News
खबरें अब तक...

समाचार

स्वच्छता अभियान का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए1 News 10 |

मुजफ्फरनगर। एडीएम तथा एसडीएम ने स्वच्छता अभियान का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव एवं नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वच्छता अभियान चलाया गया है। ताकि संक्रमण रोगो से बचाव हो सके तथा बरसात से पूर्व ही सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जा सकें।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशो के चलते जनपद मे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के उददेश्य से जिला व पालिका प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्रिचत की जा रही हैं। ताकि कोरोना के प्रभाव एवं बरसात के दिनो मे होने वाले संक्रमण रोगो से बचा जा सके। इसी सन्दर्भ मे आज एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार व एसडीएम सदर दीपक कुमार ने नगर के नई मन्डी क्षेत्र मे स्वच्छता अभियान का निरीक्षण किया तथा अधिनस्थो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान नई मन्डी के वार्ड 24 के सभासद विकास गुप्ता, विनय अग्रवाल, सन्तू पंडित,विपिन जैन आदि मौजूद रहे।

 

सेवा-मित्र एप्लीकेशन का विकास
मुजफ्फरनगर। शासन के निर्देशानुसार सेवायोजन विभाग द्वारा कुशल बेरोजगार अभ्यर्थियों, एवं कुशल प्रवासी श्रमिको को स्वतः रोजगार के क्षेत्र में सेवायोजित करने के उद्देश्य से सेवा-मित्र एप्लीकेशन का विकास कराया गया है, जो प्रशिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियां को स्वरोजगार के क्षेत्रां में जैसे-इलेक्ट्रीशिन, प्लम्बर, मोटर साईकिल रिपेयर, ब्यूटिशियन, फोटोग्राफर, कारपेन्टर, टी०वी० रिपेयर, आटो मैकेनिक इत्यादि में रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा वही आमजन को भी अपने द्वार पर ही स्थानीय सेवा (लोकल सर्विस) हेतु प्रशिक्षित एवं विश्वसनीय अभ्यर्थी उपलब्ध हो सकेंगे तथा सरकार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में स्वतः रोजगार में नियोजित अभ्यर्थियों की जानकारी हो सकेंगी। इस एप में सभी सेवाप्रदाता एजेंसियां भी पंजीकृत होंगी, जो रिक्तियों का विवरण एप में अपलोड करेंगी। सेवामित्र एप्लीकेशन में सेवाप्रदाताओं द्वारा सेवायोजन पोर्टल के होम पेज पर उपलब्ध पंजीकरण हेतु आवेदन-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र एवं शपथ-पत्र का प्रारूप डाउनलोड किया जा सकता है। विशेष जानकारी सेवायोजन कार्यालय, मुजफ्फरनगर से प्राप्त की जा सकी है।

परिजनों में शोक

मुजफ्फरनगर। नवजात की मौत से परिजनों में शोक छा गया। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामे का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गुस्साएं परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला लोहिया बाजार निवासी महिला अंजलि कश्यप को गर्भावस्था के चलते मदीना चौक स्थित एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया। महिला के परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों की लापरवाही के चलते नवजात की मौत हो गयी।

10 एटीएम व कुछ नकदी सहित गिरफ्तार
2 News 6 |छपार। पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर धोखे से पैसे निकालने वाले आरोपी को 10 एटीएम व कुछ नकदी सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रहे अभियान विशेष के पुलिस द्वारा की गई गश्त व क्षेत्र मे चैकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर ०१ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में राजेश पुत्र वेदप्रकाश निवासी ग्राम चांदपुर थाना बड़गांव जनपद सहारनपुर बताया जिसके कब्जे से 10 एटीएम कार्ड कार्ड (अलग-अलग बैंकों के), ४५१० रुपये नकद बरामद किये गये। गिरफ्तार अभियुक्त बदल-बदलकर अपने साथियों को लाता था तथा एटीएम के बाहर खडा रहता था, कम पढे-लिखे व बुजुर्ग/महिलाएं जब पैसे निकालने आते थे/आती थी तो उनकी मदद करने के बहाने पिन नम्बर पूछकर धोखे से एटीएम कार्ड को हूबहू कार्ड से बदल देते थे तथा बाद में उसी कार्ड से पैसे निकाल कर खर्च करते थे।

 

3 News 9 |शिव सेना ने मुख्यमन्त्री के नाम जिलाधिकारी को  ज्ञापन दिया
मुज़फ्फरनगर। जनपद में दो दिन शनिवार और रविवार को शासन के निर्देश पर जिले के आलाधिकारियों ने पूर्ण लोकडाउन लगाया हुआ है तो वहीं इस रविवार को महाशिवरात्रि पर्व होने के चलते शिव सेना ने मुख्यमन्त्री के नाम जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया है जिसमे शिव सेना ने इस रविवार को महाशिव रात्रि पर्व होने के चलते मन्दिरों और शिवालयों में जलाभिषेक की छूट दिए जाने की मांग की है। शिवसेना मुजफ्फरनगर जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा के नेतृत्व में शिवसेना द्वारा एक ज्ञापन जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया। उक्त ज्ञापन मे मांग की गई कि शिवरात्रि पर शिवभक्त श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने की छूट दी जायें । ज्ञापन सौंपने वालो मे मुख्य रूप से जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा, आईटी सेना प्रमुख गौरव सिंह आजाद, जिला महासचिव विनय बिंदल,जिला महासचिव मनीष बालियान,जिला सचिव तेजपाल राणा,जिला मीडिया प्रभारी सोनू वर्मा, युवा जिला प्रमुख विशाल डहारिया,नगर प्रमुख बंटी शर्मा, युवा उप-प्रमुख रितिक भट्ट,नगर सचिव छात्रसेना माधव भाटिया,सुमित गुर्जर,रामू वाल्मिकी आदि उपस्थित रहे।

 

गैंग के सदस्यों की हिस्ट्रीशीट खोली
मुजफ्फरनगर। जनपद पुलिस ने अपराधियो के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सुशील मूंछ, मीनू त्यागी एवं संजीव जीवा गैंग के सदस्यों की हिस्ट्रीशीट खोली है। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन मे जनपद मे अपराधो पर रोकथाम एवं अपराधियो के खिलाफ चल रहे अभियान विशेष के तहत पुलिस द्वारा इन तीनो शातिर अपराधियो के गैंग सदस्यो की हिस्ट्रीशीट खोली है। जनपद पुलिस द्वारा सुशील मूंछ गैंग के अपराधियो संकेत शर्मा पुत्र शम्भू दयाल शर्मा व करण वत्स पुत्र नरेश चन्द वत्स की हिस्ट्रीशीट खोली है।

एसडीएम जानसठ अशोक कुमार ने हॉट स्पॉट एरिया का निरीक्षण किया
6 News 12 |

मोरना। मोरना में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एसडीएम जानसठ अशोक कुमार ने हॉट स्पॉट एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने आसपास की जगहों को सैनिटाइज किए जाने और रास्तों में बैरिकेडिंग कर जगहों को चिह्नित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने चेताया कि बिना मास्क के व्यक्ति को दुकानदारों द्वारा सामान नहीं दिया जाए तथा ऐसे दुकानदारों को भी चिह्नित किया जाए। बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान देने पर पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।
मोरना में एसडीएम अशोक कुमार, बीडीओ प्रभात श्रीवास्तव, मोरना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर अर्जुन सिंह आदि ने मोरना-जानसठ मार्ग, मोरना व भोपा मार्ग पर हॉट स्पॉट जगहों का निरीक्षण किया। ग्राम विकास अधिकारी उमेश कुमार, प्रधान पति शहजाद को गांव की गलियों, चौराहों, बस स्टैंड आदि जगहों को सैनिटाइज कराए जाने के निर्देश दिए। भोपा सीओ राजेश द्विवेदी ने गश्त करते हुए ग्रामीणों को अपने-अपने घरों में रहने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का आह्वान किया।

 

अलग-अलग सडक हादसो मे कई लोग घायल

मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला नया बांस निवासी अंकित पुत्र रमेश बाईक द्वारा नदी रोड पर किसी काम से जाते वक्त प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। बुढाना के विज्ञाना निवासी विपिन पुत्र सुरेन्द्र स्कूटी द्वारा शाहपुर के पलडा से लौटते वक्त जीप की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने पडौसियो की मदद से उपचार के लिए सीएचसी मे भर्ती कराया। मंसूरपुर के गांव सौन्टा निवासी मुकेश पुत्र श्यामलाल शर्मा बाईक द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार जाते वक्त सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी ट्राली चालक अपनी ट्राली सहित मौके से फरार हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनो ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। खतौली के मौहल्ला बिददीवाडा निवासी सुमित जानसठ तिराहे के समीप कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस की मदद से उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

अभियुक्त  गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 सुनील शर्मा द्वारा अभियुक्त वसीम पुत्र सनाउल्लाह निवासी 580 फिरदोसनगर थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को अभियुक्त  गिरफ्तार किया गया। अभियुकत के कब्जे से पर्चा, सट्टा, गत्ता व 690 रूपए नकद बरामद किए गए।

पुरकाजी। थाना पुरकाजी पर उ0नि0 लेखराज सिंह द्वारा 02 शातिर गौतस्कर अभियुक्तों अनीस उर्फ लड्डू पुत्र हनीफ, शहजाद पुत्र कासिम निवासीगण मौहलला झोझगान कस्बा व थाना पुरकाजी को भूराहेडी पेट्रोल पमप से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 20 किलोग्राम गौमांस, 02 चाकू नाजायज व गौकशी के उपकरण (01 तराजू, बाट आदि) बरामद किए गए।

खतौली। थाना खतौली पर उ0नि0 प्रदीप चीमा द्वारा अभियुक्त सचिन पुत्र हरेन्द्र निवासी ग्राम दूधली थाना खतौली जनपद मु0नगर को चीतल कट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए।

ककरौली। थाना ककरौली पर उ0नि0 शीतल शर्मा द्वारा अभियुक्त भागमल पुत्र बलजीत निवासी ढासरी थाना ककरौली जनपद मु0नगर को ग्राम खुजेडा मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का के बरामद किए गए।

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना ककरौली पर उ0नि0 हरपाल सिह द्वारा वॉछित अभियुक्तों राशिद, साजिद पुत्रगण अहसान निवासीगण ग्राम व थाना ककरौली जनपद मु0नगर को अभियुक्तों के मसकन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर उ0नि0 संजय कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्तों मिन्टू पुत्र बल्लम, अंकित पुत्र बल्लम निवासीगण ग्राम कुरथल थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर, अजय पुत्र प्रमोद, अंकित वर्मा पुत्र राजकपूर, शिवम् पुत्र राजेन्द्र निवासीगण देवी मन्दिर वाला रोड पीरवाली गली पानीपत हरियाणा को कुरथल मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियोग की विवेचना उ0नि0 श्री संजय कुमार द्वारा की जा रही है।

 

हरिद्वार जाने वालों पर शिकंजा
7 News 6 |मुजफ्फरनगर। शिवरात्रि पर्व के नजदीक आने पर पुलिस ने हरिद्वार जाने वालों पर शिकंजा कस दिया है। जिले की सीमाओं पर बनाए गए २१ प्वाइंट पर चेकिंग की जा रही है, ताकि कोई भी श्रद्धालु हरिद्वार कांवड़ लेने न जा सके।
इस बार कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई गई है। जिले की पुलिस को भी हरिद्वार जाने वालों की रोकथाम के आदेश मिले हैं। इसके लिए जिले की सीमाओं पर २१ प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर चेकिंग की जा रही है। कांवड़ लेने जाने वालों को वापस भेजा जा रहा है। यदि किसी को उत्तराखंड जाना है तो अनुमति पत्र दिखाना पड़ रहा है। साथ ही आईडी भी देखी जा रही है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि लालूखेड़ी चेकपोस्ट, भंगेला चेकपोस्ट, भूराहेड़ी चेकपोस्ट आदि पर गहन चेकिंग की जा रही है। वहीं पुरकाजी में हरिद्वार उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों की पुलिस सख्ती से चेकिंग कर रही है। यही हाल उत्तराखंड की सीमा पर बनी चेक पोस्ट का है। वहां पर भी उत्तराखंड पुलिस के इंस्पेक्टर भगवत सिंह बिष्ट के नेतृत्व में उत्तराखंड पुलिस के साथ ही सिटी पेट्रोल यूनिट व पीएसी के जवान बेहद सख्ती के साथ चेकिंग करने के बाद ही उत्तराखंड में प्रवेश करने की अनुमति दे रहे हैं। कांवड़ लेने जाने का शक होने पर ऐसे लोगों को पुलिस लौटा रही है। प्रभारी निरीक्षक सुभाष गौतम का कहना है कि सरकार के निर्देशों का सख्ती के साथ पालन कराया जा रहा है। कांवड़ लेकर आने वाले लोगों को प्रदेश सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

शातिर दबोचा
तितावी। थाना तितावी पर उ0नि0 श्री कुमेर सिंह मय हमराहीगणों द्वारा थाना शाहपुर के हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त रहीश पुत्र अबलू निवासी ग्राम तावली थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को मुकुन्दपुर झाल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

अखिल भारतीय विश्वकर्मा युवा शक्ति दल ट्रस्ट (रजि) की आवश्यक बैठक

मुज़फ्फरनगर। अखिल भारतीय विश्वकर्मा युवा शक्ति दल ट्रस्ट (रजि) की आवश्यक बैठक आनन्दपुरी स्थित ट्रस्ट कार्यालय पर आहूत की गई बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संदीप धीमान व संचालन प्रमोद धीमान ने किया बैठक का विशेष मुद्दा ट्रस्ट द्वारा दी जा रही प्रथम लॉकडाउन से चौथे लॉकडाउन तक निरन्तर गरीब व जरूरतमंदों के लिए दिए गए पुलिस प्रशाशन के सहयोग से भोजन, गरीब जरूरतमंदों के परिवार में सुखा राशन किट, सड़को व गलियों में लॉकडाउन के चलते घूम रहे पशु आदि जीवो के लिए पशुचारा आदि सेवा में तथा दिनाक २२ मार्च को लगने वाले आइकेम्प जो कोविड-१९ के चलते स्थगति करना पड़ गया था आदि में जमाधन व दिनाक २४ नवम्बर २०१९ से १५ जोलाई २०२० तक के खर्च पर कमेटी द्वारा विस्तार से हिसाब का लेखा जोखा तैयार किया गया तथा ट्रस्ट रजिस्टर्ड में मेनेटन किया गया वही ट्रस्ट के जिला कोषाध्यक्ष पड़ पर सेवा दे रहे प्रदीप धीमान की व्यक्तिगत व्यवस्था और उनके बाहर अधिक रहने के कारण सभी पदाधिकारियों सदस्यों के बीच प्रस्ताव पास कर उन्हें जिला कोषाध्यक्ष पद से पदमुक्त किया गया इस दौरान प्रदीप धीमान बैठक में मौजूद रहे तथा अति शीघ्र जिला कमेटी में रिक्त पदों पर आगामी बैठक बुलाकर पदों की घोषणा की जाएगी। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय धीमान, जिला अध्यक्ष संदीप धीमान, जिला सचिव प्रमोद धीमान, वीरेंद्र धीमान, प्रदीप धीमान फोरमेन, आकाश धीमान, संजीव धीमान,कार्तिक धीमान, प्रदीप धीमान रामपुरी आदि मौजूद रहे।

बिना मास्क के घर से बाहर न निकलने की अपील

चरथावल। कस्बे में मेडिकल स्वामी व मुख्य समाजसेवी सुशील कश्यप ने मार्किट में आने वाले ग्राहकों व व्यापारियों को कोरोना से जागरूक करते हुऐ बिना मास्क के घर से बाहर न निकलने की अपील की है, सुशील कश्यप ने कहा है की हमारे क्षेत्र में कोरोना महामारी ने पेर पसार लिये है उन्होंने अपील करते हुऐ कहा है की बेवजह अपने घरों से न निकले अपने लिए न ही सही पर अपने परिवार के लिये तो कतई न निकले क्योकि अगर आपको कुछ हो गया तो आपके परिवार का क्या हुआ इस बात को हमेशा ध्यान करके ही घर से निकले इस मौके पर सुशील कश्यप, निखिल कंशल, विपुल गर्ग, वासु गर्ग, सोनू त्यागी, लुकमान, सुलेमान, नूर मोहमद, आदि मौजूद रहे

ब्लॉक मुख्यालय पर 27 दिव्यांगो को वितरित की गई ट्राई साईकिल
चरथावल। ब्लॉक प्रांगण में गुरुवार को समाज कल्याण द्वारा 37 दिव्यांगो को कार्यवाहक खण्ड विकास अधिकारी,सहायक विकास अधिकारी,एडीओ समाज कल्याण व बीजेपी नेताओं ने ट्राई साईकिल वितरित की ताकि वह अपने पैरों पर खड़ा होकर आगे बढ़ सकें।इस दौरान ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांगों के चेहरे खिल उठे।
चरथावल विकासखण्ड में पहले से पंजीकृत 37 दिव्यांगो को समाज कल्याण विभाग की ओर से ट्राई साईकिल का वितरण किया गया इस दौरान कार्यवाहक खण्ड विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार,सहायक विकास अधिकारी पँचायत सन्दीप बालियान, एडीओ समाज कल्याण व भाजपा मण्डल अध्यक्ष मनीष गर्ग,प्रशांत त्यागी, मिथुन,संजय,अनुज आदि ने दिव्यांगो को ट्राई साइकिल का वितरण किया।इस दौरान ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांगों के चेहरे खिल उठे।कार्यवाहक खण्ड विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चरथावल ब्लॉक से 37 दिव्यांग पहले से ही पंजीकृत थे जिन्हें ट्राई साईकिल का वितरण किया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + eighteen =