वैश्विक

महाराष्ट्र: सीएम फडणवीस ने किया इस्तीफे का एलान

बहुमत परीक्षण से 24 घंटे पहले महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पद से इस्तीफा दे दिया। फडणवीस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इसका एलान किया। इस दौरान फडणवीस ने शिवसेना पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हमसे किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं की, लेकिन एनसीपी और कांग्रेस से उसकी चर्चा जारी रही।फडणवीस ने कहा कि चुनाव परिणाम देखने के बाद से यह स्पष्ट हो गया था कि भाजपा अकेले सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है। इसके बाद से ही शिव सेना ने मोल भाव करना शुरू कर दिया था। 

Image

फडणवीस ने कहा कि इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद मैं राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने जाऊंगा। जो भी सरकार बनाने जा रहा है उसे मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। लेकिन इनके विचारों में भारी अंतर है इसलिए ये एक अस्थिर सरकार होगी।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिव सेना पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने हमारे शिवसेना भाजपा गठबंधन को दिल खोलकर मतदान दिया। भाजपा को संपूर्ण जनादेश देकर सबसे बड़ी पार्टी बनाया। हमने शिव सेना के साथ ही चुनाव लड़ा। लेकिन यह भाजपा का जनादेश इसलिए कह रहा हूं क्योंकि शिव सेना का 40 फीसदी का स्ट्राइक रेट था और हमारा 60 फीसदी।

वो जनादेश गठबंधन को था, लेकिन भाजपा को ज्यादा। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार हमारे साथ हैं। अजित पवार से अच्छा संवाद चल रहा है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे, पूरे 5 साल हमारी सरकार चलेगी।अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk