News
खबरें अब तक...

समाचार

लकडी की आढत पर काम करने वाले युवक का शव मिलने से फैली सनसनी1 News 15 |
पुरकाजी। लकडी की आढत पर काम करने वाले युवक का शव बाग मे लावारिस अवस्था मे पडा देख ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
सूत्रो के अनुसार कस्बा पुरकाजी के मौहल्ला उत्तरी चमारान निवासी करीब 24 वर्षीय युवक मयंक पुत्र सुनील कस्बे के लक्सर रोड पर लकडी की आढत पर मजदूरी करता था। बताया जाता है कि युवक मयंक विगत 19 अगस्त 2020 को अचानक कहीं लापता हो गया था। जिसे उसके परिजनो ने ढूंढने की काफी कोशिश की तथा पुलिस को भी इस मामले से अवगत कराया। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर लापता चल रहे युवक मयंक की तलाश शुरू कर दी। वहीं दूसरी और युवक के परिजन तथा रिश्तेदार भी उसकी तलाश मे लग गए। कि इसी बीच आज सुबह कुछ ग्रामीणो ने देखा के लक्सर रोड पर धर्म कांटे के पास बाग मे किसी अज्ञात युवक का शव पडा हुआ है। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। युवक का शव पडा होने की सूचना मिलते ही पुरकाजी थाना प्रभारी सुभाष गौतम मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया तो शव की शिनाख्त कस्बा निवासी युवक मयंक पुत्र सुनील के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा पडौसी कुछ ही देर मे मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। परिजनो का आरोप था कि उनके बेटे की हत्या की गई है। जबकि पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। युवक की मौत से मौहल्लावासियो मे शोक छा गया।

पुलिस ने चैकिंग के दौरान वाहनो के चालान काटे2 News 11 |
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने कई स्थानो पर सघन चैकिंग/तलाशी की। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के ई-चालान भी काटे। पुलिस द्वारा की गई चैकिंग से बिना किसी जरूरी कार्य के इधर-उधर घूम रहे लोगो मे हडकम्प मचा रहा।
वैश्विक आपदा कोविड-19 के बढते प्रभाव के दृष्टिगत जिला पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की और से नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। शासन द्वारा जारी आदेशो के चलते नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत एससएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानो/बाजारों मे चैकिंग अभियान चलाया गया। एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने विभिन्न चैक पाइंट पर पहुंच कर चैकिंग सम्बन्धी व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान भी काटे तथा कई लोगो को हिदायत देते छोड दिया।

जम्मू से मुजफ्फरनगर पहुंचा जवान मोहित का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब4 News 10 |
मुजफ्फरनगर। शहीद मोहित बालियान का पार्थिव शरीर पहुंचा तो वहां देश भक्ति का नजारा देखने को मिला।
मोहित जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में शहीद हुए थे। भारत माता की जय घोष के साथ पार्थिव शरीर पर ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा की। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान समेत बड़ी संख्या में लोग भी गांव पहुंचे। भौराकलां के गढ़ी नोआबाद में पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। जम्मू कश्मीर के पुंछ राजौरी सेक्टर में शहीद हुए मोहित बालियान का मुजफ्फरनगर के भौराकलां थाने के गांव गढ़ी नोआबद में अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ पूर्ण हुआ। वीर सपूत के पराक्रम को नमन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने श्रद्धांजलि अर्पित की। अंतिम संस्कार यात्रा में केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के साथ हज़ारो क्षेत्रवासीयो ने अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।
तिरंगे ध्वज से सजे ट्रैक्टर ट्रॉली पर मोहित बालियान के शव को ले जाया गया तो आसमान जब तक सूरज चांद रहेगा मोहित तेरा नाम रहेगा नारों से गूंज गया। ट्रैक्टर पर डॉक्टर संजीव बालियान, कपिल देव अग्रवाल, नरेश टिकैत आदि बैठे हुए थे। बताते चलें के डॉक्टर संजीव बालियान द्वारा मुजफ्फरनगर के अंदर अभी तक ३ सैन्य भर्तियां का आयोजन कराया गया है। पहली भर्ती २०१५ में खुली थी उसी भर्ती में मोहित सेना में शामिल हुआ था। जो २३ वर्ष की उम्र में वतन के ऊपर शहादत देकर शहीद हो गया।

शान्ति भंग में किया कई लोगों का चालान
मुजफ्फरनगर। अपनी बहन से झगड़ा कर रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसका चालान कर दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामपुरी निवासी विजय उर्फ हरिओम अपनी बहन के साथ झगड़ा कर रहा था। हंगामा होने पर किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया। वहीं अपने पड़ौसी के साथ झगड़ा कर रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सुजडू निवासी अशोक किसी बात को लेकर अपने पड़ौसी के साथ झगड़ा कर रहा था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

पुलिस ने गोली मारने के तीन आरोपियों को जेल भेजा5 News 13 |
मुजफ्फरनगर। बीते दिनों थाना नई मंडी के शिव विहार में मुक़दमे बाजी को लेकर आपसी रंजिशन में युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपनी सास को गोली मार दी थी और मोके से फरार हो गए थे स्थानीय पुलिस ने मोके पर पहुंचकर जहां घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया तो वही दूसरी तरफ मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की धर पकड़ शुरू कर दी थी जिसके चलते पुलिस को बीती देर शाम उस वक्त सफलता मिली जब क्षेत्र में अवैध असलाह के तीनो को पकड़ लिया गया। थाना नई मंडी क्षेत्र का है जहां बीती देर शाम चौकी गांधी कॉलोनी इंचार्ज धीरज कुमार मय हमराही गणों के साथ वाहन चकिंग एंव पैदल गस्त कर रहे थे। तभी क्षेत्र में घूम रहे तीन युवकों को पुलिस ने बे वजह घूमने का कारण पूछा व् उनकी तलाशी ली जिस पर तीनो के पास से एक तमंचा ३१५ बोर दो जिन्दा व् एक खोका कारतूस बरामद कर थाने ले आये जहां कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला की तीनो में से पकड़े गए राहुल पुत्र मनोज ने बीते दिनों नई मंडी क्षेत्र के शिव विहार में आपसी पारिवारिक विवाद में अपनी सास को गोली मार दी थी और मोके से फरार हो गया था हालाँकि पुलिस ने मोके पर पहुंचकर घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करा दिया था । पुलिस ने बताया की पकड़े गए आरोपी के साथ उसके दो साथी और थे जिन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है पूछताछ में राहुल पुत्र मनोज निवासी झबरेड़ा थाना झबरेड़ा उत्तराखंड, अंकित पुत्र धर्मपाल ,नीरज पुत्र बिजेंद्र सभी निवासी उपरोक्त हैं पुलिस ने आज पकड़े गए तीनो आरोपियों को जेल भेज दिया है।।

खाली प्लॉट मे पडा मिला युवक का शव6 News 12 |
मुजफ्फरनगर। खाली प्लॉट मे युवक का शव पडा देख दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड पर आज दोपहर के वक्त उस समय लोगो मे कौतूहल मच गया कि जब स्थानीय निवासियो ने देखा कि मिमलाना रोड पर सम्राट इंटर कॉलेज के समीप खाली पडे एक प्लॉट मे किसी अज्ञात युवक का शव पडा हुआ है। नागरिको ने इसकी सूचना पुलिस को दी। युवक का शव मिलने की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कप्परवान मय फौर्स के घटना स्थल पर पहुंच गए। वहीं दूसरी और एसपी सिटी सतपाल अंतिल तथा सीओ सिटी भी मामला संज्ञान मे आते ही मिमलाना रोड पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया तो शव की शिनाख्त थाना सिविल लाईन क्षेत्र के महमूदनगर निवासी युवक आसिफ पुत्र नसीम के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस मामले से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट शुरू हो गई। रोते-बिलखते परिजन व पडौसी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस मामले की जांच पडताल मे जुट गई है।

 

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट
मुजफ्फरनगर। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने एक विवाहिता को उसके मायके में आकर मारपीट की। चीख पुकार पर पास पड़ौस के लोगों के आ जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गए। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर उसकी शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।
नई मंडी थाने पर की गई शिकायत में मौहल्ला द्वारिकापुरी निवासी विवाहिता ने बताया कि साढ़े चार साल पहले उसकी शादी मेरठ निवासी युवक के साथ हुई थी। उसका पत्नी गुरूग्राम में नौकरी करता है। पीड़िता ने बताया कि विवाह के बाद से ही पति व ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न करते थे। पीड़िता ने बताया कि इस बीच उसने एक पुत्री को जन्म दिया। आरोप है कि उसका पति व ससुराल वाले उस पर माता पिता की सम्पत्ति में हिस्सा मांगने का दबाव डाल रहे थे। इंकार करने पर उक्त लोगों ने उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता का आरोप है कि आज पति व सास आदि उसके घर आये और उसके साथ मारपीट करते हुए गला दबाकर उसकी हत्या का प्रयास किया। चीख पुकार पर आसपास के लोग मौके पर आ गए, जिस पर आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर उसकी शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

डीएम ने कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने देर रात कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीण कुमार चोपड़ा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक और उप जिलाधिकारी अजय अंबस्ट रहे मौजूद।। टेस्टिंग, एम्बुलेंस, कन्टेन्मेन्ट जोन, सैनेटाइजेशन पर विस्तार से निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

योग से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है
मुजफ्फरनगर। समग्र स्वास्थ्य ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए जो हमें शुद्ध,सात्विक आहार व नियमित योगाभ्यास करने से आसानी से प्राप्त हो सकता है। महर्षि सुश्रुत के अनुसार जिस व्यक्ति के दोष, धातु एवं मल तथा अग्नि व्यवहार सम हो अर्थात विकार रहित हो और जिसकी इन्द्रियाँ , मन और आत्मा प्रसन्न हो ,वही स्वस्थ है।उक्त विचार भारतीय योग संस्थान के प्रान्तीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने आर्य एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल ए टू जेड रोड मुजफ्फर नगर में एक निःशुल्क योग साधना केंद्र में दिए। उन्होंने बताया कि योग से व्यक्ति का शारीरिक,मानसिक व अध्यात्मिक और बौद्धिक विकास होता है।उन्होंने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए सुबह सवेरे उठकर ऊषापान जरूर करना चाहिए ताकि पेट की सफाई सरलता से होता सके। नियमित योगाभ्यास और ईश्वर उपासना करें।शुद्ध सुपाच्य और हल्का भोजन ले।भोजन के तुरंत बाद पानी कभी न पीए।आयुर्वेद के अनुसार यदि दोपहर के भोजन के बाद छाछ या मट्ठा ले तो उपयोगी रहेगा।फ्रीज का ठण्डा पानी पीने से बचे और दिन में जब भी पानी पीए घूंट -घूंटकर पीए। अच्छा स्वास्थ्य हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है।सबसे पहला सुख निरोगी काया का सिद्धांत योग से पूरा हो सकता है।बीमारी हमारे आलस्य और प्रमाद का प्रतीक है।
इस अवसर पर केन्द्र प्रमुख सहदेव आर्य ने कहा कि योग हमारे पूर्वजों की देन हैं हमें अपने जीवन को स्वस्थ व सुखी बनाने के लिए योग को अपने जीवन का अंग बना लेना चाहिए।
योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने इस अवसर पर कुछ आसनो जैसे -नौकासन,भुजंग आसन,तिर्यक भुजंग आसन,शलभासन,पादवृत्त आसन,सेतुबन्ध आसन व प्लावनी ,अग्निसार, आभयन्तर वृत्ति प्राणायाम कराएँ।योग साधना केंद्र पर मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री राकेश टिकैट, चैयरमैन श्यामपाल ,ईन्जिनीयर के पी सिंह,सुशील त्यागी,चन्द्रमोहन ,मुकेश बालियान आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सुरक्षा के मद्देनजर सघन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल के आदेश के क्रम में सुरक्षा के दृष्टिगत व डाग स्क्वाड के साथ एलआईयू एवं पुलिस टीम ने नगर के मुख्य बाजारों, मन्दिरों, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड पर की सघन चैकिंग। आने जाने वाले लोगो एवं रेलवे स्टेशन/बस स्टेशन पर मिले लोगो से की बातचीत एवं उनकी उपस्थिति का कारण जाना। लाकडाउन की वजह से जनपद में कई जगह विशेष चैकिंग अभियान चलाया। जिसमें आने जाने वाले लोगों से कारण पूछा गया साथ ही वाहन चालकों को भी रोककर उनसे पूछताछ की गयी। इसी कडी में पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल के आदेश के अनुसार डाक स्क्वाड व एलआईयू तथा पुलिस टीम के साथ नगर के मुख्य बाजारों में आज सघ्यान चैकिंग अभियान चलाया गया।

हवन-यज्ञ का आयोजन11 News 7 |
मुजफ्फरनगर । देश में फैली कोरोना महामारी से बचाव व क्षेत्र में सुख समृद्धि, शांति की कामना को एक महीने तक चले रामायण पाठ का समापन होने के बाद आज सुबह भाजपा नेता पंडित श्री भगवान शर्मा के आवास पर हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें बडी संख्या में लोगों ने आहूति दी। मौहल्ला बचनसिंह कालोनी की गली नंबर ८ आयोजित हवन पूजन में वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित श्री भगवान शर्मा व सरवट ग्राम प्रधान श्रीमती उषा शर्मा ने मुख्य यजमान के रूप में उपस्थित होकर आहूति दी। पं. रामचंद्र मिश्रा ने हवन यज्ञ संपन्न कराया। इस अवसर पर पंडित श्री भगवान शर्मा ने कहा कि अगले महीने विशाल महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें १०१ विद्वान ब्राह्मण भाग लेंगे। इस अवसर पर मा. सोहनवीर सिंह, राजकुमार तायल, सतीश शर्मा, भंवर सिंह, समेंन्द्र शर्मा, हरपाल शर्मा, मा. श्याम लाल शर्मा, नरेंद्र उपाध्याय, सुरेश शर्मा, रमेश ठाकुर, मा. नीरज त्यागी, लाला अरुण कुमार, मा. राजपाल सिंह, गौरव कुमार, मा. पलटूराम, दयानंद राठौर, लीलू, ऋषभ शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज की बदहाली की वीडियो फिर हुई जारी
सीएमओ बोले-इस संकट में जो कर पा रहे, वही कर रहे है
मुजफ्फरनगर। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए कोविड अस्पताल के रूप में अधिकृत किये गये मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों ने एक बार फिर व्यवस्था पर सवालियां निशान खड़े कर दिये हैं और वीडियो वायरल कर जिला प्रशासन से इस ओर ध्यान देने की मांग की गई है। इस वीडियो में एक मरीज द्वारा बताया गया है कि अस्पताल की पांचवीं मंजिल पर भर्ती 21 मरीजों पर एक ही शौचालय है और खाना भी ठण्डा मिलता है। ना सफाई कर्मचारी आता है और ना ही डॉक्टर के दर्शन वहां पर होते हैं। वॉर्ड को सेनिटाइज कराने में भी कोई रूचि नहीं ली जा रही है। बदहाल व्यवस्था में मरीज अपना उपचार कराने को विवश है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 एल-1 अस्पताल बनाया गया है, इसमें ही जनपद में सामने आ रहे कोरोना मरीजों को उपचार के लिए भर्ती किया जा रहा है। यहां पर स्वास्थ्य विभाग के अधीन सारी व्यवस्था की जा रही है। आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो इसी हॉस्पिटल के कोरोना वॉर्ड में भर्ती मरीजों की ओर से जारी किया गया है। वीडियो बना रहे व्यक्ति ने पूरे वॉर्ड और वहां हो रही बदहाल व्यवस्था के साथ ही भर्ती मरीजों से हुई बातचीत को उजागर किया है। यह कोरोना मरीज हॉस्पिटल की पांचवीं मंजिल पर कमरा नम्बर 906 में भर्ती है। यहां पर बिस्तर पर ही कूड़ा और गन्दगी का आलम है।

वीडियो में बताया गया है कि इस कमरे में 21 कोरोना मरीज भर्ती हैं। इनमें से एक मरीज चार दिनों से वहां पर भर्ती है। उसने बताया कि वहां पर 21 मरीजों को एक ही शौचालय का प्रयोग करना पड़ रहा है। इसके साथ ही 6 दिनों से वहां पर भर्ती एक मरीज ने बताया कि उनको सवेरे चाय नाश्ते से लेकर भोजन तक सभी कुछ ठण्डा मिल रहा है, ना गर्म पानी मिलता है और ना ही अन्य सुविधाएं यहां पर नजर आती हैं। वॉर्ड को सैनिटाइज भी नहीं किया जाता है। एक अन्य मरीज ने बताया कि यहां पर डाक्टर के दर्शन ही नहीं होते हैं, जो लोग यहां पर आते हैं, उनमें पता ही नहीं चलता कि वह सफाई कर्मचारी हैं या डाक्टर। इस वीडियो के सहारे कोविड एल-1 हॉस्पिटल की बदहाल तस्वीर पेश करने की कोशिश की गयी है। इन मरीजों में से कुछ लोगों ने कहा कि उनको लगता है कि बीमार करने के लिए ही उनको यहां पर लाया गया है। एक ही शौचालय प्रयोग करने के कारण संक्रमण फैल सकता है। इस वीडियो के वायरल होने पर सीएमओ ने बताया कि कोविड हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं को लेकर पूरा ध्यान दिया जा रहा है, जिस वॉर्ड की बात की जा रही है, उसमें 21 मरीज भर्ती हैं और वहां पर दो शौचालय, एक इंग्लिश सीट और एक इंडियन सीट के हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसे संकट में सभी व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। कोविड हॉस्पिटल के लिए बेगराजपुर में जैसी व्यवस्था है, वह सही है। उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं किया जा रहा है। वह पैकेट में मरीजों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पहले भी इस तरह के वीडियो वायरल हो चुके हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eight =