दिल से

बिटावदा के सौरभ ने किया Muzaffarnagar जनपद का नाम रोशन, भारतीय टीम में शामिल

 (Muzaffarnagar) मुजफ्फरनगर के बिटावदा गांव के क्रिकेट खिलाड़ी सौरभ कुमार का चयन दूसरी बार भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है। दो मैचों में बांग्लादेश-ए टीम के १५ विकेट चटकाने का इनाम सौरभ कुमार को भारतीय टीम में शामिल कर दिया गया है।

उन्हें ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर टीम में लिया गया है। पिछले आठ साल से अपने हरफनमौला खेल से चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित कर रहे सौरभ कुमार को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों के लिए टीम में जगह दी गई है। इससे पहले सौरभ का चयन फरवरी माह में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए हुआ था, लेकिन तब उन्हें मैच खेलने को नहीं मिला था।

भारत-ए टीम ने पिछले दिनों बांग्लादेश-ए टीम के साथ दो टेस्ट खेले। पिछले महीने २९ नवंबर से खेले गए टेस्ट में सौरभ ने नौ और इसके बाद छह दिसंबर से खेले गए मुकाबले में छह विकेट चटकाए। दोनों मैच में १५ विकेट लेने की वजह से ही भारतीय टीम में उनका चयन हुआ है।

आठ साल से मैदान पर दिखा रहा कमाल

सौरभ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरूआत साल २०१४ से की थी। इसके बाद वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

बिटावदा से दिल्ली और फिर मेरठ

सौरभ कुमार के पिता रमेश चंद मूल रूप से बिटावदा गांव के रहने वाले हैं। दिल्ली में नौकरी की वजह से गांव में आने जाने में परेशानी थी। इसके बाद उन्होंने बड़ौत के आजादनगर में घर बनाया। सौरभ ने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो परिवार मेरठ शिफ्ट हो गया।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दो शतक और ११ अर्द्धशतक

सौरभ की पहचान अपने हरफनमौला खेल से है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कई बार बल्लेबाजी के दम पर यूपी की टीम को जीत दिलाई। अब तक वह दो शतक और ११ अर्द्धशतक लगा चुके हैं। यही नहीं करीब ३० की औसत से रन बनाए हैं।

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − nine =