खबरें अब तक...

समाचार

महिला की हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। फास्ट ट्रेन की चपेट मे आकर एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत पर कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। महिला की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार रोहाना रेलवे स्टेशन के करीब ग्रामीणो व यात्रियो मे आज उस समय हडकम्प मच गया कि जब सहारनपुर जाने के लिए पैसेन्जर ट्रेन मे चढने के लिए विपरीत दिशा मे खडी एक महिला की सहारनपुर की और से आ रही एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट मे आ जाने से लापरवाही व हादसे के तहत मौत हो गई। इस दुखद हादसे मे महिला की मौत से ग्रामीणो व यात्रियो मे हडकम्प मच गया और देखते ही देखते अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। वहीं नागरिको की सूचना पर थाना जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतका की शिनाख्त के लिए किए गए प्रयास मे मृतका की पहचान निकटवर्ती जनपद सहारनपुर के गांव नन्हेडा बुढाहेडी निवासी करीब 45 वर्षीय सुनीता पत्नि सुन्दर के रूप मे हुई। पुलिस ने परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही मुजफ्पफरनगरं के लिए रवाना हो गए। परिजनो के कहने पर पुलिस ने बिना कार्यवाही के शव परिजनो को सौप दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

कानून व्यवस्था भाजपा राज में पूरी तरह से ध्वस्तः गौरव स्वरूप1 6 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश सहित जनपद की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है अपराधिक घटनाएं बढ रही है। भाजपा नेता अपराध रोकने के बजाये शिलान्यास में लगे हुए है। महावीर चोक स्थित सपा कार्यालय पर पत्रकारें से वार्ता करते हुए सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने उक्त बात कहीं। गौरव स्वरूप ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार पर भाजपाई पहले पूरी तरह से हल्ला मचाते थे लेकिन जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तो अपराधिक घटनाएं बढी है कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है विकास कार्य ठप्प हो गये है। भाजपाई कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार को रोकने के बजाये केवल शिलान्यास कार्यक्रमों में लगे हुए है। जनपद की सडके गड्ढामुक्त होने के बजाये गड्ढा युक्त हो रही है शहर में गंदगी के ढेर लगे हुए है। पालिका के वार्डो में विकास कार्यो में भेदभाव बरता जा रहा है यही कारण है कि विकास कार्य पूरी तरह से ठप्प पडे है। सभासद भ्रष्टाचार में लिप्त है। गौरव स्वरूप ने कहा कि सपा के कार्यकाल में जनपद में सबसे अधिक विकास कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सपा पांच सीटों पर चुनाव लड रही है उन्होंने भरोसा जताया कि सपा वहां भारी बहुमत से विजयी होगी। प्रेसवार्ता के दौरान मौ. वसी अंसारी एडवोकेट, जिया चौधरी, शाहिना बेगम, राहुल वर्मा, श्यामलाल बच्ची सैनी, निधिष राज गर्ग, काजी अरशद, बबली मैनवाल, प्रदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।
कार्यकारिणी का गठन
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की महानगर अध्यक्ष बबली मैनवाल ने अपनी नगर कार्यकारिणी की घोषणा की है। बबली मैनवाल ने घोषणा करते हुए बताया कि नगर कार्यकारिणी में पिंकी और पूजा मैनवाल को उपाध्यक्ष, सलमा को महासचिव बनाया गया है। प्रीति कोषाध्यक्ष होंगी। इसके अलावा गुलीस्ता, चन्द्रकिरण, रूखसार, रेशमा, हिना, गुड्डी सभी को सचिव का दायित्व दिया गया है। इसके अलावा सोनिया, पिंकी, सविता, संगीता, निर्मला, प्रीति, शर्मिला, खुशनुदा, कुसुमलता, इसरत को कार्यकारिणी में सदस्य बनाया गया है।

भंडारे का हुआ आयोजन2 6 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड पर अमावस्या के अवसर पर समाजसेवी उद्योगपति भीमसैन कंसल ने भंडारे का आयोजन किया। उद्योगपति भीमसैन कंसल प्रति माह अमावस्या एवं अन्य पर्वो पर भंडारे का आयोजन करते है। आज जानसठ रोड पर अमावस्या के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें भारी ंसख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान सांसद संजीव बालियान, योगेश गर्ग आदि श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

दो मरीजों का किया गया सफल आपरेशन5 1 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत मशहूर चिकित्सक डा0 मुकेश जैन द्वारा एक लाभार्थी का घुटने का सफल आपरेशन किया गया है, इसके साथ ही खतौली स्थित केयर पार्टनर हास्पिटल में भी एक लाभार्थी के दिल का सफल आपरेशन किया गया है। लाभार्थियों द्वारा उपचार मिलने पर बेहद खुशी व्यक्त करते हुए धन्यवाद व्यक्त किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में 23 सितम्बर, 2018 से आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू हो चुकी है, जिसके अंतर्गत प्रतिवर्ष प्रति परिवार पांच लाख रुपये तक का इलाज सरकारी एव ंप्राईवेट अस्पतालों में कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत सेकेन्ड्री, टर्शियरी जैसे की कैंसर, हृदय रोग जैसी 1350 बीमारियां सम्मिलित की गई है, जिनका निःशुल्क इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में योजना के अंतर्गत लाभार्थी टीनू कुमार के घुटने का आपरेशन डा0 मुकेश जैन द्वारा किया गया है तथा दूसरे लाभार्थी हाजी याकूब निवासी मुजफ्फरनगर का खतौली स्थित केयर पार्टनर हास्पिटल द्वारा दिल का आपरेशन किया गया है, जिसमें तीन स्टंट डाले गये हैं, जो लाभार्थी को बिल्कुल निःशुल्क डाले गये हैं। उन्होंने बताया कि इस उपचार में लगभग सवा लाख रुपये तक का खर्च आता है, जो कि आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थी होने के अंतर्गत बिल्कुल निःशुल्क किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने बताया कि जिला चिकित्सालय में इससे पूर्व आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत सबसे पहले श्री अंकुर कुमार का आपरेशन किया गया था, जिसकी पैर की हड्डी बढ़ी हुई थी। उन्होंने बताया कि उक्त सभी लाभार्थी योजना से बेहद खुश है तथा उन चिकित्सकों का धन्यवाद किया है जिन्होंने उनका उपचार किया है।

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
मुज़फ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर सिविल लाइन पुलिस ने जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस की सख्ती और जागरूकता अभियान के बाद भी लोग अपनी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। आज सिविल लाइन थाना प्रभारी डी के त्यागी ने अपने थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन रॉड पर चेकिंग अभियान चलाकर दो पहिया वहानों के काटे चालान तो वही चैकिंग अभियान के दौरान थाना प्रभारी सिविल लाइन डी के त्यागी ने दुपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के यात्रा नहीं करने की चेतावनी भी दी।

व्यवस्थाओं का लिया जायजा
शुकतीर्थ। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं द्वारा पौराणिक तीर्थस्थली शुकतीर्थ में स्थित हनुमत धाम व रविदास आश्रम में बैठक की सूचना पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया और अधिकारियों ने शुकतीर्थ का भ्रमण कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सूत्रों के अनुसार भीम आर्मी कार्यकर्ताओं द्वारा शुकतीर्थ में प्रस्तावित बैठक की सूचना पर आला अधिकारियों के निर्देश पर पहुंचे एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एसपी देहात आलोक शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक राममोहन शर्मा ,थाना प्रभारी निरीक्षक भोपा बृजेश प्रताप सिंह, थाना ककरौली प्रभारी जितेन्द्र अम्बावत आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शुकतीर्थ का भ्रमण किया। इस दौरान उक्त सभी अधिकारी श्री हनुमतधाम व रविदास भी पहुंचे। इस दौरान तीर्थस्थली पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा।

भाजपा महिला मोर्चा ने कमल संदेश यात्रा निकाली
मुजफ्फरनगर। भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओ ने कमल संदेश यात्रा के दौरान जनसम्पर्क कर पार्टी द्वारा जनहित मे किये जा रहे विकास कार्यो/योजनाओ से अवगत कराया। वरिष्ठ भाजपा नेत्री लवी अग्रवाल के नेतृत्व मे भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी व कार्यकत्रियो ने नई मन्डी के संजय मार्ग,पटेल नगर आदि क्षेत्रो मे कमल संदेश यात्रा के तहत भ्रमण कर जनसम्पर्क किया। इस दौरान उनके साथ अनेक कार्यकर्ता मौजूद रही।

विवेक विद्या मंदिर स्कूल में टेलेंट शो का आयोजन9 1 |
मुजफ्फरनगर। भरतीया कॉलोनी स्थित विवेक विद्या मंदिर में किड्स टैलेंट शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय श्री विजय कश्यप जी (विधायक चरथावल) रहे ।कार्यक्रम का शुभारंभ श्री विजय कश्यप जी एवं विद्यालय के मैनेजर श्रीमान महेंद्र अचार्य जी व निर्देशक श्री विवेक जी द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमें रिंगा रिंगा रोज ,व्हील ओन द बस ,शेर और खरगोश पर आधारित नाटिका ,योगा ,कर हर मैदान फतेह ,राष्ट्रीय चिन्ह पर आधारित कार्यक्रम, स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत नगर स्वच्छ डगर हो ,चंदन है! इस देश की माटी ,आपस में प्रेम करो !देश प्रेमियों आदि देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। हेल्दी फूड का संदेश देता हुआ कार्यक्रम प्रस्तुत किए गया ।जिसकी सभी ने भरपूर प्रशंसा की। श्री महेंद्र आचार्य ने बताया कि बच्चों में कई प्रतिभाएं छुपी होती है, हमें उन्हें निकालने की आवश्यकता है ,इस तरह के कार्यक्रम द्वारा हम उन्हें निकाल सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अनुराधा गुप्ता जी एवं एकता जी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रेमलता जी एवं माधवी जी सहित संपूर्ण स्टाफ का योगदान रहा।

कॉलेज प्रांगण से चोरों ने चन्दन के पेड को उडाया-चौकीदार को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम
मोरना। देर रात्रि चोरों ने कॉलेज के चौकीदार को बंधक बनाकर कीमती चंदन के पेड को काटकर चोरी कर लिया तथा दीवार फांदकर चोर फरार हो गये।
प्रधानाचार्य ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर शीघ्र चोरों को पकडने का आश्वासन दिया है। थाना व गांव ककरौली में जानसठ मार्ग पर स्थित किसान इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य यशपाल सिंह ने बताया कि कॉलेज प्रांगण में स्थित 30 वर्ष पुराना चन्दन का पेड खडा था।
मध्यरात्रि अज्ञात चोर कॉलेज प्रांगण में घुस आए तथा चौकीदार मूलचन्द को बंधक बनाकर कीमती चंदन के पेड को काटकर खुर्द बुर्द कर दिया तथा बीच के कीमती लटठे को चोरी कर ले गये। सुबह सवेरे जब स्टाफ कॉलेज में पहुंचा तो चौकीदार को कमरे में बंद पाया। चौकीदार ने घटना के सम्बंध में जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी जितेन्द्र अम्बावत ने कटे पेड के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर शीघ्र ही घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है।

हिंडन और काली नदी नमामि गंगे योजना में शामिल, पानी शुद्ध होकर जाएगा नदी में
मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार की नमामि गंगे परियोजना में काली और हिंडन नदी को भी शामिल कर लिया गया है। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद डॉ संजीव बालियान की मांग पर शहर में काली नदी पर 32.5 एमएलडी का नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। शहर के सभी आठ नालों और गांवों का पानी अब शुद्ध होकर ही नदी में जाएगा। बुढ़ाना में हिंडन नदी पर दस एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट लगेगा और एक पंपिंग सेट लगाया जाएगा। सांसद डॉ संजीव बालियान ने बताया कि दिल्ली में नमामि गंगे परियोजना की बैठक में उनकी डिमांड पर काली और हिंडन नदी को इस परियोजना में शामिल कर लिया गया।
मुजफ्फरनगर शहर के लिए इसमें दो अरब 31 करोड़ 79 लाख रुपया स्वीकृत हुआ है। इसमें काली नदी पर 22 एमएलडी का एक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। इस समय जो 32.5 एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट हैं, उसे अपग्रेड करते हुए 65 एमएलडी का बनाया जाएगा। शहर के सभी आठ नालों और गांवों का गिरने वाला पानी शुद्ध होने के बाद ही काली नदी में जाएगा। शहर में चार पंपिंग सेट लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी तरह बुढ़ाना में हिंडन नदी पर 10 एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट लगेगा और एक पंपिंग सेट लगाया जाएगा। बुढ़ाना के लिए 48 करोड़ 76 लाख मंजूर हुआ है।
15 साल का रखरखाव कंपनी करेगी-सांसद डॉ बालियान ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना में जो ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जाएंगे, इनका 15 साल का रखरखाव भी वहीं कंपनी करेगी जो इसका निर्माण करेगी। इस कारण ट्रीटमेंट पलांट अब निरंतर अपना काम करेगा। चार माह में हो जाएगा काम शुरू-काली और हिंडन नदी पर ट्रीटमेंट प्लांट और पंपिंग सेट लगाने के लिए धनराशि मंजूर हो गई है। टेंडर आदि की प्रक्रिया के बाद चार माह के अंदर काम प्रारंभ हो जाएगा। यह प्रयास किया जा रहा है कि गंगा में गंदा पानी न जाए। गंगा-यमुना पूरी तरह शुद्ध रहे।

ब्रेक फेल होने पर उत्तराखंड की बस ने वोल्वो में मारी टक्कर
मुजफ्फरनगर। नईमंडी कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत हाईवे पर बीबीपुर चौकी के पास उत्तराखंड की बस ने ब्रेक फेल होने पर हरिद्वार की ओर जा रही एक वोल्वोबस में पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये, जिन्हें आसपास के अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया। बीबीपुर पुलिस चौकी के पास दिल्ली से हरिद्वार जा रही उत्तराखंड की बस के ब्रेक फेल हो गये। जिसके चलते उसने सामने जा रही एक वोल्वो बस में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बस में चीख पुकार मच गई। घटना में आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये, जिन्हें उपचार के लिये नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =