News
खबरें अब तक...

समाचार

पटाखा व्यवसायियो के यहां चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। दीपावली के त्यौहार के मददेनजर पटाखा व्यवसायियो के यहां चैकिंग अभियान चलाया गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते दीपावली के त्यौहार के दृष्टिगत सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिह व सीओ सिटी राजेश द्विवेदी के निर्देशन मे चैकिंग अभियान चलाया गया। अधिकारियो ने जनपद सहित नगर क्षेत्र मे विभिन्न पटाखा विक्रेताओ के यहां चैकिंग की। अधिकारियो की मौजूदगी मे स्टॉक रजिस्टर से स्टॉक का मिलान किया गया। इस दौरान अग्निशमन यंत्रो की चैकिंग की गई तथा उक्त यंत्रो को चलवा कर देखा गया। सिटी मजिस्टै्रट व सीओ सिटी ने सभी व्यापारियो से सावधानी बरतने एवं ग्रीन पटाखे ही बेचने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी, नई मन्डी कोतवाली प्रभारी योगेश कुमार आदि मय फोर्स के मौजूद रहे।

 

गंगा स्वच्छता हॉफ मैराथन में मेरठ की ज्योति और सहारनपुर के प्रिंस रहे प्रथम1 News 2 |
मुजफ्फरनगर। गंगा हाफ मैराथन प्रतियोगिता में ६ मंडलों से आये खिलाड़ियों के बीच मुजफ्फरनगर की प्रतिभा ने भी सभी को प्रभावित किया।
इस दौड़ के महिला और पुरुष वर्गों में मुजफ्फरनगर के एथलीट भी आगे नजर आये। हालांकि महिला वर्ग में मेरठ की ज्योति और पुरुष वर्ग में सहारनपुर के प्रिंस अव्वल रहे, लेकिन संयोग की बात है कि इस दौड़ के दोनों वर्गों में मुजफ्फरनगर जनपद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। गंगा उत्सव के दौरान गंगा की स्वच्छता, अविरलता और जैव विविधता के संरक्षण के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से बुधवार को मुजफ्फरनगर जनपद के गंगा किनारे गंगा हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें ६ मंडल के २५ जिलों के २५० खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया थ, लेकिन आज दौड़ में इन जनपदों से १९१ प्रतिभागी ही शामिल हो सके। आज सवेरे मीरापुर के सिखरेड़ा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से मुख्य अतिथि सहारनपुर मंडल के कमिश्नर संजय कुमार व डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने महिला प्रतिभागियों की हाफ मैराथन दौड़ का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया। इससे पूर्व दोनों अतिथियों ने फीता काटकर गंगा उत्सव कार्यक्रम शुरू कराया। इस हाफ मैराथन में ९२ महिला प्रतिभागियों ने सिखरेड़ा से गंगा बैराज तक १० किलोमीटर के रूट पर दौड़ लगाई। महिला वर्ग में प्रथम विजेता मेरठ जनपद के मवाना की निवासी एथलीट ज्योति रहीं। ज्योति ने यह १० किलोमीटर की दौड़ ३५ मिनट ०५ सेकेंट में पूरी की। ज्योति के बाद प्रयागराज के झोसी निवासी सविता पाल ने ३५ मिनट ०७ सेकेंट में दौड़ पूरी कर द्वितीय स्थान तथा मुजफ्फरनगर के गांव रोहाना निवासी अर्पिता सैनी ने ३५ मिनठ ०८ सेकेंट में अपनी दौड़ को पूरा करते हुए तृतीय स्थान प्राप्त किया।पुरुष हाफ मैराथन का शुभारंभ जानसठ के गांव सलारपुर से हुआ। गंगा बैराज तक २१ किलोमीटर की इस दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ मंडलायुक्त और डीआईजी ने ही हरी झंडी दिखाकर किया। हाफ मैराथन में कुल ९९ पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें जनपद सहारनपुर के जगेता नजीब निवासी प्रिंस कुमार ने १ घंटा ०६ मिनट ३३ सेकेंड में दूरी तय कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाराणसी के भदोई निवासी वासुदेव निशांत ने १ घंटा ६ मिनट ४२ सेकेंड में दौड़ पूरी कर द्वितीय स्थान व मुजफ्फरनगर जनपद के जाट कालोनी निवासी रीनू कुमार ने एक घंटा ६ मिनट ४४ सेकेंड में दौड़ पूरी कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। यह संयोग ही रहा कि महिला और पुरुष दोनों वर्गों में मुजफ्फरनगर जनपद के एथलीठ हाफ मैराथन में तृतीय स्थान हासिल करने में सफल रहे। सभी विजेताओं को प्रतीक चिह्न व पुरुस्कार राशि के चेक देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे., एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी देहात नेपाल सिंह, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, , एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एसडीएम जानसठ अजय कुमार अम्बष्ट, सीओ जानसठ शकील अहमद, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी प्रेम कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

एमएलसी स्नातक चुनाव को लेकर मीटिंग की3 News 3 |
मुजफ्फरनगर।े लोकवाणी भवन में आज जिला प्रशासन ने सभी राजनीतिक दलों के लोगों के साथ एमएलसी स्नातक चुनाव को लेकर मीटिंग की। मीटिंग में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सभी पार्टी के नेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उनसे सुझाव लिए। आपको बता दें कि एमएलसी स्नातक के चुनाव १ दिसंबर को होने हैं। मीटिंग में जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह, भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री सुधीर खटीक ओर अन्य दलों के नेतागण मौजूद रहे।।

 

कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सचिन त्यागी द्वारा वॉछित अभियुक्त इन्द्रपाल उर्फ इन्द्रजीत सिंह पुत्र तिलकराम नि0 सैदपुर कलां थाना चरथावल जनपद मु0नगर हाल पता किराए का मकान ग्राम बहेडी थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 संजय त्यागी द्वारा अभियुक्त युसूफ पुत्र नसीबुद्दीन निवासी शेरनगर थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर। को अलमासपुर चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से नकली 77 कटटे जे0के0 वॉल पुट्टी (कीमत करीब 60 हजार) को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना मन्सुरपुर पर नियुक्त उ0नि0 भगवती प्रसाद द्वारा वॉछित अभियुक्त अमित पुत्र राजवीर सिंह निवासी ग्राम लच्छेडा थाना मन्सुरपुर जनपद मु0नगर को ग्राम जडौदा चौराहे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 योगेन्द्र सिंह द्वारा ें वॉछित अभियुक्त परिचय त्यागी पुत्र दिनेश त्यागी नि0 सेन्ट कार्वेन्ट स्कूल के पास थाना बी0पी0टी0पी0 सैक्टर-76 फरीदाबाद हरियाणा को पीनना तिराहे से गिरफ्तार किया।इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार द्वारा ें वॉछित अभियुक्तों बुटी सिंह पुत्र छिद्दा, भुजवीर पुत्र छिद्दा 3-अजनिश पुत्र नैपाल सिंह निवासी ग्राम रसूलपुर औरगांबाद थाना भावनपुर जनपद मेरठ को जगंन ग्राम अटाली से गिरफ्तार किया गया।

 

तमंचा व कारतूस सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। खतौली पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र शर्मा द्वारा अभियुक्त ऐजाज पुत्र मौहम्मद कल्लू निवासी किदवईनगर थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को दौराने पुलिस कार्यवाही के जानसठ अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र शर्मा द्वारा अभियुक्त मौहम्मद ईनाम पुत्र सलीम उर्फ सलीमूद्ीन निवासी मौहलला इस्लामनगर कस्बा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए।

 

नशे की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया
मंसूरपुर। थाना मन्सुरपुर पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त रितेश पुत्र राजपाल निवासी ग्राम कडिया थाना बोडा जनपद राजगढ मध्य प्रदेश को नावला कोठी के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 200 नशीली गोलियॉ बरामद की गयी।
भोपा। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 योगेन्द्र पवॉर द्वारा अभियुक्तों अर्जुन पुत्र हरकिशन, सोनू पुत्र जोगा निवासीगण ग्राम नगंला बुजुर्ग थाना भोपा जनपद मु0नगर, पंकज पुत्र जयपाल निवासी ग्राम व थाना मन्सुरपुर जनपद मु0नगर को अभियुक्त अर्जुन के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 3700 रूपए नकद व 52 पत्ते ताश बरामद किए गए।

 

युवती ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवती के परिजनो ने उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। सूत्रो के अनुसार नगर के मौहल्ला रहमतनगर निवासी शाजिया ने गृह कलह के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से परिजन बुरी तरह घबरा गए। पडौसियो की मदद से युवती के परिजनो ने उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। पुलिस ने मामले की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

सडक हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला सुथराशाही निवासी निर्दोष जैन अपनी बाईक द्वारा रामपुरी से लौटते वक्त रामपुरी गेट के समीप डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। खतौली के मौहल्ला सैनी नगर निवासी दीपचन्द भी जानसठ तिराहे के समीप मेरठ की और से आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा उसके परिजनो को हादसे की जानकारी दी। चरथावल के गांव दधेडू निवासी साजिद पुत्र हासिम अपनी पत्नि सायरा के साथ बाईक द्वारा पुरकाजी से लौटते वक्त रामपुर तिराहे के समीप बाईक फिसल जाने ेसे घायल हो गया। इस हादसे मे उसकी पत्नि सायरा भी चोटिल हो गई। हादसे पर मोके पर एकत्रित लोगो ने दम्पत्ति को स्वामी कल्याण देव राजकीय अस्पताल रामपुर भिजवाया। एक अन्य हादसे मे मंसूरपुर के गांव सोंटा निवासी वीरपाल मिल मन्सूरपुर के समीप सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस दौरान उसकी बाईक भी क्षतिग्रस्त हो गई। आसपास के दुकानदारो ने घायल को उपचार के लिए बेगरापुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया।

भाकियू ने महापंचायत की सफलता के लिए रूपरेखा तैयार की 4 News 3 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन का धरना आज आठवे दिन भी जारी रहा। नुमाईश मैदान स्थित विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर चल रहे भाकियू के अनिश्चिकालीन धरने पर आगामी 7 नवंबर को प्रस्तावित महापंचायत की सफलता के लिए रूपरेखा तैयार की गई।
धरने को सम्बोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा है कि इस समय किसान के लिए काम का समय है, लेकिन लगता है कि चीनी मिल मालिकों को ना तो किसानों की चिंता है और ना उन्हें सरकार या प्रशासन की कोई परवाह है। ऐसे में अब तंग आए जंग आए के हालात पैदा किए जा रहे हैं। सरकार के पंद्रह दिन में गन्ने के भुगतान के आदेशों को जिस तरह मजाक बनाया गया है, उसे देखते हुए अब किसानों के पास आरपार की जंग के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। उन्होंने बताया कि कल चीनी मिलों के महाप्रबंधकों को धरने पर बुलाया गया है। इसमें कोई समाधान नहीं होता तो चीनी मिलों और उनसे संबंधित डिस्टिलरियों पर
ताला ठोंकने का काम किसान करेंगे। इसके बाद सात नवंबर को तीन मंडलों के किसान धरने में शामिल होंगे और यह धरना शिवचौक पर होगा।
उल्लेखनीय है कि र्स्पोटस स्टेडियमन नुमाईश ग्राण्उड के समीप स्थित विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर भाकियू का किसानो की समस्याओ के समाधान को लेकर पिछले सात दिनो से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चल रहा है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत की अध्यक्षता मे चल रहे धरने के दौरान वक्ताओ ने सरकार पर किसानो की समस्या की अनदेखी का आरोप लगाते हुए अविलम्ब बकाया गन्ना भुगतान एवं किसानो की अन्य मांगो को पूरा करने की बात कही। विदित हो कि भाकियू द्वारा आगामी 7 नवंबर को महापंचायत प्रस्तावित है। जिसकी सफलता के लिए भाकियू कार्यकर्ता तैयारियो मे जुटे हैं। धरने में मुख्य रूप से अनुज बालियान, अर्जुन सिंह , देशपाल सिंह, राजू अहलावत, अशोक घटायन, योगेंद्र सिंह, विपिन मेंहदीयान, आलोक गोयल, बिट्टू ठाकुर, महकार सिंह, श्याम सिंह सैनी, ओमवीर सिंह, गुलशन दतियाना, सतेंद्र नेताजी, नवीन सैनी, बीरसिंह, ज्ञानेश्वर त्यागी, सतेंद्र ठाकुर, चंचल, अनुज बालियान, मुरसलीन, योगेश बालियान, नवीन राठी, मांगेराम त्यागी, बाबू सिंह, रामपाल दरोगा जी, हरिओम त्यागी, बिट्टू, कुशलवीर सिंह, नोमान, कुलदीप त्यागी, पिंटू बालियान सहित हजारों किसान मौजूद रहे।

 

‘जिस मिट्टी मे जन्म लिया उस मिट्टी के दीप जलाओ’ मुहिम का आयोजन5 News 2 |
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमैंट स्टडीज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रथम वर्श के विद्यार्थीयो न दीपावली पर्व के उपलक्ष में ‘जिस मिट्टी मे जन्म लिया उस मिट्टी के दीप जलाओ’ मुहिम का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होने फील्ड मे जाकर मिट्टी के दीये बनाने, खरीदने तथा दीये जलाने के फायदे को लेकर लोगो से बातचीत की। साथ ही कोविड-19 जैसी महामारी से बचाव हुतू भी लोगो को जागरूक करने का सन्देष दिया। इस दौरान शहर में महावीर चौक, षिवचौक, गांधी कॉलोनी सहित कई जगह पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थीयो ने सवंधित विशय पर लोगो से वार्ता कर उन्हे सन्देष प्रदान किया। इसके अलावा रेडियो एस0डी0 90.8 एफ0एम0 के निदेषक डॉ सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि इस अभियान का आयोजन लोगो को जागरूक करने के लिए किया जा रहा है और भविश्य में भी इस प्रकार की मुहिम चलाते रहेगें। पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्क्ष रोहन त्यागी ने भी मुहिम के माध्यम से सभी लोगो को मिट्टी के दीयो को प्रयोग करने व कोरोना से बचाव हेतू सतर्क रहने का सन्देष दिया। इस दौरान काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे तथा मुहिम को सफल बनाने मे निखिल धिमान, कबीर, नेहा आदि मौजूद रहे।

 

थाना प्रभारी ने चौकी प्रभारियों के साथ की बैठकAa64C495 D441 4A3D 88B9 A125307De6E3 |
चरथावल। आगामी त्योहारों व एमएलसी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए चरथावल थाने में देर शाम एसडीएम सदर दीपक कुमार व सीओ सदर कुलदीप कुमार ने चरथावल थाना प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी सहित समस्त चौकी इंचार्ज व उपनिरीक्षकों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए सीओ सदर कुलदीप कुमार ने समस्त चौकी इंचार्ज को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अपने चौकी क्षेत्र की मुख्य बातों का रजिस्टर बना कर गांव की हर स्थिति को उसमें नोट करें ताकि आने वाले समय में कोई परेशानी न हो एसडीएम सदर दीपक कुमार ने पुलिस द्वारा की जा रही ७/१६ कार्यवाही के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस मौके पर थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह,कस्बा इंचार्ज योगेंद्र चौधरी,एसआई सुरेंद्र राव,एसआई आनन्द पोसवाल,एसआई मोहित तेवतिया, एसआई हरिराज सिंह,एसआई राजकुमार,एसआई अश्विन,एसआई सतपाल आदि मौजूद रहे।

 

शहीर इमरान का पार्थिव शरीर हरसौली लाया गया, परिवार में कोहराम7 News 3 |
मुजफ्फरनगर। असम में शहीद मुुजफ्फरनगर के जवान इमरान का पार्थिव शरीर दिल्ली से आज लाया गया। शाहपुर क्षेत्र के गांव हरसौली निवासी इमरान बालियान पुत्र ताहिर करीब १० वर्ष पूर्व भारतीय सेना में भर्ती हुआ था। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग असम में चल रही थी। सोमवार २ नवंबर की शाम सैनिक इमरान की पत्नी के पास आर्मी के बेस कैंप से फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया कि इमरान की मौत हो गई है, हालांकि मृत्यु का सही कारण नही बताया गया। इमरान की मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। यह बात गांव में फैल गई। ग्रामीण भारी संख्या में उसके आवास पर पहुंचने शुरू हो गए। उधर गांव के कुछ ग्रामीणों का कहना है कि जिस स्थान पर इमरान तैनात था। उस स्थान पर कभी गोलीबारी भी नही हुई है। जिसके बाद लोगो का मानना है कि मौत होने के कारणों की सही जानकारी आर्मी की टीम द्वारा ही मिलेगी। देर शाम तक सैनिक के आवास पर न तो पुलिस टीम पहुची और न ही कोई अन्य अधिकारी। जिसके चलते सैनिक की हुई मौत के कारणों को लेकर ग्रामीण कयासबाजी ही लगा रहे हैं। उसकी वर्तमान पोस्टिंग असम के के सिक्का इलाके में थी। आज शहीद सैनिक इमरान का पार्थिव शरीर सवेरे मुजफ्फरनगर पहुंचा। शाहपुर से ही सैंकड़ों लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के साथ शहीद इमरान को श्रद्धांजलि अर्पित की। सैंकड़ों लोग नारे लगा रहे थे। एक लंबे काफिले के साथ इमरान के पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव हरसौली ले जाया गया है।

 

एसएसपी से की आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग8 News 3 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि प्रार्थीया एक विधवा मजदूरी पेशा महिला है प्रार्थीया के २ जेठ दीपचंद व जोगिन्दर पुत्रगण किशन व पितसरा रामचन्द्र व दो करण पुत्र दीपचंद व मनोज पुत्र जोगिन्दर , मांगा पुत्र रामचन्द्र व दोना जेठो की पत्नी मेमवती व मितलेश प्रार्थीया को काफी अरसे से मकान व जमीन की बाबत तंग करते आ रहे है। उसके व उसके परिवार के साथ कई बार मारपीट करते है ७ अक्टूबर को प्रार्थीया की पुत्री रूबी का उपरोक्त लोगो ने गावं के ही दंबग व गिरोहबन्द व्यक्तियो रितिक पुत्र त्रिलोकी सोरभ पुत्र रामकुमार ने प्रार्थीया की पुत्री का अपहरण का प्रयास किया था जिसकी बाबत कोई रिपोर्ट दर्ज उपरोक्त लोगो के खिलाफ नही हुयी उपरोक्त लोगो द्वारा प्रार्थीया को तंग करने की बाबत अपना मकान बेच कर अलग रहने का फैसला कर लिया है प्रार्थीया ने अपना मकान ग्राम की रूकसाना महिला को विक्रय कर दिया है । जिसको उपरोक्त लोग कब्जा नही दिलवाना चाहते । २ नवंबर को भी उपरोक्त लोगो ने कब्जा दिलाने की बाबत एक राय होकर प्रार्थीया के साथ लात घुस्सो से मारपीट की तथा प्रार्थीया को सरेआम सडक पर घसीटते रहे। इस प्रकार प्रार्थीया को कई बार प्रार्थन पत्र देने के बाद भी न्याय नही मिला।

 

सफाई व्यवस्था के निर्देश दिये9 News 1 |
मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष ने कमला नेहरू वाटिका का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था सम्बन्धी दिशा-निर्देश दिए। नगरपालिका चेयरपर्सन श्रीमति अंजू अग्रवाल ने सुबह-सुबह मेरठ रोड स्थित कमला नेहरू वाटिका कम्पनी बाग पहुंच कर वहां की सफाई व्यवस्थाओ का निरीक्षण कर वहां मौजूद कर्मचारियो को उचित साफ सफाई व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पालिकाध्यक्ष ने निरीक्षण के दौरान घूमने वाले नागरिको से व्यवस्था के बारे मे पता किया तथा मौके पर ही वाटिका के कर्मचारियो को सफाई व्यवस्था और वाटिका मे फुलवारी लगाने के निर्देश दिए।

 

 

खुदाई के दौरान मिला तोप का गोला, गांव में मची खलबली, मौके पर पहुंची पुलिस10 News 2 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थाना क्षेत्र में हरी नगर गांव के जंगल में खुदाई के दौरान तोप का गोला मिला। इससे गांव में खलबली मच गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और गोले को अपने कब्जे में ले लिया। इसी साल जनवरी माह में यहां तोप भी मिली थी। गांव गोधना निवासी मोनू कुमार के खेत हरि नगर में है। वह बुधवार को अपने खेत की मिट्टी उठवा रहा था। इसी दौरान मजदूरों को खेत में तोप का गोला दिखाई दिया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने प्रधान को दी। 
इसके बाद प्रधान नेपाल द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर तोप के गोले को अपने कब्जे में ले लिया है। इसे शेरपुर के खादर में सुरक्षित दबा दिया गया है। इस संबंध में पुलिस ने अधिकारियों को जानकारी दे दी है। 
उल्लेखनीय है कि हरी नगर के जंगल में ही इसी वर्ष 20 जनवरी को एक तोप भी मिली थी, जिसे भारतीय किसान यूनियन और पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारूकी ने सूली वाला बाग में रख दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने जबरन कब्जे में लेकर जांच के लिए आगरा भेज दिया था।

 

एसडीएम व सीओ ने किया पटाखा गोदाम का निरीक्षण11 News |
चरथावल। पावर्टी मार्ग पर स्थित पटाखा गोदाम का देर शाम एसडीएम सदर दीपक कुमार व सीओ सदर कुलदीप कुमार ने निरीक्षण किया।
कस्बा चरथावल के पावटी मार्ग पर स्थित पटाखा गोदाम का एसडीएम सदर दीपक कुमार सीओ सदर कुलदीप कुमार ने चरथावल थाना प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी व अन्य पुलिस बल के साथ मिलकर निरीक्षण किया इस दौरान गोदामों में रखे माल का स्टॉक रजिस्टर,सुरक्षा व्यवस्था,भंडारण सामग्री,बिल,लाइसेंस,अग्निशमन यंत्र आदि को चेक किए। उन्होंने गोदाम मालिकों को मौके पर बुलाकर लाइसेंस चेक करने के साथ-साथ हिदायत दी कि गोदामों की सुरक्षा में कोई कोताही न बरती जाए। साथ ही साथ एसडीएम सदर ने चेतावनी दी कि अगर किसी भी तरह की लापरवाही मिली तो लाइसेंस को निरस्त कर दिया जाएगा।

 

प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को खेलों एवं फिट इण्डिया के माध्यम से तैयार कर रही है खिलाड़ियों की नर्सरी
मुजफ्फरनगर। किसी भी देश के निर्माण और विकास में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। युवा देश के चतुर्दिक विकास में अपना संरचनात्मक योगदान देते हैं। देश की वाह्य एवं आन्तरिक सुरक्षा, कानून व्यवस्था, तकनीकी एवं वैज्ञानिक प्रगति, राजनैतिक एवं सामाजिक सुरक्षा व विकास जैसे अनेकों कार्य युवाओं के कन्धों पर ही होता है। हमारे देश में युवाओं की बहुत बड़ी जनसंख्या है। इन युवाओं के रचनात्मक कार्यों से देश की प्रगति में अहम भूमिका रही है। भारत सरकार युवाओं के विकास के लिए शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, खेल सहित आर्थिक एवं देशहित के लिए किये जाने वाले कार्यों,ं रोजगार आदि के लिए अनेकों योजनाएं एवं कार्यक्रम चला रही है, जिसका लाभ लेते हुए युवा आत्मनिर्भर हो रहे हैं।
उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित कराकर उद्यम स्थापित कराने पर विशेष बल दिया है। युवाओं/युवतियों के लिए हर स्तर पर रोजगार से लगाने का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है। युवाओं को फिट और चुस्त-दुरूस्त रहने के लिए भारत सरकार खेलों के विकास के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम ‘खेलो इण्डिया’ कार्यक्रम चलाया है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रदेश सरकार ने प्रदेश के ग्राम, ब्लाक स्तर पर ‘खेलो इण्डिया, फिट इण्डिया’ योजनान्तर्गत खेल अवस्थापनाओं का सृजन कर युवकों को फिट और सशक्त बना रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में युवाओं के लिए खेल मैदान/स्टेडियम बनाने पर जोर दिया है। प्रदेश में मुख्यमंत्री जी की घोषणा के क्रम में 20 स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीण युवाओं को खेल सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश में 81 ग्रामीण स्टेडियमों की स्थापना की जा चुकी है, जहां युवा खेलों में अपना विकास कर रहे हैं। गांवों में खेल स्टेडियम्स की स्थापना से ग्रामीण स्तर की खेल प्रतिभाओं में निखार आयेगा और यही ग्रामीण खिलाड़ी खेलों में देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।
फिट इण्डिया मूवमेंट देश के प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाया गया महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम को प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में लागू करते हुए सम्बंधित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। प्रत्येक नागरिक को फिट रहने के लिए प्रदेश में विभिन्न खेल गतिविधियों एवं जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये गये। महात्मा गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर थ्प्ज् प्छक्प्। च्स्व्ळळप्छळ त्न्छ कार्यक्रम का आयोजन करते हुए युवक, युवतियों, नागरिकों, सरकारी एवं गैर सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा भाग लेकर सफल बनाया गया। युवा कल्याण विभाग द्वारा कैलेण्डर बनाकर युवक व महिला मंगल दलों द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम, टीकाकरण, राष्ट्रीय मतदाता दिवस, जल संरक्षण आदि विभिन्न कार्यक्रम चलाते हुए फिट इण्डिया मूवमेंट को गति प्रदान की जा रही है।

 

बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना, मिशन शक्ति अभियान एवं गंगा महोत्सव के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के जागरुकता के कार्यक्रमों का आयोजन13 News 1 |
मुजफ्फरनगर। विकास खण्ड मोरना के ग्राम कैडी दरियापुर में बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना, मिशन शक्ति अभियान एवं गंगा महोत्सव के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के जागरुकता के कार्यक्रम/गतिविधियां आयोजित किये गये। कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं में पात्र लाभार्थियों के चयन हेतु कैम्प का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्वास्थ्य जांच एवं हिमोग्लोबिन की जांच भी की गयी। नुक्कड नाटक के माध्यम से महिला एवं बाल संबंधी विभिन्न मुद्दो के प्रति जागरुक किया गया। इसके साथ ही ग्राम पंचायत में निवासरत बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाया गया एवं ग्राम पंचायत में नवजात बालिकाओं को पोषण सामग्री एवं बेबी किट का वितरण किया गया। गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कराई गई एवं कन्या पूजन आंगनवाड़ियों के द्वारा करवाया गया।ग्राम पंचायत में बालिकाओं के नाम पर वृक्षारोपण कार्यक्रम, ग्राम पंचायत में गुड्डी-गुड्डा बोर्ड की स्थापना की गयी। गुड्डी-गुड्डा बोर्ड की स्थापना से ग्राम पंचायत में शिशु लिंगानुपात का पता चल सकेगा। ग्राम पंचायत में स्कूल से ड्रॉपआउट किशोरियों का चिन्हिकरण एवं उनकी शिक्षा हेतु प्रोत्साहन कार्यक्रम आयोजित किया गया। बालिकाएं चिन्हित कर उनके स्कूल में प्रवेश कराने की कार्यवाही की जा रही है। बालिकाओं को पुस्तकें वितरित की गयी। विभिन्न प्रकार के महिला/बालिका मुद्दां एवं कानूनों के प्रति जागरुकता/क्षमता संवर्धन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम किया किया गया, जिसमें विभिन्न कानूनी प्राविधानों एवं विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी। प्रचार-प्रसार सामग्री का वितरण/स्टीकर लगाने का कार्य किया गया। ग्राम पंचायत में बेटियों के नाम पर 10 घरों के द्वार पर नेम प्लेट लगाकर ग्रामवासियों को इसके लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के अन्तर्गत बालिका सुरक्षा को बढावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। ग्राम बाल संरक्षण समिति की बैठक का आयोजन भी हुआ। उपरोक्तानुसार आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कोविड-19 कोरोना संबंधी गाइडलाईन/दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया गया तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क संबंधी नियमों का भी विशेष ध्यान रखा गया। विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में तथा ग्रामीण समस्याओं पर चर्चा की गयी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम, आई0सी0डी0एस0 विभाग की टीम, महिला कल्याण विभाग की टीम, विद्यालय के प्रधानाचार्य, महिला कल्याण अधिकारी शिवांगी, जिला समन्वयक रेनू सिंह एवं शिवम तथा वन स्टॉप सेन्टर से स्टॉफ नर्स श्रीमती सुषमा शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 7 =