News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने कई वांछितों को दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर नियुकत उ0नि0 सुनील नागर द्वारा वांछित अभियुक्त राहुल पुत्र सुभाष चन्द्र नि0 बाडे के पास जसवंतपुरी थाना सिविल लाइन मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरी ओर थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 कुमार गौरव द्वारा वांछित अभियुक्त आफताब पुत्र मौ नवाब नि0 ग्राम रथैडी थाना नई मण्डी मु0नगर को रथैडी कट से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना मंसूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 ब्रहमजीत सिंह द्वारा वांरटी अभियुक्त एहसान पुत्र इस्लाम नि0 ग्राम पुरबालियान थाना मंसूरपुर को पुरबालियान बस स्टैण्ड मस्जिद के सामने से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 बिष्णु कुमार गौतम द्वारा पशु क्रूरता अधि0 में वांछित अभियुक्त अनिस पुत्र बिन्नी नि0 सराफत कालौनी थाना खतौली मु0नगर को मौहल्ला सराफत कालौनी से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तगण सरताज पुत्र इस्तकार नि0 ग्राम रसूलपुरगढी थाना मीरापुर मु0नगर, रिहान पुत्र इसरार नि0 उपरोक्त को कुतुबपुर झाल से गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 शैलेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त आरिफ पुत्र आलीम नि0 ग्राम परासौली थाना बुढाना मु0नगर को परसौली बाईपास पर कब्रिस्तान के पास से गिरफ्तार किया गया।

 

अवैध शराब सहित गिरफ्तार
चरथावल। थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 जयप्रकाश भास्कर मय हमराहीगण द्वारा अभियुक्त वीर सिंह पुत्र डिग्गा नि0 ग्राम् मुद्रा थाना चरथावल मु0नगर को ईदगाह के पास से ग्राम नगंला राई से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 16 पव्वे देशी शराब तोहफा मार्का बरामद की गयी।वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 युनुस खाँन द्वारा अभियुक्तगण सुनील पुत्र सौराज नि0 ग्राम सिकन्दरपुर थाना मीरापुर मु0नगर, चमन पुत्र फुक्के नि0 उपरोक्त को ग्राम सिकन्दरपुर से जडबड की तरफ जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया अभियुक्तगण के कब्जे से 05-05 लीटर अबैध शराब बरामद की गयी

 

विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया
मुजफ्फरनगर। नाना जी देशमुख पंजाब नेशनल बैंक स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आयोजित चित्रकला पेटिंग प्रतियोगिता में गांव छछरौली की रामबीरी छछरौली की चित्रकला पेटिंग प्रथम स्थान पर रही। विजेताओं को अतिथियों के द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैरियर काउंसलर समृद्धि त्यागी ने कहा कि कैरियर बनाने के लिए छात्रों को सबसे पहले अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और इसके बाद लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। जिसके बाद निश्चित ही सफलता मिलेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याण देव डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. आरपी एस मलिक ने कहा कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई लिखाई के साथ साथ राष्ट्रीय कार्यक्रमों की जागरूकता में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। निर्णायक मंडल में के आधार पर छछरौली की रामबीरी प्रथम, रीता धीमान तिस्सा द्वितीय, दीप्ति अजमतगढ़ तृतीय, शिवानी फिरोजपुर चौथे, शिवानी भोकरहेडी पांचवे व मीना रहमतपुर स्थान पर रही। कार्यक्रम में प्रशिक्षक वरूण सिंह, अमित कुमार, बुशरा जमाल, ममता रानी, मोनिका, मुस्कान, दुर्गेश शर्मा, स्वीटी, दीक्षा, वर्षा आदि मौजूद रहे।

 

सडक हादसे में बाईक सवार घायल
बुढ़ाना। शामली जनपद के कस्बा कैराना का रहने वाला काला बाईक द्वारा देर रात के समय मेरठ से अपने घर जा रहा था। मेरठ-करनाल हाईवे पर नगवा गांव के सामने उसकी बाईक डिवाईडर से टकरा गई। इस घटना में वह बाईक सहित सड़क पर गिरकर घायल हो गया। हाईवे पर गश्त कर रही पुलिस ने घायल ग्रामीण काला को कस्बे की सीएचसी पर भर्ती करवाया। दूसरी घटना में दोपहर करीब १ बजें कस्बा निवासी मोहित व प्रिंस अपनी बाईक द्वारा कस्बे के दयानंद चौक से गुजर रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आई कार ने उनकी बाईक को टक्कर मार दी। इस घटना में मोहित व प्रिंस बाईक सहित सड़क पर गिरकर घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों घायलों को कस्बे की सीएचसी पर भर्ती करवाया गया। गम्भीर हालात में एक युवक को मेरठ चिकित्सालय रेफर किया गया। घटना की सूचना पुलिस ने घायलों के परिजनों को दी। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद कार का चालक मौके से फरार हो गया।

 

मोहर्रम को लेकर मुस्लिम शिया समुदाय के लोगों के साथ की बैठक
पुरकाजी। मोहर्रम पर्व को लेकर थाना प्रांगण में प्रभारी निरीक्षक एचएन सिंह ने कस्बे के गणमान्य लोगों की मीटिंग लेकर उनसे त्याँहार को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की मीटिंग में पहुंचे मुस्लिम शिया समुदाय के लोगों से प्रभारी निरीक्षक एचएन सिंह ने सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस बार भी सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोरोना संक्रमण के तहत जुलूस नहीं निकाला जाएगा। वही मुस्लिम शिया समुदाय के मेहंदी रजा व असगर मेहंदी ने बताया कि वे सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही त्यौहार को मनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार इस बार जुलूस नहीं निकालेंगे तथा मोहर्रम के मौके पर त्यौहार को भी सूक्ष्म तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इमामबाड़ा बड़ा दरबार छोटा दरबार में होगी तथा घरों में औरतें में मर्द छोटी-छोटी मजलिस के रूप में मोहर्रम को मनाएंगे। उन्होंने कहा कि १९ अगस्त को बड़ा दरबार से जुलूस पहले बड़ी संख्या में निकाला जाता था जो इस बार नहीं निकाला जाएगा। इस मौके पर शहर काजी मुफ्ती तनमीक अहमद, मेहंदी रजा, मुनीर मेहंदी, असगर मेहंदी, जहीर अब्बास, बशारत खान आजाद फरीदी, हाफिज मोहसीन, शाहनवाज खान, प्रधान सुनील बारी शेरपुर, निसार मेंबर, शाह आलम, चुन्नू मियां, हाफिज शहजाद, राशिद कुरैशी, शहीद मेंबर आदि मौजूद रहे।

भगवान शिव का सुंदर विवाह प्रसंग सुनाया
मुजफ्फरनगर। शिव महापुराण कथाप्राचीन श्री शिव मंदिर रेलवे स्टेशन के सामने गली में श्रावण मास में श्री शिव महापुराण कथा चल रही है कथा व्यास पंडित कृष्णानंद जी द्वारा भगवान शिव का सुंदर विवाह प्रसंग सुनाया गया श्री कार्तिकेय जन्म भगवान गणेश जन्म की कथाएं बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया जिसमें सभी भक्तों भाव विभोर हुए एवं भक्तों के द्वारा भोले के भजनों पर सभी भक्त नाचे कथा में आज मुख्य रूप से सतीश गोयल टिहरी स्टील भीमसेन कंसल सिद्धबली सरिया वैभव गोयल एमजी वर्ल्ड विजन आदि लोग उपस्थित रहे।

तीन तलाक देने वाले को जेल भेजा2 News 4 |
मुजफ्फरनगर। महिला थाना इंचार्ज निधि चौधरी ने एक तीन तलाक के आरोपी साकिर पुत्र यूनुस निवासी मोहल्ला आजादनगर कस्बा सरधना जिला मेरठ को आईपीसी की धारा ४९८ ३२३ ५०४ ५०६ आईपीसी ३/४ दहेज एक्ट पर ३/४ मुकदमा महिला विवाद धी संख्या १९ के आरोप में जेल भेजा आरोपी की अपनी पत्नी शमा परवीन पुत्री मोहम्मद खुर्शीद निवासी कस्बा खतौली कि १६ जनवरी २०१९ को मुस्लिम रीति रिवाज से शादी हुई थी शादी के बाद से ही आरोपी शाकिर अपनी पत्नी शमा परवीन को परेशान करता था ओर दहेज की मांग करता रहता थ वही आरोपी के खिलाफ उसकी पत्नी शमा परवीन ने थाने में तहरीर दी थी जिसमें महिला थाना इंचार्ज निधि चौधरी ने आरोपी को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।

 

शराब सेल्समैन के साथ मारपीट करने वाले दो आरोपियों को जेल भेजा3 News 5 |
चरथावल। चरथावल पुलिस ने थाना क्षेत्र के बिरालसी ठेके पर शराब उधार नहीं देने पर दबंग युवकों द्वारा शराब सेल्समैन के साथ मारपीट करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दरअसल दबंग युवकों ने बिरालसी शराब ठेके पर शराब उधार नहीं देने पर सेल्समैन के साथ मारपीट की थी। मारपीट का पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद होगा था। जिस पर पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए चरथावल थाना प्रभारी एमपी सिंह व उनकी टीम ने दो नामजद आरोपियों को 24 घण्टे के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

 

अजगर निकलने से मचा हडकम्प4 News 4 |
मीरापुर। पूर्व विधायक के बाग मे विशालकाय अजगर निकलने से हडकम्प मच गया। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची वनविभाग की टीम ने बडी मशक्कत कर अजगर को काबू मे किया।
मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के पूर्व विधायक सुरेश चन्द तितोरिया के बाग की देखभाल कर रहे बाग ठेकेदार व कुछ अन्य ग्रामीणो मे उस समय हडकम्प मच गया कि जब उन्होने बाग मे विशालकाय अजगर को देखा। अजगर को देखकर उन सभी के होश फाख्ता हो गए। और देखते ही देखते आसपास के खेतो मे काम कर रहे दर्जनो ग्रामीण तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियो को दी। मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम बाग मे पहुंची तथा काफी मशक्कत कर विशालकाय अजगर को काबू मे किया व अपने साथ ले गए। यह मामला आज दिनभर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

 

मोहर्रम के मद्देनजर सीओ व थाना प्रभारी ने ग्रामीणों के साथ की बैठक5 News 4 |
तितावी। आगामी त्यौहार मोहर्रम को लेकर सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा ने आयोजित बैठक मे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान कई गांवो के ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते मोहर्रम के त्यौहार के मददेनजर सीओ फगाना शरद चंद शर्मा ने तितावी थाने की बघरा दरगाह मे बैठक की। इस दौरान सीओ फुगाना ने कहा कि वैश्विक आपदा कोविड-1ृ9 के प्रभाव के मददेनजर इस वर्ष मोहर्रम का जूलूस नही निकाला जायेगा। उन्होने ग्रामीणो से अपील की कि वे कोविड नियमों का पालन कर पुलिस-प्रशासन को सहयोग करें। इस दौरान सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा,तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव आदि मौजूद रहे।

 

हरियाली तीज का पर्व मनाया6 News 5 |
मुजफ्फरनगर। इनर व्हील क्लब ऑफ़ मुज़फ्फरनगर द्वारा तीज का कार्यकम खोजा रेस्टुरेंट नई मंडी में रखा गया। जिसमे मुख्य अतिथि संतोष शर्मा एसी मेंबर रही और उन्होंने ने सभी को तीज के त्यौहार की शुभकामनाये दी। गेस्ट ऑफ़ ऑनर डॉ दीप्ति जी भी इस मौके पर उपस्तिथ रही । कार्यक्रम बीमें सावनन के गीतों किपर महिलाएं जमकर थिरकीं। इनरव्हील क्लब प्रेजिडेंट डॉ रिंकू एस गोयल ने भी सभी को तीज की बधाई दी और बताया कि सावन के महीने में तीज का खास महत्व होता है। तीज के बाद त्योहार शुरू हो जाते हैं। इनर व्हील क्लबन ऑफ मुज़फ्फरनगर द्वारा इस शुभ अवसर पर तीज प्लांटेशन कम्पईटीशन भी किया गया। जिसमे पहला स्थान डॉ मंजू दूसरा स्थान प्रीति और शिखा व तीसरा अंजलि, स्मृति, अंजलि कुमार , दीप्ति स्थान ने प्राप्त किया।तीज महोत्सव मे कई तरह के गेम्स, ग्रुप डांस ,सरप्राइज़ लकी ड्रा आदि जैसे कार्यकम किये गए। इस मौके पर अंजलि आँचल अंशु स्वरुप ने एंकरिंग से सबका मन मोह लिया। वेलकम टीम मे दीप्ति आनंद व रेनू अरोरा रही वही टाइम ड्रा व लकी ड्रा पायल सिंघल, दिव्या व सीमा दास ने संभाला। अति रोमांचक गेम्स टीना व पारुल जी द्वारा कराये गये व साथ ही साथ दिव्या ,स्मृति गोयल ,रिया, अंशु, शिखा, मीनाक्षी मित्तल ,ऋतू, आदि ने भी अपना सहयोग दिया। इस कार्यकम को सफल बनाने मे क्लब के समस्त मेंबर्स ने अपना सहयोग किया।

लाठी-डंड़ों से मारपीट कर किया घायल
बुढ़ाना। कोतवाली क्षेत्र के गांव परासौली में २५ जुलाई को ग्रामीण शहजाद का अपने ही पड़ोसी ताहिर आदि के साथ विवाद हो गया था। इस विवाद में लाठी-डंड़ों से हुए हमले में शहजाद घायल हो गया था गम्भीर अवस्था में शहजाद को मेरठ चिकित्सालय में रेफर किया गया था। चिकित्सालय में उपचार के दौरान शहजाद की मौत हो गई थी। इस घटना में ४ ग्रामीणों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि इस घटना के तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पुलिस ने परासौली बाईपास से इस घटना के चौथे आरोपी आरिफ को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्यारोपी का चालान कर दिया।

 

साइबर हेल्प सेंटर ने 25 हजार वापस करायें
मुजफ्फरनगर। साइबर फ्राड के मामलों में एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा बनाये गये साइबर हेल्प सेंटर का लाभ धोखाधड़ी और ठगी का शिकार हुए लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा है। आज भी साइबर हेल्प सेंटर की टीम द्वारा साइबर फ्राड का शिकार एक युवक की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए उसके २५ हजार रुपये वापस कराये गये हैं। थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव कल्याणपुर निवासी नसीम अली पुत्र इजाजुदीन द्वारा पुलिस कार्यालय में स्थित साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा परिचित बनकर लिंक के माध्यम से साइबर ठगों ने आवेदक के खाते से २५,००० रुपये स्थानांतरित करा लिये हैं। नसीम ने शिकायत करते हुए ठगी गई रकम को वापस दिलाने का आग्रह किया था। नसीम की शिकायत पर साइबर हेल्प सेन्टर की टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए ईजी बज को फ्राड से अवगत कराते हुए सम्पूर्ण धन राशि २५,००० रुपये आवेदक के खाते में वापस करायी गयी। पुलिस टीम द्वारा की गयी इस कार्यवाही पर नसीम ने हर्ष व्यक्त किया और ठगी गई रकम को वापस दिलाने पर उसने साइबर हेल्प सेंटर टीम का आभार जताया गया।

स्वागत एवं अभिनंदन किया
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन(रज़ि०) के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल, नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी के नेतृत्व में जिला पंचायत चुनाव व ब्लॉक स्तरीय चुनाव में भारी संख्या में विजयश्री प्राप्त कराने एवं जनपद का नाम रोशन करने पर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इसी क्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता अरविंद शर्मा को शीर्ष नेतृत्व द्वारा स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के सह संयोजक बनाए जाने पर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर व्यापार संगठन के पदाधिकारी सरदार बलविंदर सिंह, पवन वर्मा, तरुण मित्तल, प्रवीण जैन,सुधीर गौतम, सुनील वर्मा, अभिलक्ष मित्तल, शिवकुमार शामिल रहे।

पूर्व सांसद राजपाल सैनी समर्थको सहित सपा में शामिल10 News 4 |
मुजफ्फरनगर। पूर्व सांसद राजपाल सैनी के बसपा छोड़कर सपा का दामन थामने से अति पिछड़ा वर्ग में भी उत्साह है। सपा के प्रति समाज का समर्थन बढ़ रहा है। पूर्व सांसद राजपाल सैनी के साथ लखनऊ पहुंचे अति पिछड़ा समाज के खाप चौधरियों ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की। इस दौरान मुजफ्फरनगर में पिछड़ा समाज के लिए पार्टी से विधानसभा चुनाव में टिकट की मांग भी अखिलेश के सामने रखी गयी।
सपा नेता कृषि वैज्ञानिक डा. संजीव कश्यप ने जनपद मुजफ्फरनगर के अपने समाज के खाप चौधरियों के साथ लखनऊ स्थित सपा दफ्तर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनको पूर्व सांसद राजपाल सैनी, उनके पुत्र शिवान सैनी और अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के कार्यक्रम के तहत सपा सुप्रीमों द्वारा बुलाया गया था। इस दौरान उन्होंने पूर्व सांसद राजपाल सैनी की मौजूदगी में ही अखिलेश यादव को अपने समाज को उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की मांग रखी। सपा नेता डा. संजीव कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि कश्यप समाज को गुमराह कर भाजपा ने हमेशा ही समाज का वोट लिया है, लेकिन समाज को राजनीतिक हिस्सेदारी देने में हमेशा धोखा देती रही है। इसी कारण कश्यप समाज अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर आज सपा की ओर देख रहा है। डा. कश्यप ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से अनेक मुलाकात में कश्यप समाज को सपा से जोड़ने के लिए मिली जिम्मेदारी पर कश्यप समाज के जनपद के खाप चौधरियों की अखिलेश यादव से मुलाकात भी इसी परिदृश्य में कराई गई कि समाज अपनी पीड़ा को उनके सामने रख पाये।
सपा नेता डा. संजीव कश्यप के नेतृत्व में अखिलेश यादव से मिले खाप चौधरियों में राकेश कश्यप, सत्यपाल सिंह कश्यप, नेपाल सिंह कश्यप, बबलू सिंह कश्यप, भोपाल सिंह कश्यप, लख्मी सिंह कश्यप, प्रेम सिंह, धर्मेंद्र सिंह कश्यप, राजेन्द्र कश्यप, जयपाल सिंह कश्यप, वीरेंद्र सिंह कश्यप, विनोद कश्यप, राजू कश्यप, सुभाष कश्यप, अनिल कश्यप, चन्दगिरी कश्यप, ओमपाल सिंह कश्यप, लाल सिंह कश्यप, रणपाल कश्यप, अमित कश्यप, मामचंद कश्यप आदि ने मुलाकात की और यूपी में हार जीत के निर्णायक वोटर की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कश्यप समाज को पश्चिमी यूपी में अधिक से अधिक टिकट देने की मांग रखी। इसके साथ ही खाप चौधरियों ने डा. संजीव कश्यप के साथ गए कश्यप समाज के चौधरियों ने सपा नेता डा. संजीव कश्यप को मुजफ्फरनगर में चुनाव लड़ाने पर समाज द्वारा एकजुट होकर जिताकर भेजने का वादा सपा मुखिया अखिलेश यादव से किया। कश्यप समाज के प्रतिष्ठित लोगों ने भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए चौधरियों ने पूर्व सांसद विशम्भर निषाद व उनके साथ आये अन्य नेताओं सहित एमएलसी रामकुमार कश्यप व सपा एमएलसी तथा प्रदेश अध्यक्ष सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ डा. राजपाल कश्यप, एमएलसी अरविंद सिंह का पगड़ी पहनाकर स्वागत करने के साथ सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को तलवार भेंट की।

जिला पंचायत सदस्य रालोद में शामिल
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर व न्याय यात्रा प्रभारी रमेश काकडा के विशेष प्रयास से राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ प्रशांत कन्नौजिया, क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ सुशील द्वारा जिला पंचायत सदस्य शौकिन पाल को राष्ट्रीय लोकदल में शामिल कराया गया और लोकदल कि शपथ दिलाई वही पुर्व मंत्री योगराज सिंह भी मोजूद रहे।

 

मुहर्रम को शांतिपूर्ण और सुव्यस्थित ढंग से कराया जायेगा सम्पन्नः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए व्यापक व प्रभावी व्यवस्था की गई है। उन्होने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सभी थानों व कोतवाली में शांति समितियों की बैठकें आयोजित सम्बन्धित एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारियों द्वारा की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त अधिषासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत एवं टाउन ऐरिया इस अवधि में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिष्चित कराये और उन्हेने कहा कि सुव्यवस्थित और षांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता विद्युत को निर्देष दिये कि मोहर्रम के अवसर पर मजलिसों और नमाज के समय विद्युत आपूर्ति बाधित न होने दी जाये। उन्होने कहा कि यह भी सुनिष्चित किया जाये कि चिन्हित ताजियां मार्गो पर जर्जर अथवा ढीले तारों को कसवा दिया जाये। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव आज यहां जिला पंचायत सभागार मे मुहर्रम को सुव्यस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में अधिकारियों व मौजिज लोगो के साथ बैठक कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम सहित सभी आयोजन इस प्रकार होने चाहिए कि उनसे किसी को कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि अराजक तत्वों को पहले से ही चिन्हित कर लिया जाये। उन्होने कहा कि समाज के मौजिज लोगो का दायित्व है कि हर आयोजन को सुव्यवस्थित और षांति के साथ सम्पन्न कराये और यदि कोई जानकारी उनके पास है तो जिला प्रषासन एवं पुलिस के साथ साझा करे जिससे समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित समस्त मौजिज लोगो से मोहर्रम के सम्बन्ध में आने वाली सम्भावित समस्याआें की जानकारी ली और उनके तत्काल निस्तारण के निर्देष सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि दिनांक 10 से 19 अगस्त तक मोहर्रमे में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिष्चित करायी जायेगी तथा एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी इसी निरंतर मॉनिटिरिंग भी करेगे। ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहनी चाहिए। उन्होने नगर मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर की सफाई व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं का पुनः एक बार जायजा ले ले। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि। किसी भी हालत में गडबडी नही करने दी जायेगी। अगर किसी ने अशांति फैलाने की कोशिश की तो उस पर कडी कार्यवाही अमल मे लायी जायेगी। अराजकतत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नही जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित आलोक कुमार प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम, सीओं, ई0ओ0 के साथ साथ समाज सेवी एवं मौजिज लोग व सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

 

दो युवतियों का अपहरण, मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से दो युवतियों को फुसलाकर अपहरण कर लिया जया। स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी।
बाग जानकीदास मोहल्ला निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह अपने मायके में आयी थी। वह परिवार के साथ सो रही थी। सुबह उठकर देखा तो उसकी छोटी बहन घर में नहीं मिली। आरोप है कि जानकारी हुई कि उसकी बहन को आरिफ व उसकी मां शहीदा निवासीगण किदवईनगर फुसलाकर अपने साथ कार में ले गए हैं। इसके अलावा रामपुरी मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी बेटी शिव चौक पर भगवान के दर्शन करने के लिए गयी थी, लेकिन नहीं लौटी। पीड़ित ने प्रमोद निवासी रामपुरी उसके बेटे शिवम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

सिपाही ने साथियों संग युवक को अगवा किया
मुजफ्फरनगर। सीओ भोपा की पेशी में तैनात एक सिपाही ने शराब पीकर जमकर उत्पात मचाया और अपने दो साथियों के साथ मिलकर एक युवक को अगवा कर लिया। चेकिंग के दौरान सिखेड़ा थाना पुलिस ने तीनों आरोपितों को दबोच लिया। युवक को बंधनमुक्त कराकर पुलिस ने आरोपित सिपाही और उसके दो साथियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। सिखेड़ा थाने की पुलिस गंगनहर पर चेकिग कर रही थी। इस दौरान पुलिस को संदिग्ध हालत में एक कार में चार युवक दिखाई दिए। पूछताछ में एक युवक विजय उर्फ बहादुर ने बताया कि तीनों युवक उसे अगवा कर मोरना से लाए हैं।
पुलिस कार सहित चारों युवकों को थाने ले गई। पूछताछ में पता चला कि कार सवार एक आरोपित त्रिवेद पुत्र टीकाराम निवासी दिल्ली सीओ भोपा की पेशी में तैनात है। उसके दोनों साथी सौरभ उर्फ गौरव व राहुल मोरना निवासी हैं। बताया गया है कि विजय उर्फ बहादुर ने कुछ दिन पहले तीनों से फोन पर गाली-गलौच की थी। इसी वजह से सिपाही त्रिवेद अपने दोनों साथियों के साथ विजय को अगवा कर मोरना से मारपीट करते हुए सिखेड़ा लाया था। त्रिवेद और उसके दोनों साथी शराब के नशे में थे। इस दौरान उन्होंने जमकर उत्पात भी मचाया। डाक्टरी कराने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों मुकदमा दर्ज कर लिया। मेडिकल में सिपाही त्रिवेद के शराब पीने की पुष्टि हुई। घटना पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी अभिषेक यादव ने सिपाही त्रिवेद को लाइन हाजिर कर दिया। सौरभ और राहुल को जमानत पर रिहा कर दिया और विजय को स्वजन के सुपुर्द कर दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + six =