News
खबरें अब तक...

समाचार

बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान काटे1 News 15 |

तितावी। कोरोना लगातार प्रसार रहा है अपने पैर लेकिन कुछ लोग नहीं आ रहे हैं अपनी हरकतों से बाज बिना मास्क वाले दर्जनभर व्यक्तियों के चालान काटे गये। बेवजह घूमने वाले व्यक्तियों पर तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने सख्त रवैया अपनाया। सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा व तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने चलाया बिना मास्क वाले व्यक्तियों के खिलाफ जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया। लगातार पुलिस और प्रशासन लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए कर रहा है प्रयास लेकिन कुछ लोग नहीं है समझने को तैयार कर रहे हैं अपनी व अपने घर वालो की जिंदगी से खिलवाड़। सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा की अपील बिना मास्क लगाए घर से ना निकले बाहर व अगर जरूरी है काम तो ही निकले घर से बाहर साबुन से हाथ बार-बार धोए सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल और हाथ ना मिलाएं दूर से ही चलाए काम। तितावी थाना क्षेत्र के बघरा चेक पोस्ट पर चलाया चेकिंग अभियान।

 

 

विशेष सफाई अभियान चलाया3 News 9 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव के निर्देश पर १ सप्ताह का विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल सिंह के नेतृत्व में इस अभियान के दूसरे दिन सभी ब्लॉकों, कंटेंटमेंट जॉन और ग्राम पंचायतों में वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया, साथ ही सभी कंटेनमेंट जोन को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे विशेष सफाई अभियान की क्षेत्रवासी खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं क्योंकि सफाई अभियान से वर्षों से अटी पड़ी नालिया, नाले साफ किए जा रहे हैं। कल इस अभियान का डीपीआरओ अनिल सिंह ने औचक निरीक्षण किया था। औचक निरीक्षण मे कुछ सफाई कर्मी ड्यूटी से नदारद मिले थे, जिसके बाद डीपीआरओ अनिल सिंह ने नदारद सभी सफाई कर्मियों का १ दिन का वेतन रोक दिया था, आज सभी सफाई कर्मी समय से ड्यूटी पर पहुंचे और सफाई अभियान में जुट गए।

 

चौकी प्रभारी ने दुकानदारों एवं ग्राहकों के चालान काटे4 News 9 |
रोहाना। चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा के बार-बार एनाउसंमेंट करने के बावजूद भी दुकानदार अपनी मनमानी कर रहे थे तो रोहाना पुलिस ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रोहाना कस्बे में दुकानदारों के प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर बिगर मास्क के मिलते हैं दुकानदार का ग्राहकों के चालान काट दिए व्यापारी आखरी बार छोड़ने की सिफारिश करते रहे उनकी एक भी न सुनी और चालान काटे रोहाना चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा ने कई दिनों से घूम घूम कर बार-बार एलाउसंमेंट कर सभी को मास्क लगाने की की थी अपील साथ साथ मास्क का वितरण भी किया इसके बावजूद भी कुछ दुकानदार मास्क नहीं लगा रहे थे उनके चालान काटे और अपने एक्शन मूड में सभी को समझाया कि अगली बार कोई बगैर मास्क के मिला सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं देना कोरोनावायरस महामारी एक खतरनाक वायरस से बचें ओर अपने घर पर ही रहे किसी आवश्यक काम के लिए ही निकले अन्यथा घर पर ही रहे २ गज की दूरी सुरक्षा है जरूरी भयंकर बीमारी से बचें अपने परिवार के साथ रहे।

 

काला बाजारी बर्दाश्त नहीं होगीः सिटी मजिस्ट्रेट5 News 11 |
मुजफ्फरनगर। जिला अध्यक्ष सुभाष चौहान (मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन) को बुलाकर सिटी मजिस्ट्रेट ने कालाबाजारी को रोकने एवं कोरोना काल की भयावक महामारी को देखते हुए उचित मूल्य पर सभी को दवाएं उपलब्ध हो क्योंकि सिटी मजिस्ट्रेट महोदय को अपने सूत्रों से लगातार दवाओं की कालाबाजारी की सूचना प्राप्त हो रही है कोरोना महामारी की भयावकता को देखते हुए सभी दवा व्यापारियों को सरकार की गाइडलाइन का पालन करें जिसका उन्होंने सख्त निर्देश दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट महोदय ने यह भी कहा की आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत सभी दवा व्यापारी अपने प्रतिष्ठान को यथा अनुसार खोल सकते हैं परंतु साप्ताहिक बंदी मंगलवार को पूर्णतया थोक दवा बाजार बंद रहेगा, सुभाष चौहान ने अपने सभी दवा व्यापारियों से अनुरोध किया है की सभी दवा व्यापारी सरकार की गाइडलाइन का पालन करें और किसी भी प्रकार की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग ना करें, मास्क जरूर लगाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें और अपने प्रतिष्ठान पर आने वाले प्रत्येक दवा व्यापारी अथवा मरीज को भी मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आवाहन करते रहे क्योंकि हमारे दवा व्यापारी भी कहीं ना कहीं भयावक महामारी से ग्रसित हो चुके हैं अतः सभी लोग अपना ध्यान रखें और स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें।

 

मास्क चैकिंग अभियान चलाया6 News 6 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सुरक्षा व्यवस्था के तहत युद्धस्तर पर गाइडलाइंस के पालन में जिला प्रशासन तत्पर है। जिसके चलते थाना सिविल लाइन प्रभारी उम्मेदसिंह के नेतृत्व में चौकी प्रभारी विनोद राघव, एसआई विपीन कुमार द्वारा क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर जबरदस्त मास्क चैकिंग अभियान चलाया गया। लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों की जम कर क्लास लगाते हुए चौकी प्रभारी ने सब कुछ छोड़कर बच्चों व परिवार का वास्ता देकर कहा यदि आपकी लापरवाही आपके अपनों को भुगतनी पड़ी फिर पछताने के सिवा कुछ हासिल नहीं होगा। चौकी प्रभारी विनोद राघव ने नर्म सौभाव गाइड लाइन का पालन कर सुरक्षित रहने का निवेदन किया,अन्त में कहा अभी जिला प्रशासन आपके साथ है यदि आप लोग सहयोग नहीं करेंगे तो मजबूरन हमें आप लोगों पर उल्लंघन करने के कारण कार्यवाही करनी होगी। जिसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे। एसआई विपीन कुमार ने गहनता से चौकिंग कर अनियमितता बरतने वाले के दर्जनों चालान भी काटे।

 

 

सरकारी दफ्तरों को सेनेटाईज किया8 News 10 |
मुज़फ्फरनगर। कोविड-१९ से बचाव हेतु जनपद में चल रहा है सेनेटजेशन अभियान, लगातार विभिन्न स्थानों को किया जा रहा है सेनेटाईज। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा थाना कोतवाली, थाना रामराज, थाना मीरापुर, थाना जानसठ, थाना छपार, थाना पुरकाजी, पुलिस चौकी संभलहेड़ा, पुलिस चौकी बरला, पुलिस चौकी कमहेड़ा, पुलिस अधीक्षक क्राइम कार्यालय, जैन मिलन कॉलोनी, जिला पंचायत कॉलोनी एवं अन्य सरकारी/गैर सरकारी भवन/स्थानों (जनपद मुजफ्फरनगर) को सेनेटराइज़ किया गया। सैनिटाइजेशन का यह कार्य नगर व देहात क्षेत्र,समस्त टाउन एरिया, एवं तहसीलों में निरंतर रूप से किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर पुलिस कोरोना वायरस से लडने के लिये हर सम्भव प्रयास में कार्यरत है।

 

 

चेकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। कोविड की रोकथाम को लेकर सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने चलाया जबरदस्त चेकिंग अभियान भगत सिंह रोड शिव चौक सिटी सेंटर बाजारों में बिना मास्क लगाए लोगों को जमकर हड़काया और उनके चालान भी काटे चेकिंग अभियान में शहर कोतवाल इंचार्ज योगेश शर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह के साथ मौजूद रहे।

 

 

पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन10 News 7 |
मोरना। जेपीएस पब्लिक स्कूल में विश्व पृथ्वी दिवस पर ऑनलाइन पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राइमरी व जूनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं ने अपनी कला कौशल का बेहतर प्रदर्शन करते हुए पेंटिंग बनाई। जिसमें प्राइमरी वर्ग में अर्शदीप व जूनियर वर्ग में कनिष्का की पोस्टर पेंटिंग प्रथम रही।
प्रधानाचार्य राजन गौड़ के संयोजन में आयोजित ऑनलाइन पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता में कक्षा एक से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग। पौधे लगाओ व स्वच्छता पर आधारित एक से बढ़कर एक पेंटिंग व पोस्टर बनाकर स्कूल के वाट्सएप ग्रुप पर भेजी गई। निर्णायक मंडल के आधार पर प्राइमरी वर्ग में अर्शदीप प्रथम, प्रियांशी सहरावत द्वितीय, कशिश तृतीय तथा जूनियर वर्ग में कनिष्का प्रथम,, अमृत द्वितीय, अवनी के पोस्टर पेटिंग तृतीय स्थान पर रहे। इसके अलावा अर्नव राठी, जयंत, संस्कृति, तेजस्वी, आदर्श, रक्षित, आर्यन, राशि, ध्रुव, वैष्णवी सांत्वना के रूप में चुने गए। निर्णायक मंडल में प्रबंधक मोहिनी शर्मा व डायरेक्टर केके शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई। प्रतियोगिता के आयोजन शिक्षिका संगीता श्रीवास्तव, आयुषी, मीनू सिंह व शिवानी ने मुख्य भूमिका निभाई।

 

 

विश्व पृथ्वी दिवस पर नीम का पौधा लगाया12 News 3 |
खतौली। विश्व पृथ्वी दिवस पर गांव भैंसी में आयोजित कार्यक्रम में नीम का पौधा लगाया गया। अजयपाल के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण व संवर्धन समय की मांग है।
गांव भैंसी में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि प्रतिवर्ष २२ अप्रैल को विश्व पृथ्वी दिवस मनाने के पीछे का मुख्य उद्देश्य शुद्ध हवा, पानी और पर्यावरण के प्रति लोगों को प्रेरित करना है। इसकी स्थापना अमेरिकी सीनेटर जेराल्ड नेल्सन ने वर्ष १९७० में की थी, जिसे अब विश्व के १९२ से अधिक देशों में मनाया जाता है। आंदोलन जनकल्याण के संयोजक प्रमोद कुमार ने कहा कि जलवायु संकट तेजी से पांव पसार रहा है। इसलिए हमें भावी पीढ़ियों के लिए पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सफाई करने व धरती को हरा-भरा बनाने की कसम लेनी होगी। इसलिए सभी लोग एक पौधा लगाकर अपने हिस्से की ऑक्सीजन बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्लास्टिक के अंधाधुंध उपयोग और पानी के दोहन पर चिंता जाहिर की। इस मौके पर ब्रजपाल सिंह, अशोक चौधरी, अनिल, अभिनव, हरपाल सिंह, देव, चरणसिंह और सूरज आदि मौजूद रहे।

 

 

एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया13 News 1 1 |
शाहपुर। कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के मददेनजर एसडीएम बुढाना ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया टीकाकरण एवं जांच की व्यवस्था परखी,जिसके पश्चात एसडीएम ने नगर के मुख्य मार्गो एवं बाजारां मे मास्क चैकिंग अभियान चलवाया। वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव एवं जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत एसडीएम बुढाना अशोक कुमार,सीओ बुढाना विनय गौतम तथा इंस्पैक्टर शाहपुर संजीव कुमार ने शाहपुर के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया टीकाकरण एवं जांच की व्यवस्था परखी,जिसके पश्चात एसडीएम व सीओ तथा इंस्पैक्टर संजीव कुमार की मौजूदगी मे मास्क चैकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान से बिना किसी जरूरी कार्य के घूमने एवं बिना मास्क लगाए बाजार मे घूमने वाले व्यक्तियो मे हडकम्प मचा रहा।

 

डीएम ने भारतीय खाद्य निगम के गोदाम का निरीक्षण किया14 News 1 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत गेहू के समय से उठान एवं क्रय किए गए गेहूं के उठान के सम्बन्ध मे एफसीआई गोदाम पहुंच कर इस सम्बन्ध मे की जा रही समस्त व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया एवं मौके पर मौजूद अधिकारियो को ेआवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डीएम सेल्वा कुमारी जे.आज दोपहर के वक्त अचानक भारतीय खाद्य निगम के गोदाम पर पहुंची। जिलाधिकारी एफसीआई के गोदाम पर पहुंच कर सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत गेहूं के समय से उठान एवं क्रय किये गए गेहूं के उतार के सम्बन्ध मे जानकारी ली तथा निर्देशित किया। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ एसडीएम सदर दीपक कुमार आदि मौजूद रहे।

 

 

रेट तय करने के बाद भी नहीं रुक रही फल-सब्जी की महंगाई
मुजफ्फरनगर। अप्रैल माह में फल व सब्जी की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने रेट सूची जारी की थी। रेट सूची जारी होने के बाद भी फल-सब्जी के फुटकर विक्रेता इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। फल व सब्जियों की महंगाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। विक्रेता मनमाने दामों में फल व सब्जी बेच रहे हैं।
चैत्र नवरात्र खत्म हो गए हैं। पंचायत चुनाव भी खत्म हो चुका है। रमजान माह चल रहा है। अप्रैल माह में फल व सब्जियों की खपत बढ़ने से इनके दाम भी आसमान छू रहे हैं। फल व सब्जी की बढ़ती कीमतों पर प्रशासन ने संज्ञान लिया और मंडी समिति सचिव से विचार-विमर्श के बाद प्रशासन ने फल-सब्जी के रेट निर्धारित कर दिए थे। प्रशासन के रेट सूची जारी करने के बाद भी फल-सब्जी विक्रेता इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। वह ग्राहकों से मनमाने रेट वसूल रहे हैं। फल व सब्जियों के दाम आसमान छूने से यह आम आदमी की पहुंच से दूर होते जा रहे हैं। फल व सब्जियों की महंगाई को लेकर आम आदमी परेशान है। फल व सब्जी के थोक व फुटकर भाव में भी काफी अंतर आ रहा है। फुटकर सब्जी विक्रेता विकास व अलीमुद्दीन का कहना है कि उन्हें जिस भाव में फल व सब्जी मिलेगी, वह उसी के हिसाब से बेचेंगे। बढ़ती गर्मी के चलते फल व सब्जी के दाम रोजाना परिवर्तित होते हैं। उन्हें तो सिर्फ मजदूरी चाहिए।
आरके सिंह, सचिव, कृषि उत्पादन मंडी समिति़ ने कहा कि प्रशासन ने फल व सब्जियों के थोक व फुटकर मूल्य जारी किए थे। वह मंडी के भाव थे। बाजार या गली मोहल्ले में कोई क्या भाव बेच रहा, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वाले थोक व फुटकर विक्रेताओं के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
प्रशासन के फलों के थोक व फुटकर भाव व बाजार भाव फल थोक भाव फुटकर भाव बाजार भाव तरबूज १०-१२ १४-१६ २०-२५ खरबूजा २५-३० ४०-५० ५०-६० आम ५०-५५ ७०-८० ७०-८० अंगूर ६०-७० ९०-९५ ९०-१०० अनार ६०-७० ९०-१०० ११०-१३० सेब ९०-१०० १२०-१३० १६०-१८० चीकू २०-२५ ३०-३४ ७०-८० केला ४५-५० ६०-७० ६०-७० (दर्जन) पपीता १८-२० २५-३० ३०-४० (नोट – फल के थोक व फुटकर भाव तथा बाजार भाव रुपये प्रति किलोग्राम में हैं।)
सब्जियों के मंडी के थोक व फुटकर भाव तथा बाजार भाव- सब्जियां थोक फुटकर बाजार आलू ८-१० १२-१४ १४-१६ प्याज १२-१५ १८-२१ २०-२२ लौकी ८-१० १२-१४ १३-१६ तोरी २०-३० ३५-४० ३५-४० बैंगन ८-१० १२-१४ १५-२० कद्दू ८-१० ११-१५ १५-२० नींबू ९०-१०० ११०-१२० १२५-१४० कटहल १०-१२ १४-१५ २०-२५ करेला २०-२५ ३०-३२ ४०-५० (नोट- सब्जी के मंडी के थोक व फुटकर भाव तथा बाजार भाव रुपये प्रति किलोग्राम में हैं।)

 

यात्रियों की सुरक्षा से लेकर चालक-परिचालकों को एहतियात बरतने के लिए चेतावनी दी
मुजफ्फरनगर। कोविड-१९ महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर रोडवेज प्रशासन की भी चिंता गहरा गई है। यात्रियों की सुरक्षा से लेकर चालक-परिचालकों को भी एहतियात बरतने के लिए कठोर चेतावनी दी गई है। डिपो अधिकारियों ने साफ किया है कि प्रत्येक बस की एक-एक सीट सैनिटाइज होने के अलावा परिचालकों की टिकट मशीन को भी स्प्रे से सैनिटाइज किया जाएगा।
खतौली रोडवेज डिपो की २० से अधिक बसें दिल्ली के आनंद विहार से गोरखपुर व पूर्वाचल क्षेत्रों में गई हुई है। इनमें से कुछ बसें डिपो में लौट आई हैं, जिन्हें धुलवाने के साथ सैनिटाइज किया गया है। इन बसों पर तैनात चालक व परिचालकों को अन्य से दूर रखा गया है लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर रोडवेज अधिकारी भी चिता में पड़ गए हैं। क्योंकि आवागमन के लिए मुख्य रूप से बसों का ही प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों की संख्या तो ५० फीसद कर दी गई है, लेकिन खतरा भी बना हुआ है। एआरएम परवेज बशीर ने बताया कि चालक-परिचालकों को चेतावनी दी गई है कि बिना मास्क वाले यात्रियों को बस में सवार नहीं किया जाएगा। वही वह खुद भी ग्लब्स, मास्क पहनकर बस चलाएंगे। औचक निरीक्षण में नियमों का उल्लंघन पाया गया तो कानूनी कार्रवाई के साथ विभागीय स्तर से भी जांच बैठाई जाएगी। परिचालक की इलेक्ट्रानिक टिकट इशूइंग मशीन (इटीआइएम) को सैनिटाइज करने के बाद ही दोबारा उपलब्ध कराया जएगा।

 

ऑनलाइन पढ़ाई बनी मम्मी-पापा की मुसीबत
मुजफ्फरनगर/चरथावल। कोरोना के बढ़ते संक्रमण में ऑनलाइन पढ़ाई मम्मी-पापा की मुसीबत बन गई है। घर में रहकर बच्चों के स्कूल होमवर्क का भार से महिलाओं की दिनचर्या बिगड़ गई है। ग्रामीण अंचल में कमजोर नेटवर्कं ऑनलाइन पढ़ाई को प्रभावित कर रहा है। निजी स्कूलों में भारी भरकम कोर्स देने और फीस वसूलने के लिए बच्चों के अभिभावकों पर दबाव है। कोरोना के दूसरे दौर में अभिभावकों से की गई बातचीत।
मम्मी-पापा की बढ़ी जिम्मेदारी-शहर के हनुमानपुरी निवासी नितिन अग्रवाल की बेटी आराध्या होली एंजिल्स में कक्षा चार में पढ़ती है। ओजस्वी ने एलकेजी में प्रवेश लिया है। ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों की मम्मी प्रियंका की जिम्मेदारी बढ़ गई है। स्कूल समय में बच्चों को लैपटॉप लेकर खुद सामने बैठना पड़ता है। उनका कहना है घरेलू कामकाज काफी प्रभावित हो गए हैं।
होमवर्क का लोड बन रही मां की मुसीबत-कानूनगोयान बस स्टैंड निवासी तरुण त्यागी का बेटा अथर्व पब्लिक स्कूल में पढ़ता है। अवनीश प्ले में है। बच्चों को होमवर्क के भार से उसकी मां मीनाक्षी के सामने मुसीबतें पैदा कर दी है। तरुण ने बताया कि बच्चे पढ़ाई से ज्यादा घर पर रहकर इनडोर गेम कैरम, लूड़ो आदि खेलने की जिद्द करते रहते हैं। पूरे दिन घर रहकर और बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई से मम्मी समय की बचत नहीं कर पाती हैं।
बच्चों में हो रही व्यावहारिक ज्ञान की कमी-जय हिंद इंटर कॉलेज में लिपिक अमित कुमार का बेटा अनुभव और बिटिया नंदिनी को ऑनलाइन पढ़ाई करते हुए साल भर से ज्यादा हो गया। बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान में कमी आई है। साथ ही कक्षा के मुकाबले मोबाइल पर कुछ समय के लिए वह पढ़ाई करते हैं, लेकिन उनमें आत्मबल की कमी होती जा रही है। नेटवर्किंग की समस्या से रोजाना दिक्कतें झेलनी पड़ती है।
परिजनों पर दबाब है ऑनलाइन पढ़ाई-
कुटेसरा के शकील त्यागी कहते हैं कि घर में रहकर सुरक्षित रहना वक्त की जरूरत है। घर में वर्चुअल अथवा व्हाट्सएप पर बच्चों को काम देना उनकी मम्मी-पापा की मुसीबत बढ़ा रहा है। चूंकि छोटे बच्चों को ऑनलाइन कुछ समझ नहीं आता है। उनके बच्चे हफजा, जैंनब, आरजू, हमजा किरण पब्लिक स्कूल में पढ़ते है। मोबाइल की दिक्कत और नेटवर्क नहीं आना भी पढ़ाई में बाधा बना रहता है।
फीस के लिए निजी स्कूल बना रहे बहाने-सीएचसी चरथावल में डाटा एंट्री ऑपरेटर ललित कुमार बताते हैं कि बिटिया वाची को स्कूल से कोर्स दे दिया गया है। अब नए सत्र की फीस वसूलने का दबाव बनाया जा रहा है। बच्चों की मां नीलम पर पढ़ाने की जिम्मेदारी बढ़ गई है। ऑनलाइन शिक्षा के समय घर का जरूरी काम छोड़कर बिटिया के साथ लगना पड़ता है। नगलां के आसिफ कहते हैं कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए नए कक्षा के कोर्स की लॉगिन और पासवर्ड के लिए एसएमएस भेजकर बुलाया जा रहा है, ताकि उन पर फीस और भारी भरकम कोर्स थमा दिया जाए।

 

बिना मास्क लगाए बाजार मे घूमने वालो को हडकाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने बिना मास्क लगाए बाजार मे घूमने वालो की जमकर क्लास ली। पुलिस ने कई लोगो के चालान भी काटे। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग तथा मास्क ना लगाने वालो के खिलाफ छेडे गए अभियान से हडकम्प मचा रहा। वैश्विक आपदा कोविड-19 के बढते प्रभाव के दृष्टिगत जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा नागरिको से मास्क लगाने तथा सैनेटाइज का प्रयोग करने व अधिक से अधिक समय घर पर ही गुजारने की अपील की गई है। ताकि घर पर रहकर कोरोना को हराया जा सके।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के अनुपालन मे जनपद सहित नगर क्षेत्र मे भी एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय एवं सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे पुलिस द्वारा नगर के विभिन्न चौराहों,बाजारो मे मास्क चैकिंग की गई। पुलिस ने इस दौरान कई लोगो के चालान मास्क ना लगाने पर चालान काटे तथा कई को कडी हिदायत दी। पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान कई वाहनो के चालान भी काटे। शहर कोतवाल योगेश शर्मा की मौजूदगी मे पुलिस ने शिव चौक, अस्पताल चौराहा,खालापार, शामली पुलिस चौकी आदि अनेक स्थानो पर वाहनो की तलाशी ली एवं ई-चालान काटे। वहीं दूसरी और थाना सिविल लाइन पुलिस ने कच्ची सडक, घास मंडी तथा अंसारी रोड,मदीना चौक आदि अनेक स्थानो पर वाहन चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटे। नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने थाना प्रभारी अनिल कप्परवान के निर्देशन मे जानसठ बस स्टैण्ड, अलमासपुर चौराहा,भोपा बस स्टैण्ड आदि अनेक स्थानो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया।

 

ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज के प्रधान लिपिक का कोरोना से निधन
मुजफ्फरनगर। नई मन्डी पटेल नगर स्थित दीपचंद्र ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज के प्रधान लिपिक अमृत कुमार का कोरोना महामारी के चलते निधन हो गया। वह लगभग 40 वर्ष के थे। बताया जाता है कि मूलरूप से बुढाना निवासी अमृत कुमार को 17 अप्रैल से बुखार आ रहा था। जिस कारण वे पिछले कई दिनो से विद्यालय नही आ रहा थे। बुखार तेज होने पर 20 अप्रैल को बुढाना से उन्हे एस.डी.मैडिकल,बेगराजपुर मे भर्ती कराया गया। जहां उन्हे ऑक्सीजन भी लगाई गई। लेकिन बीती रात उनका निधन हो गया। अमृत कुमार के आकस्मिक निधन से जनपद के शिक्षकवर्ग मे शोक छा गया। दीपचंद्र ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य विजय शर्मा सहित समस्त स्टाफकर्मी व साथी शिक्षकों को कॉलेज के प्रधान लिपिक अमृत कुमार के निधन से गहरा आघात पहुंचा है।

 

मुजफ्फरनगर में कोविड-19 का बढ़ता प्रकोपः प्रातः 10.30 से 2.30 बजे तक क्रियाशील रहेंगी जिला अदालतें
मुजफ्फरनगर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रभारी सचिव ने बताया कि मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेशानुसार राजीव शर्मा मा0 जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुजफ्फरनगर के निर्देशो के अनुपालन में समस्त न्यायिक अधिकारीगण, विद्वान अधिवक्तागण वादकारी तथा दीवानी न्यायालय में कर्मचारीगण को सूचित किया जाता है कि जनपद में कोविड-19 के संक्रमण के बढते हुए प्रकोप के दृष्टिगत जनपद न्यायालय मुजफ्फरनगर अग्रिम आदेश तक जनपद न्यायाधीश, प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय, विशेष न्यायालय(एस0सी0/एस0टी0एक्ट), विशेष न्यायालय(एन0डी0पी0एस0 एक्ट), विशेष न्यायालय(पोक्सो एक्ट), विशेष न्यायालय(ई0सी0 एक्ट), विशेष न्यायालय(गैंगस्टर एक्ट), मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, सिविल जज(सी0डि0) एवं सिविल जज(जू0डि0) न्यायालय प्रातः 10.30 से 2.30 बजे तक क्रियाशील रहेगे।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रभारी सचिव ने बताया कि न्यायालयों द्वारा अन्यथा आदेश पारित होने तक लंबितध्नये जमानत प्रार्थना-पत्र, लंबित और नये अग्रिम जमानत प्रार्थना-पत्र, विविध त्वरित दाण्डिक प्रार्थना-पत्र का निस्तारण, निषेधाज्ञा से संबंधित प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण, जेल में निरूद्व बंदियों से संबंधित न्यायिक कार्यध्रिमाण्ड कार्य, ऐसे मामले, जो मा0 उच्च न्यायालय द्वारा तयशुदा समयावधि के अंदर निस्तारित किए जाने हेतु निर्देशित हो तथा अन्य प्रकृति के मामले, जो मा0 जनपद न्यायाधीशध्प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय, पीठासीन अधिकारी कामर्शियल न्यायालयध्भूमि अधिग्रहण एवं पुनर्वास अधिकरणध्मोटर दुर्घटना ावा अधिकरण के विचार में त्वरित एवं उचित प्रकृति के हो।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रभारी सचिव ने बताया कि अर्जेन्ट मामलो की सूची प्रतिदिन न्यायालय के मुख्य द्वार पर चस्पा की जायेगी। केवल उन्ही अधिवक्ताओं को प्रवेश की अनुमति होगी, जो मामलो की सुनवाई हेतु नियत है तथा जिन अधिवक्तागण व वादकारियों का कोविड-19 चेक हो चुका हो। प्रत्येक व्यक्ति को कोविडथर्मल स्कैनिंग के पश्चात ही न्यायालय परिसर में प्रवेश मिलेगा। प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति कार्य समाप्ति के पश्चात अनावश्यक रूप से न्यायालय में नही रूकेगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सभी के लिए अनिवार्य होगा। न्यायालय परिसर में वृद्व बीमार व बच्चों को प्रवेश नही दिया जायेगा। अधिक जानकारी मुजफ्फरनगर जजशिप की वेबसाइट से भी प्राप्त की जा सकती है।

 

मुजफ्फरनगरः राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल हुए संक्रमित
मुजफ्फरनगर। प्रदेश के राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल भी आज कोरोना पॉजिटिव हो गए। उन्होंने बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से खुद को होम क्वॉरंटीन कर लिया है। बता दें कि उनके परिवार के तीन सदस्य, दो नौकर और दो कार चालक पहले ही कोरोना संक्रमित है। जिसका इलाज चल रहा है। जिसके बाद आज वह खुद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए।

 

श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, नेशनल टूर्नामेंट के लिये हुआ चयन15 News News |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम ने चंडीगढ़ में आयोजित रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट मे मेरठ जोन से खेलते हुये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर इतिहास रच महाविद्यालय व अपने शहर का नाम रोशन किया। मेरठ जोन से इससे पहले किसी भी कॉलेज की क्रिकेट टीम ने रेडबुल कैम्पस क्रिकेट प्रतियोगिता के राष्ट्रीय स्तर लिये क्वालीफाई नहीं किया है।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुये श्रीराम कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि चंडीगढ में आयोजित रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट में श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम ने मेरठ जोन से खेलते हुये अपने पहले मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एस डी कॉलेज, चंडीगढ को हराकर फाइनल मैच में जगह बनाई। फाइनल मैच में टॉस जीत कर श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम ने क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया तथा विपक्षी डीएवी कॉलेज जालंधर की टीम को 20 ओवर में 134 रन पर रोक दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीराम कॉलेज की टीम में बेहतरीन प्रदर्शन कर 17.4 ओवरो में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को बडी आसानी हासिल कर लिया तथा पॉच विकेट से मैच तथा टूर्नामेंट अपने नाम किया। ऐसा पहली बार हुआ है कि रेडबुल कैम्पस क्रिकेट टूर्नामेंट मेरठ जोन की किसी टीम द्वारा जोनल टूर्नामेंट पर कब्जा किया गया। इस टूर्नामेंट को जीतकर श्रीराम कॉलेज की क्रिकेट टीम नेशनल टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई हो गई है। अब नेशनल टूर्नामेंट माह मई में अंतरराष्ट्रीय पीसीए स्टेडियम मोहाली में आयोजित होगा।
श्रीराम कालेज की क्रिकेट टीम द्वारा जीत का श्रेय टीम कोच अमरदीप, टीम मैनेजर प्रमोद कुमार तथा श्रीराम कॉलेज में मिलने वाली खेल सुविधाओं को दिया।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम तथा प्राचार्य डा0 प्रेरणा मित्तल ने विजयी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर टीम को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा फाइनल मैच में भी टीम के खिलाडियों से इसी प्रकार के उम्दा प्रदर्शन को बनाये रखते हुये पूरी लगन एवं मेहनत से खेलने की आशा व्यक्त की।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डॉ0 आदित्य गौतम, प्राचार्य डॉ0 प्रेरणा मित्तल, डीन एकेडमिक्स डॉ0 विनीत कुमार शर्मा, शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्तागण डॉ0 अब्दुल अजीज खान, भूपेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, सुनील कुमार सहित सभी प्रवक्तागण द्वारा टीम की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हे आगामी टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाऐं प्रदान की।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − 2 =