News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, दाल मंडी की महिला के 3 परिजन कोरोना पाजिटिव, कुल संख्या हुई 54
मुजफ्फरनगर। जनपद मे कोरोना का कहर लगातार जारी है। आज आई कुल 53 रिपोर्टस में से 3 पाजिटीव व 50 निगेटिव आने से फिर एक बार चिंता की लकीरे बढ गयी है। आज कुछ दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला शिक्षक के पति तथा दो बच्चों के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। जनपद में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 54 हो गई है। हालांकि आज आई 50 निगेटिव रिपोर्टस में गत दिनों नगर के दो प्रसिद्ध चिकित्सक डा. एमएल गर्ग एवं डा. अरूण अरोरा के सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत भी मिली है।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि बीते दिनों शहर की दाल मंडी निवासी महिला शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। आज उसके पति तथा दो बच्चों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिसके बाद जनपद मुजफ्फरनगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। आज कुल 53 रिपोर्टस आई है। दाल मंडी की शिक्षिका जिसकी रिपोर्ट पाजिटीव आई थी उसके परिवार के सदस्यों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। मंगलवार दोपहर को आई जांच रिपोर्ट में महिला का पति और दो बच्चे भी पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें भी कोविड- अस्पताल बेगराजपुर में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं 50 निगेटिव रिपोर्ट आई है जिनमें शहर के दो प्रसिद्ध चिकित्सक डा. एमएल गर्ग व डा. अरूण अरोरा की रिपोर्ट निगेटिव आने से कुछ राहत भी मिली है। हालांकि जनपद में कोरोना अपने पांव पसारे में कोई कसर नहीं छोड रहा है लोगों के इससे बचाव के लिए जागरूकता व सतर्कता जरूरी होगी मास्क व सेनेटाइज का प्रयोग कर दो गज की दूरी ही इससे बचाव का सबसे बडा साधन होगी जिसे नगरवासियों को पूर्णतः अपनाना होगा।

मंगलवार के बाजार पूर्णतः बंद रहा1 News |
मुजफ्फरनगर। नगर में आज साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी बाजार लगभग पूर्णतः बंद रहे बाजारों में आवाजाही भी न के बराबर रही। साथ ही कई जगह इक्का दुक्का दुकानदार दुकाने खोलकर भी बैठे रहे जिनको देखकर लगता है कि शायद इन्हे प्रशासन का भी और कोरेना का भी कोई डर नहीं है। हालांकि दूसरी ओर दुकानदार जहां पहले दुकाने खोलने के लिए परेशान थे रोजाना प्रशासन से मांग भी कर रहे थे इसी के साथ अब बाजार में खुलने की छूट मिलने के बाद दुकानदार ग्राहक न आने से परेशान है लेकिन एक ओर साप्ताहिक बंदी को छोडकर बाकी दिन छूट मिलने से काफी संतुष्ट भी है इसी के चलते मंगलवार के बाजार पूर्णतः बंद रहा। बाजार बंद के दौरान सभी दुकाने तो बंद ही रही साथ ही सड़कों पर भी आवाजाही न के बराबर रही।

कोरोना वायरस से बचाव हेतु अभियान चलाया 2 News 1 |
बुढ़ाना। लॉक डाउन -५ के अंतर्गत आज बुढ़ाना में कुमार भूपेंद्र उपजिलाधिकारीओम गिरि अधिशासी अधिकारी, जयवीर सिंह कस्बा इंचार्ज व डॉ राजीव कुमार ब्राण्ड एम्बेसडर द्वारा कांधला रोड,कुरैशी वाली पुलिया, छोटा बाजार, बड़ा बाजार व पैठ बाजार मार्ग व सदर बाजार में नोवेल कोरोना वायरस से बचाव हेतु अभियान चलाया गया। जिसमें कस्बे के सभी दुकानदारों को मास्क, दस्ताने पहनने व सेंनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए व सोशल डिस्टनसिंग बनाये रखने के लिए कहा गया। कोविड १९ के प्रतिदिन बढ़ते खतरे को देख नगर पंचायत बुढाना, प्रशासन व पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। जिन दुकानदारों , ग्राहकों व वाहन चालकों ने मुंह पर मास्क नहीं लगाया था उनसे जुर्माना वसूला गया व उन्हें मास्क दिए गए व हाथों को हैंड सेनिटाइजर द्वारा सेनिटाइज कराया गया। अधिशासी अधिकारी द्वारा भीड़ को देखते हुए जिन दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण किया गया था उनके अतिक्रमण हटवाए गए। महामारी को फैलने से रोकने हेतु बिना मास्क लगाये ग्राहकों को यदि दुकानदारों ने समान बेचा तो दुकानदारों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी व खाने के खुले सामानों की बिक्री करने पर चेतावनी दी गई। वर्तमान में लॉक डाउन -५ में नियमानुसार बाइक पर बिना मास्क लगाए व २ से ज्यादा बैठे दुपहिया वाहन चालकों के चालान जयवीर सिंह कस्बा इंचार्ज द्वारा काटे गए।
इस अभियान में नगर पंचायत से शाह आलम, सचिन गोयल व सुमित कुमार,लक्ष्मण व अन्य कर्मचारी, कोतवाली बुढाना से किरपाल सिंह उप निरीक्षक व पी ए सी के जवान शामिल रहे।

ऑनलाईन आंतरिक परीक्षा आयोजित
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टड्ीज, मुजफ्फरनगर में एम0बी0ए0/एम0सी0ए0 की आंतरिक परिक्षाएं ऑनलाईन माध्यम से दिनांक 01 जून 2020 से 10 जून 2020 तक करायी जा रही है। जिसमें छात्र/छात्राओं को विषय से सम्बन्धित प्रश्नगपत्र गुगल लिंक के माध्यम से उपलब्ध कराये गये व छात्र/छात्राओं ने उनके उत्तर भी शिक्षकों को गुगल लिंक के माध्यम से ही दिये। परीक्षा नियंत्रण के प्रभारी प्रशान्त तोमर ने इन ऑनलाईन परीक्षाओं में छात्र/छात्राओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका पूर्ण ध्यान रखा तथा परीक्षाओं को सुचारू रूप से सम्पूर्ण कराने में परीक्षा कमेंटी के सदस्यों ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया, जिसमें परीक्षा से सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी व्हाटसअप द्वारा मैसेजेस समय-समय पर उपलब्ध कराये गयें। कॉलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 के कठिन समय में महाविद्यालय द्वारा छात्र/छात्राओं के हितों को दृष्टिगत रखते हुए उनकी नियमित अन्तराल पर करायी जाने वाली परीक्षाओं व व्याख्यान निर्बाध रूप से आन लाईन माध्यम से उपलब्ध कराये जा रहे है। समस्त शिक्षकगण अत्यन्त उतसाहपूर्वक अपना समय बच्चो की जिज्ञासापूर्ण करनें में व्यतित कर रहे है।
प्राचार्य ने बताया कि छात्र/छात्रायें कोविड-19 के इस आपातकालीन समय में अपने कैरियर के प्रति चिन्तित है, कॉलेज द्वारा करायी जा रही ऑनलाईन परीक्षा मे उपस्थित होकर अपनी गम्भीरता का परिचय दिया है। सभी नगर वासियों से अपील की, कि कोविड-19 जैसी विश्वव्यापी महामारी से अपने समाज व परिवार को बचाने के लिए समाजिक दूरी व सरकार द्वारा उठाये गये नियमों का पालन करने का आग्रह किया।
परीक्षा को सम्पन्न कराने में एम0बी0ए0/एम0सी0ए0 के समस्त शिक्षकगण डा0 अवध बिहारी, डा0 विभूति शर्मा, रितू मित्तल, पारूल कुमार, अंकुर अग्रवाल, आशीष कुमार, गंगा सागर, शक्ति कौशिक, हिमांशु गोयल, देवेश गुप्ता, अजय, जितेन्द्र कुमार आदि ने सहयोग किया एवं सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

सोशल डिस्टेन्स के साथ हुई बैठक में स्वदेशी उत्पाद को बढावा देने पर जोर
मुजफ्फरनगर। केशव पुरी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में समृऋ एवं स्वावलंबी बनाने हेतु अनिल कुमार सैनी प्रांतीय संयोजक ने बताया कि देश को आर्थिक शक्ति तभी बनाया जा सकेगा जब सभी भारतीय स्वदेशी उत्पाद का बढ़ावा देंगे और उनका प्रयोग भी करेंगे आजकल बेरोजगारी की समस्या का रूप बड़ा ही भयावह देखने में आ रहा है इसका केवल एक ही समाधान स्वदेशी को बढ़ावा देना है संजय अग्रवाल प्रबंधक ने सभी आचार्यों से डिजिटल हस्ताक्षर अभियान को सफल बनाने व समृद्ध और स्वावलंबी भारत बनाने में सहयोग करने का आग्रह किया। सभी आचार्यों ने स्वदेशी उत्पाद प्रयोग करके देश को आत्मनिर्भर आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में सहयोग करने का संकल्प लिया आभार व्यक्त किया। इस दौरान अध्यक्ष विजय कुमार टण्डन, कोषाध्यक्ष घनश्याम दास अग्रवाल, प्रबंधक संजय अग्रवाल मौजूद रहे।

विवादों के निस्तारण कराने के निर्देश दिए3 News 1 |
खतौली। तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी खतौली इन्द्रकांत द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी खतौली आशीष प्रताप व एसओ मंसूरपुर मनोज चाहल द्वारा जमीनी विवाद चकरोड़ आदि के संबंध में लेखपालों को दिशा निर्देश देते हुए जमीनी विवाद के निस्तारण हेतु कार्ययोजना तैयार की गई एवं पुलिस व राजस्व टीम द्वारा मिलकर विवादों के निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए।

दो पक्षों के बीच हुई मारपीट4 News 1 |
खतौली। देर रात नगर के पक्का बाग और मिशन कंपाउंड में रहने वालों दो पक्षों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गयी। इस दौरान कई लोग घायल हो गये।
पक्का बाग और मिशन कंपाउंड को एक गली जोड़ती है। किसी बात को लेकर कहासुनी होने पर देर रात किशोर मन्नू के साथ पक्का बाग निवासी सलीम मारपीट करने लगा जिसका मिशन कंपाउंड निवासी जोएल विक्टर ने विरोध किया। इसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। आरोप है कि सलीम पक्ष के लियाकत आदि ने मिशन कंपाउंड में घुस कर हमला किया और पथराव कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई। हमले में जोएल विक्टर, श्रेय जोएल, ईमैन मसीह, धर्म मसीह, डेनियल जैकब, रुचिका घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पहुंची, तब तक हमलावर फरार हो गए थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी।

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। मनरेगा के अंतर्गत ग्राम नंगला राई में ४८ श्रमिकों द्वारा किये जा रहे २ किलोमीटर लंबे नाला खुदाई/जीर्णोद्वार, सफाई कार्य का जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मौके पर जाकर किया निरीक्षण।

