खेल जगत

श्रीलंका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी 17 सदस्यीय टीम, धवन-शॉ को दी जानी चाहिए ओपनिंग की जिम्मेदारी

भारतीय टीम जुलाई के महीने में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. ऐसे में इन युवा प्लेयर्स के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिये विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के लिये रवाना होंगे. ऐसे में वह श्रीलंका दौरे पर उपलब्ध नहीं होंगे.

टीम इंडिया को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेलना है और इसके बाद 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिये पहले ही बीसीसीआई 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है. जिसमें 4 खिलाड़ी को स्टैंडबाई के रूप में चुना गया है. अब ऐसे में चयनकर्ता श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम के सिलेक्शन में जुटे हैं.

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की 17 सदस्यीय टीम चुनी है जो जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिये भारतीय टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए. चोपड़ा ने यह भी कहा कि शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी को भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए.

इसके बाद चोपड़ा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को नंबर 4 और नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने देखा है कि शिखर धवन बड़ी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. उसके साथ मैं ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिये पृथ्वी शॉ को चुन रहा हूं. वह अच्छे फॉर्म में है, मुझे लगता है कि उन्हें इस दौड़ में सबसे आगे रहना चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने दोनों पांड्या ब्रदर्स को टीम में शामिल किया है. जबकि उनके मुताबिक हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम का उप-कप्तान होना चाहिए. इसके बाद चोपड़ा ने आरसीबी के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के बल्लेबाज टी. नटराजन, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को चुना.

इसके बाद चोपड़ा ने संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को भी टीम में चुना. उन्होंने तर्क दिया कि सैमसन ने आईपीएल के 14 वें सीजन में शतक बनाया है और दीपक हुड्डा एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं.

संजू सैमसन और दीपक हुड्डा, मैं इन दोनों खिलाड़ियों को रखूंगा. संजू सैमसन अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्होंने इस साल शतक भी बनाया है. दीपक हुड्डा ने दिखाया है कि वह नंबर 6 या नंबर 7 पर एक विस्फोटक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं और वह थोड़ी बहुत गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

भारत के श्रीलंका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय संभावित टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), क्रुणाल पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, प्रिसिद्द कृष्णा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी टी नटराजन, राहुल चाहर.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eighteen =