Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

शौर्य तो कहीं काला दिवस

2 5 |
मुज़फ्फरनगर। 6 दिसम्बर को लेकर एक ओर जहां पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा तथा नगर के विभिन्न चौराहों व बाजारों में पुलिस कर्मी तैनात रहे वहीं दूसरी ओर, 6 दिसम्बर का दिन विभिन्न संगठनों द्वारा शौर्य दिवस एवं काला दिवस के रूप में मनाया गया। उल्लेखनीय है कि 6 दिसम्बर को के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना रहा। वहीं दूसरी ओर विभिन्न हिंदू संगठनों ने 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस के रूप में तथा मुस्लिम संगठनों ने काला दिवस के रूप में मनाया। जिसके चलते अखिल भारतीय िंहंदू शंक्ति दल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हुए हवन व यज्ञ किया। वहीं शिवचौक पर एकत्रित अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के लोगों ने आतिशबजारी कर मिठाई बांटी हिंदू एकता दल के कार्यकर्ताओं ने भी शिवचौक पर जमकर आतिशबाजी की मिठाई बांटी वहीं शिवसेना कार्यकर्ताओं ने प्रकाश चौक स्थित शिवसेना जिला कार्यालय पर हवन पूजन किया और इसके पश्चात एकत्रित होकर सभी शिवसैनिक शिवचौक पर पहुंचे जहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की व इस संबंध में जिला प्रशासन को सम्बोधित एक ज्ञापन भी सौंपा। शिवसैनिकों ने शौर्य दिवस को विजय दिवस के रूप में मनाते हुए शिवचौक पहुंचकर नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार और सीओसिटी हरीश भदौरिया को प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा तथा शिवचौक पर आतिशबाजी कर घंटे घडियाल बजाये। इस दौरान जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार, देवेंद्र चौहान, मुकेश त्यागी, लोकेश सैनी, वैभव एडवोकेट, आशीष मिश्रा, जितेंद्र गोस्वामी, डा. राजकुमार, शैलेंद्र शर्मा, राजेश अरोरा, विकास भाटी, सूरज, साकेत, मोनू ब्रहमपाल, वेदपाल आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।इसी क्रम में हिन्दू एकता दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भी शिवचौक पर पहुंचकर आतिशबजी कर मिठाई बांटी।
वहीं शिवसेना हिन्दूस्तान से जुड़े पदाधिकारियों ने भी शिवचौक पर पहुचंकर नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार व सीओ सिटी को एक ज्ञापन भी सौंपा। अखिल भारतीय हिन्दू शक्ति दल के कार्यकर्ताओ ने 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस के रूप मे मनाते हुए हनुमान मन्दिर शिव चौक मे हवन पूजन-यज्ञ का आयोजन किया। जिसमे अमर वीर हिन्दू भाईयो की दिवंगत आत्मा की शांति लिए हवन मे आहूति दी गई और यथाशीध्र अयोध्या मे भव्य श्रीराम मन्दिर के निर्माण प्रारम्भ हो इस प्रण के साथ 6 दिसम्बर शौर्य दिवस मनाकर मिष्ठान आदि वितरित की गई। ंयज्ञ मे नवीन गर्ग, सुभाष चौहान, देशराज चौहान, श्रवण मोघा, रमेश पांचाल, हेमन्त ग्रोवर, सचिन त्यागी, पंकज त्यागी, नरेश शर्मा, श्रवण मित्तल, पवन मित्तल,सतीश मलिक, संदींंपं कौशिक, आशुतोष खन्ना, राहुल नामदेव आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।
ऑल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के जिलाध्यक्ष मौलाना इमरान कासमी के नेतृत्व में एकत्रित संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने कचहरी पहुंचकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन ने बताया कि 6 दिसम्बर 1992 दिन रविवार को क्षतिग्रस्त कर दिया था इस मामले में कई बडे भाजपा नेताओं के खिलाफ फौजदारी का मुकदमा रायबरेली में लम्बित है आज तक उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ चार्ज तक नहीं बन पाया। जिसके अभाव में आज तक ट्रायल शुरू नहीं हो पाया है। इस दौरान संगठन से जुड़े अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
समाजवादी पार्टी के मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में अवगत कराते हुए बताया कि 6 दिसम्बर को 1992 को बाबरी मस्जिद शहीद करने के संबंध में राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया तथा मदीना चौक पर प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान डा. इसरार अलवी, शौकत अंसारी, शुजाअत राणा, शाहनवाज, सादिक कुरैशी, इमरान, प्रवेज मलिक, साकिब, शहजाद, जावेद, नदीम, गुलफाम, माजिद, सुल्तान मिर्जा, तनवीर अंसारी आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =