उत्तर प्रदेश

Aligarh: Naseeruddin Shah की बेटी हिबा का जन्म प्रमाणपत्र नगर निगम से हुआ जारी

Naseeruddin Shah ने अपनी बेटी हिबा का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए एक रिश्तेदार के माध्यम से आवेदन नगर निगम में जुलाई 2023 में भेजा था। मगर आवेदन में कुछ कमियां थीं और वह गलत जोन में भी गया था। इस पर उसे वापस कर दिया गया। इसके बाद फिर से आवेदन किया गया।

जिसे जोन अधिकारी ने सुरपरवाइर को जांच के लिए भेजा गया। सुपरवाइजर ने रिपोर्ट देकर सीएमओ कार्यालय से उस टीकाराम नर्सिंग होम के विषय में रिपोर्ट लेने को कहा, जिसमें जन्म होना बताया गया। क्योंकि सेंटर प्वाइंट का वह अस्पताल बंद हो गया है। 

आखिरकार तीन माह के इंतजार और जांच पड़ताल के बाद फिल्म अभिनेता Naseeruddin Shah की बेटी हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाणपत्र नगर निगम ने जारी कर दिया। नगर निगम ने सीएमओ कार्यालय और मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट मिलने के बाद प्रमाणपत्र जारी करने पर निर्णय लिया। फिल्म अभिनेता के रिश्तेदार आवेदक को प्रमाणपत्र सौंप दिया गया है। बता दें कि पासपोर्ट से जुड़ी जरूरत के लिए जन्म के 53 वर्ष बाद हिबा को इस प्रमाणपत्र की जरूरत हुई है।

इस पर सीएमओ कार्यालय व मजिस्ट्रेट के यहां आवेदन भेजकर उस पर रिपोर्ट मांगी गई। सीएमओ कार्यालय ने भी उस अस्पताल की जानकारी देते हुए नियमानुसार जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश कर दिया। एसडीएम ने भी सभी रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद जन्म प्रमाण पत्र जारी करने को संस्तुति कर दी। इसके बाद जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। जिसमें नसीरुद्दीन शाह की बेटी का जन्म 1970 में सेंटर प्वाइंट के नर्सिंग होम में होने का उल्लेख है। उस समय नसीरुद्दीन शाह अपनी पहली पत्नी के साथ यहां रहते थे।

 वैसे जन्म प्रमाणपत्र पंद्रह से बीस दिन में जारी होने का नियम है। यह भी बता दें कि जन्म प्रमाण पत्र का आवेदन अगर जन्म के एक वर्ष के बाद होता, है तो उसमें मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट ली जाती है।Naseeruddin Shah की बेटी हिबा के जन्म प्रमाणपत्र आवेदन पर मजिस्ट्रेट व सीएमओ कार्यालय की रिपोर्ट मिलने के बाद प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। जिस रिश्तेदार के द्वारा आवेदन किया गया था, उसे प्रमाण पत्र सौंप दिया गया है।-अशोक कुमार सिंह, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी/जोन अधिकारी

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =