News
खबरें अब तक...

समाचार

सुशील मूंछ गैंग के शातिर अपराधी समेत तीन ने किया सरेंडर
मुजफ्फरनगर। सुशील मूंछ गैंग के शातिर अपराधी समेत तीन शातिर पुलिस के खौफ से जमानत तुडवाकर जेल चले गए है। मूंछ गैंग ने हत्या के मामले में अपनी जमानत तुडवायी है। वह छपार थाने से वांछित चल रहा था। पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था।
बुधवार को सुशील मूंछ गैंग के शातिर अपराधी संकेत शर्मा निवासी अंकित विहार ने हत्या के मामले अपनी जमानत तुडवाकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है। वह छपार थाने से वांछित चल रहा था। पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। उस पर हत्या, गैंगस्टर आदि के संगीन मामले दर्ज है। इसके अलावा नई मण्डी थाने के टॉप टेन अपराधी जॉनी उर्फ आदित्य पुत्र सुरेंद्र निवासी अमित विहार अपनी जमानत तुड़वाकर कर जेल चला गया है।
अभियुक्त पर गैंगेस्टर, लूट जैसी संगीन धाराओं के एक दर्जन अभियोग पंजीकृत है। वही थाना सिखेडा के टॉप टेन एवं हिस्ट्रीशीटर कपिल पुत्र कवल सिंह निवासी भटोड़ा थाना सिखेड़ा भी गैंगस्टर एक्ट में अपनी जमानत तुडवाकर जेल चला गया है। पुलिस तीनों अपराधियों की काफी समय से तलाश कर रही थी। पुलिस के खौफ से तीनों अपराधी सरेंडर कर जेल गए है।

बारिश से मौसम हुआ सुहावना4 News 7 |
मुजफ्फरनगर। पूरे दिन बारिश ने पूरे शहर को तालाब में तब्दील कर दिया। शहर के शिवचौक पर इतना पानी भर गया कि चौपहिया और दुपहिया वाहन पानी के बीच में ही फंस गए। यहां घंटों मार्ग अवरुद्ध हो गया। शहर के अन्य मार्गों और निचले इलाकों में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
देर रात्रि से ही आसमान में काली घटा छाई थी। हल्की बारिश होने के बाद सुबह झमाझम बारिश हुई और कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। तेज बारिश के समय शहर की सड़कें और कालोनियां तालाब नजर आने लगीं। शहर के शिवचौक पर इतना पानी बढ़ा कि वाहन डूबने की स्थिति हो गई। कई कार और बाइक पानी के बीच में ही फंस गए। कई लोगों के वाहन पलट गए। यहां पांच बजे तक पानी भरे रहने के कारण आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध रहा।
शहर के प्रकाश चौक, महावीर चौक, नई मंडी, गांधी कालोनी, खालापार आदि में भी पानी भरने से लोग परेशान रहे। निचले इलाकों में बसी कालोनियों में हालात सबसे अधिक बदतर रहे। कालोनियों में पानी निकासी नहीं होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया। किदवईनगर, लद्दावाला, रामपुरी, मिमलाना रोड, जनकपुरी, साकेत, केशवपुरी आदि में कई घंटे पानी भरा रहा। घरों में भी लोगों के पानी घुस गया। रुड़की रोड और शिव चौक के पास जलभराव होने से दुकानों में पानी आने से नुकसान हुआ। बारिश से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। वहीं बरसात होने के दौरान शहर की कई मौहल्लों की विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई। लगातार बिजली नहीं आने से नागरिकों को परेशानी हुई। जहां पानी की समस्या भी नागरिकों को रही।
शहर की रैदासपुरी, प्रेमपुरी, कृष्णापुरी, जनकपुरी, शिव चौक, महावीर चौक, रामपुरी, आबकारी रोड, रूड़की रोड के साथ अधिकांश निचले क्षेत्रों में जलभराव हो गया। यहां देर शाम तक पानी भरा रहने के कारण लोग परेशान रहे। नगर पालिका के खिलाफ लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। अंसारी रोड, गांधी कॉलोनी, एसडी मार्केट आदि क्षेत्रों में दुकानों और मकानों में गंदा पानी भरने के कारण लोगों का घरेलू सामान नष्ट हो गया।
शहरभर के नाले साफ कराए गए हैं, लेकिन बारिश ने सारी पोल खोल कर रखी। अधिकांश क्षेत्रों में जलभराव का कारण नाले चोक रहना रहा है। सीवरेज का पानी भी सड़कों पर बहने से गंदगी फैल गई। आलम कई जगह तो यह रहा कि दुपहिया वाहन चालक अपने वाहनें को खींचते नजर आये क्योंकि उनके साइलेंसरों तक में पानी भर गया जिस कारण वाहन बंद हो गये साथ ही पानी में पैदल खींचने से उनका वजन भी बढ गया जिस कारण उन्हे ले जाने में काफी परेशानी का सामना करना पडा।

झमाझम बारिश से जलभराव
खतौली। बारिश से कस्बे की जीटी रोड, सैनीनगर, दयालपुरम, बिद्दीवाड़ा बाजार, काजियान, सराफान, जैन नगर, तगान, होली चौक, गणेशपुरी, नई आबादी, रेलवे रोड, आवास विकास कालोनी व दुर्गापुरी आदि क्षेत्रों में जलभराव हो गया। छपार में बारिश होने पर नेशनल हाईवे-५८, रोहाना मार्ग, सिमर्थी मार्ग, पीठ बाजार, खुड्डा वाली मस्जिद आदि मार्ग पानी से लबालब हो गए। रामपुर तिराहा, सिसौना, दत्तियाना, बढ़ेडी, रेई, तेजलहेड़ा आदि गांवों में बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा

सडक हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू ठाकुर बाईक द्वारा चरथावल मोडपर जाते वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो ने उचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी साजिद स्कूटी द्वारा बुढाना के विज्ञाना से अपनी रिश्तेदारी से लौटते वक्त नदी के पुल के समीप सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे मे मंसूरपुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जौहरा निवासी मुकेश पुत्र शिव नारायण मिल मन्सूरपुर के समीप कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलिज भिजवाया गया। खतौली के मौहल्ला बिददीवाडा निवासी शाहिन भी जानसठ तिराहे के समीप मेरठ की और से आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। घायल शाहीन के परिजनो ने उसे उपचार के जिला अस्पताल भिजवाया।

लूट का नाटक रचने वाले नौकर को जेल भेजा5 News 9 |
मुजफ्फरनगर। मालिक की लाखों की नकदी हडपने के लिए लूट का नाटक रचने वाले नौकर को पुलिस ने उसके भाई व साथी के साथ आज जेल भेज दिया।
गौरतलब है कि अलमासपुर निवासी आशीष रामबाग निवासी नमकीन कारोबारी विनोद कुमार बंसल के यहां काम करता है। गत दिवस वह टाटा एस में नमकीन भरकर सप्लाई करने के लिए कैराना गया था जहां से वह वसूली करके वापस मुजफ्फरनगर लौट रहा था। आशीष् ने अपने मालिक विनोद बंसल को फोन कर जानकारी दी कि तितावी बाबरी बोर्डर पर बाइक पर आये तीन बदमाशों ने उससे साढे तीन लाख रूपये लूट लिये है। लूट की सूचना पर पुलिस ने भागदौड की। जांच में सामने आया कि आशीष ने अपने भाई उपेंद्र उर्फ भीम व दोस्त अमित निवासी मुस्तफाबाद के साथ लूट की झूठी कहानी गढी थी। पुलिस ने तीनो ंको गिरफ्तार कर लिया। आशीष ने बताया कि उसकी दो बेटियां है जिनमें से एक के दिल में जन्म से ही छेद है उसने अपनी बेटी का इलाज कराने के लिए लूट की यह झूठी कहानी गढी थी। आज पुलिस ने तीनों आरोपियों का चालान कर दिया।

पूर्व मंत्री स्व.चितरंजन स्वरूप की 5 वीं पुण्यतिथि मनाई6 News 10 |
मुजफ्फरनगर। पूर्व मंत्री स्व.चितरंजन स्वरूप की 5 वीं पुण्यतिथि पर एकत्रित पार्टी कार्यकताओ तथा पदाधिकारियो ने उनके कार्यकाल तथा जनसेवा से जुडे कार्यो की सराहना करते हुए श्रृद्धासुमन अर्पित किए।
महावीर चौक स्थित समजावादी पार्टी के जिला कार्यालय पर आज पूर्व मंत्री स्व.चितरंजन स्वरूप की 5 वीं पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो तथा गणमान्य लोगो द्वारा स्व.चितरंजन स्वरूप के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी गई। इस दौरान मौजूद सभी वक्ताओ ने दशकों तक जनता के दिलो पर राज करने वाले हरदिल अजीज पूर्व मंत्री स्व.चितरंजन स्वरूप के कार्यकाल एवं उनके द्वारा जनपद मे कराये गए विकास कार्यो पर भी चर्चा की। सपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी,पूर्व जिलाध्यक्ष एवं स्व.चितरंजन स्वरूप के पूत्र गौरव स्वरूप तथा महामंत्री शलभ गुप्ता एडवोकेट ने मंत्री जी के द्वारा प्रकाश डाला तथा कहा कि स्वर्गीय मंत्री जी हिंदू और मुस्लिम सभी मे लोकप्रिय थे, उनकी कमी समाजवादी पार्टी को हमेश खलेगी। आज हम सब प्रण लेते है कि उनके खिलाए हुए रास्तों पर चलने की कोशिश करेंगे। कार्यक्रम मे मुख्य रूप से पूर्व विधायक अनिल कुमार, वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा,सपा नेता शमशाद अहमद, पूर्व महानगर अध्यक्ष अंसार आढती,सचिन अग्रवाल, आशु गुप्ता,डा.नूर हसन, वरिष्ठ नेता गौरव जैन, साजिद हसन, संदीप डबास, जनार्दन विश्वकर्मा, पप्पू धीमान, विजय बाटा, जयवीर सिह टीनू,रमनपाल आदि ने अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किए।

 

नालो की सफाई की सूची मांगी
मुजफ्फरनगर। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने बरसात के कारण हुए जलभराव पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी नगरपालिका अजय अम्बष्ट से पालिका के द्वारा हुए नालो की सफाई की सूची मांगी है।
मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने नगर मे पूर्व मे हुए एवं आज हुए जलभराव पर नागरिको की समस्या के दृष्टिगत कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी नगरपालिका अजय अम्बष्ट से पालिका की वह सूची मांगी है जिसमें इस बार कितने नालो की सफाई हुई, वह सफाई कर्मचारियो के द्वारा अथवा मशीन के द्वारा हुई एवं उसके लिए कितना व्यय हुआ। कल मुख्य बाजारों मे एवं कालोनियो मे जलभराव के कारण लोगो को बहुत समस का सामना करना पडा। मुख्य रूप से गांधीकालोनी,साकेत कालोनी, अंसारी रोड,मिमलाना रोड,चूंगी न.2,रामलीला टिल्ला, प्रेमपुरी,खादरवाला, कृष्णापुरी, भगतसिह रोड,एस.डी.मार्केट, सदर बाजार, भोपा रोड, बिंदल बाजार आदि स्थानो पर जलभराव से बहुत हानि हुई है।

सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायजा लिया7 News 15 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस टीम ने कचहरी परिसर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायजा लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सीओ नई मन्डी धनंजय सिंह कुश्वाह द्वारा डॉग स्कवायड, एलआई यू टीम व पुलिस बल के साथ आज दोपहर के वक्त कचहरी परिसर मे खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियो से भी पुलिस द्वारा पूछताछ की गई। पुलिस ने वहां मौजूद व्यक्तियो से अपील की है कि संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। इस दौरान इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी, कचहरी चौकी प्रभारी श्री राघव आदि मौजूद रहे।

योग साधना के बारे में समझाया8 News 9 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के निःशुल्क योग साधना केंद्र आई डी एम पब्लिक स्कूल मुजफ्फर नगर में सोशल डिस्टेन्स के साथ नेपूण्य कक्षा (दक्षता क्लास) का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के प्रान्तीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने साधना की बारीकियों के बारे मे विस्तार से बताया।
योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि आसनो की संख्या अधिक होने से कोई लाभ नहीं यदि आसन करने का तरीका व आसन की पूर्ण स्थिति में रूकने का समय पर्याप्त न हो।उन्होंने धनुरासन व नावासन का प्रदर्शन करके दिखाया। साधना का पूरा पूरा लाभ मिल सके इसके लिए हमें अपनी साधना नियमित व मनोयोग से करनी चाहिए। आसन और प्राणायाम से भी कही अधिक लाभ ध्यान का है।नियमित अभ्यास और वैराग्य से ही एक साधक योग के परम लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है।
इस अवसर पर संस्थान के जिला मंत्री योगेश्वर दयाल ने कहा कि अच्छा साधक वहीं होता है जिसकी साधना नियमित होती हैं। आज देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है ऐसे में नियमित योग साधना ही शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर रोगों से हमारी रक्षा करती हैं।
जिला संगठन मंत्री डॉ० अमित कुमार ने कहा कि रोगों का कारण शरीर में विजातीय तत्वों का इकट्ठा होना है।नियमित योगा भ्यास से शरीर में जमा विजातीय तत्वों को शमन होता है और शरीर स्वस्थ रहता है।
इस अवसर पर जिला शामली व मुजफ्फरनगर प्रभारी योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य,जिला संगठन मंत्री डा० अमित कुमार,जिला मंत्री योगेश्वर दयाल,डॉ०वीर सिंह रोहल,राजकुमार राठी,केंद्र प्रमुख नीरज कुमार,एस पी सिंह,ओमबीर सिंह,इंजीनियर रणवीर सिंह,क्षेत्रीय प्रधान सुभाष चंद्र शर्मा आदि ने भाग लिया।

उधार दिए रुपये वापस मांगे तो फोड़ दिया सिर
मुजफ्फरनगर। कोतवाली पहुंचे आवास विकास निवासी रितिक ने बताया कि उसके पिता राजेन्द से महीनों पूर्व कालोनी निवासी अंकुर ने दो लाख 15 हजार रूपये उधार लिए थे। रुपयों को कुछ माह बाद वापस लौटाने की बात भी कही। महीनों बाद रूपये न मिलने पर कई बार अंकुर से रूपयों की मांग की गई। आरोप है कि पिता अंकुर से उधार दी गई रकम को लेने गया तो पहले से ही घात लगाए बैठक अंकुर के साथियों ने पिता पर धार-धार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। हमले में पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। पिता ने हमलावरों से भाग कर जान बचाई। आरोप है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर गए। पीड़ित ने हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर पुलिस में तहरीर दी है।

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स के लिए 465 पथ विक्रेताओं ने कराया रजिस्ट्रेशन
मुजफ्फरनगर। कोविड-19 महामारी को लेकर हुए लॉकडाउन से प्रभावित पथ विक्रेताओं को रोजगार करने के लिए पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना शुरू की गई है। जिसमें एक लघु ब्याज आधारित अनुदान ऋण सुविधा दी जाएगी। इसके लिए नगर पालिका को करीब 11014 पथ विक्रेताओं को ऋण देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस योजना के लिए नगर पालिका में करीब 465 पथ विक्रेताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना की जानकारी देने के लिए नगर पालिका ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने बताया कि शहरी क्षेत्र के पथ विक्रेताओं के साथ बैठक की है। ईओ ने बताया कि पीएम स्ट्रीट वेण्डर्स आत्मनर्भिर निधि ( पीएम स्वनिधि ) योजना है। लॉकडाउन से प्रभावित शहरी पथ विक्रेताओं हेतु आजीविका रोजगार प्रारम्भ करने हेतु एक लघु ब्याज आधारित अनुदान ऋण सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रोजगार शुरू करने के लिए दस हजार रुपए तक का ऋण दिया जाएगा।
ऋण पर किसी प्रकार का बंधक गारंटी नहीं देय है। समय पर या समय से पहले ऋण वापसी करने पर 7 प्रतिशत की दर से ब्याज सब्सिडी है। डिजीटल लेनदेन पर 50-100 रुपए तक ही मासिक नकदी वापसी कैश बैक प्रोत्साहन भी है। वहीं प्रथम ऋण की समय पर वापसी करने पर अधिक ऋण की उपलब्धता है। उन्होंने बताया कि करीब 465 पथ विक्रेता अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके है। वहीं 125 पथ विक्रेताओं के फार्म बैंकों में भेजे गए है।

शिवनगर में सरेशाम दामाद ने मकान में घुसकर सास को मारी गोली
मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शिवनगर में युवक ने सरेशाम अपने साथियों के साथ ससुराल में घुसकर सास को गोली मार दी। घायल महिला को पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है। घायल महिला की बेटी का आरोपी से विवाद चल रहा है। वह पहले भी घर पर आकर मारपीट कर चुका है। मौके पर हमलावरों की बाइक सडक पर गिर गयी जिसे वह छोडकर पैदल ही नसीरपुर के जंगल की ओर फरार हो गए। मोहल्ला शिवनगर निवासी राजबीर सिंह की बेटी नेहा की शादी राहुल निवासी झबरेडा के साथ वर्ष 2019 में हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही बेटी व दामाद के बीच विवाद हो गया। महिला थाने में आरोपी के खिलाफ दहेज एक्ट व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज है। आरोपी दामाद अपने एक अन्य साथी के साथ घर पर आया था। उस समय घर पर नेहा व उसकी मां परविन्द्र कौर मौजूद थी। आरोपियों ने घर में घुसकर मां बेटी को धमकाना शुरु कर दिया। मुकदमा वापस लेने की धमकी भी दी।
शोर शराबा होने पर आरोपी ने तमंचे से फायर कर दिया। गोली परविन्द्र कौर को जा लगी। फायरिंग होने पर आसपास के लोग मौके की तरफ दौड पडे। भागते समय अचानक आरोपियों की बाइक मकान के बाहर ही गिर गयी। वह बाइक को छोडकर पैदल ही नसीरपुर की ओर भागने में सफल रहे। सूचना मिलते ही नई मंडी थाना प्रभारी योगेश शर्मा मौके पर पहुंचे।आस पास के लोगों ने महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया था। पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर रही है। महिला का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। थाना प्रभारी योगेश शर्मा का कहना है कि विवाद के चलते दामाद ने घर में घुसकर सास को गोली मारी है। मौके से आरोपियों की बाइक को कब्जे में लेकर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

मकान की छत गिरने से दो पशु घायल9 News 7 |
चरथावल। ग्राम कुटेसरा में एक व्यक्ति के कच्चे घर की छत पर बारिश का पानी भरने से कड़ियों की छत भरभराकर गिर गयी। मलबे में दबने से दो पशु घायल हो गए जबकि मकान मालिक व बच्चे बाल-बाल बच गए। ग्राम कुटेसरा निवासी अलीहसन पुत्र इब्राहिम के परिवार के लिए बुधवार को हो रही मूसलाधार बारिश आफत बन गयी है, जिसके कारण उसके कच्चे मकान की छत पर अत्यधिक पानी भर गया और अत्यधिक वजन के कारण छत बुधवार की दोपहर को अचानक भरभरा कर गिर गयी।छत के मलबे में दबने से दो पशु घायल हो गए।परिवार के सदस्य दूसरे स्थान पर होने के कारण बाल-बाल बचे।वही मकान में रखा सामान दबने से पीड़ित को हजारों रुपये का आर्थिक नुकसान हो गया।ग्रामीणों ने इसकी सूचना लेखपाल को देकर,प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

किसान के मकान पर गिरी विद्युत लाइन,बड़ा हादसा टला,भाजपा नेता ने जेई को लगाई फटकार10 News 10 |
चरथावल। ग्राम पीपलशाह में एक किसान के मकान पर अचानक से विधुत लाइन गिरने से बड़ा हादसा होते बाल-बाल बच गया वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुँच भाजपा नेता ठाकुर राजीव पुंडीर ने बिजली विभाग के जेई को फोन पर जमकर हड़काया। ओर किसान के मकान के ऊपर से जा रही हाईटेंशन विधुत लाइन जल्द हटाने की चेतावनी दी।
चरथावल विकास खण्ड के ग्राम पीपलशाह में किसान संजू के मकान के ऊपर से 11 हजारी विधुत लाइन गुजर रही है। विद्युत लाइन के अचानक मकान पर गिर जाने से मकान में बंधे पशु बाल बाल गए। गनीमत ये रही की हादसे के दौरान मकान में कोई मौजूद नही था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुँच भाजपा नेता ठाकुर राजीव पुंडीर ने बिजली विभाग के जेई को फोन पर जमकर हड़काया। ओर किसान के मकान के ऊपर से जा रही हाई टेंशन विधुत लाइन को हटाने की मांग की है।

किड्स हैविन पब्लिक स्कूल को सीबीएसई इंटरमीडिएट की मान्यता मिली,क्षेत्र में हर्ष की लहर-
विद्यालय परिवार ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जताई खुशी11 News 5 |
चरथावल। कस्बे में रोहाना मार्ग पर स्थित किड्स हेवन पब्लिक स्कूल को सीबीएसई (दिल्ली )से कक्षा 12 तक की मान्यता मिल गयी है।स्कूल को इंटरमीडिएट तक की मान्यता मिंलने पर नगर क्षेत्र में खुशी का माहौल है।इस मौके पर विद्यालय के स्टाफ द्वारा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। प्रधानाचार्य शोएब अहमद ने कहा कि अब ग्रामीण अंचलों के बच्चे भी सीबीएसइ बोर्ड की शिक्षा आसानी से हासिल कर सकेंगे।

चरथावल कस्बे के रोहाना मार्ग पर स्थित किड्स हैवन पब्लिक स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से कक्षा 12 तक कि मान्यता मिली है।प्रधानाचार्य शोएब अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़े ही सौभाग्य की बात है।इस स्कूल की संस्थापिका सुश्री सुनीता धीमान की कई वर्षों की तपस्या व लगातार संघर्षों के बाद व चौयरमैन सुनील कुमार धीमान व स्कूल के प्रबंधक सत्यप्रकाश धीमान के लगातार अथक प्रयासों व संघर्षों के बाद आज किड्स हेवन परिवार में यह खुशी का दिन आया है।स्कूल के प्रधानाचार्य शोएब अहमद की निरंतर लगन,उत्साह काम के प्रति समर्पण व अतुलनीय कठिन परिश्रम के फलस्वरुप इस किड्स हेवन पब्लिक स्कूल ने इस उपलब्धि को प्राप्त किया है। सभी क्षेत्रवासियों के लिए भी बड़ा ही हर्ष का विषय है इसलिए इस विस्मरणीय दिन व तारीख को हमेशा किड्स हेवन संस्था के द्वारा याद रखा जाएगा। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि किड्स हेवन पब्लिक स्कूल भविष्य में भी इसी प्रकार सदैव सफलता प्राप्त करता रहे।आने वाले समय में इस चरथावल नगर क्षेत्र में यह स्कूल अपनी एक अलग पहचान लेकर उभरे। आज ईश्वर ने इस संस्था को यह सुनहरा मौका दिया है।स्कूल को कक्षा 12 की मान्यता मिंलने पर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। विद्यालय को कक्षा 12 की मान्यता मिलने पर विद्यालय स्टाफ द्वारा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया वही प्रधानाचार्य शोएब अहमद ने कहा कि अब ग्रामीण अंचलों के बच्चे भी सीबीएसइ इंटरमीडिएट बोर्ड की शिक्षा हासिल कर सकेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =