खबरें अब तक...

समाचार

धूं-धूं कर जल उठे रावण, कुम्भकरण, मेघनाथ के पुतले-बच्चों ने खेल खिलौने आदि लेकर किया मनोरंजन2 7 | 1 15 |
मुजफ्फरनगर। जनपदभर में धूमधाम के साथ दशहरा पर्व मनाया गया। विभिन्न जगहों पर रालमीला का आयोजन वैसे तो पिछले लगभग एक सप्ताह से चल रहा था वहीं आज रामलीला टिल्ले पर सुबह से ही रामलीला का भव्य आयोजन किया गया जहां दुकानदारो द्वारा खेल-खिलौने, चाय पकौडी, आइसक्रीम, चाट आदि की दुकाने सजाई गयी थी जहां दूर दराज से आये श्रद्धालुओं ने जहां रामलीला के भव्य मंचन देखकर धर्मलाभ कमाया वहीं छोटे बच्चों ने खेल खिलौने आदि खरीदकर अपना मनोरंजन किया। इसी के साथ साथ चाट आदि की दुकानों पर खाने पीने के शौकीनों की भीड दिखाई दी जहां दुकानदारो ंक चेहरे भी खिले दिखाई दिये। बच्चों ने धनुष बाण, मुखौटे, गाडी, गुब्बारे, गदा आदि खिलौने लेकर पूरा मनोरंजन किया वहीं शहर के इन्द्रा कालोनी, जनकपुरी, रामपुरी, नुमाइश कैम्प, रामलीला टिल्ला, नई मंडी सहित विभिन्न जगहां पर देर शाम लीला के समापन अवसर पर रावण, कुम्भकरण, मेघनाथ के पुतलों का दहन किया गया जहां पटाखों की आतिशबाजी से देखने लायक नजारा हो गया। जिसका श्रद्धालुओं ने भरपूर आंनद लिया।

20 केंद्रों पर होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा5 8 |
मुजफ्फरनगर। पूर्व में स्थगित कर दी गई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम फिर जारी हो गया है। इस बार परीक्षा २५ और २६ अक्टूबर को नगर के २० केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित होगी। कलक्ट्रेट स्थित लोकवाणी भवन पर एसपी सिटी ओमबीर सिह व एडीएम प्रशासन अमित ङ्क्षसह ने बताया कि पूर्व में १८ और १९ जून को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा किन्हीं कारणों से स्थगित कर दी गई थी। नगर में परीक्षा आयोजन के लिए २० केंद्रों का निर्धारण किया गया है। ११,५०० अभ्यर्थियों के प्रतिभाग करने की उम्मीद है। एसपी सिटी ने बताया कि परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। स्ट्रांग रूम में भी सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे तथा कैमरों की निगरानी में परीक्षार्थी कक्ष तक पहुंचेगे। उन्होंने बताया कि दो पालियों में होने वाली यह परीक्षा क्रमशरू अपराह्न तीन से पांच तथा प्रातरू १० से १२ बजे के बीच होगी। प्रत्येक परीक्षार्थी के बायोमैट्रिक सिग्नेचर लिए जाएंगे। हड़ताल की आशंका में पब्लिक स्कूल बने केंद्र
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी टाटा कंसल्टेंट सर्विसेज को दी गई है, लेकिन उस पर नियंत्रण व देखरेख और सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की रहेगी। आमतौर से ङ्क्षहदी माध्यम विद्यालयों में आयोजित कराई जाने वाली इस तरह की प्रतियोगी परीक्षा के लिए इस बार अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है। इसका सबसे बड़ा कारण परीक्षा के लिए निर्धारित तिथियों में शिक्षकों व अन्य सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन व हड़ताल की चेतावनी है।

मंडलीय प्रतियोगिता को चुनी गई क्रिकेट टीम6 3 |
मुजफ्फरनगर। एसडी इंटर कॉलेज में चल रही अंडर-१७ और अंडर-१९ क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन गहुआ। शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने कहा कि टीमें और खिलाड़ी जीतने के लिए खेलते हैं, लेकिन इससे अधिक महत्वपूर्ण है प्रतियोगिता में हिस्सा लेना। इससे जीत की भूख बढ़ती है। खेलों से शारीरिक, मानसिक और सामाजिक विकास होता है। खेलों के साथ ही शिक्षा का विशेष महत्व है। जनपद की चारों तहसीलों की टीमों के खिलाड़ियों ने जौहर दिखाए, जिसके आधार पर जनपदीय टीम का चयन किया गया। २२ अक्टूबर से मंडलीय प्रतियोगिता शुरू होगी। अंडर-१७ क्रिकेट प्रतियोगिता २२ अक्टूबर और अंडर-१९ क्रिकेट प्रतियोगिता २५ अक्टूबर को एसडी इंटर कॉलेज के मैदान में होगी। इस दौरान खेल शिक्षक डॉ. राहुल कुशवाह, अरङ्क्षवद कुमार, अरूण कुमार, सत्यकाम तोमर, प्रमोद कुमार, गया प्रसाद, अक्षय कुमार, अमित कुमार, मनोज कुमार, विकास, राकेश सिरोही, नीरज कुमार, विपिन त्यागी, विकास, सुशील व अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

शिक्षा से दूर बच्चों के लिए चलाएं अभियान7 8 |
मुजफ्फरनगर। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन की जनपद शाखा ने सर सैय्यद अहमद खां के जन्म दिवस पर कार्यक्रम किया। वक्ताओं ने कहा कि सैय्यद अहमद खां ने शिक्षा जगत में बेहतरीन कार्य किया है। उनके प्रयासों के बल पर ही समाज में शिक्षा को बढ़ावा मिला है। सभा में तय किया कि शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए अभियान चलाया जाएगा, ताकि उन्हें भी शिक्षा मिल सके। एसोसिएशन की शाखा ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैय्यद अहमद खां का जन्मदिवस मेरठ रोड स्थित एक होटल में धूमधाम से मनाया। वक्ताओं ने कहा कि उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि उन्होंने शिक्षा की जो अलख जगाई थी, उसको आगे बढ़ाया जाए। देश में एक बड़ी जनसंख्या ऐसी है, जो शिक्षा से बहुत दूर है। ऐसे लोगों को शिक्षा से जोड़ने लिए अभियान चलाया जाए। वक्ताओं ने कहा कि एएमयू सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक है। इस विश्वविद्यालय का पहला छात्र ङ्क्षहदू था। अध्यक्षता हाजी अकील अहमद ने की तथा संचालन सलमान सईद ने किया। रौनक अली जैदी एडवोकेट, रागिब नसीम, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद नदीम, नसीर हैदर, डॉ. साधना शर्मा, मुकर्रम, अकबर खान, डॉ. निसार त्यागी, आलमगीर व जाकिर आदि मौजूद रहे। उधर, रहमतनगर स्थित डीपी जूनियर हाईस्कूल में सर सैय्यद दिवस उत्साह के साथ मनाया। प्रधानाचार्य मोहम्मद मशैदी ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 19 =