Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

डॉक्टरों व प्रशासन में सीएमओ द्वारा मुकदमे दर्ज होने से टकराव, मंत्री कपिलदेव ने मुकदमा वापसी करवा कर समझौता कराया

 दालमण्डी निवासी कोरोना पॉजिटिव शिक्षिका के कारण शहर के तीन हॉस्पिटल सील कर दिये गये हैं और तीनों चिकित्सकों को होम क्वारंटीन करते हुए समस्त स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी है, जबकि महावीर चौक के निकट स्थित अग्रवाल मार्किट भी बन्द कर दी गयी है।

कोरोना पॉजिटिव मिली महिला भगत सिंह रोड, सदर बाजार व महावीर चौक स्थित चिकित्सकों के यहाँ अपना या अपने परिवार का उपचार कराने गयी थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों नर्सिंग होम क्वारंटीन करने के बाद उनके स्टाफ को भी होम क्वारंटीन कर दिया और समस्त स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी।

विभाग की टीम ने दाल मण्डी में भी सैनेटाइज का छिडकाव कर दाल मण्डी की उक्त गली को सील कर दिया जिसमें महिला का परिवार रहता है। सीएमओ डा. प्रवीण चौपडा ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने व खांसी, बुखार, सांस लेने में दिक्कत के लक्षण वाले मरीजों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को न देने पर तीनों चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाही के लिए शहर कोतवाली पुलिस को पत्र लिखा था जिस पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है ।

तीन चिकित्सकों के खिलाफ दर्ज होने पर जनपद के समस्त डॉक्टरों ने विरोध जताना भी शुरू कर दिया है।प्रशासन व डॉक्टरों के बीच शुरू हुए टकराव में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने हस्तक्षेप किया है,उन्होंने इस पर नाराजगी भी जतायी है,इसी बीच कोरोना पीड़ित महिला व उनके पति ने वीडियो जारी करके मैडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के खिलाफ आवाज उठायी है |

शहर कोतवाली क्षेत्र में दालमण्डी निवासी एक आईटी एक्सपर्ट की शिक्षिका पत्नी बीते दिवस कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी, जिसे चिकित्सकों की टीम ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर के आईसोलेशन वार्ड में ले जाकर भर्ती करा दिया था, जबकि उसके परिवार के चार सदस्यों को शहर के एक होटल में क्वारंटीन में रख दिया था।

जिला प्रशासन उक्त महिला के सम्पर्क में आये लोगों की तलाश में जुट गया, जिससे पता चला कि महिला पिछले दिनों में भगत सिंह रोड पर डा. अरूण अरोरा, सदर बाजार में डा. हेमंत शर्मा व महावीर चौक पर डा. एमएल गर्ग के क्लीनिक पर गयी थी। बताया जा रहा है कि महिला अपना उपचार कराने के लिए डा. एमएल गर्ग के यहां गयी थी तथा अपने पुत्र को भी साथ लेकर गयी थी, जहां से चिकित्सक ने उन्हें जिला चिकित्सालय में जाकर उपचार कराने की सलाह दे दी थी।

महिला सदर बाज़ार में डॉक्टर हेमंत शर्मा और डॉक्टर अरुण अरोरा के यहाँ अपने बेटे को दिखाने गयी थी,जिसको भी खांसी ,जुखाम जैसी कोई दिक्कत नहीं थी,इन डॉक्टरों ने महिला का कोई उपचार भी नहीं किया था फिर भी इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया | डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो होते ही शहर में डॉक्टरों व प्रशासन में टकराव शुरू हो गया है,डॉक्टरों ने अपने क्लिनिक बंद करने का निर्णय लिया है,इसी बीच मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इस प्रकरण पर नाराजगी जताई है,उन्होंने बताया कि उन्होंने इस मामले में डीएम और CMO ,दोनों से बात की है,डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज ये मुकदमे वापस कराये जाएंगे |

आज जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डा. अरूण अरोरा, डा. हेमंत शर्मा व डा. एमएल गर्ग व उनके स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग करायी और सभी को होम क्वारंटीन करते हुए नर्सिंग होम भी सील कर दिए। महिला शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की जानकारी मिलने पर अग्रवाल मार्किट भी बंद हो गयी।

बताया गया कि उक्त महिला ने तीन दिन पूर्व अग्रवाल मार्किट से एक दुकान से नया मोबाईल खरीदा था, जबकि दूसरी दुकान से उस पर कवर चढवाया था। इसी कारण अग्रवाल मार्किट व्यापारी एसो. के अध्यक्ष कुलदीप गोयल ने सभी दुकानदारों से बात की और तत्काल पूरी मार्किट बंद करने का निर्णय लिया।

कपिल वर्मा व सभी अन्य दुकानदारों का कहना है उनके पास लखनऊ में आरोग्य सेतु से फोन आया था किआपक लोग हाई रिस्क में है,इसलिए मैडिकल जांच करा ले ,इसलिए अपने बचाव में स्वयं ही दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया है। महिला शिक्षिका व उसके पुत्र ने जिन दो दुकानों पर मोबाईल खरीदा व कवर चढवाया उन दुकानदारों ने भी जांच करायी है।

हालांकि महिला के पति ने बताया कि उनकी पत्नी ने न तो कोई नया मोबाइल ख़रीदा है और न ही कोई कवर चढ़वाया है,कोई और कोरोना संक्रमित होगा जिसका आरोग्य सेतु एप पर आ रहा है,उनकी पत्नी तो वहां गयी ही नहीं |

इसी बीच महिला और उनके पति ने एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया है कि जहाँ मैडिकल में उन्हें रखा हुआ है वहां बिलकुल नर्क बना हुआ है,सफाई की व्यवस्था भी नहीं है.

कोरोना पीड़ित महिला व उनके पति ने वीडियो जारी करके मैडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के खिलाफ आवाज उठायी है |शहर कोतवाली…

Posted by News & Feature Network: Regional News on Sunday, May 31, 2020

इस विषय में मैडिकल कॉलेज के चेयरमैन गौरव स्वरुप ने बताया कि सोमवार को वे खुद मैडिकल में जाएंगे और सारी व्यवस्था का खुद निरीक्षण करके उसे ठीक कराएँगे |

महिला को कुछ दिन पूर्व नजला जुकाम, बुखार व खांसी की शिकायत हुई थी जिस पर महिला ने अपनी रैण्डम जांच नगरपालिका में जाकर करायी थी, इसके बाद सैम्पल जांच को भेजा गया था, इस बीच महिला शिक्षिका ने सावधानी नहीं बरती और वह तीन अलग-अलग चिकित्सकों के यहां अपना व अपने पुत्र का उपचार कराने गयी ।

इस मामले में शहर कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 367 धारा 51 आपदा प्रबंधन,3 महामारी अधिनियम,279 तथ्य छुपाना और 188 लॉक डाउन के तहत दर्ज कर दिया गया है |

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 − 1 =