खबरें अब तक...

समाचार

मुठभेड में एक लाख का इनामी ढे़र1 24 | 2 19 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में जनपद में अपराधों पर रोकथाम व अपराधियों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत जनपद पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी कि जब पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मीरापुर के जंगल में मुठभेड में एक लाख का इनामी बदमाश आदेश मारा गया। आदेश का वेस्ट यूपी में आतंक था।
एसटीएफ के सीओ ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि देर रात एसटीएफ को एक बदमाश की लोकेशन रुड़की रोड पर मिली। बदमाश अपने साथी के साथ हाइवे पर किसी वारदात को अंजाम देने वाला था। एसटीएफ की टीम ने बदमाश का पीछा किया। साथ ही पूरे जोन को अलर्ट कर दिया गया। बाइक पर सवार बदमाश का पीछा करते हुए एसटीएफ की टीम मुजफ्फरनगर के मीरापुर तक पहुंच गई। मीरापुर पुलिस के अलर्ट रहने पर बदमाश की घेराबंदी की गई। खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।
एक गोली एसटीएफ के सिपाही के हाथ को छूकर निकल गई। एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई, जबकि उसका साथी भाग निकला। घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मरने वाला बदमाश मुजफ्फरनगर, शामली और बागपत जिले में कई आपराधिक वारदात में शामिल रहा रहा है। उसका भाई हरीश भी कुख्यात बदमाश है और उस पर भी दो लाख रुपए का इनाम है।
पुलिस सूत्रो के मुताबिक, बदमाश की पहचान एक लाख के इनामी आदेश बालियान पुत्र ब्रह्मपाल निवासी भौराखूर्द मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है। आदेश का वेस्ट यूपी में आतंक था। आदेश पर तीस से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। बदमाश के कब्जे से दो पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। मीरांपुर थाना क्षेत्र में देर रात्रि पुलिस व एसटीएफ तथा बदमाशों के बीच हुई मुठभेड की सूचना पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसपी देहात आलोक शर्मा, एसपी क्राइम रामभुवन चौरसिया, सीओ जानसठ आदि पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये तथा घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी लेते हुए मुठभेड में सम्मिलित पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की।
बताया जाता है कि २३ अप्रैल, २०१६ को दिल्ली रोहिणी कोर्ट की पेशी के बाद आदेश बालियान बरेली जाते समय इंटरसिटी ट्रेन से कूदकर फरार हो गया था। गजरौला पुलिस ने उसे २४ घंटे के अंदर ही पकड़ लिया था। मुजफ्फरनगर के मीरापुर इलाके में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का इनामी बदमाश आदेश बालियान गांव की खूनी रंजिश के चलते अपराध की दूनिया में कूद पड़ा था। करीब १३ साल पहले मामूली विवाद को लेकर शुरू हुई रंजिश दोनों पक्षों के करीब ४० लोगों की जान ले चुकी है। आदेश भी कई हत्याओं में शामिल रहा है। भोराखुर्द गांव में वर्ष २००६ में एक चबूतरे के विवाद को लेकर शोभाराम और सतीश पक्ष में रंजिश शुरू हुई थी। इस रंजिश में दोनों पक्षों के करीब ४० लोग मारे जा चुके हैं। मुठभेड़ में मारा गया आदेश बालियान हिस्ट्रीशीटर सतीश का भाई था। सतीश भी मारा जा चुका है।
दूसरे पक्ष के शोभाराम का बेटा जितेंद्र भी पीएसी की नॉकरी छोड़कर अपराधी बन गया था। बाद में जितेंद्र भी मारा गया। यह अलग बात है कि पिछले २-३ साल से रंजिश में कोई हत्या नहीं हुई। दोनों पक्ष शांत हैं। आदेश के बारे में बताया गया है कि योगी सरकार के भय से वह लोनी में जाकर छिपा हुआ था। हालांकि एसटीएफ काफी समय से उसके पीछे लगी हुई थी। आदेश का भाई हरीश भी इनामी बदमाश है। उस पर दो लाख का इनाम है। पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी है।

लोकतंत्र सेनानियों को किया सम्मानित3 16 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय गांधीनगर पर आपातकाल विरोध दिवस मनाते हुए लोकतंत्र सेनानी/संघर्षशील कार्यकर्ताओं के सम्मानित किया गया। कार्यक्रम संयोजक प्रवीण शर्मा के संयाजन में हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी जिला महामंत्री हरीश अहलावत के संचालन में मुख्य अतिथि लाजकृष्ण गांधी पूर्व विधायक सहारनपुर ने कहा कि स्व. इन्द्रा गाध्ां ने 25 जून 1975 को भारत के लोकतंत्र की हत्या करते हुए देश पर आपातकाल थोपकर देशभक्तों पर अनेकों अत्याचार किये थे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों को अनेक प्रकार की यातनाएं व उनके परिजनों का भी उत्पीडन किया गया एवं देश की देशभक्त जनता ने इस आपातकाल का घोर विरोध किया इसके कारण तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्द्रा गांधी को सत्ता से उखाड फेंका था। कार्यक्रम में आपातकाल के दौरान मीशा बन्दी में जेल में रहे लोकतंत्र सेनानी डा. सुरेश सिंघल पूर्व विधायक, रमेश साई, रघुवर दयाल, श्यामसुन्दर तायल, बदलू खुजेडा, महेंद्र आचार्य, सुरेश साई का भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा माल्यार्पण कर एक एक स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम को क्षेत्रीय समिति सदस्य राजीव गर्ग, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, अध्यक्ष सहकारी बैंक सत्यपाल सिंह पाल, पूर्व जिलाध्यक्ष रूपेंद्र सैनी, कार्यक्रम संयोजक प्रवीन शर्मा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम प्रमुख रूप से जिला महामंत्री शरद शर्मा, रोहिल बाल्मीकि, पंकज त्यागी, जिला मीडिया प्रभारी संजय गर्ग, जिला उपाध्यक्ष देशबंधु तोमर, दीपा कौशिक, जिला मंत्री साधना सिंघल, अशोक बाटला, तेजपाल सैनी, मंडल अध्यक्ष रोहिताश पाल, सुनील शर्मा, सुनील दर्शन, युवा अध्यक्ष कुशवेंद्र तोमर, पिछडा मोर्चा अध्यक्ष हरेंद्र पाल, जितेंद्र कुच्छल, अवनीश यादव, सुनील तायल, शीमा शर्मा, रोशनी पाचांल, पूनम पाल, नीलम धींगरा, रजत वर्मा, तरूण त्यागी, सुनील चौधरी, कपिल त्यागी, तरूण पाल, किरणपाल पंवार, विशाल गर्ग, नरेंद्र चौधरी, प्रशांत बालियान, सुरेश शर्मा सहित सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ट्रक की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त4 15 |
मुजफ्फरनगर। कार और ट्रक के बीच हुई भिडन्त को देख राहगीरो मे हडकम्प मच गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। जानकारी के अनुसार आज दोपहर एनएच 58 के निकट गुप्ता रिर्सोटस के सामने जबरदस्त कार और ट्रक की भिडंत मे ट्रक ड्राइवर अपना ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कार सवार सभी लोग सकुशल है। ट्रक की टक्कर मे कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस की मदद से हादसे मे चोटिल हुए लोगो को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया।

निधन से छाया शोक5 10 |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार के बडे बाबू का बीमारी के चलते निधन हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार जिला कारागार मुजफ्फरनगर केबडे बाबू मनोज वाजपेयी का बीती रात बीमारी के कारण निधन हो गया। उनके निधन से कारागार प्रशासन व पुलिस विभाग मे शोक छा गया। उल्लेखनीय हे कि बडे बाबू मनेज वाजपेयी बहुत ही मिलनसार तथा व्यवहारिक व्यक्ति थे। उनके निधन से जनपद मे शोक छा गया। जिला कारागार मुजफ्फरनगर के मिलनसार बड़े बाबू मनोज वाजपेयी जी का दिल्ली के आल इंडिया मेडिकल में निधन हो गया कल उनकों एडमिट किया गया था

ट्यूबवेल से चोरों ने चुराया सामान
भोपा। क्षेत्र मे टयूबवैल पर मोटर व पार्टस चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। बीते दिनो भी इन चोरो ने क्षेत्र के जंगल मे कुछ टयूबवैल पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस चोरी की घटना के खुलासे के लिए जांच पडताल व छानबीन मे जुट गई है। इसी संदर्भ मे बीती रात कस्बा भोकरहेडी निवासी भाकियू नेता व तीन बार के चौधरी उदयवीर सहरावत के भोकरहेडी व बेलडा के जंगल मे स्थित टयूबवैल से मोटर चोरी कर ली। मामला संज्ञान मे आने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर भागदौड शुरू कर दी। इस घटना से ग्रामीणो मे रोष बना हुआ है।

निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन6 16 |
मुजफ्फरनगर। सेवा मे ही सुख है। जनसेवा से जुडे कार्यो मे प्रतिभाग करने से आत्मिक सुख मिलता है। अतः धार्मिक एवं जनसेवा से जुडे कार्यो के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।
नगर के अंसारी रोड स्थित डा.गंगल वाली गली मे अमूल सेवा ट्रस्ट के तत्वाधान मे निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे अनेक रोगियो को चिकित्सकीय परामर्श व दवाई उपलब्ध कराई गई। चिकित्सा शिविर मे बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे महामृत्युंजय मिशन के संस्थापक अध्यक्ष पंडित संजीव शर्मा ने कहा कि जनसेवा तथा सेवा कार्यो मे हिस्सा लेते रहना चाहिए। ऐसे पुनीत कार्यो से समाज के अन्य लोगो को भी प्रेरणा मिलती है। इस दौरान अमूल सेवा समिति के अध्यक्ष डा.प्रदीप शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने दिखाया नगर पंचायत शाहपुर एवं चरथावल के निर्माण कार्या पर कड़ा रूख
मुजफ्फरनगर।.जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने बताया कि नगर पंचायत शाहपुर एवं चरथावल में ऐसे मामले संज्ञान में आये हैं जिनमें शासन द्वारा जिन कार्या के लिए धनराशि स्वीकृत की गई, उन कार्या से अलग अन्य कार्या के लिए ई-टेण्डरिंग प्रक्रिया द्वारा फर्म/ठेकेदार को टेण्डर स्वीकृत कर दिए गए। डूडा विभाग द्वारा इन निर्माण कार्या के कार्यादेश सम्बन्धित फर्म/ठेकेदार को सौंपे जाने से पूर्व इस अनियमितता को पकड़ लिया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि शासनादेश संख्या-१८९/२०१८/३४२(१) /६९-१-१८-२२ (मु०अ०-३७)/ २०१८ दिनांक ३० मार्च २०१८ एवं शासनादेश-१४७/२०१८/३४७/ ६९-१-१८-२(म०ब०-८३)/२०१८ दिनांक २९ मार्च, २०१८ के अन्तर्गत नगर पंचायत शाहपुर में १२ एवं नगर पंचायत चरथावल में ०३ निर्माण कार्य हेतु धनराशि स्वीकृत की गई थी तथा स्वीकृत शासनादेशों में स्पष्ट उल्लेख किया गया था कि जिस कार्य/मद में धनराशि स्वीकृत की जा रही है, उसका व्यय प्रत्येक दशा में उसी कार्य/मद में किया जायेगा, किसी प्रकार का व्यावर्तन/डाइवर्जन अनुमन्य नहीं होगा परंतु शासनादेश द्वारा स्वीकृत कार्य नगर पंचायत द्वारा पूर्व में ही होने का उल्लेख करते हुए स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष अन्य कार्या के आगणन तैयार कर ई-टेण्डरिंग प्रक्रिया के साथ वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त कर न्यूनतम दर के आधार पर सम्बन्धित फर्म/ठेकेदार को निविदा स्वीकृत कर दी गई। कार्यादेश देने से पूर्व ही उक्त अनियमितता संज्ञान में आने पर ई-टेण्डरिंग प्रक्रिया द्वारा शासनादेश से इतर स्वीकृत कार्य निरस्त करने, उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए दोषियों के विरूद्ध प्रशासनिक एवं अपराधिक धाराओं में कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने कहा कि गडबडी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जायेगा।

पौधे रोपकर दिया संदेश
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिदू परिषद व सेवा भारती के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर गांव भैंसी स्थित निर्माणाधीन राष्ट्रोदय गोशाला में पौधे रोपे। जितेंद्र, अश्वनी व बालचंद ने पर्यावरण और गोशाला के विषय में प्रकाश डाला। कहा कि विश्वभर में तेजी से प्रदूषण बढ़ रहा है। प्रदूषण के चलते बीमारियां बढ़ रही हैं। पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ पौधों की जरूरत है। उन्होंने पौधे की अपने दोस्तों की तरह देखभाल करने की अपील की। कार्यक्रम में संजय, डॉ. चंद्रमोहन शर्मा, अजय, डॉ. मुकेशदत्त, चमनलाल, प्रेमपाल, विनोद आदि का सहयोग रहा।

तैयारी के लिए लक्ष्य जरूरी8 17 |
मुजफ्फरनगर। एनसीसी कैडेट्स को सैन्य गतिविधियों के बारे में लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जानकारी दी। साथ ही आईजीसी कैंप के लिए कैडेट्स का चयन किया गया। सेना मेडल से अलंकृत और कैंप कमांडेंट जितेंद्र कुमार मलिक ने कैडेट्स से कहा कि लक्ष्य बनाकर तैयारी करनी चाहिए। सफलता के लिए सही प्रशिक्षण और निर्णय लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति और देश की रक्षा के लिए युवा सेना में भर्ती हों। कार्यक्रम में ड्रिल, फ्लैग एरिया थीम, समूह गीत, समूह नृत्य का आयोजन किया गया। इस दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल सुमित बंसल ने कहा कि जिन युवाओं में जज्बा, जुनून और देश के प्रति भक्ति का भाव है, वह सेना का अंग बन सकते हैं। समय-समय पर थल सेना, वायु सेना और नौसेना भर्ती निकालती रहती है। इस दौरान लेफ्टिनेंट डॉ. एसएन सिंह, लेफ्टिनेंट शशांक भारती, विपिन कुमार, राजकमल वर्मा, सुबेदार मेजर कश्मीर सिंह आदि मौजूद रहे।

8 जुलाई तक होगा आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कैम्प पखवाडे का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जनपद के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा आज से 8 जुलाई- 2019 तक आयुश्मान भारत स्वास्थ्य कैम्प पखवाडें का आयोजन प्रत्येक ब्लॉक पर किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि आयुश्मान भारत प्रधानमन्त्री जन अरोग्य योजना विभाग की अत्यन्त महत्वपूर्ण योजना है, इस योजना से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो इस उददेष्य से प्रत्येक ब्लॉक में आयुश्मान भारत हैल्थ कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे लाभार्थी बिना किसी परेषानी के ब्लॉक स्तर पर ही अपना गोल्डन कार्ड आसानी से बनवा सकते हैं, उन्होने बताया कि कैम्प में आने वाले परिवार अपना आधार कार्ड, राषनकार्ड तथा प्रधानमंत्री जी का पत्र साथ में लेकर आयें। उन्होने बताया कि ब्लॉक स्तर पर आयोजित किये जा रहे इन कैम्पों में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ आवष्यकतानुसार निःषुल्क दवाईयों का भी वितरण किया जायेंगा। उन्होने बताया कि इन सभी कैम्पों का आयोजन ब्लॉक स्तरीय सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर ही किया जायेंगा, खतौली ब्लॉक पर दिनांक 24.06.2019 से 08.07.2019 तक, जानसठ ब्लॉक में दिनांक 24.06.2019 से 08.07.2019, मोरना ब्लॉक में दिनांक 24.06.2019 से 08.07.2019 तक, चरथावल ब्लॉक में दिनांक 24.06.2019 से 08.07.2019 तक, सदर (मखियाली सामु0स्वा0केन्द्र) ब्लॉक में दिनांक 24.06.2019 से 08.07.2019 तक, बुढाना ब्लॉक में दिनांक 29.06.2019 से 30.06.2019 तक, षाहपुर ब्लॉक में दिनांक 01.07.2019 से 02.07.2019 तक, बघरा ब्लॉक में दिनांक 03.07.2019 से 04.07.2019 तक, पुरकाजी ब्लॉक में दिनांक 05.07.2019 से 08.07.2019 तक आयोजन किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने जनपद के ऐसे सभी आयुश्मान भारत योजना के लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा है कि वे ब्लॉक स्तरीय कैम्पों में आये तथा सुलभ तरीके से अपने गोल्डन कार्ड बनवायें जिससे आवष्यकता पडने पर लाभार्थी गोल्डन कार्ड का प्रयोग कर लाभान्वित हो सकें।

कला का किया प्रदर्शन9 4 |
मुजफ्फरनगर। राज्य ललित कला एकेडमी और राजकीय शैक्षणिक संग्रहालय मुजफ्फरनगर के सहयोग से एसडी कॉलेज ऑफ कॉमर्स में कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कलाकारों ने कैनवास पर चित्रों का सजीव वर्णन किया। देहरादून से आए चित्रकार राहुल कुमार ने छात्रों को कला के अनेकों आयाम के बारे में जानकारी दी। चित्रकारों ने युवा कलाकारों के कार्य को सराहा। प्राचार्य डा. सचिन गोयल ने चित्रकारों को प्रतीक चिह्न भेंट किए। मुख्य अतिथि उप्र राज्य कला अकादमी के संयोजक अनिल कुमार व सदस्य प्रवीण कुमार सैनी ने कहा कि कला एक साधना है। ध्यान एकाग्र करने से चित्र में जीवटता आती है। इस दौरान पीयूष शर्मा, अमित कुमार, ध्रुव कुमार, ललित शर्मा, रोहित गोयल, प्रतुल गुप्ता, नवीन कुमार, असद फारुखी, डॉ. अमित कुमार, विपाशा आदि मौजूद रहे।

दो का चालान
मुजफ्फरनगर। आपस में मारपीट कर रहे दो भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शहाबुद्दीपुर रोड निवासी अफसर जैदी और कौसर अब्बास आपस में मारपीट कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

दो जुआरियों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने मिमलाना रोड पर एक मकान में चल रहे जुआ घर का भंडाफोड़ करते हुए दो जुआरियों को नगदी व ताश के पत्तों के साथ गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि मिमलाना रोड पर एक मकान में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने बताए गए मकान पर छापा मारकर वहां जुआ खेल रहे मिमलाना रोड निवासी सोनू पुत्र चांद व छोटू पुत्र नईम को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान कई जुआरी मौके से भाग निकले।

आत्मरक्षा के गुर सिखाए10 9 |
पुरकाजी। सामाजिक संस्था ने किशोरियों को ग्रामीण क्षेत्र में शोहदों से निपटने के लिए आत्मरक्षा के गुर सिखाए। ट्रेनर ने आत्मरक्षा के लिए जूडो कराटे व अन्य तरीकों की जानकारियां लड़कियों को दी। अब्दुलपुर में अस्तित्व सामाजिक संस्था की ओर से किशोरियों को अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी टिप्स व आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए शिविर लगाया गया। कई गांव कि किशोरियों ने कार्यक्रम में भाग लिया। अस्तित्व टीम की ओर से कविता व गीता ने बताया कि समाज में आए दिन लड़कियों से छेड़खानी की घटनाएं सामने आती हैं। तंज कसना, अश्लील इशारे आदि बाते रोजाना युवतियों को सहनी पड़ती हैं। इसके लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण के तहत संस्था की निदेशक रेहाना अदीब के निर्देश पर संस्था की टीम ने गांव दर गांव जाकर छोटी बच्चियों व युवतियों को जूड़ो कराटे सिखाकर व जरूरी बातों के माध्यम से ट्रेंड किया। अब्दुलपुर, भोजाहेड़ी, हरिनगर, सेठपुरा, पुरकाजी देहात आदि जगहों से किशोरियों को इकट्ठा किया गया। रूपा, अंजू, बबीता, कोमल, अंकिता, किशोरी, शारदा, ओमवीरी आदि मौजूद रही।

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित11 5 |
मुजफ्फरनगर। उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले बालक-बालिकाओं को भारत विकास परिषद संकल्प की पारिवारिक सभा में सम्मानित किया गया। भारत विकास परिषद के जनक डॉ. सूरज प्रकाश की जयंती पर भारत विकास परिषद संकल्प की पारिवारिक सभा हुई।
सभा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले १५ बालक-बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिशुकांत गर्ग एडवोकेट, जगदीश पालीवाल ने अपने विचार रखे। बच्चों को और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। समाजसेवा के क्षेत्र में डॉ. सूरज प्रकाश द्वारा किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के जनसंदेश देती लघुनाटिका का मंचन किया। रेणु गुप्ता, अंजुल अग्रवाल, नयन, डॉ. अजय गर्ग, मनोज अग्रवाल ने अभिनय किया। संचालन विनोद ने किया। शाखा संरक्षक भास्कर सिंघल ने सभी बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने को प्रेरित किया। सुरेश बंसल, कमल गोयल, शिव कुमार गोयल, मनोज माहेश्वरी, अनुज माहेश्वरी, संदीप, अवधेश गर्ग, मीनाक्षी गुप्ता, रागिनी गर्ग, ब्रजबाला गुप्ता का सहयोग रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =