News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

गिरोह का खुलासाः थैला व जेब काटकर रूपये चोरी करने का था कार्य

Muzaffarnagar Newsबुढाना।Muzaffarnagar News) बैंक जा रहे लोगों की जेब या थैला काटकर रुपए साफ करने वाले गैंग की चार महिलाओं को कोतवाली बुढाना पुलिस ने हजारों की नगदी के साथ दबोच लिया। इन महिलाओं से तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में थैला काटने की घटना का खुलासा भी हुआ है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जिले में पॉकेटमार महिलाअें का गैंग सक्रिय है। जिनकी धरपकड़ के लिए उनके आदेश पर पुलिस ने अभियान शुरू किया है। उन्होंने बताया कि कोतवाली बुढाना पुलिस ने बैंक से नगदी ले जाने वाले लोगों की जेब या थैला काटने वाले गैंग की चार महिलाओं को दबोच लिया है।
उन्होंने बताया कि २५ मार्च को अज्ञात बदमाशों ने थाना क्षेत्र बुढाना के पंजाब नेशनल बैंक में रुपए जमा करने आए एक व्यक्ति से नकदी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके संबंध मे थाना बुढाना पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि थाना बुढाना पुलिस ने चोरी की उक्त घटना का राजफाश करते हुए ४ अभियुक्ताओं को पारसी बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। बताया कि महिलाओं के कब्जे से कुल ४१,००० रुपए बरामद किए गए हैं।
पुलिस के अनुसार लोगों की जेब तथा थैला आदि काटने के मामले में चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। जिनमें गौरी पत्नी संजय, सोनिका पत्नि निरोत्तम, कल्लो पत्नि जंगवली और नेहा पत्नी अमित निवासीगण ग्राम जाटखेडी थाना बोड़ा जनपद राजगढ, मध्यप्रदेश हैं। बुढाना कस्बा चौकी प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि दबोची गई चारों महिलाओं के कब्जे से ४१हजार रुपए बरामद किए गए। जिनमें थाना बुढाना क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक शाखा से रुपए निकालने आए मोहम्मदपुर राय सिंह निवासी ब्रजेश कुमार शर्मा का थैला काटकर निकाले गए रुपयों से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले मीरापुर में भी एक बुजुर्ग का थैला काटकर ९८ हजार रुपए साफ कर दिए गए थे। घटना को इन चार महिलाओं ने ही अंजाम दिया था।
बुजुर्ग का थैला काटकर निकाली गई धनराशि में से १५००० रुपए उक्त जेबकतरी महिलाओं से बरामद कर लिये गए। जबकि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एसबीआइ शाखा से रुपये निकालने आए एक व्यक्ति का थैला काटर काफी रुपया चोरी कर लिया गया था। चारों जेबकतरी महिलाओं से उक्त मुकदमे से संबंधित १० हजार रुपये बरामद किये गए।

 

दो शातिरों को चोरी की बाइकों सहित दबोचाMuzaffarnagar News
बुढाना।Muzaffarnagar News) थाना बुढाना पुलिस द्वारा सफीपुर रोड़, मॉर्डन पब्लिक स्कूल के पास बन खण्डहर से ०२ अभियुक्तगण को सात चोरी की बाइकों के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम सब्बू कुरैशी पुत्र महराज निवासी सफीपुर रोड़ कस्वा व थाना बुढाना, मुजफ्फरनगर, फुरकान कुरैशी पुत्र अखलाक निवासी मौ० कमेला ग्राम हर्रा थाना सरूरपुर, मेरठ। जिनके कब्जे से ०१ स्पलेण्डर प्लस मोटरसाइकिल(थाना क्षेत्र मसूरी, गाजियाबाद से चोरी), ०१ हीरो मोटरसाइकिल, ०१ स्पलेण्डर प्लस मोटरसाइकिल, ०१ सुपर स्पलेण्डर मोटरसाइकिल, ०१ सीटी- १०० मोटरसाइकिल, ०१ हीरो होण्डा स्पलेण्डर बिना नम्बर, ०१ सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल बिना नम्बर बरामद की। गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के वाहन चोर प्रवृति के अपराधी हैं, जो वाहन चोरी कर उन्हें बेचकर अवैध लाभ अर्जित करते हैं। अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

5 शातिरों को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम एवं विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव के निर्देशन मे नई मन्डी कोतवाली प्रभारी पंकज पन्त व पुलिस टीम ने क्षेत्र मे गश्त तथा चैकिंग अभियान के तहत भागदौड करब्रजपाल पुत्र मानसिह निवासी हरिनगर मखियाली थाना – नई मण्डी मु०नगर, विकास पुत्र आत्माराम निवासी मखयाली थाना नई मण्डी मु०नगर, वेदपाल पुत्र चौहल सिह निवासी मखियाली थाना नई मण्डी मु०नगर, वीरपाल पुत्र प्रकाशा निवासी हरिनगर थाना नई मण्डी मु०नगर, बबलू उर्फ कल्लू पुत्र भवर सिह निवासी हरिनगर थाना – नई मण्डी मु०नगर

 

 

एसएसपी ने ली बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव ने आगामी सहारनपुर मंडल स्थानीय प्राधिकारी सीट चुनाव को लेकर अधिनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिनस्थों को चेताया कि चुनाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि वह चुनाव ड्यूटी के मामले में काफी सख्त हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी प्रकार से चुनाव प्रभावित करने वालों पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए। रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार में मीटिंग लेते हुए एसएसपी ने एमएलसी चुनपाव २०२२ को स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्नं व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने जनपदीय पुलिस व केन्द्रीय पुलिस बल के अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए पूरी गंभीरता बरतने के निर्देश दिये। एसएसपी ने मीटिंग के दौरान पुलिस बल को ड्यूटी के दौरान सतर्क रहने, सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने तथा निर्वाचन को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही पोलिंग बूथों पर बेरिकेडिंग करने, ट्रैफिक व पार्किंग की उचित व्यवस्था करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से सभी अधिकारीगण को अवगत कराया गया।

 

 

पीएम स्वनिधि योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहींः चन्द्रभूषण सिंहMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) पीएम स्वनिधि योजनान्तर्गत २० हजार के ऋण हेतु आवंटित लक्ष्य की पूर्ति १५अप्रैल २०२२ तक हर हाल में करने के सम्बन्ध में नगर निकायों एवं बैंकर्स के डी०एल०बी०सी० टीम की एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने जिला पंचायत के सभागार में की ।   जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि वे ०७अप्रैल २०२२ तक पीएम स्वनिधि योजनान्तर्गत प्रथम ऋण १० हजार की अदायगी करने वाले सभी स्ट्रीट वेन्डरों का हर हाल में दो- दिन के अन्दर २० हजार के ऋण हेतु आनलाइन आवेदन कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैंक शाखा प्रबन्धकों को भी स्पष्ट निर्देश दिये कि २० हजार के ऋण हेतु जितने भी ऑनलाइन आवेदन नगर निकायों के द्वारा बैंकों को भेजे गये हैं, उनका शत-प्रतिशत स्वीकृति का कार्य करें अगर किसी प्रकार की लापरवाही की तो बड़ी कार्रवाई करेंगे इसलिए आप लोग इस योजना को ध्यान में रखते हुए आज से ही कार्य में लग जाए। उन्होंने सभी ई०ओ० से पीएम स्वनिधि योजना का नगर निकाय की आम भाषा में व्यापक प्रचार-प्रसार कराने तथा सभी वेन्डरों को इस योजना से होने वाले फायदों से अवगत कराने हेतु निर्देशित किया।
 बैठक में अपर जिलाधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी फौजदार सिंह परियोजना अधिकारी डूडा सभी ई०ओ० नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी, शहर मिशन प्रबन्धक एवं सभी बैंकों के शाखा प्रबन्धक एवं जिला समन्वयक आदि उपस्थित रहे।

 

मत्री कपिलदेव ने व्यापारियों का जाना हालMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News)  मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने हापुड़ व पिलखुवा के पीडित व्यापारियों का हाल जाना और कहा कि व्यापारी वर्ग का उत्पीडन बर्दाश्त।
मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से हैट्रिक लगाने वाले विधायक योगी सरकार २.० में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल का लखनऊ से लौटते समय हापुड़ आगमन पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया और उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं दी। इसके बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने हापुड़ में २ दिन पूर्व किराना व्यापारी सुशील कुमार से हुई लूट व गोली लगने से घायल होने पर हॉस्पिटल पहुंचकर उनका कुशल-क्षेम जाना और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने हापुड़ के पिलखुवा में चार दिन पूर्व व्यापारी राजीव मित्तल के बेटे मयंक मित्तल की दुखद हत्या के बाद उनके आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की और एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार व जिलाधिकारी हापुड़ अनुज सिंह से दूरभाष के माध्यम से वार्ता कर आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही और परिवार की सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिये। मंत्री कपिल देव ने कहा कि भाजपा सरकार सर्वसमाज की आत्मनिर्भरता और सुरक्षा के साथ ही व्यापारियों की हर एक समस्या के समाधान के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर से लेकर राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर तक हर क्षेत्र का व्यापार बढ़े इसके लिए संसाधन जुटाने का काम किया गया है। व्यापारी वर्ग का किसी भी हाल में उत्पीडन नहीं होने दिया जाएगा। इस अवसर पर डॉ० विकास अग्रवाल, रमेश अरोरा, विनीत दीवान, मनोज गुप्ता, मनोज तोमर व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

 

श्रीराम कथा सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालुMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) झांसी की रानी के समीप स्थित सनातन धर्म सभा भवन मे चल रही श्री राम कथा के आज पांचवे दिन कथा व्यास ब्रजेश पाठक जी महाराज ने माता सुमित्रा, लक्ष्मण जी, भरत जी एवं भक्त शिरोमणी हनुमान जी के चरित्रों का विस्तार से वर्णन किया। कथा व्यास ने कहा कि मनुष्य के सच्चे माता पिता सीताराम जी हैं। संसार तो एक सपने के समान है। जो कभी भी टूट सकता है। परन्तु मनुष्य फिर भी भ्रम की स्थिती मे रहता है और वह परमेश्वर की अनदेखी कर सांसारिक कार्यो मे लगा रहता है। जबकि सच्चा सुख भगवत सेवा मे है। हम सांसारिक बन्धनो मे बंधे रहते हैं और परमपिता परमेश्वर को भूल जाते हैं। जबकि परमात्मा ही हमे परलोक मे मुक्ति प्रदान कराता है। उन्होने बताया कि माता ही बालक की सच्ची गुरू होती है। वही बालक को यदि पहले से ही चाहे तो बालक भगवत सेवा की और बढता है। कथा व्यास ब्रजेश पाठक ने कहा कि जहां राम हैं, वहीं राम राज्य है। भक्त शिरोमणी भरत के विषय मे बताया कि भक्त का आधार प्रभु के चरण होते हैं। चरणों का प्रतीक खडाउ होती हैं। भरत मिलाप के समय भरत ने प्रभुराम की चरण पादुका सिर पर रखकर अयोध्या लाए तथा उन्हे सिंहासन पर रखकर राम राज्य की स्थापना की। उन्होने कहा कि भरत भक्ति व विश्वास के प्रतीक हैं। भगवान को पाने के 4 साधन हैं। भगवान का नाम, भगवान का रूप, भगवान की लीला और भगवान का धाम,उन्होने कहा कि मनुष्य को भगवान के तीर्थ व धाम को प्रणाम करना चाहिए। वरना वो दण्ड का भागी होता है। कथा व्यास ब्रिजेश पाठक ने बताया कि सन्त व ग्रन्थ दर्पण है। मनुष्य को अपने चरित्र को संवारने के लिए सन्त व ग्रन्थ का अनुसरण कर उनसे शिक्षा लेनी चाहिए। कथा के दौरान संस्था के अध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, अंजुल भूषण, अजय गर्ग, साधुराम एड.,सतीश गर्ग, अजय गर्ग, शिवचरण दास गर्ग,श्याम लाल बंसल,अर्जुन अग्रवाल, रमेश चन्द केडिया आदि संस्था के पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) एस.डी.ग्लोबल स्कूल में विश्व स्वास्थ्य दिवस बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में स्कूल में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूल के सभी छात्र – छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसके अन्तर्गत स्कूल के छात्र – छात्राओं ने आकर्षक पोस्टर व स्लोगन बनाये, इसके साथ ही छात्र – छात्राओ ने स्वास्थ्य को लेकर अपने – अपने विचार सभी के सामने प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में मौजूद रहे स्कूल के निदेशक डा. सिद्धार्थ शर्मा ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए, विद्यार्थियों को बताया कि, पूरे विश्व में स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है, इस दिवस को साल १९४८ से ७ अप्रैल के दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से पहली बैठक में प्रस्तावित किया गया था। और साल १९५० से यह दिवस पूरे विश्व में ७ अप्रैल के दिन मनाना शुरू हो गया था। स्कूल की प्रधानाचार्या श्वेता वत्स ने छात्र -छात्राओं की प्रशंसा करते हुए ,उन्होंने बताया कि हमें अपनी दैनिक डाइट में बदलाव लाने चाहिए, ताकि हम अपने जीवन में स्वस्थ और सेहतमंद रह सके। साथ ही विद्यार्थियों को ये बताया कि विश्व स्वास्थ्य दिवस २०२२ को विषय च्एक निष्पक्ष और स्वस्थ दुनिया का निर्माणश् है। पिछले ७१ वर्षों से विश्व के बेहतर स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य संगठन कार्य कर रहा है । कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकगण – प्रीति गोयल, अनु मलिक, मंजू श्यामा भारती, लवीना गुप्ता, अनुज राठी, दीपावली, पूजा पाल, श्वेता जैन, सोनिका शर्मा, , रवि कुमार, सागर नगरवाल, सुमित गुप्ता, मोहित शर्मा, शालिनी शर्मा, निखिल, कोमल, सुभाष आदि का सहयोग रहा ।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

 

महिला सुरक्षा को किया जागरूक
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा और सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने -अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों, बाजारों व स्कूल-कालेजों कोचिंग सेंटर के आस-पास विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
इस विशेष अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओंध् छात्राओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियोंध्मनचलोंध्शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

कई को अलग अलग मामलों में दबोचा
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई शातिरों को गिरफ्तार किया। एसएसपी अभिषेक यादव के दिशा निर्देश पर सीओ सिटी कुलदीप सिंह के कुशल नेतृत्व में नगर कोतवाल आनंद देव मिश्रा लगातार अपराधियों पर नकेल कसे हुए हैं नगर कोतवाली पुलिस अपराधियों पर कहर बनकर टूटी हुई है गुरुवार को नगर कोतवाली पुलिस के खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश शर्मा ने हत्या के मामले में सगीर नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा रोहाना चौकी प्रभारी अखिल चौधरी ने रामकिशन और उसके पुत्र मोनू को चोरी के मामले में जेल भेजा शामली स्टैंड चौकी प्रभारी ललित शर्मा ने दीपक वर्मा नाम के आरोपी को चाकू के साथ गिरफ्तार किया तो वही रामलीला टिल्ला चौकी प्रभारी मनोज शर्मा ने भी राज पुत्र जोगिंदर को चाकू के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा।।

जागरूकता को निकाली रैली
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) प्राथमिक विद्यालय नई मंडी कन्या पाठशाला के शिक्षकों और छात्रों ने मिलकर स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली, जिसमें प्रधानाध्यापक श्रीमती रुचि गर्ग ,अध्यापिका श्रीमती नीरज, श्रीमती सोनिया तथा बीटीसी प्रशिक्षु उपस्थित रहे। सभासद विकास गुप्ता ने रैली में आकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

साफ सफाई अभियान चलाः संचारी रोग नियंत्रण को अभियान जारी
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News)  संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त विकास खण्डों में साफ-सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य कराया गया। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त ०९ विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिवों की उपस्थिति में रोस्टर के अनुसार कोविड-१९ एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम हेतु ग्राम पंचायत की समस्त सार्वजनिक सम्पत्तियों विद्यालयों, ग्राम पंचायत सचिवालय में साफ-सफाई, नाली में रूके पानी का उचित निपटान एवं कूडे का निस्तारण, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग एवं सैनीटाईजेशन का कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। उक्त कार्य का पर्यवेक्षण विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं खण्ड विकास अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड- बुढ़ाना की ग्राम पंचायत-भसाना, दुर्गनपुर, गढमलपुर, हरियाखेडा, रसूलपुर दभेडी, विकास खण्ड-शाहपुर की ग्राम पंचायत-कमालपुर, कसेरवां, विकास खण्ड-पुरकाजी की ग्राम पंचायत-भूराहेडी, गोधना, सिम्भालकी, विकास खण्ड-खतौली की ग्राम पंचायत-बुआडा कलां, शाहपुर, विकास खण्ड-सदर की ग्राम पंचायत-शेरनगर, सरवट एवं विकास खण्ड-मोरना की ग्राम पंचायत-गादला, खाईखेडा व मलपुरा में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया।

 

कैरियर अर्पाट्यूनिटीज़ ऑफ्टर बी0फार्म‘ पर सेमिनारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) भोपा रोड़ स्थित एस0 डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेशनल स्टडीज में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय की जानी मानी हस्ती डा0 सुरेन्द्र वर्मा ने ’कैरियर अर्पाट्यूनिटीज़ ऑफ्टर बी0फार्म‘ नामक शीर्षक पर अपने व्यख्यान दिये। इस अवसर पर मुख्य अतिथि और छात्र-छात्राओं के बीच जमकर संवाद हुआ और छात्रों की जिज्ञासाओं का पूर्ण समाधान मिला।
डा0 वर्मा को फार्मेसी के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि एकेडनिक प्रोडेक्शन, व मार्केटिंग का 15 वर्षो से अधिक का अनुभव है और 54 विद्यार्थियों को एम0फार्मा में गाइड़ कर चुके है व 65 पेपर यू0जी0सी0 मान्यता प्राप्त नेशनल और इन्टरनेशनल जरनल में प्रकाशित करा चुके है। डा0 वर्मा ने अपने व्याख्यान में परपज ऑफ फार्मेसी और जॉब अर्पाट्यूनिटीज के मुख्य बिन्दु जैसे क्यू-ए, क्यू-सी, आर एण्ड डी, फार्मा मार्केटिंग, ऑनलाइन फार्मेसी, ड्रग इंस्पेक्टर, पैथोलॉजीकल लैब साईनटिस्ट व विभिन्न प्रकार की तकनीकियों व फार्मा क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को प्रमुखता से रखा। उन्होंने कॉलेज प्रबन्धन व प्रशासन की प्रशांसा करके छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि फार्मा क्षेत्र विश्वव्यापी सम्भावनाए लिये हुए है जिसमें कि एक फार्मासिस्ट अपनी समस्त आंकाक्षाओं को पूर्ण कर सकता है। कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज के व्याख्यान से हमारे छात्र-छात्राओं को निश्चित रूप से लाभ मिला व भविष्य में इस जानकारी का प्रयोग करके अपने करियर का निर्माण कर सकते है। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्थान के सभी पदाधिकारीगण एवं प्रवक्ता डा0 भुवनेन्द्र सिंह, डा0 वैशाली सिंह, डा0 सौरव घोष, कालेज मिडिया प्रभारी विमल कुमार भारती, ईशान अग्रवाल, आसिफ, हरेन्द्र, पल्लवी, राबिया, उत्सव वर्मा, धालेन्द्र, अवि दुबे, शिवानी, कुलदीप सिंह, प्रियांका, राहुल, अतुल, सना, सुबोघ कुमार, सोनू कुमार, विनय कुमार, रोहित, विकास कुमार, आरिफ, अमित, अंकित आदि रहे।

 

नींबू के दाम बढे
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News)  पेट्रोल-डीजल पर ही नहीं महंगाई का असर नीबू पर भी पड़ा है। पिछले १२ दिन में नीबू के दाम में जबरदस्त उछाल आया है। थोक के साथ ही फुटकर में नीबू महंगा मिलने से ग्राहक मुंहमोड़ रहे हैं। नीबू की महंगाई का असर घरों से लेकर ढाबों तक पर पड़ने लगा है।
जिले की नवीन मंडी स्थल और भगत सिंह रोड स्थित सब्जी मंडियों में नीबू थोक में २४० रुपये प्रतिकिलो और फुटकर में ३२० रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। नीबू पर १० से १२ दिन के अंतराल में ही यह महंगाई आई है। पहले नीबू के दाम थोक बाजार में भी ८० रुपये प्रतिकिलो तक थे। थोक सब्जी विक्रेता रियाज और राजू बताते हैं कि वह दिल्ली से सब्जी मंगाकर थोक में बेचते हैं। नीबू के दामों में उछाल आने का कारण ऊपर से ही नीबू महंगा मिलना है। वहीं नीबू की पैदावार कम और मांग बढ़ना भी इसका कारण है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से भी भाड़ा में फर्क आने को भी कारण माना जा रहा है। थोक विक्रेता राजू का कहना है कि नवरात्र और रमजान के कारण नीबू के दामों पर असर पड़ रहा है, लेकिन एकदम से जितने दाम बढ़े हैं वह आश्चर्यजनक है। रमजान में नीबू का भरपूर इस्तेमाल होने के कारण इन दिनों दाम बढ़ते हैं, लेकिन इस बार सीमा पार हो गई है। नीबू खाने की थाली से गायब होने लगा है। तेजी से भाव बढ़ने से लोग नीबू का प्रयोग कम करने लगे हैं। बधाई खुर्द निवासी बाबी ने कहा कि दाम बढ़ने से नीबू का प्रयोग कम हो गया है। आवश्यक होने पर ही सलाद में प्रयोग किया जा रहा है। वहीं हाईवे स्थित होटल-ढाबों पर भी सलाद के साथ मांगने पर ही नीबू उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

 

शिकायतों को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) महिला सुरक्षा सेल में प्राप्त हुई शिकायत का नोडल अधिकारी द्वारा मौके पर ही किया गया निस्तारण। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशन में संचालित डब्ल्यूपीसी में महिलाओं से संबंधित समस्याओं की सुनवाई रोजाना हो रही है। डब्ल्यूपीसी नोड़ल अधिकारी डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में डब्ल्यूपीसी सदस्य द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शिकायतों के निस्तारण में त्वरित कार्यवाही की जा रही है। शिकायत चाहे जैसी भी हो, डब्ल्यूपीसी की पूरी टीम के द्वारा उसका निस्तारण प्रत्येक दशा में करने का प्रयास किया जाता है। डब्लूपीसी टीम द्वारा मामलों को गम्भीरता पूर्वक लेते हुए शिकायतो पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में डब्ल्यूपीसी में ०४ शिकायत सुनी गई, जिसमें ०१ शिकायत डब्ल्यूपीसी में दर्ज कर उस पर कार्यवाही की जा रही है, एवं शिकायत में दोनो पक्षो को आपसी समझौते के लिए डब्ल्यूपीसी टीम द्वारा काफी समय तक कांउन्सिलिंग की गयी, एवं कांउन्सिलिंग के बाद दोनो पक्षो को सोच-विचार करने हेतु अग्रिम तारीख दी गई, एवं शेष ०३ शिकायतो में दोनो पक्षो की काफी समय तक महिला सुरक्षा सेल द्वारा कांउन्सिलिंग की गयी। जिसके उपरान्त शिकायतो का निस्तारण करा दिया गया। मौके पर डब्ल्यूपीसी की सदस्य सहित अभियोजक श्रीमती सरिता रानी एवं श्री धर्मेन्द्र पुण्डीर मौजूद रहीं।

जहरीले पदार्थ का सेवन
मंसूरपुर। Muzaffarnagar News) अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से उक्त युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जौहरा निवासी युवक राकेश ने आज सुबह घर मे हुई आपसी कहासुनी मे घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने अपने पडौसियो को साथ ले उक्त युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। स्थानीय पुलिस ने इस हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

छत से गिरकर मौत, परिजनों में शोक
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) छत से गिरकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बझेडी निवासी युवक फरमान हादसे के तहत अपने घर की छत से अचानक जमीन पर जा गिरा। इस दौरान सिर मे गंभीर चोट के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक फरमान की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट शुरू हो गई। देखते ही देखते दर्जनो ग्र्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्र्रामीणो की सूचना पर गांव मे पहुंची पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

शराब की दुकाने रहेगी बंद
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मुजफ्फरनगर के समस्त आयकारी अनुज्ञापन को दिनांक ०७.०४.२०२२ की सांय ५.०० बजे से मतदान की तिथि ०९.०४२०७२ की सांय ६०० बजे तक अथवा मतदान समाप्ति तक जो बाद में हो, बन्द रखे जाने हेतु आदेशित किया गया है। मुजफ्फरनगर की समस्त आबकारी दुकाने यथा देशी शराब विदेशी मदिरा, बियर, मॉडल के फुटकर अनुज्ञापनों तथा थोक अनुज्ञापनों यथा सी. एल. २. एक. एल. -२/२पी. भांग की थोक एवं फुटकर अनुज्ञापनों एफ.एस.डध्७ बार अनुज्ञापन तथा एफ. एल-१६/१७ अनुज्ञापन एफ. एल.-३९/४०/४१ एवं एम.ए-२४ अनुज्ञापन को मतदान समाप्ति के नियत समय से ४८ घण्टे पूर्व से दिनांक ०७.०४.२०२२ की साथ ४ः०० बजे से मतदान की तिथि ०९.०४.२०२२ की साथ ४ः०० बजे तक अथवा मतदान समाप्ति तक, जो बाद में हरे बन्द रखे जायेंगे।

 

मंत्री को दी बधाई
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) विद्युत विभाग के अधिकारियो ने सदर विधानसभा सीट से लगातार तीसरी बार भाजपा विधायक एवं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मे पुनःकौशल विकास एवं व्यवसायिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाये जाने पर विद्युत विभाग के अधिकारियो ने मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मिलकर उन्हे बधाई दी। बी.के.मिश्र,अधीक्षण अभियन्ता,विद्युत नगरीय वितरण मण्डल,मुजफ्फरनगर के साथ मण्डल के दोनो अधिशासी अभियन्ता,डी.सी.शर्मा एवं ए.के.वर्मा, विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम एवं तृतीय द्वारा मंत्री कपिलदेव अग्र्रवाल को बुके भेंट करते हुए बधाई दी। अधिकारियो ने मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मुलाकात कर नगरीय क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने हेतु जनपद मे किये जा रहे समस्त कार्यो एवं ग्रीष्म रितु के दिनो में विद्युत व्यवस्था सुचारू बनाये रखने हेतु किए गये कार्यो के सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी दी गयी। साथ ही यह भी आश्वासन दिया गया कि जनपद मे निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु विद्युत विभाग सदैव तत्पर रहेगा। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल द्वारा बताये गये कार्यो को रिवेम्प योजना मे सम्मलित कर नगरीय क्षेत्र मे विद्युत व्यवस्थाओं को और भी सुदृढ कर उत्तर प्रदेश की मंशा के अनुरूप जनपद मे 24 घण्टे निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाये रखने का आश्वासन दिया गया।

 

मामूली विवाद में कहासुनी
मुजफ्फरनगर।Muzaffarnagar News) नाली विवाद मे दो पडौसियो के बीच हुई आपसी कहासुनी गाली-गलौच मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के किदवई नगर निवासी साजिद का अपने पडौसी आफताब के साथ पिछले कुछ समय से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज दोपहर के वक्त इन दोनो पडौसियो के बीच हुई आपसी कहासुनी गाली-गलौच तथा मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर-शराबे की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। मौहल्ले के जिम्मेदार लोगो ने दोनो पक्षों को समझा-बुझाकर समझौता कराते हुए मामला समाप्त करा दिया।

News

 

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15137 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − eight =