उत्तर प्रदेश

Lucknow News: पति ने कर दी महिला वन अधिकारी शीला गुप्ता की गला रेतकर हत्या

Lucknow News:  शुक्रवार को आरोपी बसंत कुमार ने पत्नी को कमरे में बंद कर चाकू से गला काट कर मौत के घाट उतार दिया.अयोध्या के रानी बाजार निवासी शीला गुप्ता राजधानी की नरही स्थित मुख्यालय में प्रभागीय वन अधिकारी सर्वेक्षण विभाग में तैनात थीं.

वह अपनी बेटी और दामाद के साथ हसनगंज के बाबूगंज में किराए के मकान में रहती थी. शीला गुप्ता की कुछ प्रॉपर्टी अंबेडकरनगर के अकबरपुर में भी थी. पति बसंत कुमार वहीं पर रहकर नींबू पानी बेचता था. उसका अपनी पत्नी से पैसे को लेकर अक्सर विवाद होता था.

वह लखनऊ आता था और उनसे पैसे लेकर फिर अकबरपुर लौट जाता था. इसी क्रम में गुरुवार रात को भी बसंत कुमार बाबूगंज पहुंचा. शुक्रवार सुबह उसका पत्नी से फिर पैसे को लेकर विवाद हुआ.

जिसके बाद वह एक कमरे में उसे बंद कर कुंडी लगा दी. कमरे के अंदर पति पत्नी में झड़प हुई और फिर उसने पत्नी को धक्का देकर नीचे गिरा दिया. बसंत अपने साथ नींबू काटने वाले चाकू को भी साथ लेकर आया था. जिससे वह पत्नी का गला घोट दिया. मां बाप के बीच हुए विवाद की आवाज जब बेटी दामाद के कानों तक पहुंची तो वह बाहर निकले लेकिन उनका दरवाजा अंदर से बंद था.

इस बीच आसपास रहने वाले भी घर के अंदर पहुंचे ऊपर से देखा तो बसंत अपनी पत्नी का गला रेत रहा था. लोगों की भीड़ बढ़ती देख वह भागने की कोशिश किया लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया. पहले जमकर पिटाई की उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पिटाई से बुरी तरह घायल बसंत को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज के बाद उससे फिर से गिरफ्त में लेकर पूछताछ की.

वन विभाग के मुख्यालय में प्रभागीय वन अधिकारी सर्वेक्षण विभाग में तैनात शीला गुप्ता हसनगंज थाना क्षेत्र के बाबूगंज में एक किराए के मकान में अपनी इकलौती बेटी के साथ रहती थी. इसी साल 29 अप्रैल को उन्होंने अपनी बेटी की शादी मोहन रोड स्थित फतेहगंज निवासी सत्येंद्र के साथ की थी.

सत्येंद्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है और वह उन्हीं के साथ रहता था. बेटी की शादी के बाद बसंत अपनी पत्नी शीला पर दबाव बनाता था कि वह भी लखनऊ में उनके साथ रहेगा. लेकिन शीला ने उसे साथ रखने से मना कर दिया. वह महीने में दो से तीन बार पैसे लेने लखनऊ आता था और पैसे लेकर फिर अंबेडकरनगर चला जाता था. लेकिन गुरुवार रात जब वह पहुंचा तो शायद कुछ और ही सोच कर आया था और शुक्रवार को पत्नी को मौत के घाट उतार दिया.

घटना की सूचना पर पहुंचे डीसीपी पूर्वी कासिम के मुताबिक आरोपी ठेले पर नींबू पानी बेचने का काम करता था. वह पत्नी शीला के भरोसे ही अपना जीवन चला रहा था. उसकी नजर अयोध्या, अंबेडकरनगर की संपत्तियों पर थी. रुपयों को लेकर अक्सर वह शीला से विवाद करता था. इस बात की पुष्टि आसपास के लोगों से पूछताछ में हुई है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 7 =