वैश्विक

Philippines: Mindanao State University जिम में धमाके से 3 की मौत

Philippines यूनिवर्सिटी जिम में रविवार को बड़ा धमाका हुआ, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. हमले में 3 की मौत और 9 के घायल होने की सूचना है. यह हिंसा मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी में धार्मिक सभा के दौरान हुई. यूनिवर्सिटी मरावी शहर में स्थित है, जो 2017 से इस्लामिक स्टेट समर्थक आतंकवादियों से घिरी हुई है. वहीं यूनिवर्सिटी ने अगले आदेश तक कक्षाएं निलंबित कर दी हैं. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट स्थानीय Philippines समयानुसार सुबह 7 बजे हुआ, जब छात्र और शिक्षक जिम के अंदर कैथोलिक प्रार्थना सभा के लिए एकत्र हुए थे. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी.

न्यूज पोर्टल सीएनएन Philippines ने इस घटना के संबंध में अपने फेसबुक पेज पर लाइव किया. सीएनएन ने क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय के हवाले से जानकारी दी कि 3 लोगों की मौत हो गई और 9 घायल हो गए.

मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी ने कहा, ” धार्मिक सभा के दौरान हुई हिंसा की घटना से हम बहुत दुखी और स्तब्ध है. हम स्पष्ट रूप से इस संवेदनहीन और भयावह कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हमने अगली सूचना तक कक्षाएं निलंबित कर दी हैं.” 

माना जा रहा है कि विस्फोट की यह घटना बदला लेने के मकसद से की गई. Philippines सेना ने शनिवार को मागुइंदानाओ डेल सुर प्रांत में एक दिन पहले एक सैन्य अभियान में इस्लामिक स्टेट समर्थक समूह दावला इस्लामिया-फिलीपींस के सदस्यों सहित 11 आतंकवादियों को मार गिराया था.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14744 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =