उत्तर प्रदेश

कई जिलों के पुलिस कप्तानों का स्थानांतरण, प्रभाकर चौधरी एसएसपी मेरठ

सोमवार देर रात कई जिलों के पुलिस कप्तानों का स्थानांतरण कर दिया गया। जिन 9 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया, उनमें अजय कुमार साहनी , प्रभाकर चौधरी और राजकरण नैयर का नाम शामिल है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सोमवार देर रात 9 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। इस आदेश में कई जिलों के कप्तान बदल दिए गए हैं। साथ ही कुछ नए चेहरों को तैनाती दी गयी है। इस आदेश के अनुसार मेरठ , मुरादाबाद, जौनपुर, अमरोहा, बांदा और कौशाम्बी के पुलिस कप्तान बदले गए हैं, जबकि जौनपुर और अमरोहा एसपी को मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है।

इसमें अजय कुमार साहनी क जौनपुर एसपी का चार्ज मिला है। राजकरण नैयर को डीजीपी मुख्यालय अटैच किया गया। प्रभाकर चौधरी एसएसपी मेरठ बने है।

आईपीएस पवन कुमार का मुरादाबाद ट्रांसफर हुआ है। पूनम एसपी अमरोहा, अभिनंदन एसपी बांदा, सुनीति डी॰जी॰पी॰ मुख्यालय से संबद्ध की गईं है। कौशाम्बी में आईपीएस राधेश्याम का ट्रांसफर किया गया। सिद्धार्थ शंकर मीणा एसपी रेलवे प्रयागराज स्थानंतरित किये गए।

इसके पहले हाल ही में गुपचुप तरीके से यूपी के पीसीएस अफसरों का भी ट्रांसफ़र किया गया था। पिछले 15 दिनों में प्रदेश की योगी सरकार ने IAS, IPS, PCS और तमाम कर्मचारियों का ट्रांसफर किया है। लगभग हर जिले में तबादले देखने को मिल रहे हैं। रविवार को एक बार फिर गुपचुप तरीके से प्रशासनिक फेरबदल को अंजाम दे दिया गया। उपजिलाधिकारी स्तर के नौ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। और तो और, इसकी ख़बर को भी सार्वजनिक नहीं किया गया। न ही इसकी जानकारी विभाग की अधिकृत वेबसाइट पर दी गई।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 2 =