सरकार ने किसानों के साथ किया मजाक : राकेश टिकैत
मुजफ्फरनगर। भाकियू मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ० राकेश टिकैत जी ने हाल में घोषित सीजन २०२०-२१ के लिए निर्धारित खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को किसानों के साथ धोखा बताते हुए कहा कि एक बार फिर सरकार ने महामारी के समय आजीविका के संकट से जूझ रहे किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। यह देश के भंडार भरने वाले और खाद्य सुरक्षा की मजबूत दीवार खडी करने वाले किसानों के साथ धोखा है। यह वृद्धि पिछले पांच वर्षों में सबसे कम वृद्धि है। सरकार ने कृषि विश्वविद्यालयों की लागत के बराबर ही समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया है। किसानों को कुल लागत सी२ पर ५० प्रतिशत जोड़कर बनने वाले मूल्य के अलावा कोई मूल्य मंजूर नहीं है। सरकार महंगाई दर नियंत्रण करने के लिए देश के किसानों की बलि चढ़ा रही है। इसी किसान के दम पर सरकार कोरोना जैसी महामारी से लड़ पायी है। इस महामारी में खाद्य पदार्थों की आपूर्ति का नहीं मांग का संकट बना हुआ है। सरकार द्वारा धान का समर्थन मूल्य वर्ष २०१६-१७ में ४.३ प्रतिशत, २०१७-१८ में ५.४ प्रतिशत, २०१८-१९ में १२.९ प्रतिशत, २०१९-२० में ३.७१ प्रतिशत वृद्धि की गयी थी। वर्तमान सीजन २०२०-२१ में यह पिछले पांच वर्षों की सबसे कम २.९२ प्रतिशत वृद्धि है। सरकार द्वारा घोषित धान के समर्थन मूल्य में प्रत्येक कुन्तल पर ७१५ रुपये का नुकसान है। ऐसे ही एक कुन्तल फसल बेचने में ज्वार में ६३१ रुपये, बाजरा में ९३४रुपये, मक्का में ५८० रुपये, तुहरध्अरहर दाल में ३६०३ रुपये, मूंग में ३२४७ रुपये, उड़द में ३२३७ रुपये, चना में ३१७८ रुपये, सोयाबीन में २४३३ रुपये, सूरजमुखी में १९८५ रुपये, कपास में १६८० रुपये, तिल में ५३६५ रुपये का नुकसान है।
भारतीय किसान यूनियन सरकार से जवाब चाहती है कि आखिर इस वृद्धि के लिए कौन सा फार्मूला अपनाया गया। भारतीय किसान यूनियन किसानों से आह्वान करती है कि इस अन्याय के खिलाफ सामुहिक संघर्ष शुरू करें। भाकियू मांग करती है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को भी कानून बनाया जाए। न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीद करने वाले व्यक्ति पर अपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए।

नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ करने वाले आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार6 News 1 |
चरथावल। क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने अपनी नाबालिग किशोरी के साथ एक युवक पर घर मे घुसकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मामला अलग समुदाय से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चरथावल क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने तहरीर देकर बताया कि वह अपने परिवार के साथ जंगल के गए हुए थे घर मे मेरी नाबालिग लड़की अकेली थी घर में लड़की को अकेला देखकर गांव का ही मोहम्मद गाजी पुत्र सिकंदर अब्बास अश्लील हरकतें करने लगा लड़की के शोर मचाने पर पड़ोसियों को आता देखकर आरोपी फरार हो गया कुछ देर बाद आरोपी दो-तीन लड़कों के साथ वापस आया और अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया मामला अलग समुदाय से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने तत्प्रता दिखाते हुए महिला की तहरीर पर छेड़छाड़ व पोक्सो अधिनियम सहित गम्भीर धाराओं मुकदमा दर्ज कर लिया।देर रात्रि मुखबिर की सूचना पर चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में एसआई रणपाल सिंह,राजीव शर्मा,रिंकू आदि पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया है।

गौकशी व वन्य जीव सरंक्षण अधिनियम में वांछित दो आरोपितो को गिरफ्तार7 News 1 |
चरथावल। पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में वांछित चल रहे एक आरोपित को ग्राम बिरालसी बैंक से गिरफ्तार कर लिया।इसके अलावा गौकशी में वांछित चल रहे एक अन्य आरपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों का चालान कर जेल भेज दिया हैं। चरथावल पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम व गौकशी में वांछित चल रहे दो आरोपितो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में एसआई हरिराज सिंह कांस्टेबल संजीव शर्मा,मनोज शर्मा आदि पुलिस टीम ने गौकशी व पुलिस मुठभेड़ में वांछित चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम सरताज पुत्र शकील निवासी ग्राम निर्धना बताया पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद किया है। इसके अलावा चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में एसआई मोहित कुमार,कांस्टेबल रोबिन आदि टीम ने ग्राम बिरालसी स्थित बैंक से मुखबिर की सूचना पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में वांछित चल रहे अब्बास पुत्र हमीद निवासी ग्राम भैंसानी इस्लामपुर थाना थानाभवन जनपद शामली को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों का चालान कर जेल भेज दिया हैं।

राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए सस्ते गल्ले की दुकान पर लगाए सीसीटीवी कैमरे8 News 1 |
चरथावल। चरथावल देहात स्थित मीना राशन की दुकान पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में राशन का वितरण कराया जा रहा है राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए सस्ते गल्ले की दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में ही राशन का का वितरण कराया जा रहा है। चरथावल ब्लॉक में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत माह जून में 1 जून से 11 जून तक समस्त अंत्योदय कार्डो पर 35 किलोग्राम खाधान्न प्रतिकार्ड निःशुल्क एवं पात्र गृहस्थी कार्डो में मनरेगा जॉब कार्डधारक,श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिक,एंव नगर निकाय में पंजीकृत दिहाड़ी प्रवासियों एवं आत्मनिर्भर भारत योजना के अंतर्गत प्रवासियों को 5 किलोग्राम खाद्यान्न प्रति यूनिट के हिसाब से निःशुल्क चावल व गेंहू तथा शेष पात्र गृहस्थी को 5 किलोग्राम प्रति यूनिट खाधान्न एवं समस्त कार्डधारकों को प्रति कार्ड एक किलोग्राम चने का वितरण राशन की दुकानों पर नियुक्त नोडल अधिकारी तथा जिलाधिकारी द्वारा नामित जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराया जा रहा है। चरथावल देहात में स्थित मीना राशन डीलर द्वारा राशन घोटाले के आरोप से बचने के लिए अपनी राशन की दुकान पर नई व्यवस्था शुरू की है उक्त राशन डीलर द्वारा राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने तथा किसी भी फजीहत से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाकर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में ही राशन का का वितरण कराया जा रहा है। राशन डीलर शाहनवाज उर्फ अनू ने बताया कि राशन डीलर में पारदर्शिता लाने व किसी भी फजीहत से बचने के लिए दुकान पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में राशन का वितरण कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने ग्राम नंगला राई में किया समूह व मनरेगा कार्यो का निरीक्षण10 News |
चरथावल। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मुजफ्फरनगर जनपद के विकासखण्ड चरथावल के ग्राम नगला राई में स्वंय सहायता समूह व मनरेगा द्वारा किये गए कार्यो का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने लॉकडाउन के दृष्टिगत मंगलवार को चरथावल के नगला राई में ग्राम प्रधान नफीस द्वारा कराए जा रहे मनरेगा योजना के तहत मजदूूरो द्वारा नाला खुदाई ल के कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान 48 श्रमिक डिस्टेंस के साथ मॉस्क लगाकर कार्य करते पाए गये जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान नफीस से कहा कि छोटे बच्चो को भी मॉस्क लगवाए ताकि करोना बीमारी गांव में न घुस पाए वही जिलाधिकारी ने भारत स्वंय सहायता समूह नगला राई की महिलाओं द्वारा किये जा रहे कार्यो का भी निरीक्षण किया।जिलाधिकारी ने 10 सदस्यों के समूह द्वारा बनाये गए करीब एक हजार मॉस्क का बारीकी से निरीक्षण किया उन्होंने पांच रुपये प्रति मॉस्क सिलाई का धन तुरंत समूह के खाते में भेजने के अधिकारियों को निर्देश दिए उन्होंने समूह की महिलाओं की महिलाओ से संवाद कर अधिक से अधिक कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया जिलाधिकारी ने समूह को उनके द्वारा तैयार उत्पाद की ब्रिकी कराने का भी आश्वासन दिया।इस मौके पर उनके साथ पीडी जयसिंह यादव ,आईएएस कुलदीप मीणा,एडीओ आईएसबी राजेंद्र सिंह ,एडीओ पंचायत संदीप कुमार,ग्राम प्रधान नफीस , सचिव अनंगपाल लेखपाल सौरभ पुंडीर,आदि मौजूद रहे। वही गांव नगला राई में औचक निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी से ग्राम वासियो ने सड़क के किनारे बने मृत पशु घाट को हटवाने की मांग की भाजपा नेता साजिद ने जिलाधिकारी को बताया कि यह केवल नगला राई का मृत पशु घाट है लेकिम चरथवाल नगर पंचायत के कुछ लोग यहां पशु डालते है जिस कारण यहा से राहगीरो का निकलना दूभर हो जाता है हवा के साथ गंदगी गांव में फैलती है जिससे लोग बीमार हो जाते है जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को शीघ्र समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

पुलिस ने एटीएम चोर को किया गिरफ्तार,आधा दर्जन एटीएम कार्ड बरामद12 News |
चरथावल। कस्बे में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पास से पुलिस ने मुखबिर की सूचना को एक एटीएम चोर को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने पकड़े गए एटीएम चोर के पास से आधा दर्जन एटीएम कार्ड बरामद किए है पकड़ा गया एटीएम चोर चरथावल थाने से वांछित चल रहा था।पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया है।
चरथावल थाना प्रभारी सुबेसिंह यादव को सूचना मिली कि कि एक एटीएम चोर कस्बे में जयहिन्द इण्टर कॉलिज के पास स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पास घूम रहा हैं। सूचना पर कस्बा इन्चार्ज योगेन्द्र चौधरी ने पुलिस टीम के साथ मिलकर एटीएम चोर को गिरफ्तार कर लिया। एटीएम चोर की पहचान टीनू पुत्र चंद्रबोस निवासी ग्राम चांदपुर थाना बड़गांव जिला सहारनपुर रूप में की गई है। पकड़ा गया एटीएम चोर चरथावल थाने से वांछित भी चल रहा था। पुलिस ने एटीएम चोर के पास से आधा दर्जन एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं।पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया है।

तीन महीने का बिजली का बिल माफ करें सरकारः सगीर त्यागी13 News |
मुजफ्फरनगर। भाकीयू किसान सेना की एक मीटिंग भाकीयू किसान सेना के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी सगीर त्यागी के आवास पर संपन्न हुई और इस मीटिंग में खास मुद्दा बिजली के बिल को लेकर चर्चा में रहा जिसके लिए राष्ट्रीय संगठन प्रभारी सगीर त्यागी जी ने सरकार से मांग की कि वह सभी उपभोक्ताओं का 3 महीना का बिल माफ करें और उन्होंने कहा कि आज हमारे देश का किसान बेहाल है कहीं लॉक डॉन की वजह से तो कहीं ओला वृद्धि की वजह से और कहीं महंगाई की वजह से उन्होंने कहा कि सरकार किसान की इन समस्याओं को लेकर आर्थिक मदद करें और किसान का संपूर्ण कर्ज माफ करें और इस मीटिंग में किसान सेना संगठन का विस्तार भी किया गया जिसमें कुछ ब्लॉक अध्यक्ष तहसील अध्यक्ष और जिला उपाध्यक्ष भी बनाए गए और इस मीटिंग में खासतौर से उपस्थित रहे युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलजार अहमद मंडल अध्यक्ष इसरार त्यागी जिला प्रभारी अकलीम त्यागी इरफान नेताजी युवा मंडल अध्यक्ष सोनू भाई उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल सलाम भाई योगेंद्र राठी जी जिला अध्यक्ष पंकज ग्रेट जी आदेश ओम जी शहजाद भाई भूरा भाई के अलावा और भी किसान सेना के पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर में दो पक्षों में हुआ पथराव, कई हुए घायल,पुलिस ने भीड़ को लाठी फटकारकर भगाया, कई हिरासत में
मुजफ्फरनगर। रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया, अचानक हुए पथराव से लोगों में हड़कंप मच गया,आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भिजवाया और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी।
मामला मुजफ्फरनगर के खतौली थाना क्षेत्र का है, जहां मिशन कंपाउंड में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए ,देखते ही देखते कहासुनी इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों में मारपीट व पथराव शुरू हो गया, जिसमे दोनों ही पक्षों से कई लोग घायल हो गए, पथराव की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और दोनों ही पक्षों से कई लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है, इस घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर भीड़ इकट्ठा होने लगी, पुलिस ने लाठी फटकार कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।
एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया कि देर रात दो पक्षों में रास्ते के विवाद को लेकर पथराव हो गया था, जिसमें 7- 8 लोग घायल हुए हैं और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, आगे की कार्यवाही की जा रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 4 =