खेल जगत

ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में PV Sindhu टॉप-10 से बाहर

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhuनंबर 2016 के बाद पहली बार BWF रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गईं हैं. वह चोट के कारण काफी समय से बैडमिंटन-कोर्ट से बाहर रही हैं. जिस कारण वह मंगलवार को जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो स्थान निचे खिसकर 11वें स्थान पर पहुंच गईं हैं.

PV Sindhu मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गईं. सिंधु पिछले सप्ताह स्विस ओपन में महिला एकल खिताब का बचाव करने में नाकाम रही थीं. सिंधु चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहीं. फिर वापसी के बाद वह लय हासिल करने में भी नाकाम रहीं.

PV Sindhu 60,448 अंकों के साथ बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो पायदान नीचे 11वें स्थान पर खिसक गई हैं. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सिंधु की सर्वश्रेष्ठ करियर रैंकिंग 2 रही है. वह नवंबर 2016 से टॉप-10 में बनी हुई थीं. सिंधु पहली बार शीर्ष 10 में अगस्त 2013 में पहुंची थीं.

PV Sindhu ने 2016 रियो ओलंपिक में रजत और टोक्यो 2020 ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वहीं, सिंधु बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिला एकल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चोट को कारण इस सीजन में फॉर्म के लिए संघर्ष करती हुई नजर आईं. उन्होंने हाल ही में अपने दक्षिण कोरियाई कोच पार्क ताए-संग से नाता तोड़ने के बाद इस साल मलेशियाई ओपन और इंडियन ओपन में कोर्ट पर वापसी की थी. हालांकि, इन दोनों मुकाबलों में वह पहले दौर से ही बाहर हो गई थी.

 पुरुष सिंगल्स में एचएस प्रणय विश्व रैंकिंग में 8वें स्थान पर कायम हैं जबकि किदांबी श्रीकांत एक पायदान गिरकर 21वें स्थान पर आ गए हैं. युवा लक्ष्य सेन 25वें स्थान पर हैं. वहीं, स्विस ओपन चैंपियन सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पुरुष डबल्स रैंकिंग में छठे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला जोड़ी 18वें स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =