News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  तेजगति के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार अमित विहार कूकडा निवासी लवलेश पुत्र किशोरी लाल बाईक द्वारा गांव बिलासपुर रिश्तेदारी से लौटते वक्त बिलासपुर बाईपास के समीप मेरठ की और से तेजगति से आ रही कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। उधर से जा रहे कुछ अन्य ग्रामीणो ने हादसे मे चोटिल हुए युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया तथा उसके परिजनो को हादसे की जानकारी दी।

किसान मसीहा की 15 को पुण्यतिथि
सिसौली। (Muzaffarnagar News)  किसान मसीहा चौ. महेंद्र सिंह टिकैत की ११ वीं पुण्यतिथि दिनाँक १५ मई २०२२ को जनपद स्तर पर जल, जंगल, जमीन बचाओ ष्संकल्प दिवसष् के रूप में मनाई जाएगी। मुख्य कार्यक्रम भाकियू मुख्यालय किसान भवन, सिसौली में आयोजित की जाएगी।
भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत के निजी सचिव कमल मित्तल ने बताया कि किसान मुख्यालय स्थित चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की समाधि न्याय स्थल के पास १५ मई को सुबह ९बजे हवनयज्ञ किया जाएगा ।हवन के बाद जल, जंगल, जमीन बचाओ विषय पर विचार गोष्ठी ष्संकल्प दिवसष् के रूप में आयोजित की जाएंगी।
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ,रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह के भी किसान भवन ,सिसौली पहुंचने की संभावना है।
आजकल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत दिल्ली बॉर्डर किसान आंदोलन से लेकर अब तक संगठन की कार्यप्रणाली के बारे में संगठन के प्रदेश से लेकर ग्राम स्तर तक के सभी पदाधिकारियों से विचार विमर्श में जुटे हैं। चौधरी राकेश टिकैत केन्द्र सरकार की कथनी और करनी में अंतर से असंतुष्ट हैं ।चौधरी राकेश टिकैत का कहना है कि किसानों का लगातार उत्पीड़न ,हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बिजली का अंतर १० गुने से भी ज्यादा होना, जबकि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी उसने अपने एजेंडे में किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी लेकिन सरकार का किसानों की ओर कोई ध्यान नहीं है बल्कि सरकार किसानों पर उल्टे सीधे मुकदमे लगा रही है ।
चौधरी राकेश टिकैत ने पिछले २ साल से नौजवानों के लिए सेना भर्ती की कोई व्यवस्था नहीं होने से नौजवानों की उम्र अधिक होने लगी है जिसके लिए एक ज्ञापन पत्र कल भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चौधरी राकेश टिकैत द्वारा भेजा गया है।
चौधरी राकेश टिकैत१५ मई को किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर संगठन के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से विचार विमर्श कर एक बड़े आंदोलन की घोषणा भी उसी दिन कर सकते हैं।

बंदरों से परेशान
छपार। (Muzaffarnagar News)  क्षेत्र के गांव बरला मे आजकल बंदरो की एक नई टोली आई हुई है। जिस कारण ग्रामीण काफी परेशान हैं। ग्रामीणो का कहना है कि बंदरो की टोली के कारण बच्चे डरे सहमे रहते हैं। बंदर कई बुजुर्गो व बच्चो पर हमला बोल चुके हैं। वहीं बंदरो की पुरानी टोली व नई टोली के बंदरो के बीच दिन मे कई-कई बार झपट हो जाती है। जिस कारण लोगो मे ये भय बना रहता है कि कहीं गुस्साये बंदर उन पर रही हमला ना बोल दें।

 

भीषण गर्मी से नागरिक परेशानMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  भीषण गर्मी पड़ रही है। जनपद में दो दिनों से लगातार पारा बढ रहा है। सुबह नौ बजे के बाद से ही सूरज की किरणें आग उगल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार १६ तक गर्मी का प्रकोप बना रहेगा। १७ को बारिश हो सकती है।
इस बीच तापमान के ४२ डिग्री तक पहुंचने की आशंका है। तापमान में तेजी के साथ दोपहर में भी आंद्रता का स्तर उच्च बना रहा। धूप में लोग पसीने से तरबतर रहे। सार्वजनिक स्थलों, बाजारों में निकलने की हिम्मत नहीं हुई। जो निकले उनके गर्मी असहनीय हो गई। वेस्ट यूपी में गर्मी चरम पर है। नगर में तेज धूप के कारण निकलना भी दुर्भर हो रहा है। तापमान में बढ़ोतरी होने के कारण लू का सामना भी करना पड रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी है। वहीं शनिवार को दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ ही हुई थी। गर्मी का रिकार्ड लगातार बढता जा रहा है जैसे जैसे मई का माह बीतता जा रहा है वैसे वैसे गर्मी भी उफान पर पहुंच रही है। गर्मी का आलम यह है कि दिन में निकलने से व्यक्ति परहेज कर रहा है और अगर निकलना भी पड रहा है तो बचाव के साथ निकल रहा है। उफ ये गर्मी! मई के महीने में गर्मी अपने सारे पुराने रिकोर्ड तोडने में लगी है। सडकों पर तेज धूप और घर में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। भीषण गर्मी से बचाव को लोग हर मुमकिन कोशिशों में लगे है, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गर्मी से निजात मिलती नजर नही आ रही है। इस बार गर्मी पिछले कई सालों के रिकोर्ड तोड चुकी है। गर्मी का आलम यह हो चला है कि न दिन में चौन है और रात में। सवेरे दिन निकलते है आसमान में से तेज धूप के साथ आग बरसनी शुरू हो जाती है। जैसे जैसे सूर्य सिर में ऊपर पहुंचता है तो गर्मी पूरी तरह से असहनीय हो जाने से लोगों का सडकों पर निकलना भी दुभर हो जाता है। दोपहर के समय तेज धूप और गर्म हवाओं का प्रकोप इस कदर रहता है कि सडकों और बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा पसर जाता है। बाजार की बात करे तो दोपहर १२ बजे से करीब २ बजे तक इक्का दुक्का लोग की जरूरी कामों से नजर आते है। दुकानदार भी बिना ग्राहकों के खाली बैठे दिखाई पडते है। जैसे जैस धूप का कहर कम होता है तो लोग अपने कार्यो से बाजार की ओर निकलते है। रात्रि में भी इन दिनों इतनी उमस बढने लगी है कि घरों में भी सुकून नही मिल पा रहा है। पंखों की हवा गर्म और कूलर तथा एसी भी फेल होते दिखाई पड रहे है। गर्मी से बचाव को लोग लाख जतन कर रहे है, लेकिन सभी फेल हो गए है। झुलसाने वाली गर्मी से हाल बेहाल हो चुका है। पेय पदार्थो की बिक्री बढ रही है ।डाक्टरों का भी यही कहना है कि शरीर में पानी की कमी न होने दे।

 

रेड कलर डे धूमधाम के साथ मनायाMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  एस डी. ग्लोबल स्कूल में रेड कलर डे बहुत धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चे लाल रंग की पोशाक पहन के आये। लाल रंग की पोशाक पहने बच्चों ने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किये, जिसमें बच्चों ने कविता और नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक डॉ सिद्धार्थ शर्मा ने बच्चों के साथ अपना समय व्यतीत किया, और बताया कि लाल रंग उत्साह सौभाग्य साहस और नये जीवन का प्रतीक है । वही विद्यालय की प्रधानाचार्या श्वेता वत्स ने भी बच्चों को लाल रंग का महत्व बताते हुए बताया कि लाल रंग मनुष्य के शरीर को स्वस्थ और मन को हर्षित करने वाला होता है, इससे स्वास्थ्य सुधरता है और मन प्रसन्न रहता है लाल टीका पराक्रम एवं विजय का प्रतीक होता है प्राय देवी देवताओ की प्रतिमा पर लाल रोली का टीका लगाया जाता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकगण – प्रीति गोयल, मंजू श्यामा भारती, लवीना गुप्ता, अभिलाषा ,पिंकी, अनुज राठी, दीपावली, श्वेता जैन, सोनिका शर्मा, , रवि कुमार, सागर नगरवाल, सुमित गुप्ता, मोहित शर्मा, शालिनी शर्मा, निखिल, कोमल, सुभाष आदि का सहयोग रहा ।

शातिरों को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  पुलिस ने अवैध शराब का कारोबार करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग का खुलासा किया जिनके कब्जे से हजारों की संख्या में रैपर, ढक्कन, होलोग्राम सहित नकली शराब बरामद की। अवैध शराब तैयार होने पर उत्तर प्रदेश सरकार को लगभग ४५ लाख रुपये की राजस्व हानि होती। थाना सिविल लाइन पुलिस व स्ह््रत्र टीम द्वारा ०५ अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर अभियुक्तों को एम०डी०ए० ऑफिस के पीछे खाली पडी पुरानी खण्डरनुमा बिल्डिंग से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगणों में राजीव गोयल पुत्र कृष्ण गोयल निवासी माधवपुरम थाना ब्रहमपुरी जनपद मेरठ, उज्जवल शर्मा पुत्र सत्यप्रकाश निवासी ग्राम बक्सर थाना सिंभावली जनपद हापुड हाल निवासी जयभीम नगर थाना भावनपुर जनपद मेरठ, तरुण कुमार पुत्र बाबू सिंह निवासी ग्राम काजीपुर थाना खरखौदा जनपद मेरठ, विक्रांत दुग्गल पुत्र ललित कुमार निवासी नहरुनगर थाना सिहानी गेट जनपद गाजियाबाद, मनमोहन सिंह पुत्र कदम सिंह निवासी वसुंधरा थाना इंदरापुरम जनपद गाजियाबाद। जिनके कब्जे से १८ पेटी नकली शराब (मेकडॉवल नम्बर १ व ब्लेक एंड ब्लू व्हिस्की), २०० लीटर अपमिश्रित शराब, ४९ हजार ढक्कन भिन्न-भिन्न मार्का, १७ हजार होलोग्राम, ०४ हजार प्लास्टिक के खाली पव्वे, ६०५० भिन्न-भिन्न ब्रॉन्ड के रैपर, २०० लीटर ईएनए, ०५ किलोग्राम यूरिया, ०२ कार स्विफ्ट व आल्टो (स्विफ्ट कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी है, ०१ एलकोहल मीटर, ०१ छोटी टंकी टोंटी लगी हुई, ०१ मशीन ढक्कन सील करने वाली, ०२ प्लास्टिक छलनी, ०२ टब, ०१ टेपकटर मशीन, ०२ टेपरोल, ०१ पेट्रोमेक्स, ०१ बैट्री टार्च, २० गत्ते आदि। अभियुक्तगण शराब की डिमांड मिलने पर अलग-अलग राज्यों के शहरों में अवैध/नकली शराब की सप्लाई करते थे तथा उन्ही शहरों में जाकर सुनसान व खण्डर पडी बिल्डिंग में नकली शराब तैयार कर सप्लाई करते थे। बरामद १८ पेटी शराब पर अंकित बार कोड को स्केन करने पर कोई डिटेल प्राप्त नही हो रही है, गिरफ्तार अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास की जानकारी स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागतMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप शर्मा (ठाकुर द्वारा) एवम अखिल भारत वर्षीय ब्राहमण महासभा मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष अक्षय शर्मा के सानिध्य में जिले के ब्राह्मणों द्वारा केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान एवम भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला का ८ मई को जनपद मुजफ्फरनगर में निकली भगवान परशुराम शोभायात्रा में उपस्थित रहने का धन्यवाद शोभायात्रा के प्रतीक चिन्ह को भेंट करके किया मंत्री ने सभी विप्र जनों का स्वागत अभिनंदन किया एवम दक्षिणा देकर विदा किया मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया गया की मन्दिर में सेवारत सभी पुजारियों का मासिक मानदेय तय किया जाएं और बच्चो की पढ़ाई में भी यथा संभव छूट दी जाएं। अखिल भारत वर्षीय ब्राहमण महासभा के जिला अध्यक्ष अक्षय शर्मा के साथ महिला विंग की जिलाध्यक्ष नीरज गौतम, नगर अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, मनीष देव वत्स, आचार्य राममिलन दुबे, शम्भू दुबे, शिव कुमार शास्त्री, संदीप वत्स पंडित जी, नीरज तिवारी सभी सम्मानित विप्र समाज की उपस्तिथि रही।

शातिर को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  फुगाना पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार किया। सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा के नेतृत्व में फुगाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता। कुछ दिन पहले हुई थी पूर्व प्रधान कलीराम की हत्या का हत्यारा गिरफ्तार। हत्यारे ने चाटा मारने को लेकर की थी पूर्व प्रधान कलीराम की चाकू से गोदकर हत्या। फुगाना पुलिस ने हत्यारे को डूंगर भट्टे के पास से किया गिरफ्तार।
हत्यारे के कब्जे से आलाकत्ल छुरी बरामद। फुगाना पुलिस ने हत्यारे अलीहसन पुत्र जमील छाजपुर गढ़ी बुढ़ाना को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

दोबारा कब्जा करने पर की कार्यवाहीMuzaffarnagar
तितावी। (Muzaffarnagar News)  जनपद के थाना तितावी क्षेत्र के ग्राम मांडी के रहने वाले ०५ व्यक्तियों द्वारा राज्य सरकार के खाते में दर्ज जमीन पर सन १९७५ से अनाधिकृत रूप से कब्जा कर खेती कर रहे थे।एसडीएम सदर परमानन्द झां के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने एक माह पूर्व क्षेत्राधिकारी फुगाना द्वारा मय पुलिस बल एवं तहसीलदार सदर के साथ उपरोक्त जमीन को कब्जा मुक्त कराया था लेकिन दबंगो ने दबंगई दिखाते हुए कब्जामुक्त भूमि पर गन्ने की फसल की बुआई कर दी मामला संज्ञान में आने पर एसडीएम सदर परमानन्द झां के नेतृत्व में तहसीलदार अभिषेक साही ने उक्त भूमि पर ट्रेक्टर चलवाकर फसल की जुताई करा अवैध कब्जा हटवाने के साथ कानूनी कार्रवाई की तैयारी दी है। एसडीएम सदर परमानन्द झा ने बताया कि उक्त भूमि से अवैध कब्जा हटवाने के साथ-साथ दबंगों पर एफ आई आर दर्ज कराई जा रही है।

 

समाधान दिवस में समस्याओं का किया निदान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह और मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार ने आज थाना तितावी और विकास खण्ड बघरा पर समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा उनके त्वरित निस्तारण के सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश दिये। इस अवसर पर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह और मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार ने आज तितावी थाने और बघरा विकास खण्ड पर समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी मौजूद रहे। इस दौरान अपनी शिकायतें लेकर आये फरियादियों की शिकायतों को अधिकारियों ने गम्भीरतापूर्वक सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को उनके त्वरित निस्तारण के आदेश दिये। जनपद के अन्य थाना प्रभारियों द्वारा भी अपने अपने थाना पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

समाचार (Muzaffarnagar News)

जनता इंटर कालेज भोपा में वाटर कूलर और ई- लर्निंग सेंटर का लोकार्पणMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन द्वारा ग्लोबल ग्रांट १५२४२६८ के अंतर्गत आज एक वाटर कूलर और ई- लर्निंग सेंटर का लोकार्पण जनता इंटर कॉलेज, भोपा, मुजफ्फरनगर में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि रो दीपा खन्ना मंडलाध्यक्ष २०२४-२५ रहे। मंडलाध्यक्ष रो दीपा खन्ना ने क्लब के कार्यों की सराहना की। क्लब अध्यक्ष राकेश राठी ने बताया कि रोटरी क्लब मुजफरनगर मिडटाउन समाज के क्षेत्र में ऐसे भी कार्य करता रहेगा। इस अवसर पर चीफ असिस्टेंट गवर्नर रो. सुनील अग्रवाल ने बताया की क्लब आगे भी स्कूलों में ऐसे कार्य करता रहेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रो आकाश बंसल, रो उमेश कुमार गोयल, रो अनिल जैन (कनाडा), रो निशांक जैन, रो मनोज गुप्ता व समस्त रोटरी क्लब मिडटाउन परिवार का सहयोग रहा। कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग कॉलेज प्रिंसिपल राकेश कुमार और प्रबंधक देवेंद्र कुमार शिवाच और विद्यालय के समस्त स्टाफ और बच्चों का रहा। क्लब सचिव रो कौशल कृष्ण ने आने वाले सभी रोटेरियन साथियो का आभार व्यक्त किया।

 

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजनMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)   राष्ट्रीय लोक अदालत का जिला जज द्वारा दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया गया।
जनपद न्यायाधीश चवन प्रकाश द्वारा दिनांक १४ मई २०२२ को प्रातः १०रू०० बजे केंद्रीय मीटिंग हॉल में राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन माँ सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित व पुष्प चढ़ाकर शुभारंभ किया गया। केंद्रीय मीटिंग हॉल में जिला जज चवन प्रकाश व शक्ति सिंह अपर जिला जज नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत सहित बार संघ के अध्यक्ष व सचिव सहित बैंकों के प्रबंधक व एडिसनल डिस्टिक्ट जज सीनियर व जूनियर डिवीजन के जज मोजूद रहे। कार्यक्रम में जिला जज सहित अधिकारियों का फूलो का बुके देकर स्वागत किया गया। यह राष्ट्रीय लोक अदालत आज पूरे देश मे प्रदेशो में हर जनपदों में एक साथ जनमानस की जनसमस्याओं को दूर किया गया। न्यायालय परिसर मे आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत मे आज बैंक,एलआईसी, बी.एस.एन.एल आदि विभिन्न विभागां से जुडे वादों को ध्यानपूर्वक सुनकर उनमे से अधिकरतर वादों का निस्तारण करा दिया गया। शेष रहे कुछ अन्य वादों के निस्तारण के लिए समय मुकर्रर कर दिया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान न्यायिक अधिकारियों द्वारा समस्याओं को सुना गया तथा वादों का निस्तारण कराया गया।

 

 

निशुल्क विशाल कैम्प का हुआ आयोजनMuzaffarnagar
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल’ के २३ वे स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आज वर्धमान जैन धर्मशाला, निकट चौड़ी गली बिजली घर, नई मंडी मुजफ्फरनगर पर आंखों का वार्षिक, निशुल्क विशाल कैंप आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ, मुख्य अतिथि मंत्री कपिल देव अग्रवाल नगर पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, वरिष्ठ समाजसेवी एवं उद्योगपति, राकेश बिंदल , अंकुर गर्ग , पूर्व विधायक अशोक कंसल,मनमोहन जैन ,शिव नारायण अग्रवाल, संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित गर्ग जी, प्रदेश वरिष्ठ प्रचार मंत्री अनिल कंसल के द्वारा, संगठन के संस्थापक अध्यक्ष नेकीराम गर्ग के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन व पुष्पांजलि अर्पित करके किया गया। कार्यक्रम का संचालन, प्रदेश युवा महामंत्री जयवीर सिंह एवं नगर युवा अध्यक्ष राजीव सिंघल ने किया । कैंप में प्रातः ११रू३० बजे तक डा. स्वाति अग्रवाल के द्वारा लगभग ३६० ओपीडी और ३५ मोतियाबिंद के ऑपरेशन के मरीज चौक किए जा चुके थे। कार्यक्रम में मंत्री कपिल देव अग्रवाल का सभी ने अभिनंदन किया और मंत्री ने अपने संबोधन में समाज सेवा के कार्य के लिए संगठन की प्रशंसा करते हुए सदैव साथ रहने का वायदा किया। अमित गर्ग,अनिल कंसल, हर्षवर्धन जैन एवं प्रवीण जैन ने समस्त अतिथिगण का स्वागत किया तथा जिला अध्यक्ष रामकुमार तायल एवं नगर अध्यक्ष नरेंद्र मित्तल व नगर महामंत्री सुमित गर्ग ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अशोक अग्रवाल,पंकज अग्रवाल, डाक्टर एमके बंसल, नीलकमल पुरी,बीजेपी नेता गौरव स्वरूप, सभासद विपुल भटनागर, विकास गुप्ता, अंचित मित्तल,प्रदेश उपाध्यक्ष राधे श्याम विश्वकर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री हर्षवर्धन जैन, प्रदेश मंत्री ओमकार अहलावत, जितेंद्र कुच्छल, विपुल भटनागर, राकेश अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, अमरजीत सिंह सिडाना, जिला महामंत्री संजय गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष संजीव अग्रवाल, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यवीर वर्मा, नगर महामंत्री सुमित गर्ग,राजीव गुप्ता, जिला युवा अध्यक्ष तरणजीत सिंह, जिला युवा महामंत्री मोहित मलिक, नगर युवा अध्यक्ष राजीव सिंघल, सीए अजय अग्रवाल, डॉक्टर कमल गुप्ता,डॉक्टर विवेक,अजय गर्ग,नगर कोषाध्यक्ष प्रमोद गोयल, नई मंडी इकाई के अध्यक्ष प्रवीण जैन, नगर वरिष्ठ मंत्री सौरभ नरूला, इकाई अलमासपुर के अध्यक्ष शिवकुमार चौधरी एवं महामंत्री सुनील सैनी, ललित माहेश्वरी,सचिन अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल, प्रमोद मित्तल, कृष्णगोपाल मित्तल, संजय मिश्रा कमल किशोर गोयल, विवेक कुच्छल, सपन गर्ग, अमित मित्तल, सोहन लाल गर्ग, नवीन मित्तल, हरीश चौधरी, संजय गर्ग, सुरेश जैन, विमल गुप्ता ,मयंक गर्ग,अमित अग्रवाल, बागेश अग्रवाल, कुलदीप मित्तल, मनोज सिंघल,राजेश भाटिया, हरिओम त्यागी अजय जैन, ईशु अग्रवाल,संजीव वर्मा, अनुराग सिंघल, राजकुमार गुप्ता, संजय मित्तल, दीपक अग्रवाल,मयंक सिंघल, समकित्त जैन मंडी युवा प्रभारी,अंकुर जैन,विनीत जैन,दीपक भंडारी, सचिन गोयल,अग्रिम सिंघल शिवचरण गर्ग,पवन गोयल आदि अनेकों महानुभाव उपस्थित रहे।

कार्यकारणी की सभा का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  रुड़की रोड स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में त्यागी सभा भवन में जनपद मुजफ्फरनगर की कार्यकारणी की एक सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सभा के अध्यक्ष हरिओम त्यागी तथा संचालन सभा के मंत्री ब्रह्मप्रकाश त्यागी ने की मन्त्री ब्रह्मप्रकाश त्यागी ने पिछले २ माह का ब्यौरा प्रस्तुत किया जिसको सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित कर दिया त्यागी सभा भवन में समाज के उत्थान के लिये हवन पूजन किया गया और भविष्य के लिये रूप रेखा तय की। सभा मे मौजूद दर्शन लाल, बृजेश त्यागी, सत्यवीर त्यागी, सुरेश त्यागी, अशोक जोनी, उमेश, सोनू, शिवकुमार, मंगल सिंह, विजयपाल, सूर्यकान्त त्यागी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।।

 

संत शिरोमणि बाबा श्री मोहनदास जी महाराज का समाधि दिवस मनाया गयाBalaji
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  श्री सालासर बालाजी धाम पचौंण्डां रोड़ मुजफ्फरनगर के मुख्य सेवादार राजीव बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री सालासर में श्री हनुमान जी महाराज को दाढ़ी-मूछ रूप में साक्षात विराजमान करने वाले संत शिरोमणि श्री श्री १००८ बाबा मोहनदास जी महाराज जी का आज समाधि दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिसके मुख्य यजमान संदीप गोयल सपरिवार रहे। पंडित रवि गौड़ ने विधिवत पूजन अर्चना कराकर भोग लगवाया।
सेवादार राजीव बंसल ने बताया कि सम्वत् १८५० आज ही के दिन (वैशाख शुक्ला त्रयोदशी) को प्रातः काल भक्त शिरोमणि श्री श्री १००८ मोहनदास जी महाराज ने जीवित समाधि ली थी। श्री हनुमान बालाजी जी ने संत शिरोमणि बाबा मोहनदास जी को वृद्ध रुप दाढ़ी-मूछ में दर्शन दिए थे तथा संत शिरोमणि मोहनदास जी यह भी कहा कि असौठा गांव से जमीन से मेरी प्रतिमा निकाल कर बैलगाड़ी पर चल देना जहां गाड़ी रूक जाएं वहीं मेरी प्रतिमा को स्थापित कर देना जो श्री सालासर में स्थापित हुई।
आज के आयोजन में मुख्य रूप से सेवादार नीरज बंसल, आशुतोष गर्ग, राजीव बंसल, हिंमाशु गर्ग, ब्रजमोहन वर्मा, दिनेश कुमार, विपुल गर्ग, डा० कमल गुप्ता, नितिन तायल,पवन गोयल ,अजय मित्तल व युवा सेवादार वरूण गर्ग, कार्तिक गोयल, मयूर जैन, अक्षत बंसल, राहुल शर्मा, शिवम शर्मा, दिपांशु शर्मा, संचित गर्ग ,अभी शर्मा , अभिषेक राठी ,यश गर्ग आदि ने सराहनीय सहयोग रहा।

 

गैंगस्टर कोर्ट ने अपहरण के मामले में सुनाई 5 साल की मिली सजा, जुर्माना भी किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  पाँच लाख की फिरौती के लिए अधिवक्ता के भाई का अपहरण करने के आरोपी को गैंगस्टर कोर्ट से पाँच साल का कठोर कारावास और दस हजार रूपये जुर्माना की सजा सुनाई गई है। अभियोजन के अनुसार, यह प्रकरण थाना झिंझाना का है, जिसमें ४ मई १९९५ को घिसल पट्टी बड़गांव सहारनपुर निवासी अधिवक्ता नरेश कुमार पुत्र बारू अपने गाँव में अपने छोटे भाई पवन व गाँव के अन्य लोग तोता राम व राका प्रेम के साथ खेत पर रात में थ्रेसर से गेहूँ निकाल रहे थे कि अचानक चार बदमाश अपने हाथों में तमंचे लेकर आये और जान से मारने की धमकी देते हुए नरेश के छोटे भाई पवन का अपहरण कर ले गए और छुड़ाने की एवज में ५ लाख रूपये की फिरौती मांगी। इस घटना की अधिवक्ता नरेश कुमार ने थाना झिंझाना में रिपोर्ट लिखाई, पुलिस ने २० दिन बाद बदमाशों को खोज निकाला और मुठभेड़ में पवन को आजाद कराया, जिसमें पुलिस ने चार बदमाश रामकुमार पुत्र स्व सोमदत्त शर्मा निवासी भावसा तीतरो सहारनपुर, सुशील पुत्र धर्मपाल निवासी हथछोया झिंझाना, सत्यपाल उफर्घ् पालू पुत्र फेरु निवासी हथछोया व जगदीश पुत्र शिवदत्त निवासी विराल धारा कांधला को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पूर्व थानाध्यक्ष झिंझाना सुरेश सिंह चौहान ने इन अभियुक्तों के विरुद्ध गेंगेस्टर एक्ट में चालान किया, अभियुक्त सुशील व जगदीश की विचारण के दौरान मौत हो चुकी, जबकि सत्यपाल को पहले ही सजा हो चुकी। सुनवाई पूरी होने पर गैंगस्टर जज बाबूराम ने अभियुक्त रामकुमार को ५ साल के कठोर कारावास और १० हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया। जुर्माना न देने पर एक माह का अतिरिक्त कारावास भोगना होगा, अभियुक्त रामकुमार को कस्टडी में लेकर जेल भेज दिया गया। संदीप सिंह अभियोजन अधिकारी व विशेष लोक अभियोजक दिनेश सिंह पुंडीर, राजेश शर्मा ने पैरवी की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के कड़े परिश्रम से दोषमुक्त होने की कगार पर खड़े मुकदमे को संजीवनी और अभियोजन को सफलता मिली। दरअसल इस वाद में वादी नरेश व अपहृत पवन और थानाध्यक्ष सुरेश चौहान की दस वर्ष पूर्व आधी गवाही हो चुकी थी, लेकिन बचाव पक्ष ने जिरह नहीं की, तो कोर्ट ने जिरह का अवसर समाप्त कर दिया, इस पर बचाव पक्ष उच्च न्यायालय से गवाहों से जिरह की अनुमति प्राप्त करने में सफल रहा, इतने वर्षो में अधिवक्ता नरेश अपने गाँव चले गए और थानाध्यक्ष रिटायर हो गए। काफी खोजने पर भी इनका पता नहीं चल पा रहा था, ऐसे में जिरह के अभाव में इन महत्वपूर्ण वाहनों की पूर्व गवाही का महत्व भी खत्म हो गया था, कोर्ट द्वारा साक्ष्य समाप्त कर वाद निर्णय हेतु नियत कर दिया, निर्णय से एक दिन पूर्व अभियोजन द्वारा एसएसपी को इस समस्या से अवगत कराया कि निर्णय से पूर्व भी यदि गवाह उपस्थित हो जाए तों अंतिम प्रयास किया जा सकता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने इसे गंभीरता से लिया और अगले दिन विगत सप्ताह ही निर्णय से पूर्व अपहृत पवन, अधिवक्ता नरेश व सुरेश चौहान को कोर्ट में प्रस्तुत कराया, जिस पर अभियोजन द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के दृष्टांत रखते हुए गवाहों की गवाही की याचना की कि निर्णय से पूर्व भी कोर्ट अभियोजन को साक्ष्य का अवसर दें सकती है, प्रभावी बहस के उपरांत अभियोजन कोर्ट को संतुष्ट करने में सफल रहा और कोर्ट से अनुमति मिली, जिस पर अभियुक्त को जिरह करनी पड़ी, गवाहों ने भी जिरह में अभियोजन कथानक का पूर्ण समर्थन किया और आज अभियोजन अभियुक्त को सजा कराने में सफल रहा।

 

केमिकल से पके फलो से करे परहेज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  गाढ़े रंग एवं तेज मीठे फल सेहत के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं। रसायन से पकाए गए तरबूज समेत कई अन्य फलों के सेवन से बड़ी संख्या में पेचिश के मरीज बन रहे हैं। गर्मी, उमस और प्रदूषण से एक्यूट गैस्ट्रोएंट्रोटाइटिस का खतरा बढ़ा है।डाक्टरों ने बताय कि यह सेहत के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण समय है। उदर रोग विशेषज्ञ के अनुसार गर्मी में पेट की बीमारियों एवं बचाव को लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।-केमिकल से पकाए गए फल खासकर तरबूज आंतों पर विषाक्त प्रभाव छोड़ता है, जिससे पेचिश बढ़ी है। आने वाले दिनों में केमिकल से पके आम भी नुकसान करेंगे। इससे बचें।
– लू से उल्टी दस्त एवं डिहाइड्रेशन तेजी से फैलता है। यह जानलेवा है, ऐसे में नमक-पानी का घोल लेते रहें।
– गर्मियों में बाहरी खाद्य पदार्थ जल्द खराब होते हैं। इसमें कई खतरनाक जीवाणु पनपने से पेट की बीमारियां बढ़ती हैं।
– शादियों एवं अन्य समारोहों में बासी या संक्रमित भोजन की आशंका सबसे ज्यादा है। इससे बचना चाहिए। बेहतर है कि घर पर भोजन करें।
– घर पर पानी उबालकर एवं छानकर पीएं। यह वाटर फ्यूरीफायर से बेहतर है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 1 =