News
खबरें अब तक...

समाचार

राशन वितरित कराया।
चरथावल। थानाध्यक्ष चरथावल सूबे सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ कस्बा चरथावल में लॉक डाउन का पालन करवाते हुए लोगो को उचित दूरी पर रहते हुए राशन वितरित कराया।

 

निराश्रितो के लिए भोजन के पैकेट का वितरण

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन की ओर से प्रशासनिक अधिकारियो के निर्देशन मे निराश्रितो के लिए भोजन के पैकेट का वितरण किया गया। इस दौरान संगठन की और से करीब 150 पैकिट वितरीत किए गए।
कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण संकट के दौर मे प्रशासन की और से नागरिको की सुविधाओं के दृष्टिगत भोजन, खादय सामग्री,दूध-दवाई तथा फल सब्जी आदि की व्यवस्था करायी गई है। ताकि लॉक डाउन के दौरान अपने घरो मे रह रहे नागरिको को कोई परेशानी ना हो। प्रशासन के साथ साथ सामाजिक एंव स्वयंसेवी संस्थाए तथा व्यापार मंडल भी निराश्रितो की मदद के लिए आगे आए हैं। आज सत्रहवें दिन उ.प्र.उद्योग व्यापार संगठन की और बेसहारा व निराश्रितो के लिए भोजन के पैकेट वितरित किए गए। जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत सिह सोशल डिस्टेंसिंग रखकर वितरण के लिए खाने के 150 पैकेट सौपे गए। इस दौरान राहुल गोयल, वरिष्ठ व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल,पवन वर्मा,तरूण मित्तल, अभिलक्ष मित्तल, बलविंदर सिह आदि व्यापारी नेता तथा संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अतिरिक्त गन्ना बॉण्ड कराने के लिए मांग की

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल ने अतिरिक्त गन्ना बॉण्ड कराने के लिए प्रशासन से अतिशीघ्र व्यवस्था कराने तथा चीनी मिलो को इस सम्बन्ध मे निर्देशित कराने की मांग की। ताकि गन्ना किसानो की समस्या का समाधान हो सके।
रालोद के जिलाध्यक्ष चौ.अजित राठी ने डीएम सेल्वा कुमारी जे0 व जिला गन्ना अधिकारी के नाम लिखे गए पत्र मे अवगत कराया कि जनपद का गन्ना खेतो मे खडे गन्ने की फसल को लेकर बहुत चिंतित है। किसान के पास जितना गन्ने का बेसिक कोटा है, उससे कहीं अधिक गन्ना उसके खेतो मे खडा हुआ है। रालोद नेता चौ.अजित राठी ने कहा कि किसानो की समस्या को देखते हुए गन्ना सर्वे की घोषणा के अनुरूप अतिरिक्त गन्ना बॉण्ड कराने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था बनवाने के लिए चीनी मिलो को निर्देशित किया जाए। ताकि जनपद के गन्ना किसानो को राहत मिल सके तथा गन्ना भुगतान से किसान अपनी सामाजिक एवं पारिवारिक जिम्मेदारियो का सुगमता से निर्वाह कर सके।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने रालोद के अनुरोध पर गन्ना समितियो को निर्देशित किया है कि समिति किसान के गन्ने का सर्वे कराये।

150 जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी क्षेत्र के विधायक प्रमोद ऊटवाल व जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी ने 150 जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की। विधायक ऊटवाल और जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी ने बहेडी, रोहाना आदि कई गांवों में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित करते हुए कहा कि सरकार की योजना है किसी को भूखा नहीं रहने दिया जायेगा तथा सरकार हर पीडित व्यक्ति की मदद कर रही है। इस अवसर पर क्षेत्र के अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

राशन की दुकान का औचक निरीक्षण किया
1 News 9 |मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने राशन की दुकान का औचक निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। कोविड 19 के कारण नागरिको की सुविधा के मददेनजर सरकारी राशन की दुकानो पर 15 अप्रैल 2020 से राशन कार्ड धारक को प्रति कार्ड पर 5 किलोग्राम चावल मुफ्त दिया जा रहा है।
डीएम सेल्वा कुमारी जे.ने राशन वितरण की सत्यता को परखने के लिए दोपहर के मेरठ रोड स्थित नुमाईश कैम्प स्थित सरकारी राशन की दुकान का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि राशन वितरण मे किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाए। सभी कार्ड धारको को सोशल डिस्टेंस का अनुपालन कराते हुए राशन सामग्री वितरित की जाए। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ एडीएम प्रशासन अमित सिह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, डीएसओ व एसडीएम सदर, एआरओ आदि अधिकारी मौजूद रहे।

सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह ने कस्बे मे विभिन्न राशन की दुकानो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए
खतौली। सीओ ने राशन की दुकानो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा सोशल डिस्टेंस के प्रति जागरूक किया।
कोविड 19 के प्रभाव को निष्फल करने के लिए तथा नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत जिला पुलिस प्रशासन की और से विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। प्रशासन की और से नागरिको को घर मे ही रहने की हिदायत दी गई है। ताकि कोरोना वायरस के असर से बचाव हो पाए। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह ने कस्बे मे विभिन्न राशन की दुकानो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीओ आशीष प्रताप सिह ने सभी को सोशल डिस्टेंस के प्रति जागरूक किया।
वहीं दूसरी और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉक डाउन के अनुपालन मे मेरठ-मुजफ्फरनगर बार्डर के भंघेला चेक पोस्ट पर जबरदस्त चैंकिग अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान भंगेला चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनो को पुलिस ने गहनता से चेक किया। जनपद पुलिस प्रशासन कोई रिस्क नही लेना चाहता। जिस कारण आज दिन निकलते जनपद का पुलिस प्रशासन दिन निकलते ही अपने क्षेत्रो मे पूरी मे सक्रिय नजर आया।

सोशल डिस्टेंसिंग का अर्थ समझाया 

मुजफ्फरनगर। चौधरी छोटूराम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ नरेश मलिक व रोवर लीडर डॉ हरिओम शर्मा द्वारा सभी रोवर रेंजर्स तथा छात्र-छात्राओं से अपील की गई है कि संकट की इस घड़ी में हम सभी को अपने अपने दायित्व का निर्वहन अच्छी प्रकार से करना है तथा अपने समाज को सचेत करना है।
१ इसी कड़ी में सभी रोवर रेंजर्स ने अपने आसपास रह रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अर्थ समझाया तथा इससे होने वाले नुकसानो से अवगत कराया। क्योंकि यह बीमारी एक मनुष्य से दूसरे मनुष्य में फैलती है। अतः हमें कम से कम १ मीटर का फासला रखना चाहिए क्योंकि हमें देख लिया है कि विकसित से विकसित देश जिन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं माना है वहां पर हालात बहुत ही भयावह है तथा इस महामारी पर उनका कोई नियंत्रण नहीं रह गया है लाखों लोग इस महामारी की भेंट चढ़ चुके हैं।
२ समय-समय पर हाथों को साबुन के द्वारा २० से ३० सेकेंड तक अच्छी प्रकार से धोते रहना चाहिए तथा हैंड सेनीटाइजर का भी उपयोग करना चाहिए।
३ सरकार द्वारा निर्देशित लोक डाउन का पूर्ण रुप से पालन करना चाहिए तथा बिना वजह इधर-उधर नहीं घूमना चाहिए।
४ जरूरतमंदों को कम से कम एक समय का भोजन अवश्य कराएं।
इस सामाजिक चेतना के साथ साथ हमारे रोवर्स ने जरूरतमंदों को मास्क बाटे तथा भोजन भी कराया। पूर्व में भी रोवर लीडर डॉ हरिओम शर्मा व अपने समाज के लोगों की सहायता के द्वारा जैसे कि वारीका शर्मा, डायरेक्टर, जीनियस अबेकस एकेडमी, डॉक्टर संजीव नारायण, अभय कुमार, मीरा शर्मा आदि द्वारा प्रशासन को १२० खाने के पैकेट मुहैया कराए गए।
कल दिनांक १४ अप्रैल को सभी रोवर रेंजर्स ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को अपने घर में रहते हुए बड़े धूमधाम से मनाया। घर में रहिए ,सुरक्षित रहिए।

नियमो का उलंघ्नन करने वालो को जमकर हड़काया
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु व लॉक डाउन का पालन कराने हेतु सीओ फुगाना सोमेंद्र नेगी ने फुगाना व भोरा कलां थाना क्षेत्र में लॉक डाउन के नियमो का उलंघ्नन करने वालो को जमकर हड़काया वही सभी को दिशा निर्देश दिए कि सुबह ६ बजे से ९ बजे तक का जरूरत की दुकानों का खुलने का समय है अगर इसके बाद भी कोई बाजारों में पाया गया तो उसके खिलाफ लॉक डाउन के उल्लघन करने की कड़ी कार्यवाही होगी।

परिषद परिवार के सहयोग से ३०० से ४०० पैकेट प्रतिदिन वितरित करने की व्यवस्था

मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर विराट के तत्वाधान में परिषद परिवार के सहयोग से ३०० से ४०० पैकेट प्रतिदिन वितरित करने की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशानुसार व नोडल अधिकारी सुरज कुमार एवं एस. एस. आई. मनोज कुमार, पुलिस प्रशासन के सानिध्य में जरूरतमंदों को वितरित किए गये है । ये भोजन पैकेट रोजाना समस्त विराट परिवार के सदस्यो के सहयोग से वितरित कराए गये है ।अपने इस अमूल्य योगदान हेतु वे सभी सदश्य बधाई के पात्र हैं जिन्होंने इस नेक कार्य मे अपना आर्थिक योगदान व श्रम दान दिया । रोजाना भोजन पैकेट शहर के विभिन्न हिस्सों में निराश्रित व भूख से व्याकुलो को वितरित किया गया । ताजे भोजन के पैकेट का वितरण कुष्ठ आश्रम, जनकपुरी, बच्चन सिंह कालोनी भोपा रोड पुल, शामली बस स्टेंड एवं रामलीला टिला, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के समीप, जनक पुरी, रामपुरी, आदी अनेक स्थानो पर पुलिस के सानिध्य में अपने सदशयो की निजी गाड़ियों में वितरित किया गया। भोजन वितरण में श्रम दान श्री संदीप गोयल, रविन्द्र बंसल, श्री प्रवीण बंसल, अजय कुमार गर्ग, लोकेश गुप्ता, मनोज गर्ग, मनोज भलोटिया, शेखर मित्तल, विनीत प्रकाश गोयल, राम कुमार तायल, अशोक कुमार, पीयूष कुमार, राजेन्द्र गोयल, राधेश्याम गर्ग, मनोज गोयल, विवेक गोयल, अमित मित्तल आदि द्वारा किया गया । यह विराट परिवार के सदशयो के आर्थिक सहयोग से बड़े गर्व के साथ मुजफ्फरनगर जिले में भारत विकास परिषद की विराट शाखा द्वारा १४ अप्रैल तक लगभग ६२०० ताजे भोजन के पैकेटो का वितरण जरूरतमंद लोगों में किया गया है । विनीत प्रकाश गोयल अध्यक्ष, श्री अजय कुमार गर्ग सचिव, श्री लोकेश गुप्ता कोषाध्यक्ष व श्रीमती मधु गोयल महिला संयोजिका ने सभी दान दाताओं व श्रम दाताओं का आभार जताया । इस पूरे नेक कार्य के प्रोजेक्ट में २५ प्रतिशत का आर्थिक सहयोग हमारे पूर्व अध्य्क्ष श्री अरविंद संगल व श्रीमति भावना संगल के द्वारा किया गया । इस करोणा महामारी में अरविंद संगल के अलावा भोजन वितरन में आर्थिक सहयोग राशि देने वाले सदस्यो में सर्व संदीप गोयल, पवन कुमार गोयल लिबर्टी वाले, रामकुमार तायल, राधेश्याम गर्ग सी ए , मनोज गर्ग चरथावल वाले, सी ए पवन गोयल, नवीन सिंघल चरथावल वाले, राकेश जैन, श्री राजेन्द्र गोयल इंजीनियर, निष्काम गर्ग, प्रमोद कुमार गोयल, श्री अशोक कुमार नई मंडी वाले वितीय सलाहकार, श्री अशोक अग्रवाल चेयरमैन पति, श्री मनोज गोयल, श्री विनय कुच्छल पंचशील कालोनी, श्री मनोज भालोटिया, मनोज अग्रवाल, श्री विनीत प्रकाश गोयल, राजेश मित्तल-कपिल मित्तल जैमनी वाले, लोकेश गुप्ता, शशि कांत मित्तल, अशोक कुमार, अमित बंसल, सचिन मित्तल, रविन्द्र बंसल, देवेन्द्र गर्ग, विवेक गोयल, प्रदीप गोयल ओरिएण्टल इन्सुरेंस, टीम २०१९-२०, सतीश जैन, सुधीर गोयल कोल्ड स्टोरेज वाले, सुमित गर्ग,श्री अवनीश मोहन तायल ओरिएण्टल इन्सुरेंस , शेखर सिंघल, प्रदीप अरोरा, रमेश गुप्ता बूकमेन वाले, चमन लाल सिंघल दाल मंडी, मनीष गोयल आदि का सहयोग रहा ।

फूल बरसाकर ओर मालाएं पहनाकर सम्मानित किया

दिन रात कोरोना से चल रही जंग लड़ रहे पुलिस प्रशासन और डॉक्टरों का जगह-जगह स्वागत और सम्मान समारोह वासियों द्वारा किया जा रहा है। आज मुजफ्फरनगर महिला जैन मिलन विहार में क्षेत्र को सैनिटाइजेशन करने गई दमकल विभाग की टीम को क्षेत्रवासियों ने फूल बरसाकर ओर मालाएं पहनाकर सम्मानित किया। दमकल कर्मी अंकित चौधरी और सरदार प्रीतपाल सम्मान पाकर बेहद खुश हुए। मुजफ्फरनगर में लगातार जगह जगह जिला प्रशासन का सम्मान कर हौसला अफजाई जनपद वासियों द्वारा की जा रही है।

पुलिस की सख्ती तेजी के साथ बढ़ गई3 News 3 |

 बिरालसी पुलिस चौकी पर स्थित जनपदीय सीमा पर पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है दरअसल लॉक डाउन का दूसरा चरण शुरू होने के साथ ही पुलिस की सख्ती तेजी के साथ बढ़ गई है चरथावल थानाध्यक्ष सुबे सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ जनपदीय सीमा पर पहुंच कर बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा की बिना जाँच के कोई भी वाहन जनपद की सीमा में प्रवेश नही करेगा।

 

१७५ पैकेट का प्रशासन के माध्यम से सहयोग किया
मुजफ्फरनगर। संवेधानिक आरक्षण संघर्ष मोर्चा गली नंबर २३ गाँधी कॉलोनी मे समाजसेवी एडवोकेट नरेश कश्यप के निवास पर करोना महामारी से लोकडाउन के कारण भूख से पीड़ित परिवारों की मदद के लिए १७५ पैकेट का प्रशासन के माध्यम से सहयोग किया आज भंडारे मे डाक्टर दामोदर त्यागी, सरदार सतनाम सिंह हंसपाल (ब्रांड एम्बेस्डर स्वछत भारत मिशन ), डॉ शैलेन्द्र गौतम (जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ), रामनिवास पाल (पूर्व जिला अध्यक्ष बसपा) ,सरदार रणजीत सिंह , सरदार गुरुमीत सिँह , नितिन त्यागी, सतीश कौशिक जिला मिडिया प्रभारी राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ,मास्टर राकेश कश्यप जी प्रदीप कश्यप देविन्दर कश्यप रामपाल सिंह, योगेंद्र मलिक, विपिन खेडा , राजू मलिक, द्ग1द्गह्यद्ध मलिक, अरविन्द गोयल भारतभूषण, सोनू शर्मा एवं कुछ अन्य सम्मानित सहयोगी का सहयोग रहा।

दवा आपूर्ति में दिक्कत नहीं आएगीः डीएम
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार में डीएम सेल्वा कुमारी जे ट्रेड यूनियन और केमिस्ट एसोसिएशन से जुड़े लोगों के साथ बैठक की। दवा सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर डीएम ने आश्वासन दिया कि यह निर्बाध जारी रहेगी। बैठक में डीएम और एडीएम अमित कुमार सिंह ने लॉकडाउन के दौरान दवा व्यावसायियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा इस दौरान आप सब के प्रयास से आमजन को जीवन रक्षक दवाइयों की आपूर्ति लगातार बनी रही। केमिस्ट साथियों की समस्याओं को पूछने पर डिस्ट्रिक्ट मुजफ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन के चेयरमैन श्रीमोहन तायल ने कहा जिन दवाइयों और आवश्यक सामग्री की उपलब्धता कम हो रही है, उनकी उपलब्धता के लिए दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ आदि क्षेत्रों से आपूर्ति होनी है। उसकी उपलब्धता कराई जानी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन आदि महत्वपूर्ण दवाइयों की थोड़ी शॉर्टेज बनी हुई है। प्रशासन को यह विश्वास दिलाया कि आमजन को आवश्यक दवाइयों की पूर्ति बराबर बनी रहेगी। इसमें सभी केमिस्ट साथी पूर्ण सहयोग दे रहे हैं और आगे भी देंगे। इस मौके पर संजय गुप्ता ने भी सुझाव दिए।

जिले में ठहरे श्रमिकों को घर भेजने की तैयारी
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के चलते अपने घर नहीं जा सके अन्य जनपदों के श्रमिकों को प्रशासन उनके घर भेजने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। पहले इन लोगों को चिह्नित किया जाएगा। इसके बाद उन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए रोडवेज बसों का मार्ग बनाकर श्रमिकों को उनके गृह जनपद तक भेजा जाएगा। एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते मुजफ्फरनगर में रह रहे उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के श्रमिकों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसे श्रमिक एआरएम रोडवेज के मोबाइल नंबर 9412784204, कंट्रोल रूम नंबर 0131-2436918 तथा जिला सूचना अधिकारी के मोबाइल नंबर 9453005439 कर कॉल कर अवगत करा सकते हैं। इन लोगों को चिह्नित करने के बाद एक सूची तैयार की जाएगी। फिर उन्हें उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। लॉकडाउन को 21 दिन बीत चुके हैं। जिले में बड़ी संख्या में प्रदेश के अन्य जनपदों के श्रमिक फंसे हुए हैं। अब लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ गया है।

एआरएम ने जारी किए निर्देश
मुजफ्फरनगर। रोडवेज डिपो के एआरएम संदीप अग्रवाल ने वीडियों कांफ्रेस कर सभी कर्मचारियों को डयूटी पर आने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है। कहा कि सभी कर्मचारी जिला मुख्यालय पर रहे तथा आपातकालीन डयूटी के लिए तैयार रहेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15124 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =