खबरें अब तक...

समाचार

पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित
मुजफ्फरनगर। पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि पर जिला अस्पताल मे आयोजित रक्तदान शिविर मे पार्टी पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया। इस अवसर पर मरीजो को फल भी वितरित किए गए।
देश की पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर कांग्रेस पार्टी की और से जिला अस्पताल मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर के उदघाटन अवसर पर अतिथि के रूप मे पालिकाध्यक्ष श्रीमति अन्जु अग्रवाल मौजूद रही। इस अवसर पर कांग्रेस नेताओ द्वारा मरीजो को फल भी वितरित किए गए। कांग्रेसियो ने देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंति एकता दिवस के अवसर पर अपने श्रृधा सुमन अर्पित किए। जिला अस्पताल मे आयोजित रक्तदाना शिविर के दौरान कार्यकारी जिलाध्यक्ष तारिक कुरैशी, जिला महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमति बिल्किस चौधरी, प्रदेश सचिव पं.उमादत्त शर्मा, वरिष्ठ नेता महफूज राणा, कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा व चिकित्साधिकारी मौजूद रहे। वहीं दूसरी और स्व.इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि पर कस्बा स्थित इन्दिरा मुर्ति पर एकत्रित कांग्रेसियो ने वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा की मौजूदगी मे अपनी प्रिय नेता व पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.इन्दिरा गांधी की मुर्ति पर माल्यार्पण कर अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किए।

राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिए संकल्प लेः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि हम सभी को राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाये रखे के लिए संकल्प लेना हेगा। उन्होने कहा कि हमें संदेश सभी के देना है और इसके प्रति कृत संकल्प भी हेना है। उन्होने कहा कि हम यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहे है जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्या द्वारा सम्भव बनाया जा सका। जिलाधिकारी ने कहा कि हमे अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से भी संकल्प लेना है। जिलाधिकारी राजीव शर्मा आज यहां कलैक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभाकक्ष में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों एंव कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिला रहे थे। उन्होने कहा कि लौह पुरूष सरदार पटेल की व्यवहारिक दृष्टि एवं कुशल नेतृत्व तथा उनके योगदान के कारण भारत एक सूत्र में बधा। उन्होने कहा कि सरदार पटेल ने भारत में बिना रक्त की एक बूंद बहाये सभी रियासतों का विलय भारत में कराया। उन्होने कहा कि उनकी योजनाएं स्पष्ट भी और वह एक दूरदृष्टि तथा राष्ट्र के प्रति समर्पित थे। उन्हेने कहा कि हमें सरदार वल्लभ भाई पटेल के विचारों को वरियता देते हुए उनके राष्ट्र के प्रति अखण्डता और सुरक्षा के प्रति समर्पित हेना हेगा। जिलाधिकारी ने श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर प्रतिज्ञा दिलाते हुए कहा कि देष की आजादी और उससे अक्षुण और मजबूत बनाये रखे के लिए समर्पित होकर कार्य करना होगा और कभी भी हिंसा का सहारा नही लेगे तथा धर्म भाषा और क्षेत्र से सम्बन्धित भेद भाव नही अपनाये। उन्होने कहा कि समस्त षिकायतों का निपटारा संवैधानिक तरीकों से करने पर बल दिया। इस अवसर पर समस्त कलैक्ट्रेट कर्मचारी मौजूद रहे।

सामूहिक विवाह पण्डाल स्थल का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत जनपद में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले जरूरतमंद, निराश्रित/निर्धन परिवारों की विवाह योग्य कन्या, विधवा एवं तलाक शुदा महिलाओं के विवाह हेतु मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत शादी अनुदान योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराते हुए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से विवाह का कार्यक्रम 1 नवम्बर को नुमाईश ग्राउण्ड में वृहद स्तर पर सम्पन्न कराया जायेगा। आज उन्होने नुमाईष ग्राउण्ड स्थित तैयारियों का जायजा लिया। नुमाईष ग्राउण्ड में बनाये जा रहे पण्डाल की तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गयी है। उन्हेने कहा कि दषा में समस्त तैयारियां अपरान्ह 3 बजे तक पूर्ण कर ली जाये। पण्डाल में 15 हजार व्यक्तियों की क्षमता का पण्डाल लगाया गया है। उन्होने सामूहिक विवाह के अन्तर्गत दिये जाने वाले 21 सामान की सूची देखी और गुणवत्ता भी परखी। उन्होने कहा कि सभी कार्टूनों पर लाभार्थियों के नाम की स्टीकर लगाया जाये। उन्होने कहा कार्टून के अन्दर गैस चूल्हा, बर्तन, कम्बल, प्रेषर कूकर एवं अन्य बर्तन बैड शीट आदि सभी पैक कराये जाये और ब्लाक वाइज रखवाने की व्यवस्था करायी जाये जिससे वितरण में कोई असुविधा न हो। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि कल जनपद में 455 मुस्लिम, 374 अनुसूचित जाति, ओबीसी की 292 एवं 30 सामान्य जाति की युवतियों का विवाह उनके रीति रिवाज के साथ सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होने कहा कि नवदम्पतियों को किताबे, पायल, घडी आदि भी भेट की जायेगी।
उन्होने कहा कि प्रमाण पत्र दिये जाने और शादी के वचन भी उपहार स्वरूप उन्हें प्रदान किये जायेगे। उन्होने कहा कि सभी 9 ब्लाकों से बसों के द्वारा इन्हें लाया जायेगा। उन्होने बताया कि पंडितों की व्यवस्था शुक्रताल से की गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम मे सम्मलित हेने वाले जोडों को उनकी सामाजिक, धार्मिक मान्यता एंवं परम्परा तथा रीति रिवाज के अनुसार विवाह करने की व्यवस्था करायी गयी है। उन्होने कहा कि समाज में सर्वधर्म समभाव एवं सामाजिक समरसता को बढावा देने के उद्देश्य से वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराये जाने हेतु सभी वर्ग के व्यक्तियो की पुत्रियों की शादी हेतु समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत दिशा निर्देश/नीति के अनुसार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना संचालित है जिसके अन्तर्गत उक्त कार्यक्रम जनपद में दूसरी बार आयोजित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि पण्डाल में 36 मण्डप बनाये गये है और 24 निकाह स्थानों बनाये गये है। जिलाधिकारी ने पांर्कंग के स्थानों, साफ सफाई एवं पेयजल सहित सभी आवष्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देष भी दिये।
जिलाधिकारी ने बताया कि कन्या के दाम्पत्य जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापन हेतु सहायता राशि 20 हजार रूपयें दिये जायेगे। उन्होने कहा कि विधवा, परित्यक्ता/तलाकशुदा के मामले में सहायता राशि 25 हजार रूपयें होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि विवाह संस्कार के लिए आवश्यक सामग्री कपडे, बिछिया, पायल चांदी के तथा बर्तन के लिए 10 हजार रूपये का सामान दिया जायेगा। उन्होने समय से पूजा का सामान और पंण्डित/काजी की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्धारित समय पर एआरटीओ निर्धारित स्थानों पर बसों की उपलब्धता सुनिश्चित करा ले।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, सिटी मजिस्ट्रेट एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

वन पूजन के साथ भूमि पूजन
मुज़फ्फरनगर। थाना नई मंडी क्षेत्र के जॉली रोड कूकड़ा राजवाहे के पास निर्माणाधीन गौशाला का हवन पूजन कर भूमि पूजन किया गया’ । जिस के मुख्य अतिथि परमानंद जी महाराज (शुक्रताल) सोमांशप्रकाश (पूर्व विधायक) राजीव गर्ग (भाजपा नेता) देवेंद्र चौहान (शिवसेना नगर प्रमुख) सहित कई समाजसेवियों एवम् गणमान्यों की मोजुदगी मे सभी ने इस कमेटी को बधाई दी और कहा यह हमारे नव युवाओं ने जो यह कदम उठाया है यह एक सराहनीय कदम है । मुख्य अथितियों ने कहा की हमारी गौ माता शहरों में इधर-उधर भटकती है और कूड़े करकट पन्नी वगैरा खा कर अपना पेट भर्ती है । वहीं एक्सीडेंट या चोटिला हो जाने पर गौ माता की सेवा कोई नहीं कर पाता इस नई गौशाला से हमारी गौ माता के जीवन की रक्षा की जा सकेगी। कमेटी के सदस्यों ने कहा की अगर कहीं कोई गौ माता घायल अवस्था में दिखाई दे तो हमें सूचित करें और इस पुनीत एवम् धार्मिक कार्य में हमारा सहयोग करें। इस कार्यक्रम में राजवीर सिंह, पुष्पेंद्र त्यागी ,विशाल जैन, अनुज चौधरी , पशु चिकित्सक एवम् समाज सेवी अमित चौधरी लोकेश सैनी, शैलेंद्र शर्मा, वंश पाल, मनोज कौशिक ,अभिषेक तिवारी, अरविंद शर्मा ,अमित गुर्जर, ऋषभ जैन, संजय जिंदल, कृष्णा भाटिया ,शिवम सिंघल, मोनू सिंह, नीरज मलिक, अनुज कुमार, विनय कुमार, प्रवीण कुमार, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित है।।

जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई
मुज़फ्फरनगर। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई।वहीं मुज़फ्फरनगर स्थित पुलिस लाइन में जवानों ने परेड और सलामी देकर जयंती मनाई। एसएसपी ऑफिस पर भी सभी पुलिस जनों को दिलाई शपथ। सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाया गया। पुलिस लाइन व एसएसपी कार्यालय में जवानों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में सुबह अधिकारियों की अगवानी में जवानों ने परेड की। परेड की सलामी एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने ली। जवानों ने अपने कर्तव्य निष्ठा की प्रतिज्ञा करते हुए शपथ ली। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने एसएसपी ऑफिस पर ईमानदारी से ड्यूटी के लिए दिलाई शपथ। इस मौके पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि लौह पुरुष ने देश के लिए ऐतिहासिक काम किया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के विचारों को लोग भूल रहे हैं। जरुरत है कि हमें इस पर ध्यान देना होगा। इसी के चलते सभी पुलिस कर्मियों को ईमानदारी पारदर्शिता की शपथ दिलाई गई है। लोगों के साथ मिलकर करेंगे काम सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक एकता दिवस पर सबको इसके लिए शपथ दिलायी गई है कि हम जनता के साथ मिलकर व्यवहारिक तरीके से उनकी समस्या को सुनकर निदान करा सके। इस अवसर पर एसपी सिटी ओमवीर सिंह,एस पी ट्रैफिक बी बी चौरसिया, सी ओ सिटी हरीश भदोरिया, सी ओ मंडी योगेन्द्र सिंह व समस्त पुलिसगण मौजूद रहे।

आत्महत्या का प्रयास
मुजफ्फरनगर। महिला के न्यायालय की छत से कूदकर आत्महत्या के प्रयास से हडकम्प मच गया और अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत मे लेते हुए थाने भिजवाया।
जानक

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + nineteen =