खबरें अब तक...

समाचार

11 अगस्त को ब्राहमण समाज के मेधावियों का अलंकरण समारोह : शर्मा4 13 |
मुजफ्फरनगर। महामना मालवीय परोपकारी समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष ब्राहमण समाज के मेधावी छात्र छात्राओं का अलंकरण समारोह आगामी 11 अगस्त दिन रविवार को पटेलनगर स्थित नवनिर्मित ओम श्री काम्पलैक्स में आयोजित किया जा रहा है। प्रातः दस बजे से दो बजे तक चलने वाले इस अलंकरण समारोह में संस्था की ओर से एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जायेगा।

रूड़की रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित पत्रकार वार्ता में सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि समस्त ब्राहमण छात्र छात्राएं जो वर्ष 2019 में सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक लेकर उत्तीर्ण हुई है और यूपी बोड्र की परीक्षा में 80 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त कर पास हुए है उन सभी को सम्मानित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त उच्च शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में विशेष उपलब्धी प्राप्त प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जायेगा।

इस हेतु पात्र अपने अंक पत्र की दो प्रमाणित कापी पहचान पत्र व मोबाइल नम्बर के साथ संस्था के पदाधिकारियों व सदस्यों को उपलब्ध करा सकते है ताकि उन्हे समय रहते हुए इस कार्यक्रम में सम्मिलित किया जा सके। पत्रकार वार्ता में ब्रजभूषण शर्मा, सुभाषचंद प्रबंधक, रिटायर्ड पेशगार प्रेमचंद शर्मा, प्रेमचंद शर्मा एवं विनोद शर्मा आदि मौजूद रहे। पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि यह संस्था ब्राहमण समाज की विधवाओं को सिलाई मशीन व सर्दियों में कम्बलों का भी वितरण करती आयी है। महामना मालवीय परोपकारी समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि इस संस्था का उद्देश्य समाज के प्रत्येक वर्ग की सेवा करना है तथा वर्ष 1993 से यह संस्था कार्यरत है

 

दिन निकलते ही युवक की गोली मारकर हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी1 18 | 3 14 |
मुज़फ्फरनगर /ककरौली । जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना ककरौली क्षेत्र के तेवडा -कम्हेड़ा मार्ग पर दिन निकलते ही अज्ञात हमलावरों ने एक बाईक सवार को सरे राह गोली मार दी और मोके से फरार हो गए घटना की सूचना पर आस पास के ग्रामीणों की भीड़ मोके पर एकत्रित हो गई और मामले की जानकारी थाना पुलिस को भी दी गई सूचना मिलते ही तुरन्त घटना स्थल पर पहुंची थाना ककरौली पुलिस ने घायल को जीप द्वारा जिला अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाना ककरौली के गांव कम्हेड़ा में किसी के यहां शादी समारोह का आयोजन था जिसमे क्षेत्र के ही गांव तेवडा निवासी मूसा पुत्र यामीन कुरैशी शादी समारोह में आये महमानों के लिए मुर्गे काटकर वापस अपने गांव तेवडा लोट रहा था 

शादी समारोह में काम करके वापस अपने गांव लौट रहा था युवक अज्ञात हमलावरों ने युवक को सरे राह मारी गोली डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

पुलिस ने बताया की जब बाईक सवार मूसा तेवडा- कम्हेड़ा मार्ग पर पहुंचा तो किन्ही अज्ञात हमलावरों ने मूसा को रोकर उसे गोली मार दी और मोके से फरार हो गए गोली की आवाज और घायल की चीख पुकार पर राहगीरों सहित आस पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों की भीड़ मोके पर एकत्रित हो गई । किसी ने घटना की सूचना थाना ककरौली पुलिस को भी दे दी सूचना मिलते ही थाना पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन फानन में मोके पर पहुंची पुलिस ने घायल को जीप द्वारा जिला अस्पताल भेजा।
जहां डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित करते हुए शव मोर्चरी में रखवा दिया उधर मामले की जानकारी मृतक के परिजनों को भी दी गई जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन रोते बिलखते पहले घटना स्थल व् बाद में जिला अस्पताल पहुंचे मृतक के घर कोहराम मच गया है । उधर घटना की जानकारी मिलने पर सीओ भोपा राम मोहन सिंह , थानाध्यक्ष ककरौली जितेंद्र अम्बावत सहित भारी पुलिस फ़ोर्स मोके ने पर पहुंचकर जंगलों में काम्बिंग भी कराई मगर सफलता नही मिली है थानाध्यक्ष जितेंद्र अम्बावत ने बताया की अभी तहरीर नही आई है तहरीर आने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी ।

 

21 को होगा जिला बार संघ का कैरियर लान्चिंग प्रोग्राम
मुजफ्फरनगर। जिला बार संघ एक कैरियर लान्चिंग प्रोग्राम कल रविवार के फेंथम हाल में आयोजित करने जा रहा है जिसमें दिल्ली के साथ साथ मुजफ्फरनगर के भी 10 व 12वीं के छात्र कैरियर संबंधी गाइडेंस प्राप्त करेंगे उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला बार संघ के महासचिव प्रदीप मलिक ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला बार संघ के अध्यक्ष सैयद नसीर हैदर काजमी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे और विशिष्ट अतिथि के रूप में स्वंय महासचिव प्रदीप मलिक मौजूद रहेंगे। कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ सुबह दस बजे से एक बजे तक फेंथम हाल में उपस्थित होकर कैरियर संबंधी जानकारी प्राप्त करेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान फेंथम हाल में अनेक पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने किया निरीक्षण5 13 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को सुचारु करने के लिए स्काई लिफ्ट मशीन से लाइट ठीक करवाई गई ,बरसात में छतरी लेकर कावड मार्ग का भ्रमण किया गया, इसके पश्चात पालिका अध्यक्ष कावड़ कंट्रोल रूम पहुंची वहां पर पहले से ही कपिल देव अग्रवाल नगर विधायक मौजूद थे। दोनों की कावड़ यात्रा के संबंध में व्यवस्थाएं बनाए जाने हेतु वार्तालाप सौहार्द पूर्ण हुई। तत्पश्चात मेरठ रोड पर स्काइलिफ्ट मशीन से लाइट ठीक कराए जाने का निरीक्षण बारिस मे छाता लगाकर माननीय अध्यक्ष के द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान एक बूढा व्यक्ति बारिश में घूमता मिला तो श्रीमती अंजू अग्रवाल जी के द्वारा अपना छाता उन्हें भेट कर दिया उसने माननीय पालिका अध्यक्ष के प्रति कृतज्ञता प्रकट की। निरीक्षण के दौरान मान्य पालिका अध्यक्ष महोदय के साथ श्री अभिषेक अग्रवाल जी एवं गोपाल त्यागी स्टेनो अध्यक्ष मौजूद रहे।

 

एसएसपी ने गंगनहर के पास पहुंचकर किया निरीक्षण
खतौली। एसएसपी ने खतौली पहुंच कर कांवड यात्रा सम्बन्धी व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा शिव भक्त कांवडियो के लिए 44 बटालियान पीएसी द्वारा संचालित स्ट्रीमर का जायजा लिया।
एसएसपी अभिषेक यादव ने कस्बा खतौली पहुंच कर कांवड यात्रा सम्बन्धी व्यवस्थाओ का जायजा लिया। एसएसपी ने खतौली गंग नहर पहुंच कर पीएसी द्वारा संचालित स्ट्रीमर मे बैठ कर गंग नहर का भ्रमण किया तथा व्यवस्थाओ पर संतुष्टि जाहिर की। इस दौरान उनके साथ सीओ आशीष प्रताप सिह व इंस्पैक्टर हरसरन शर्मा मय फोर्स के मौजूद रहे।

गिरफ्तारी की मांग को दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। ब्राहमण समाज ने गोधना निवासी चेतन शर्मा के हत्यारोपियो की गिरफ्तारी तथा मृतक आश्रितो को आर्थिक मदद एवं सुरक्षा दिलाए जाने की मांग को लेकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा।
ब्राहमण समाज द्वारा डीएम सेल्वा कुमारी से मिल कर सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि 17 जौलाई 2019 को शाम करीब 5 बजे गांव गोधना निवासी चेतन शर्मा पुत्र मनोज शर्मा अपने परिजनो के साथ घर पर बैठे हुए को भारत पुत्र मांगेराम व अभिषेक पुत्र संजय निवासी गोधना व अन्य दो युवको के साथ मौके पर आकर ग्राम प्रधानी की रंजिश मे धारदार हथियार, दराती व बलकटी से जान से मारने की नीयत से जानलेवा हमला कर दिया। फलस्वरूप गंभीर चोटो के कारण चेतन शर्मा की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। ब्राहमण समाज ने सभी हमलावरो को शीघ्रताशीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की। मृतक आश्रितो को राज्य सरकार से 50 लाख रूपये का मुआवजा दिलवाया जाए। पफरार चल रहे हत्यारोपियो को गिरफ्तार करने की मांग की गई। ज्ञापन सौपने वालो मे प्रार्थी दिनेश शर्मा, पंडित राहुल शर्मा, डा.शैलेन्द्र गौतम,सतीश कुमार शर्मा, पंडित उमादत्त शर्मा, सुभाष शर्मा आदि ब्राहमण समाज के दर्जनो लोग मौजूद रहे।

कुर्की नोटिस चस्पा8 14 |
मुजफ्फरनगर। मीरापुर-मीरापुर पुलिस ने ग्राम बलीपुरा में प्रेमी युवक की हत्या में फरार चल रहे दो हत्यारोपी भाइयों के घर कुर्की नोटिस चस्पा करने लाउडस्पीकर व ढोल के साथ पहुँची पुलिस।मीरापुर इंस्पेक्टर पंकज त्यागी,कस्बा इंचार्ज जितेन्द्र शर्मा ,सम्भालेहड़ा चौकी प्रभारी शीतल शर्मा ने भारी पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुँचे तथा हत्यारोपी रणधीर व गुरदीप के घर कुर्की नोटिस चस्पा कराने से पूर्व पुलिस ने पूरे गांव में इनके अपराधी होने की मुनादी कराई तथा सामाजिक निंदा का पात्र बनाया।पुलिस की इस कार्यवाही की लोगों ने सराहना की है।

कांग्रेसियां का प्रर्दशन
मुजफ्फरनगर। जिला कांग्रेस कमैटी के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित कांग्रेसियो ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। जिसमे आरोप लगाया कि तानाशाही के चलते कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को अनैतिक तरीके से हिरासत मे लिया गया। जिसका जिला व शहर कांग्रेस कमैटी विरोध करती है। ज्ञापन मे बताया कि प्रियंका गांधी सोनभद्र मे मृतक आदिवासी परिवारो से मिलने के लिए जा रही थी कि इसी बीच उन्हे हिरासत मे ले लिया गया। ज्ञापन सौपने वालो मे जिलाध्यक्ष तारिक कुरैशी, मुकेश शर्मा, पंडित उमादत्त शर्मा, सतीश गर्ग, वरिष्ठ नेता, रविन्द्र चौधरी, , महिला जिलाध्यक्ष बिलकिस चौधरी, सलीम मलिक, वरिष्ठ नेता सतीश शर्मा, मनमून अंसारी, श्रवण कुमार, श्यामवीर राठी आदि दर्जनो कांग्रेसजन मौजूद रहे।

फीता काटकर किया लोकार्पण10 7 |
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मिडटाउन द्वारा रोटरी फाउण्डेशन ग्राण्ट डीजी1978459 के अन्तर्गत जैन इण्टर कॉलेज मेरठ रोड,मु0नगर के विद्यार्थियों के लिए एक टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण कराया गया जिसका लोकार्पण मुख्य अतिथि डा0संजीव बालियान (राज्यमंत्री,भारत सरकार) एवं विशिष्ठ अतिथि रो0दीपक जैन एवं नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल जी के कर कमलों द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि डा0संजीव बालियान ने इस अवसर पर कहा कि हमारे प्रधानमंत्री द्वारा चलाये गये स्वच्छता मिशन में रोटरी क्लब मिडटाउन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। रोटरी क्लब मिडटाउन की यह पहल बहुत ही सराहनीय है। रो0 दीपक जैन जी ने कहा कि प्रत्येक रोटेरियन अपने सामर्थ्य के अनुसार राष्ट्रहित में अपने द्वारा दिये गये अंशदान के माध्यम से कार्य कर रहा है। हम जो भी दान देते है उस दान के बदले रोटरी फाउंडेशन विभिन्न ग्रान्ट के माध्यम से कम्प्यूटर लैब,शौचालय,ई-लर्निंग सेन्टर,स्कूल फर्नीचर,से लेकर अनेको कार्यो के लिए हमें ग्रान्ट देता है।

उसी कडी में आज इस टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण कराया गया है। नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल जी ने कहा कि रोटरी क्लब वास्तव में एक प्रभावी समाजसेवा संस्था है जो कि विभिन्न समाजिक कार्यो के माध्यम से लगातार मु0नगर के लिए कार्य करता रहता है। रोटरी क्लब मिडटाउन के अध्यक्ष श्री विपुल भटनागर जी ने रो0सुनील अग्रवाल,इ0नवनीत गोयल जी का इस टॉयलेट के निर्माण मेंं सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि इस वर्ष ग्लोबल ग्रान्ट के माध्यम से लगभग 21 प्राथमिक विद्यालयों में शौचालयों का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है। इसके साथ-साथ कई प्राथमिक विद्यालयों में कम्प्यूटर लैब,स्मार्ट क्लास,सौलर लैम्प आदि की स्थापना भी क्लब के माध्यम से करायी जायेगी। उन्होने इस अवसर पर गत वर्ष के अध्यक्ष रो0भुवनेश गुप्ता का भी आभार करते हुए कहा कि यह टॉयलेट ब्लॉक इनके कार्यकाल में ही पास हुआ था। कार्यक्रम का संचालन सचिव श्री अंकुर गर्ग व कोषाध्यक्ष अंकित मित्तल(सी.ए.) ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में सर्वश्री रो0कुश पुरी,रो0उमेश गोयल एडवोकेट,रो0आकाश गर्ग,रो0आकाश बंसल,रो0राकेश राठी,रो0प्रगति सी.ए.,रो0हर्ष पुरी आदि उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत नई तकनीक से बन रही हैं सड़के
मुजफ्फरनगर।.सड़के विकास की जीवनधारा है। सड़कों के निर्माण से आज उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ते हुए आवागमन को सुलभ बनाते हुए गांवो की तस्वीर बदल गई है। तेजी से हो रहे गांवो के विकास में ग्रामीण सड़कों की मुख्य भूमिका है और चतुर्दिक हो रहे इस विकास में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना 500 से अधिक आबादी वाली बसावटों का एकल सम्पर्कता के आधार पर गुणवत्तायुक्त पक्की सड़क बनाकर मुख्य मार्गों से जोड़ने में अहम भूमिका निभा रही है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की गाइडलाइन्स के अनुसार वर्ष 2001 की जनगणना के आधार पर प्रदेश की समस्त अर्ह बसावटों का आच्छादन कर लिया गया है। नक्सल समस्या से प्रभावित जनपदों में मानक को शिथिल करते हुए 250 से अधिक आबादी वाली बसावटों को पक्के मार्गों से जोड़ा गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-2 का क्रियान्वयन प्रारम्भ किया गया है।

जिसके अन्तर्गत इस योजना में पूर्व निर्मित मार्गों, सड़कों के उच्चीकरण सुधार के कार्य किये जाते हैं। गांवों की गुणवत्तापूर्ण बनी सड़कों का उसी ठेकेदार द्वारा 05 वर्ष तक अनुरक्षण करने का प्राविधान भी किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का नोडल विभाग ग्राम्य विकास विभाग है। प्रदेश में वर्ष 2018-19 में 1134.80 करोड़ रूपये व्यय करते हुए 1688.27 किमी0 की सड़क निर्मित करते हुए गांवों में आवागमन को सुलभ बनाया गया है। उसी तरह अनुरक्षणाधीन 13848.89 किमी0 सड़कों को गड्ढामुक्त किया गया। वर्तमान वित्तीय वर्ष में जून 2019 तक 104.16 करोड़ रूपये व्यय करते हुए 182.62 किमी0 सड़कों का निर्माण किया गया है तथा 14518.40 किमी0 अनुरक्षाणाधीन सड़कों का अनुरक्षण कार्य कराया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्मित हो रही सड़कों को प्रदेश में प्रथम बार नई तकनीकों का प्रयोग कर बनाया जा रहा है। इस नई तकनीक में वेस्ट प्लास्टिक, कोल्ड मिक्स, नैनो-टेक्नोलॉजी फ्लाई ऐश, सी.सी. ब्लाक आदि का प्रयोग कर प्रदेश में लगभग 1741.60 किमी0 गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण करते हुए ग्रामीण जीवन में आवागमन को सरल बनाया गया है।

23 को पेंशनर दिवसय/अदालत जिला पंचायत सभागार में होगा आयोजितः जिलांधकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे० के आदेश दिनांक १९-०७-२०१९ के अनुपालन में २३ जुलाई २०१९ को पेंशनर दिवस/अदालत आयोजित जिला पंचायत सभागार में किया जायेगा। उन्होने बताया कि पेंषनर दिवस/अदालत में विभिन्न विभागो से सेवानिवृत्त हुए पेंषनरों की समस्या का निवारण कराने एवं व्यापक प्रचार प्रसार हेतु जनपद के वरिष्ठ कोषधिकारियों को समन्वयक बनाया गया है। उन्होने बताया कि पेंषनर दिवसय/अदालत में पेंषन सम्बन्धी कठिनाईयों का निराकरण किया जायेगा। उन्होने बताया कि जिन पेंषन भोगियों की पेष्ांन सम्बन्धी कोई समस्या है तो वह २३ जुलाई २०१९ को आयोजित होने वाले पेंषन दिवस/अदालत में ११ बजे चौधरी चरण सिंह सभागार में उपस्थित हो।
जिलाधिकारी ने बताया कि पेंषन अदालत में केवल वहीं पेंषन भोगी अपने प्रत्यावेदन के साथ उपस्थित होगे जिनकी कोई पेंषन सम्बन्धी समस्या हो तथा २५ ०६ २०१९ को आयोजित पेंषन अदालत में प्राप्त प्रार्थना पत्रों के क्रम में सम्बन्धित कार्यालयध्यक्ष निराकरण सहित उपस्थित रहेगे।

रेन डांस पार्टी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड स्थित किडजी प्रीस्कूल में बच्चों के लिए रेन डांस पार्टी का आयोजन किया गया। सभी बच्चें रंग बिरंगे छाते व रेनकोट के साथ आये थे। बच्चो को वर्षा ऋतु की पहचान कराने के लिए किड्जी जानसठ रोड पर ये आयोजन किया गया। स्कूल ने बच्चों के लिए आर्टिफिशियल रेन का आयोजन किया जिसमें बच्चों ने जमकर धमाल किया। बच्चों ने कागज की नाव बनाकर पानी में तराई। सभी बच्चों ने अम्ब्रेला डांस किया व बारिश का आनंद उठाया। स्कूल की सेन्टर हेड श्रीमती प्रियंका जिंदल ने सभी बच्चों व शिक्षिकाओं के साथ रेन डांस का मजा लिया व उन्होने बच्चों को वर्षा ऋतु में होने वाली बीमारियों से बचने की सलाह दी। पार्टी के आयोजन मैं अकैडमिक कॉर्डिनेटर अदिती जैन तथा रिम्पी तनेजा, सोनम अरोरा, अंजु कुमार, निधि मित्तल, सोनिया चावला, धनवीर, व वैशाली जैन आदि अध्यापिकाओं का सहयोग रहा। अद्विक, कृष्णा, शाम्भवी, रुद्र, श्रेष्ठ, विहान, अविरल, आदित्य, शिवांश, प्रकर्ति, आद्या, चारवी, गर्विक, अनमोल, नंदिनी, वेदांश, वेदांगी, अर्णव सैनी, कंविक, आरव वर्मा आदि बच्चें उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =