Lucknow News: शाइन सिटी घोटले में शामिल तीन गिरफ्तार,4000 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं

Lucknow News:  शाइन सिटी के डायरेक्टर में शामिल अकरम खान और उसके मैनेजर अनूप सिंह और उनकी पत्नी को यूपी एसटीएफ ने धर दबोचा है। शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज के नाम पर लोगों से मोटा पैसा लेकर फरार कंपनी का कर्ता-धर्ता राशिद नसीम के साथ अकरम खान काम करता था।ये लोगों को पैसा जमा कराने में शामिल था, अकरम जगुआर टीम का प्रेसिडेंट बताया जा रहा है। एसटीएफ ने अकरम और उसके मैनेजर को गोमतीनगर स्थित शालीमार वन वर्ल्ड सिटी से गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों को एसटीएफ मुख्यालय ले जाया गया है । वहीं पर इनसे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक शालीमार वनवर्ल्ड के पास से बुधवार शाम मो. अकरम निवासी गोमतीनगर, तालकटोरा निवासी अनूप सिंह और उसकी पत्नी राजरानी सिंह को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में मो. अकरम ने बताया कि वह कम्पनी की जगुआर टीम का अध्यक्ष है। वहीं, अनूप सिंह और राजरानी बिजनेस डेवलेपमेंट मैनेजर हैं। अकरम के अनुसार निदेशक राशिद नसीम ने सिंघम, जगुआर, स्पार्टन, पैंथर और गरुणा नाम से करीब 20 टीमें बनाई थी। हर टीम में 200 लोग होते हैं। जगुआर टीम का हेड मो. अकरम है।

शाइन सिटी कंपनी का मालिक राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई चला गया है, देश का सबसे बड़ा ठग राशिद नसीम देश के कानून को ठेंगे पर रखकर लगातार सबको चुनौती दे रहा है। सपनों के सौदागर राशिद नसीम ने शाइन सिटी नाम से रियल स्टेट कंपनी खोलकर लोगों के सपनों को लूट लिया. शातिर राशिद नसीम ने मध्यम वर्गीय लोगों को निशाना बनाया। उन्हें आशियाने का ख्वाब दिखाकर प्लॉट और मकान के नाम पर करीब 60,000 करोड़ रुपए की ठगी की. ठगे गए लोगों ने एफआईआर कराई तो पुलिस सक्रिय हुई. हालांकि, तब तक महाठग राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई भाग चुका था। लखनऊ के गोमतीनगर थाने में इस मामले में सकड़ों लोगों ने FIR दर्ज कराई है।

अब तक शाइन सिटी कंपनी और उसके एमडी राशिद नसीम, उसके भाई आसिफ नसीम के साथ ही कंपनी के 40 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों साथ ही दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुवाहाटी जैसे राज्यों में धोखाधड़ी के हजारों मामले दर्ज हो चुके हैं। देश में शाइन सिटी कम्पनी की ठगी के शिकार लोगों की संख्या 10 लाख से भी अधिक है।

महाठग राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ नसीम पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 4000 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। सिर्फ लखनऊ के गोमतीनगर थाने में ही सैकड़ों केस दर्ज हैं। राशिद नसीम मूलरूप से प्रयागराज करेली के जीटीबी नगर का रहने वाला है। 2013 में प्रयागराज छोड़कर लखनऊ आया था। यहां शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनी खोल कर लोगों को सस्ती जमीन दिखाकर उनके पैसे हड़प कर फरार हो गया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5000 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 13 =