कूल के छात्र शिवम सरन जोकि भारत के प्रख्यात रेसलर दिलीप कुमार राणा उर्फ खली के शिष्य भी रहे हैं उन्होंने शिवम को गुर भी सिखाये हैं । पिछले कई वर्षों से रेसलिंग में शिवम शरण लगातार प्रयास कर रहे हैं उनके पिता श्री अतुल शरण शिवम के इस गेम में अपना सहयोग देते हैं। शिवम की नोएडा में मिली बेल्ट सफलता पर पूरे परिवार सहित क्षेत्र में हर्ष है। रियल स्क्वायर टैग टीम चौंपियनशिप नोएडा में जीत कर आये शिवम शरण ने बताया कि रेस्टल स्क्वायर एंड स्क्वायर द्वारा किया गया था। इससे पहले भी लगातार शिवम सरन ने विभिन्न प्रदेशों में रेसलिंग में अपना हुनर दिखाया है और अनेक प्रतियोगिता जीती है। शिवम भारत के प्रसिद्ध रेसलर खली जैसे प्रख्यात होना चाहते हैं उनके नक्शे कदम पर चलते हुए अपनी बॉडी पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं

नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जमकर की मस्ती8 10 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा खतौली स्थित डेफोडिल्स स्कूल में सोमवार को पूर्व पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने जमकर मस्ती की।
कस्बे के दुर्गापुरी स्थित डेफोडिल्स स्कूल में सोमवार को पूर्व पार्टी का आयोजन किया गया। उन पार्टी ने बच्चों द्वारा पानी के एक बड़े टब में मस्ती का दौर चला। गानों की धुन पर बच्चों ने ठंडे-ठंडे पानी में जमकर मस्ती की। इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य कौमल चौधरी ने बच्चों को पानी का महत्व बताया और ग्रीष्मकालीन अवकाश की शुभकामनायें दी।

तम्बाकू से होने वाले दुष्परिणामें से कराया अवगत9 11 |
मुजफ्फरनगर। एन्टी टोबेको कैम्पेन के अर्न्तगत नैशनल तम्बाकू कन्ट्रोल बोर्ड, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंव सर्व सेवा निकेतन दिल्ली के सौजन्य से जिले के विभिन्न विद्यालयो जैसे एस0डी0 ग्लोबल स्कूल, बहादरपुर, वेदान्ता पब्लिक स्कूल, सिखेडा, वीर बाला विद्या मन्दिर, सिखेडा, दि होरिजोन पब्लिक स्कूल, मु0नगर, वैदिक पूत्री कन्या पाठशाला, मु0नगर, ग्रेन चैम्बर इण्टर कॉलेज, मु0नगर आदि मे एन्टी टोवेको कैम्पेन का आयोजन किया गया जिसमें एस0 डी0 ग्लोबल के निदेशक डा0 सिद्धार्थ शर्मा, प्रधानाचार्या साक्षी सिंह, प्रधानाचार्य सुशील कुमार, प्रधानाचार्या शैली रंजन, ने उपस्थित छात्र-छात्राओं से सीधे संवाद किया और तम्बाकू से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराया। निदेशक डा0 सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि तम्बाकू सेवन सेहत के लिए बहुत हानिकारक है जिससे कि मरीज को कैंसर व हृदय रोग आदि होने का खतरा भी बन जाता है। श्रीमति शैली रंजन ने कैम्पस मे उपस्थित दर्शकों को बताया कि तम्बाकू के सेवन करने वाले व्यक्ति मानसिक रोग का भी शिकार हो जाते है और यह कभी-कभी उनके द्वारा आत्महत्या करने का कारण भी बन जाता है। श्री सुशील कुमार ने धुर्मपान छोडने के उपाय बताये तथा धूर्मपान धोडने हेतू जागरूक किया व साथ ही साथ येलो जोन भी बनाये गये।इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और तम्बाकू छोड़ने तथा उससे बचने के उपाय बताये गये तथा तम्बाकू छोड़ने की शपथ दिलाई गई और साथ ही साथ युवाओं के बीच तम्बाकू से होने वाली बीमारियों के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई गई। इस अवसर पर श्री रजब, श्री खुशहाम कमर, राहुल कुमार, रजनी, विभोर, सोनिया, अलका, मरिना, विवेक आदि उपस्थित रहे।

सभी तैयारियां मतगणना के लिए पूर्णः डीएम10 10 |
मुजफ्फरनगर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना के संदर्भ में जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि आयोग के निर्देशानुसार 23 मई को प्रातः आठ बजे से कृषि उत्पादन मंडी समिति कूकडा में मतगणना का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा इसके लिए स्ट्रांग रूम को प्रातः छह बजे प्रेक्षक, प्रत्याशियों एवं एजेंटों की उपस्थिति में खोला जायेगा। उन्होंने बताया कि डाक मतपत्रों की गणना नीलामी चबूतरा संख्या 5 के भाग संख्या 3 पर बनाये गये मतगणना हाल में 4 मेजों पर होगी जिसके लिए प्रत्याशियों द्वारा 4 मतगणना एजेंट नियुक्त किये जा सकते है। डाकमतपत्रों की स्केनिंग हेतु 20 मेजों के ऊपर 1 मतगणना एजेंट नियुक्त किया जा सकता है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना स्थल पर पास धारकों के अलावा कोई भी व्यक्ति मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। सुरक्षाकर्मी प्राप्त वीआईपी के सुरक्षा कर्मिकों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। मतगणना पंडाल में एआरओ टेबल पर केवल प्रत्याशी या उसका मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता ही उपस्थित रह सकता है। किसी भी मतगणना एजेंट को एक बार परिसर से बाहर जाने पर दोबारा प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। साथ ही मतगणना एजेंट को काउटिंग हाल से दूसरे हॉल में जाने की अनुमति नहीं होगी। इसी प्रकार मतगणना एजेंट को आवंटित टेबिल के अतिरिक्त अन्य टेबिलों पर भी जाने की अनुमति नहीं होगी। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, कैलेकुलेटर, लैपटाप, कैमरा, बीडी, सिगरेट, माचिस, लाईटर आदि पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। मतगणना केंद्र पर पूरे कार्य की वीडियोग्राफी और पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है। इसके अलावा किसी भी विजयी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बुढ़ाना की चबूतरा संख्या 6 भाग 1 विधानसभा क्षेत्र चरथावल की चबूतरा संख्या 5 भाग 2, विधानसभा मुजफ्फरनगर की चबूतरा संख्या 5 भाग 1, विधानसभा खतौली की चबूतरा संख्या 6 भाग 2 तथा सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र पुरकाजी की चबूतरा संख्या 4 भाग 1 तथा मीरांपुर विधानसभा की चबूतरा संख्या 4 भाग 2 तथा डाक मतपत्र चबूतरा संख्या 5 भाग 3 पर मतगणना की जायेगी। इसके अलावा प्रत्याशी और मतगणना एजेंट गेट नम्बर 4 बाबूराम गुप्ता गेट से प्रवेश करेंगे। जबकि प्रेक्षक, पुलिस प्रशासनिक अधिकारी गेट नम्बर 1 से मतगणना स्थल पर जायेंगे। मीडिया और प्रेस प्रतिनिधियों के लिए गेट नम्बर 3 आवंटित किया गया है और मतगणना कार्मिकों के लिए भी गेट नम्बर 3 ही खुला रहेंगा। इसके अलावा गेट नम्बर 2, 5 व 6 को बंद रखा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि कूकडा मंडी पुलिस चौकी के पास पार्किग व्यवस्था खाली सडक पर करायी जायेगी। वरिष्ठ अधिकारियों के वाहनों की पार्किग कूकडा मंडी गेस्ट हाउस के पास की जायेगी। गेट नम्बर 3 के पास खाली पडे स्थान पर मतगणना कार्मिकों एवं मीडियाकर्मियों के वाहनों को पार्क कराया जायेगा। विश्वकर्मा चौक से गैट नम्बर 5 के मध्य पार्किग प्रत्याशियों एवं उनके एजेंटों की रहेगी। यह सारी व्यवस्था निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार मतगणना परिसर से 100 मीटर की दूरी पर रखी गयी है। बालाजी चौक से जानसठ अड्डे की ओर आवश्यकता अनुसार जनता के वाहनें को खडा करवाने हेतु उस मार्ग का प्रयोग किया जायेगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार सिंह ने बताया कि मतों की गणना हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबल तथा सहायक रिटर्निग आफिसर हेतु 1 टेबल अर्थात कुल 15 टेबिले लगायी जायेगी। प्रत्येक मतगणना मेज पर 1 पर्यवेक्षक, 1 गणक, 1 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तथा 1 माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति की गयी है। प्रत्येक टेबल पर प्रत्येक प्रत्याशी 1-1 मतगणना अभिकर्ता नियुक्त कर सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मीडियाकर्मियों को ग्रुपों के अनुसार जिला सूचना कार्यालय के माध्यम से पंडाल में प्रवेश कराया जायेगा और वापस मीडिया सैन्टर तक लाया जायेगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पूरे जनपद में धारा 144 लागू कर दी गयी है और किसी भी स्थिति में विजयी जुलूस को अनुमति नहीं दी जायेगी। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए 3 कम्पनी पैरा मिलेट्री फोर्स और 1700 पुलिसकर्मी अतिरिक्त रूप से तैनात रहेंगे। इसके साथ ही जनपद के संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पुलिस व पीएसी बल तैनात रहेगा और मतगणना स्थल पर पुलिस पैट्रोलिंग की भी व्यवस्था रहेगी। उन्होंने अनाधिकृत व्यक्तियों से आग्रह किया कि वे मतगणना स्थल पर अंदर जाने का कुत्सिक प्रयास न करे अन्यथा उनसे बेहद सख्ती के साथ निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासनिक व्यवस्था पर्याप्त की गयी है और किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। प्रेसवार्ता के दौरान जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय, एसएसपी सुधीर कुमार िंसह, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

शिक्षा जीवन का अभिन्न अंग11 2 |
मुजफ्फरनगर। कस्बा पुरकाजी स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय हरिनगर विकास क्षेत्र-पुरकाजी के प्रधानाध्यापक कमल किशोर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि छात्र वंश, मुस्कान, रूपक,अंकुश,मोहनी, गायत्री आदि 15 छात्रो का राष्ट्रीय आय एवं योग्यता छात्रवृत्ति परीक्षा मे चयन हुआ है। जिसमें अध्यापको व छात्रो मे बहुत हर्ष है। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य कमल किशोर ने छात्रो को सम्बोधित करते हुए बताया कि शिक्षा हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। प्रत्येक छात्र को पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ शिक्षण कार्य मे लग उच्च शिक्षा हासिल कर अपने परिवार व जनपद का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए चयनित छात्रों को कक्षा 9,10,11 ओर 12 मे प्रतिवर्ष 1200 रूपये छात्रवृत्ति मिलेगी। गत पांच वर्षो मे विद्यालय के 50 छात्रो को यह छात्रवृत्ति मिल रही है।

बलिदान दिवस पर किये श्रद्धासुमन अर्पित
मुजफ्पपफरनगर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश संगठक शेख मौहम्मद फिरोज ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि एक संगठन की एक बैठक आज प्रातः 10 बजे कैम्प कार्यालय पर आयोजित की गई।
जिसमे पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर पौधा रोपण भी किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता सतीश शर्मा, विनोद धीमान, उषा त्यागी,महिला त्यागी, शमीम सैफी,जगदीश अरोरा, नदीम अन्सारी, मौ.सलीम आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

किसान करे गन्ना सर्वेक्षण में करें भागीदारीः डीसीओ
मुजफ्फरनगर। जिला गन्ना अधिकारी डॉ आर डी द्विवेदी ने आज चीनी मिल क्षेत्र रोहाना के ग्राम सैदपुर कलां और बंधाई खुर्द में हो रहे संयुक्त गन्ना सर्वेक्षण का निरीक्षण किया। डीसीओ के निरीक्षण में पाया गया कि गन्ना सर्वेक्षण में किसानों की सहभागिता कम है, इस पर उनके द्वारा किसानों से अपील की गई कि वे गन्ना विभाग के सबसे महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग कर अपने बोये गए गन्ने की सही सही पैमाइश करा लें , सर्वे कर्मचारी से मौके पर ही सर्वे स्लिप प्राप्त कर लें तथा यह सुनिश्चित कर लें कि उनके बोये गए गन्ने की माप, गन्ना प्रजाति, पेड़ी अथवा पौध गन्ने की डिटेल सही सही दर्ज है ताकि उन्हें आगामी पेराई सत्र में किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए। डीसीओ ने किसानों से यह भी अपील की है कि वे अपने कुल जमीन की खतौनी / फरद, अपना आधार कार्ड तथा मोबाइल नंबर के साथ अपने स्व हस्ताक्षर से घोषणा पत्र भरकर अपने सर्वे कर्मचारी को जरूर प्राप्त करा दें क्योंकि बिना इसके उनके बांड / सट्टे नहीं चलेंगे। डीसीओ ने सभी सर्वे कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी परिस्थिति में मृतक, भूमिहीन , डबल बांड पर गन्ने का सर्वे दर्ज न हो। इसी के साथ ही साथ यह भी सुनिश्चित हो कि जिन जमीनों पर बाग अथवा भट्टे हैं उनका भी डिटेल बनाया जाय। डीसीओ के निरीक्षण में चीनी मिल रोहाना के अध्यासी नरेश मालिक, सचिव रोहाना सशी प्रकाश सिंह सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में मेगा कैम्पस प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में मेगा कैम्पस प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन किया गया। जिसमें कई प्रतिष्ठित कम्पनियों द्वारा इंजीनियरिंग (मैकेनिकल, इलैक्ट्रिकल एवं इलैक्ट्रॉनिक्स) तथा पॉलिटैक्निक संकाय के छात्रां का चयन किया गया। इस प्लेसमेंट ड्राईव में श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, सरकुलर रोड़, मुजफ्फरनगर, श्रीराम पॉलिटैक्निक रूड़की रोड मुजफ्फरनगर एवं आई0आई0एम0टी0, सहारनपुर के 238 छात्रों ने चयन प्रक्रिया में बढ़चढ कर हिस्सा लिया।
इस मेगा प्लेसमेंट ड्राईव में इंडोफॉर्म इक्विपमेंट लि0, जे0आर0जी0 ऑटोमेटिव इंडस्ट्रीस प्रा0 लि0, मदर सूमी सिस्टम लि0, डिक्सीऑन टैक्नोलॉजी प्रा0 लि0 एवं एक्सट्रीयूड टैक्नोलॉजी प्रा0 लि0 आदि कम्पनियों द्वारा छात्रों का साक्षात्कार किया गया। कम्पनी प्रतिनिधि सीनियर एच0आर0 मैनेजर मेघा लेखवानी, सीनियर मैनेजर अजीत श्रीवास्तव एवं देवांश, ऐक्जीक्यूटीव मैनेजर ने प्लेसमेन्ट के विभिन्न चरणों को आयाम देते हुये विद्यार्थियों की चयन प्रक्रिया का आयोजन किया। इस मेगा प्लेसमेन्ट प्रक्रिया को 2 चरणों मे विभाजित किया गया। प्रथम चरण लिखित परीक्षा एवम् द्वितीय चरण व्यक्तिगत साक्षात्कार रहा।
इस चयन प्रक्रिया के प्रथम चरण मे श्रीराम गु्रप ऑफ कॉलेजेज के 238 छात्रध्छात्राऐं सम्मिलित हुये। जिसमे से 166 छात्रध्छात्राये द्वितीय चरण के चयनित हुये। चयनित हुये 166 छात्रों को व्यक्तिगत साक्षात्कार की प्रक्रिया के लिए आंमत्रित किया गया। साक्षात्कार के उपरांत 118 विद्याथियों को चयनित किया गया। चयनित हुये छात्रों को कम्पनी द्वारा आफर लैटर दिया गया। चयनित छात्रों ने इसका श्रेय अपने माता-पिता, संस्था में उच्च कोटि की शिक्षण प्रणाली एवं अपने गुरूजनों को दिया।
श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवम् कम्पनी से आये प्रतिनिधियों को भविष्य मे श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज से जुडे रहकर ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमैन्ट प्रक्रिया को मजबूत बनाने का आग्रह किया और उन्हें संस्था की तरफ से पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेटकर धन्यवाद दिया और सभी विद्यार्थियों की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुये कहा कि श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज प्लेसमेन्ट की तरफ तत्परता से कार्य कर रहा है छात्रों को उद्योग की आवश्यकताओं की समझ बढ़ाने और उन्हे अपने कौशल का निर्माण करने में मदद करने के लिये मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करता रहेगा।
इस अवसर पर डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, चौयरमैन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर ने सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी तथा अचयनित विद्यार्थियों का मनोबल बढाते हुये आश्वासन दिया कि कॉलेज टै्रनिंग एवम् प्लेसमैन्टस के लिये लगातार प्रयास कर रहा है तथा भविष्य में उन्हें और भी विकल्प मिलते रहेगें। उन्होनें कहा कि ये तीनो संकाय (मैकेनिकल, इलैक्ट्रिकल एवं इलैक्ट्रॉनिक्स) रोजगार के क्षेत्र मे सदाबहार बताये जाते है। विद्यार्थियो को चाहिए कि वें स्वकेन्द्रित होकर अपने संकाय की समस्त गतिविधियों तथा नई तकनीक से परिचित रहे। औद्योगिकरण ने रोजगार के कई साधन विकसित किये हैं अतः विद्यार्थियों को चाहिए कि कॉलेज द्वारा आयोजित हर गतिविधि में भाग लेकर अवसर का लाभ उठायें। डा0 सम्राट सिंह, डीन एकेडमिक तथा पॉलिटैक्निक के प्रधानाचार्य डॉ0 रविन्द्र कुमार सैनी ने सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी एवं संस्था के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमैन्ट सेल की सराहना करते हुए कहा कि ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमैन्ट सेल के माध्यम से छात्रों की आकांक्षाओं और प्रतिभा को पूरा करने के लिये रोजगार के विविध अवसर प्रदान हो रहे है। पवन कुमार गोयल, चीफ टै्रनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट कॉड्रिनेटर ने कहा कि प्लेसमैन्ट की बढ़ती चयन प्रक्रियाओं से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंजीनियरिंग तथा डिप्लोमा के विद्यार्थी सभी प्रकार से प्रतिभा सम्पन्न है तथा निश्चित ही वे आगे चलकर अपने जनपद एवम् राष्ट्र का नाम रोशन करेगें। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज द्वारा विद्यार्थियां के उच्चस्तरीय प्लेसमेन्ट के लिये किये जा रहे निरन्तर प्रयासो की संकल्पता को दोहराया गया है। अन्त में इनके द्वारा प्लेसमेन्ट के लिए आई कम्पनियों के प्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ० डी०के०पी० सिंह, डा0 सम्राट सिंह, डॉ0 रविन्द्र कुमार सैनी, डॉ0 आलोक गुप्ता, पवन कुमार गोयल, अक्षय वर्मा, विकास बंसल, देवेश मलिक, आयुष शर्मा, डॉ0 डी0एस0 यादव आदि प्रवक्तागण मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • It’s hard to find knowledgeable people on this topic, but you sound like you know what you’re talking about! Thanks

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =