News
खबरें अब तक...

समाचार

पैरोल पर छूटे युवक की गुंडागर्दी, मारपीट करने के साथ साथ तोड़ डाले घर के गेट
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 7 साल से कम सजा वाले कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था। जिसमें जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गए सिविल लाइन थाना क्षेत्र के साउथ सिविल लाइन निवासी गौरव बंसल ने अपनी कॉलोनी में गुंडागर्दी दिखाने के साथ-साथ स्थानीय निवासी संजय चौहान के साथ मारपीट की और उनके घर के गेट तोड़ डालें। दबंग आरोपी गौरव बंसल द्वारा मारपीट का यह पूरा मामला मकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पीड़ित मोहल्ले वासी ने दबंग युवक गौरव के खिलाफ पुलिस को शिकायत की तो पुलिस ने तत्काल पीड़ित की तहरीर पर दबंग युवक गौरव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।

 

नई मंडी थाना क्षेत्र में लद्दावाला निवासी एक महिला की सड़क हादसे में मौत, पति की हालत गंभीर
मुजफ्फरनगर। नई मंडी थाना क्षेत्र में लद्दावाला निवासी एक महिला की सड़क हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जानसठ की ओर जा रहे बाइक सवार पति पत्नी को बस ने पीछे से टक्कर मारी, टक्कर इतनी भीषण थी कि पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया,जिसे नजदीकी अस्पताल लाया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है वहीं आस पास मौजूद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और परिजनों को सूचना दी।

विद्युत उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक सूचना
मुजफ्फरनगर। 33 केवी रुड़की रोड का विद्युत लाइन का कार्य होने के चलते रोडकी रोड, एकता विहार, उत्तरी रामपुरी, क्रेशर कॉलोनी, जाकिर कॉलोनी, पेठा फैक्ट्री, मदीना कॉलोनी सहित रुड़की रोड छेत्र में 15 जून से २४ जून तक प्रातः 5 से 9 बजे तक विद्युत आपूर्ति प्रतिदिन बाधित रहेगी।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

नशीले पदार्थ के साथ दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर उ0नि0 कौशल गुप्ता द्वारा अभियुक्त गुफरान पुत्र यासीन निवासी जामियानगर छप्पर वाली मस्जिद के पास थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को सडक पु,ता चौकी क्षेत्र गेटवे से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 01 किलो 50 ग्राम गांजा बरामद किया गया।

 

पुलिस ने वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना जानसठ पर उ0नि0 विजय कुमार शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त गौरव पुत्र कल्लू निवासी ग्राम सलारपुर थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना जानसठ पर उ0नि0 अमरपाल शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त माजिद पुत्र यूसुफ निवासी ग्राम तिसंग थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को नयांगॉव चौराहे से गिरफ्तार किया। वहीं थाना भोपा पर व0उ0नि0 आर0के राणा द्वारा वॉछित अभियुक्त गुलासिब पुत्र गुलबहार निवासी ग्राम नगंला बुर्जुग थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को कासमपुर चौराहे से गिरफ्तार किया गया।

 

तमंचा व कारतूस सहित दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा अभियुक्त सोबान पुत्र इरफान निवासी ग्राम कसरेवा थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम जौला नहर पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर को बरामद किया गया।

 

केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद डॉ.संजीव बालियान के आवास पर धरना देने जाते क्रांति सेना के कार्यकर्ता पुलिस से भिडे1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। कं्राति सेना ने जिला पंचायत सदस्य पर अवैध रूप से सम्पत्ति अर्जित करने व जनपद मे बडे पैमाने पर गौकशी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा। क्रांति सेना प्रदेश महासचिव मनोज सैनी के नेतृत्व मे प्रकाश चौक स्थित क्र्रांति सेना जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक के पश्चात सैकडो कार्यकर्ता केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान के आवास का घेराव करने के लिए निकले। क्र्रांति सेना कार्यकर्ताओ को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा महावीर चौक पर ही रोक दिया गया। क्रांति सेना कार्यकर्ताओ ने महावीर चौक पर नगर मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह को एक ज्ञापन सौपा। जिसमें आरोप लगाते हुए अवगत कराया कि गांव ककरौली निवासी शहनवाज पुत्र नसीम अपराधिक छवि का व्यक्ति है। आरोप है कि धनबल के सहारे जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत चुका है। ज्ञापन मे आरोपित किया कि जिला शहनवाज पर विभन्न धाराओ मे ककरौली थाने मे कई मामले दर्ज हैं। आरोप लगाया कि उक्त शाहनवाज सफेदपोश है। जिसे भाजपा के जनप्रतिनिधयो द्वारा बीजेपी की सदस्यता तक ग्रहण करा दी है। इस सन्दर्भ मे क्रांति सेना पहले भी 9 सितम्बर 2020 को व 19 अक्टूबर 2020 को डीएम कार्यालय पर ज्ञापन के माध्यम से कार्यवाही के लिए अवगत करा चुकी है। परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। क्रान्ति सेना एक बार पुनः ज्ञापन के माध्यम से उक्त गौतस्कर,अपराधी के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन सौपने वालो मे आनंद प्रकाश गोयल ,शरद कपूर, देवेंद्र चौहान, राजेश कश्यप, अनुज चौधरी ,लोकेश सैनी, आलोक अग्रवाल, सचिन प्रजापति, अखिलेश पूरी, वसंत कश्यप, प्रदीप कोरी ,सुनील सैनी, सुनील प्रजापति, रविंदर सैनी, बाबूराम कश्यप, शक्ति सिंह, मोनू कश्यप, विकास कुमार ,विकास गोयल, उज्जवल पंडित ,शैलेंद्र शर्मा, दीपक धीमान, दीपक कश्यप, कुलदीप सूर्यवंशी ,ललित रोहिला, जोगिंदर बिहारी, बृजपाल कश्यप, जसवीर कश्यप ,सुबोध शर्मा, अनुज सक्सेना, अजय सैनी, जोगिंदर प्रजापति, आदि।

 

वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन2 News 5 |
मुजफ्फरनगर। मै. गुलशन पालीओल्स लिमिटेड, जानसठ रोड मुजफ्फरनगर में निःशुल्क कोविड 19 के वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन गुलशन पोलीओल्स लि. व स्वास्थ्य विभाग मुजफ्फरनगर के सहयोग से किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी महावीर सिंह फौजदार उनके अधीन स्टाफ व यूनीसैफ की श्रीमती तबस्सुम ने कैम्प का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कम्पनी के निदेशक श्रीमती अदिति पंसारी व एके वत्स ने मुख्य चिकित्साधिकारी महावीर सिंह फौजदान, उनके स्टाफ व यूनीसै की श्रीमती तबस्सुम को सम्मानित किया गया। इस कैम्प में लगभग सौ लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इस वैक्सीनेशन कैम्प में गुलशन पोलीओल्स लिमिटेड के स्टाफ एमएल बंसल, एलबी जैन, एसके रजा, आंनद शर्मा, मिन्टू सैनी व समाजसेवी असद फारूखी का विशेष सहयोग रहा।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

बाजार में बनी भयंकर जाम की स्थिति4 News 7 |
मुजफ्फरनगर। नगर में दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन के बाद सोमवार को जैसे ही बाजार खुले तो सवेरे से ही बाजारों में जाम की स्थिति बननी शुरू हो गयी। हालात यह हो गये कि छोटी छोटी गलियों में भी जाम का आलम बन गया और भीषण गर्मी में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए घंटों वाहन स्वामियों को इंतजार करना पडा। हालांकि जाम की एक मुख्य वजह ई रिक्शा भी है क्योंकि ई रिक्शा चालक तंग गलियों में भी ई रिक्शाओं को मोड देते है जिस कारण वहां जाम की स्थिति बन जाती है और दुपहिया वाहन भी निकल नहीं पाते है। शहर में लोगों ने कोरोना को जैसे भुला सा ही दिया है २ दिन के साप्ताहिक लॉक डाउन के बाद खुले आज बाजारों में लोगों की काफी भीड़ रही। जिसकी वजह से शहर की सभी सड़कें पूरी तरीके से जाम रही। हालात यह है कि बचन सिंह चौराहे पर जिले के कप्तान अभिषेक यादव की गाड़ी भी जाम में फस गई। शहर की कोई भी सड़क ऐसी नहीं रही जिससे जाम ना रहा हो। रूड़की रोड, भगत सिंह रोड, झांसी की रानी चौक, अस्पताल चौराहा, अंसारी रोड, टाउनहाल रोड आदि पर जाम का आलम बना रहा।

 

पुलिस ने जुआरी पकडे7 1 News |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने घर के अंदर जुआ खेल रहे तीन जुआरियों को गिरफ्तार कर ७९,६१० रुपये व सट्टा, पर्ची, डायरी आदि बरामद की हैं। एक सूचना के आधार पर थाना नई मंडी पुलिस द्वारा नसीरपुर रोड सुभाषनगर में छापा मारकर घर के अन्दर जुआ खेल रहे तीन जुआरियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम अब्दुल रहमान पुत्र हाजी अब्बास निवासी नसीरपुर रोड सुभाषनगर पुलिया के पास थाना नई मंडी ककरौली, आकिल पुत्र मकसूद व सुनील पुत्र मेहनती दोनों निवासी सुभाषनगर थाना नई मंडी बताए गए हैं। उनके कब्जे से ७९,६१० रुपये नकद, ०६ डायरी सट्टा, पर्ची तथा पेन्सिल आदि बरामद की गई हैं।

 

 

ब्यूटी पार्लर संचालकों ने सौंपा ज्ञापन8 1 News 1 |
मुजफ्फरनगर। महिला ब्यूर्टी पालर्स पर पुरूषों का विरोध करने के हिंदू संगठनों के ऐलान को लेकर जिले के ब्यूटी पार्लर संचालकों ज्ञापन देकर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।
सोमवार को दर्जनों ब्यूटी पार्लर संचालक और वहां कार्य करने वाले कर्मचारी जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। ब्यूटी पार्लर संचालकों ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि कुछ संगठन ब्यूटी पार्लर को बंद करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि ब्यूटी पार्लर पर सिर्फ लड़कियां ही काम करें, ब्यूटी पार्लर से हजारों लोगों का घर चल रहा है, वह सब बेरोजगार हो जाएंगे। पहले हिंदू संगठन इन बेरोजगारों को रोजगार दें, तब ब्यूटी पार्लर को बंद करवाएं। जिस ब्यूटी पार्लर पर कोई भी गलत काम हो रहा हो वहां सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए, लेकिन सभी को बेवजह परेशान न किया जाए।उन्होंने मांग की कि सभी ब्यूटी पार्लर वालों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। ज्ञापन देने वालों में नीतीश सैनी, अंकित, दीपक, संजय, आरिफ, रोजी, उस्मान, महबूब, मोहसिन, नदीम, काजी वासीफ, सादिक आदि ब्यूटी पार्लर संचालक मौजूद रहे।

 

उपचुनाव में बरला से चुन्नी देवी व कुटबी से विश्वेंद्र बालियान ग्राम प्रधान निर्वाचित9 News 6 |
मुजफ्फरनगर। जिले में २७ स्थानों पर उपचुनाव की मतगणना के बाद नतीजों का ऐलान होते ही विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों में जश्न का माहौल देखा गया।
आज सदर ब्लॉक के ५ गांवों में २० वार्ड की उपचुनाव की कॉउंटिंग शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। निर्वाचित हुए प्रत्याक्षियों को बीडीओ नेहा शर्मा व एडीओ पंचायत प्रेमप्रकाश ने प्रमाण पत्र देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने प्रत्याक्षियों को कहा कि निष्पक्ष होकर अपनी जनता की सेवा करके विकास कार्य करे और सरकार की उपलब्धियों ओर योजनाओं को जन जन तक पहुंचाए। एसडीएम सदर दीपक कुमार व सीओ नई मंडी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते रहे मतगणना स्थल पर फायर बिग्रेड व पुलिस फोर्स सुरक्षा के लिए मोजूद रही। शाहपुर ब्लॉक के ग्राम कुटबी से मृतक नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान के भाई जितेंद्र के पुत्र विश्वेन्द्र बालियान विजयी रहे। विकासखंड जानसठ के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम संभलहेड़ा में सदस्य पद का चुनाव रुखसाना पत्नी हाफिज नईम ८० वोटों से जीती हैं। पुरकाजी ब्लॉक पर मतगणना स्थल पर एसडीएम सदर दीपक कुमार,पुरकाजी व छपार थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहें। बरला से उप चुनाव में चुन्नी देवी ७०० सो से ज्यादा वोटो से विजयी रहीं। चुनाव जीतने के बाद प्रीति की मौत हो गई थी,आज हुए उप चुनाव में प्रीति की मां ने विजय हासिल की। मोरना ब्लाक के चोरावाला में ग्राम सदस्य विजेता अब्दुर्रहमान, रश्मि, राहुल, फिरोज, राजेशवती, मौसम और नितिन रहे। भोपा से अफसाना बीडीसी के चुनाव में विजयी रहीं। मोरना में ग्राम सदस्य पद पर पिंकी, तिस्सा में ज्योति, ममता व अली हसनैन तथा जौली में रोजी व माम चन्द को विजय मिली।

 

श्री गुरू अर्जुन देव जी महाराज का शहीदी पवे मनाया11 News 6 |
मुजफ्फरनगर। श्री गुरू सिंह सभा,मुजफ्फरनगर द्वारा शहीदो के सिरताज साहिब श्री गुरू अर्जुन देव जी महाराज का शहीदी पर्व बहुत ही श्रृद्धा व प्रेम के साथ श्री गुरू सिह सभा, मुजफ्फरनगर की की और से गुरूद्वारा निकट रोडवेज पर मनाया गया। जिसमे 12 जून 2021 को गुरूद्वारा साहिब मे रखे गए। श्री अखण्ड पाठ साहिब की समाप्ति के उपरांत कीर्तन दरबार सजाया गया। जिसमे अनेक श्रृद्धालूओ ने गुरू घर आकर माथा टेका और गुरू अर्जुन देव जी की शहादत को नमन किया। इसमे सबसे पहले गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा गांधी कालोनी के हजूरी रागी जत्था स.विरेन्द्र सिह पंछी ने संगतो को कीर्तन द्वारा निहाल किया। उसके उपरान्त रूद्रपुर से विशेष तौर से आए कथा वाचक स.सतनाम सिह ने गुरू अर्जुन देव के सम्पूर्ण जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होने कि उनका जन्म गोइदवाल साहिब में 15 अप्रैल 1563 को हुआ श्री गुरू रामदास साहिब जी के यहां हुआ था। ये सिक्खो के पांचवे गुरू थे। सिख संस्कृति को गुरू जी ने घर घर पहुंचाने का अथाह प्रयास किया। शहीदी दिवस के मददेनजर अलग अलग स्थानो पर 15 दिन तक छबील लगाकर राहगीरो को शर्बत वितरित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने मे प्रधान स.गुरूचरण सिह बराड,महासचिव स.देवेन्द्र सिह नागपाल,स.त्रिलोचन सिह सेखो,स.प्रिन्स सिह,स.कप्ताल सिह नागपाल,स.वरूण जीत सिह नागपाल, स.सुखदर्शन सिह बेदी,स.धनप्रीत सिह चन्नी बेदी,स.पुनीत सिह नागपाल,मीडिया प्रभारी स.हरप्रीत सिह सन्नी आदि अनेक पदाधिकारी व श्रृद्धालुगण मौजूद रहे।

आरव राठौड़ ने किया अपने मुजफ्फरनगर जिले का नाम रोशन
मुजफ्फरनगर। आरव राठौड़ को इंडिया टैलेंट मंच की ओर से एक ऑफिशल लेटर दिया गया है। परिजनों में खुशी की लहर है। मिली जानकारी के अनुसार आरव राठौड़ इंडिया टैलेंट फाइट टैलेंट शो का ऑडिशन देने गये थे। जिसमे उनका सेलक्शन हो गया है। कुछ दिन मे आरव राठौड़ आपको इंडिया टैलेंट फाइट के मंच पर दिखाई देंगे। इस बारे में आरव राठौड़ का कहना है कि मै इंडिया टैलेंट फाइट के मंच पर जाकर लगन से मेहनत करुँगा ओर अपने जिले का नाम रोशन करुँगा।

 

कांग्रेस पदाधिकारियों ने सूजड़ू में बांटी कोविड दवा किट13 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला कांग्रेस कमेटी ने को जरूरतमंद लोगों को कोविड दवा की किट का वितरण किया। इस दौरान ग्रामीणों को दवा लेने के तरीके बताते हुए शारीरिक दूरी रखने और मास्क लगाने के लिए जागरूक किया।
जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा ने दवाई किट का वितरण करते हुए लोगों को बताया कि प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर विभिन्न गांवों में कुछ दिन से जनसेवा की भावना से मरीजों को कोविड दवाई किट का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में सूजड़ू गांव में दवाई की किट दी जा रही है। इस दौरान जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अकील राणा एवं प्रदेश सेवादल के संयोजक सतीश शर्मा ने गांव में लोगों को कोरोना दवाई किट देकर कोरोना से बचने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने को भी जागरूक किया। कार्यक्रम के अंत में उत्तराखंड की कांग्रेस नेत्री इंदिरा हृदयेश के आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया गया और दो मिनट का मौन भी रखा गया। इस दौरान डा. मतलूब अली, वारिस राणा, डा. अंजुम, चौधरी इस्लाम, तौहीद अहमद, अनीस त्यागी, हनीफ सैफी व शौकीन सैफी आदि मौजूद रहे।

 

विधायक ने निर्माणाधीन कक्ष का निरीक्षण किया
मुज़फ्फरनगर। पुरकाजी विधानसभा से विधायक प्रमोद ऊंटवाल द्वारा कोतवाली पुरकाजी में पी०डब्लू०डी० विभाग में नवनिर्मित निर्माणाधीन लेखन कक्ष व बेरिंग कक्ष में प्रयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवक्ता का निरीक्षण किया गया तथा बराबर में शक्ति विहार कॉलोनी की जनता की शिकायत थी कि इस ठेकेदार ने शक्ति विहार कॉलोनी का पानी बंद कर दिया है। मौके पर ही विधायक ने नगर पंचायत की जे०सी०बी० को बुलवाकर उस पानी के बंद को खुलवाया। जिसमे साथ में मण्डल अध्यक्ष व मण्डल महामंत्री, के०पी० सिंह, डॉ० ओ०पी० गौतम, निर्दाष जैन, मनीष आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

रजनीश शर्मा बने अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन की जिला कार्यकारिणी की बैठक जटमुझेड़ा गांव में हुई। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सतबीर यादव व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य पंडित भगवान शर्मा उपस्थित रहे। संचालन केके शर्मा ने किया। प्रदेश अध्यक्ष सतबीर यादव की सहमति से ग्राम प्रधान संगठन की जिला कार्यकारिणी का गठन हुआ, जिसमें निरगाजनी प्रधान रजनीश शर्मा को जिला अध्यक्ष बनाया गया। भोपा प्रधान तरुण कुमार को उपाध्यक्ष, जौली के प्रधान साजिद अहमद को जिला महासचिव, बेहड़ा के प्रधान शोएब अहमद को जिला कोषाध्यक्ष, बेलड़ा प्रधान भोपाल सिंह को संरक्षक बनाया गया। दहचंद प्रधान सुशील कुमार को चरथावल ब्लाक अध्यक्ष, किथौड़ा प्रधान शमीम अहमद को जानसठ ब्लाक अध्यक्ष, जटमुझेड़ा प्रधान नीरज चौधरी को सदर ब्लाक अध्यक्ष, नन्हेड़ा प्रधान आदेश को मोरना ब्लाक अध्यक्ष बनाया गया।

मायावती पर टिप्पणी का आरोप, ज्ञापन सौंपा
मुजफ्फरनगर। नेशनल भीम आर्मी (बहुजन एकता मिशन) के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकेश कटारिया के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को जिला प्रशासन के माध्यम से एक ज्ञापन सौपा। जिसमे आरोप लगाया कि गांव नूरपुर,पुरकाजी निवासी गोविन्द नामक युवक पर बसपा प्रमुख कु.मायावती के विषय मे टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।

जलभराव की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मौ. तारिक कुरैशी ने जिलाधिकारी के नाम सौंपे गये ज्ञापन में मांग की कि लगभग दो माह कोविड संक्रमण से जनता भंयकर रूप से जूझती रही अगले कुछ दिनों में वर्षा ऋतु का प्रारम्भ हो जायेगा और जलभराव की समस्या आयेगी विशेषकर यह नगर क्षेत्र में विकराल रूप लेगी। अगर समय रहते तुरंत समसय के निदान हेतु प्रयास न आरम्भ कराया गया तो कोरोना काल में गत महीने से भी ज्यादा संक्रमण की स्थिति पैदा हो सकतील ही अतः तमाम नाले नालियों की सफाई व पानी की निकासी की सुचारू व्यवस्था होनी चाहिए। इस दौरान सतीश कुमार शर्मा, उमादत्त शर्मा, मौ. बिलला, सतीश गर्ग आदि मौजूद रहे।

समाचार

एक बार पुनः पुर्नगठन के लिए वैश्य कुटुम्ब तैयार
मुजफ्फरनगर। श्री वैश्य कुटुम्ब सेवा समिति के तत्वावधान में प्रदेश पदाधिकारियों की एक वर्चुवल बैठक गूगल मीट पर आयोलित की गई । बैठक की अध्यक्षता डॉ. सुधीर कंसल ने की व संचालन पवन सिंघल ने किया । सर्वप्रथम सभी साथियों ने एक दूसरे से कुशलता जानी व अपने परिवारों के लिए और ध्यान देने का संकल्प भी किया । विषय के अनुसार संगठन के प्रदेश मे पुर्नगठन पर सभी के विचार लिए गये व सभी ने खुले हदय से अपने विचारो से सदन को लाभान्वित किया । सभी से वार्ता कर व संस्तुति से निम्न महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रसारित किया गया कि प्रदेश के 18 मण्डल व 75 जिलों में 3 लाख साठ हजार सदस्य व उनमें से 2 लाख पिच्हत्तर हजार पदाधिकारी प्रदेश में बनेगे । प्रत्येक जिले से 4500 सदस्य बनाये जायेगे । प्रत्येक जिले के प्रभारी को निर्णय लेने का स्वतन्त्र प्रभार रहेगा । प्रदेश के चार क्षेत्रों पश्चिमांचल, ब्रज, अवध व पूर्वाचंल के प्रत्येक क्षेत्र से 2 व कुल 8 प्रदेश महामंत्री रहेगें । प्रदेश में 1 प्रदेश अध्यक्ष, 1 प्रदेश संयोजक ;गठनद्ध, 1 प्रदेश युवा अध्यक्ष व 1 प्रदेश महिला अध्यक्ष ही रहेगे । लगभग 20 जिलो की घोषणा के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष के लिए चयन प्रक्रिया चलेगी । संगठन गठन प्रदेश संयोजक द्वारा स्वतन्त्र रूप से महामंत्रीगणों से सलाह लेकर किया जायेगा । गृहजिला होने के कारण मुजफ्फरनगर का पुर्नगठन सबसे अन्त यानि 75 वे क्रम पर किया जायेगा, ऐसा निर्णय हुआ । यह भी निर्णय हुआ कि जून से अगस्त तक यह गठन प्रक्रिया समाप्त कर दी जायेगी । मनोनीत पदाधिकारी को मनोनयन पत्र भेजकर घोषित किया जायेगा । प्रचार अथवा किसी भी कार्य में प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जायेगा । प्रदेश की विशिष्ठ व्यक्तित्व को संरक्षक व मार्गदर्शक के रूप में जोडा जायेगा । विशेष निर्णय स्वरूप उत्तर प्रदेश में महालक्ष्मी जी व महाराजा अग्रसेन जी का एक विशाल धाम बनाने के पूर्व के संकल्प को बल देने पर विचार रखे गये । साथ ही वृद्धाश्रम व बालगृह के संयुक्त निर्माण की भी घोषणा की गयी । प्रदेश संयोजक पवन सिंघल ने कहा कि संगठन का कार्यकाल बदल रहा है व इस सत्र 2021-23 में संगठन में अमूलचूल परिवर्तन भी होगें। प्रदेश में एक नई संरचना का निर्माण होगा जिसके द्वारा समाज को और अधिक लाभ पहुॅचाने का प्रयास रहेगा । उनहोने बताया कि इतने कम समय में पूरे प्रदेश में स्थायित्व के साथ कार्य करने वाला वैश्य कुटुम्ब प्रथम संगठन होगा । उनहोने बताया कि संगठन में मेन, युवा, महिला के अतिरिक्त कुछ प्रोजेक्ट भी कार्य कर रहे है जिनको इस सत्र में और शक्तिशाली बनाने की आवश्यकता है । उनहोने बताया कि संगठन में सभी को सम्मान व सभी की उपस्थिति के लिए भी विशेष ध्यान रखा जायेगा। बैठक में प्रदेश संयोजक पवन सिंघल, प्रदेश महिला अध्यक्ष वर्षा गुप्ता ;गाजियाबादद्ध, डॉ. सुधीर कंसल, अंकुर जैन, राजीव गर्ग ;मेरठद्ध, नितिन जैन, दिनेश सिंघल ;गाजियाबादद्ध, अनिल गुप्ता ;सहारनपुरद्ध, मनोज अग्रवाल ;बिजनौरद्ध, रितु अग्रवाल, नरेश गुप्ता, संजय गुप्ता, कमलकिशोर गोयल, विनोद गुप्ता ;बंदायूद्ध, संजीव सिंघल ;नोएडाद्ध, अंचित गोयल ;गाजियाबादद्ध, रजनीश अग्रवाल, तुषार सिंघल अपेक्षित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − ten =