Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

एम0बी0ए0 पाठ्यक्रम के अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कैम्पस प्लेसमैन्ट का आयोजन

17 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप आॅफ काॅलेजेज में एम0बी0ए0 पाठ्यक्रम के अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कैम्पस प्लेसमैन्ट का आयोजन किया गया। जिसमें इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में कार्य कर रही देश की सुप्रसिद्ध कम्पनी संग इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कैम्पस रिक्रूटमैन्ट किया गया।
चयन प्रक्रिया को कम्पनी की मानव संसाधन प्रबन्धक हिमानी लोशाली द्वारा तीन चरणों में विभाजित किया गया। प्रथम चरण में कंपनी के प्रबंधक विजेन्दर गोरी द्वारा श्रीराम काॅलेज के सभागार में एक व्याख्यान आयोजित किया गया। जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों को इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।

उन्होंने इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के विषय में प्रचलित सभी भ्रान्तियों का निराकरण किया तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में उपलब्ध करियर के अवसरों, उपलब्धियों तथा विकास के सम्पूर्ण विषय पर प्रकाश डाला। द्वितीय चरण समूह चर्चा (गु्रप डिस्कशन) रहा जिसमें 52 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। द्वितीय चरण में गहन समूह चर्चा के उपरान्त कुल 37 विद्यार्थियों का तृतीय चरण यानि व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए चयन किया गया।

अन्तिम चरण में कंपनी की मानव संसाधन प्रबंधक हिमानी लोशाली द्वारा एम0बी0ए0 के कुल 18 विद्यार्थियों का व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर चयन किया गया। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि उनके आॅफर लेटर उनके ई-मेल आई0डी0 पर 2 दिन के अन्दर भेज दिये जायेगें। इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज के निदेशक डाॅ0 आदित्य गौतम ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने यह सफलता अपनी मेहनत, लगन और कठिन प्रयास से ही अर्जित की है।

वर्तमान युग में विद्यार्थियों को अपना मनोबल बढाने और पूरे आत्मविश्वास के साथ निरन्तर आगे बढते हुए एक सशक्त व्यक्तित्व निर्माण करने की आवश्यकता हैं। चयन प्रक्रिया में असफल विद्यार्थियों का मनोबल बढाते हुए उन्होने कहा कि इन्सान सफलताओं से कम और असफलताओं से अधिक सीखते हैं। इसलिए असफल विद्यार्थियों को निराश न होते हुए ज्यादा परिश्रम की आवश्यकता हैं।

इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप आॅफ काॅलेजेज के निदेशक ने स्मृति चिह्न देकर अतिथियों का सम्मान किया तथा इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज आॅफ मैनेजमेंट के डीन पंकज शर्मा ने कहा कि श्रीराम ग्रुप आॅफ काॅलेजेज अपने विद्यार्थियों को विषय के ज्ञान में दक्ष बनाने के साथ-साथ उनको रोजगार प्रदान करने के नये-नये अवसर प्रदान करता रहा हैं।

इसी उद्देश्य से श्रीराम समूह के ट्रेनिंग एन्ड प्लेसमैन्ट आफिसर पवन गोयल ने बताया कि समय-समय पर काॅलेज में देश की सुप्रसिद्ध कम्पनियों द्वारा कैम्पस प्लेसमैन्ट का आयोजन कराया जाता हैं, भविष्य में और भी कम्पनियां कैम्पस प्लेसमैन्ट के लिये आयंेगी।

एम0बी0ए विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ0 अशफाक अली ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि काॅलेज में छात्रों को रोजगार के और ज्यादा अवसर प्रदान करने के लिए काॅलेज में और कम्पनियों को भी समय-समय पर बुलाया जायेगा। जिससे विद्यार्थियों को रोजगार के असीम अवसर प्राप्त हो सकें। कार्यक्रम के समन्वयक राजीव रावल रहें। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रबन्धन विभाग के अध्यापक गण श्रुती मित्तल, मौ0 दानिश व साक्षी चैधरी आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk