News
खबरें अब तक...

समाचार

लिफ्ट देकर नकदी और अंगूठी ठगी, रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। बेटे से मिलने देहरादून जा रहे लद्दावाला निवासी व्यक्ति को कार में लिफ्ट देकर युवकों ने उससे नकदी के साथ ही सोने की अंगूठी, अन्य सामान ठग लिया। आरोपी बहाने से पीड़ित को मलीरा के निकट कार से उतारकर भाग गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लद्दावाला निवासी केके वर्मा ने तहरीर देकर बताया कि वह बृहस्पतिवार सुबह बेटे सतीश से मिलने देहरादून जाने के लिए ट्रेन पकड़ने रेलवे स्टेशन गया था। पीड़ित के अनुसार, स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसे कार से देहरादून छोड़ने की बात कही, जिसके झांसे में आकर वह स्टेशन के बाहर आकर वहां खड़ी कार में बैठ गया। जैसे ही कार रुड़की चुंगी के निकट पहुंची, कार में मौजूद एक व्यक्ति ने पुलिस चेकिंग की बात कहकर केके वर्मा वे अपनी सोने की अंगूठी, जेब में मौजूद 760 रुपये, एक किलो मक्खन व अन्य सामान एक बैग में रखवा लिया। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने अपनी जेब से 30 हजार रुपये भी निकालकर एक बैग में रख लिए। पीड़ित का कहना है कि जब कार मलीरा के निकट पहुंची तो कार सवारों ने उसे वहीं उतार दिया और एक रिश्तेदार के यहां मिलकर आने की बात कहकर चले गए। उसका बैग कार में ही रखा रह गया। घंटों इंतजार के बावजूद जब कार सवार नहीं लौटे तो पीड़ित ने उनकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

फसल से हुआ बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान01 News |
मुजफ्फरनगर। कई दिनों से पल-पल बदल रहा मौसम ने शनिवार को सुबह फिर पलटी मारी। बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। आम पर आ रहे बौर को भी क्षति हुई है। खेतों में पानी भरने से गन्ने की कटाई बाधित हुई। हालांकि सुबह दस बजे के बाद मौसम खुल गया और धूप निकल गयी।
गत दिवस से ही मौसम पल-पल रंग बदल रहा था। कभी बादल छा जाते तो कभी धूप खिल जाती। शनिवार को फिर जिले के अधिकांश क्षेत्रों में ओलावृष्टि से गेहूं एवं सरसों को भारी नुकसान हुआ है। तेज बारिश और आंधी के चलते फसलें पहले से ही गिर गईं थी। ओलावृष्टि ने और ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। आम पर भी इन दिनों बौर आ रहा है। ओलावृष्टि से बौर को काफी नुकसान हुआ है। गन्ने की कटाई पूरी तरह बंद है। हालांकि सुबह दस बजे के बाद मौसम साफ हुआ और धूप निकल गयी।
बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि होने से गेहूं और सरसों की फसल को बेहद नुकसान हुआ है, वहीं कोल्हू बंद होने से गुड़ मंडी में गुड़ का कारोबार चौपट हो गया है। किसान राहुल बालियान ने बताया कि जिन किसानों की सरसों की फसल कटने के बाद खेतों में है, उन्हें भारी नुकसान हुआ है। खेतों में लबालब पानी भरा होने से गन्ने की छिलाई का कार्य बंद है। बरसात से ईंधन गीला हो जाने के कारण अधिकांश कोल्हू बंद हो गए। स्थानीय गुड़ मंडी में गुड़ की आवक नहीं हुई। यही हाल कस्बे के बाजारों का भी है , खराब मौसम के चलते देहात से लोग सामान खरीदने कस्बे में नहीं आ पा रहे हैं, जिससे व्यापारियों के कारोबार पर असर पड़ा है।

पूजा अर्चना कर मेले का किया शुभारंभ2 News 7 |
मुजफ्फरनगर। मीरापुर कस्बे के प्राचीन शीतला माता बबरे वाली के मंदिर में राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शनिवार को पूजा अर्चना कर ८ दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। शुभारंभ से पूर्व ध्वज यात्रा निकाली गई। जिसमें शामिल सैकड़ों श्रद्धालुओं ने नंगे पांव मंदिर पहुंचकर माथा टेका।
कस्बे से मात्र ३ किलोमीटर दूर मेरठ-पौड़ी राजमार्ग किनारे स्थित महाभारत कालीन शीतला माता बबरे वाली के मंदिर में प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाला मेला शनिवार से प्रारंभ हो गया। मंदिर समिति के मंत्री अनिरूद्ध शारदा के आवास से सर्वप्रथम ध्वज यात्रा निकाली गई। बैंड बाजों से सुसज्जित ध्वज यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालू हाथों में ध्वज लेकर माता के जयकारों के साथ नंगे पांव मंदिर पहुंचे तथा मंदिर की गुंबद पर ध्वज की स्थापना की। जिसके बाद मंदिर में पहुंचे राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने माता शीतला के भवन में पहुंचकर विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर ८ दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होने कहा कि यह मंदिर महाभारत कालीन होने के साथ-साथ विख्यात है। जिसके बाद राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने प्रसाद ग्रहण किया।
मंदिर समिति के मंत्री अनिरूद्ध शारदा ने मंदिर के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि महाभारत के दौरान पांडवों व कौरवों के बीच हुए युद्ध का जब अर्जुन व चित्रांगदा के पुत्र बबरूवाहन (जो अपने नाना चित्रस्थ के यहां पला-बढ़ा था) को युद्ध के विषय में पता चला तो उसने अपनी माता चित्रांगदा से कहाच्हे माता मुझे भी अपने पिता अर्जुन की सहायता के लिए जाना है किंतु मैं उनको किस प्रकार की सहायता दूंगाज्। तब चित्रांगदा ने अपने पुत्र को समझा कर भेजा कि बेटा जो पक्ष कमजोर अथवा हारने वाला हो तुम उसका ही साथ देना। किंतु उसको यह मालूम नहीं था कि उस समय बलशाली कौरवों की सेना ही हार रही थी। दूर दृष्टि रखने वाले भगवान श्री कृष्ण ने यहां पर महाबली बबरू वाहन को रोक लिया और शक्ति पूजा करने का आदेश दिया। तब बबरूवाहन ने अपनी कठोर तपस्या कर माता रानी के साक्षात दर्शन किए तथा स्वंय इस मंदिर की स्थापना की थी। तभी से यह मंदिर बबरूवाहन के नाम पर बबरे वाली के नाम से प्रसिद्ध है।

स्वर्ण पदक जीतकर किया नाम रोशन6 News 5 |
शामली। गांव खेड़ी बैरागी निवासी पावर लिफ्टर अरुण राणा ने ऋषिकेश में आयोजित नेशनल स्तरीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। प्रतियोगिता में उन्हें स्ट्रांगमैन का खिताब मिला और साउथ अफ्रीका में होने वाली अंतर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। गांव में पहुंचने पर अरुण का स्वागत किया गया।
अरुण राणा ने बताया कि एक से आठ मार्च तक उत्तराखंड के ऋषिकेश में इंडिया स्ट्रांगमैन एसोसिएशन देहरादून की तरफ से राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित की गई। ८० किलोग्राम भार वर्ग में अरुण राणा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। अरुण ने बताया कि उन्होंने एक हाथ से ४५ किलोग्राम वजन के डंबल को ३० सेकेंड में १० बार जमीन पर रखकर उठाया। १८० किलोग्राम वजन को दोनों हाथ से एक मिनट ३० सेकेंड तक उठाया। इसके अलावा ९० किलोग्राम वजन के एक हाथ से उठाकर ६० मीटर तक रेत पर दौड़कर पहला स्थान प्राप्त किया है। अब वह साउथ अफ्रीका में मई माह में होने वाली प्रतियोगिता हिस्सा लेंगे। बेटे की सफलता पर पिता सोमपाल राणा और अन्य परिजनों में खुशी का माहौल है। गांव पहुंचने पर राजीव, डा. संजू, कोच रवि, रोहन, गोल्डी, छोटू, बिल्लू, राहुल, अजीत, अनुज, सचिन आदि ने स्वागत किया।

वार्षिक अधिवेशन सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। भारतीय जैन मिलन का ५४ वा केंद्रीय परिषद वार्षिक अधिवेशन श्री दिगंबर जैन अतिशय वहलना क्षेत्र में हुआ संपन्न । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राजेश जैन गर्ग डुप्लेक्स तथा दीप प्रज्वलन नरेंद्र जैन राजीव जैन पारस टीएमटी ने किया। मंच का उद्घाटन प्रवीण जैन वीर एजेंसी ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में राजकुमार जैन महामंत्री वहलना मंदिर समिति, राजेश जैन अरोमा पेपर, अजय जैन सीए आदि शामिल रहे।

मेले का महायज्ञ के साथ शुभारंभ
मुजफ्फरनगर। तहसील क्षेत्र के गांव रायपुर अटेरना में प्रसिद्ध मेले का शुभारंभ महायज्ञ के साथ हो गया। मानव धर्म प्रचार मिशन के तत्वाधान में श्रीप्यारे जी महाराज मंदिर में प्रतिवर्ष चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी पर तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। मेले में देश प्रदेश के दूरदराज से आए श्रद्धालु दर्शन कर भंडारा का आयोजन करते हैं। सुबह आठ बजे से १२ बजे तक महायज्ञ का आयोजन किया गया। उसके उपरांत विशिष्टजनों को सम्मानित किया गया, जिसमें टीवी कलाकार खुशी भारद्वाज, ख्याति मीरा, काजल शर्मा समेत अन्य कई ख्याति प्राप्त अतिथि मौजूद रहे। श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर मन्नत मांगी। महिलाओं व बच्चों ने झूले व चाट-पकौड़े का लुत्फ उठाया। इस दौरान खिलौने आदि की दुकानों पर जमकर खरीदारी की। टीवी कलाकारों को देखने के लिए ग्रामीणों में उत्सुकता रही। इस दौरान प्रधान मुकेश कुमार, संयोजक जोगेंद्र शास्त्री, अनिल दत्त शर्मा, सुशील, हरीशचंद्र, बालेंदर, सुभाष, ब्रह्मानंद, मोहन पंडित, रविदत्त, वेदप्रकाश आदि मौजूद रहे।

स्कूटी चालक हुआ घायल
मुजफ्फरनगर। तेजगति के साथ आ रहे कार चालक ने स्कूटी सवार को टक्कर मार कर घायल कर दिया। इस हादसे मे स्कूटी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पीडित पक्ष ने पुलिस से आरोपी गाडी चालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी जानसठ रोड अग्रसैन विहार कालोनी निवासी प्रदीप पुत्र प्रमोद बीते दिन अपनी स्कूटी द्वारा शिव चौक पर किसी काम से जा रहा था कि जैसे ही वह जानसठ पुल के समीप पहुंचा कि इसी बीच पुल की और से तेजगति व लापरवाही के साथ आ रही कार की चपेट मे आ जाने से युवक प्रदीप घायल हो गया। इस हादसे मे उसकी स्कूटी का अगला हिस्सा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। इस दौरान मौके पर एकत्रित लोगो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची नई मन्डी पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा उसके परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। घायल प्रदीप की और से आरोपी कार चालक जाट कालोनी निवासी रोहन त्यागी के खिलाफ धारा 279,338 के अर्न्तगत मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने इस सम्बन्ध मे मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन व भागदौड शुरू की।

चिकित्सालय में भर्ती कराया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने सडक हादसे मे घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड फ्लाई ओवर के समीप 25 वर्षीय एक अज्ञात युवक किसी वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे के बाद आरोपी गाडी चालक अपनी गाडी सहित मौके से फरार हो गया। इस दौरान मौके पर एकत्रित नागरिको ने पुलिस को इसकी सूचना दी। गश्त कर रही पीआरवी पुलिस टीम ने उक्त अज्ञात युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया।

किशोर से कुकर्म का मामला दर्ज
मुजफ्फरनगर। किशोर के साथ कुकर्म के आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटतर्वी गांव मुस्तफाबाद निवासी 13 वर्षीय किशोर के साथ गांव के ही हर्ष पुत्र प्यारेलाल ने कुकर्म कर लिया। पुलिस ने इस मामले मे परिजनो की तहरीर पर आरेपी के खिलाफ धारा 377 आईपीसी व 3/4 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर छानबीन शुरू की।

थाने का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। सीओ नई मन्डी ने थाने का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते थानो की विभिन्न व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के उददेश्य से सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियो/थाना प्रभारियो को निर्देशित किया हुआ है। इसी संदर्भ मे आज सीओ नई मन्डी धनंजय सिह कुशवाहा ने नई मन्डी कोतवाली का ओआर किया। इस दौरान उन्होने थाने के शस्त्रागार,रिकार्ड रूम, थाना कार्यालय व थाना परिसर का भ्रमण कर थाना परिसर मे खडे वाहनो के बारे मे जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान इंस्पैक्टर दीपक चतुर्वेदी,एसएसआई संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

नकदी और अंगूठी ठगी, रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। बेटे से मिलने देहरादून जा रहे लद्दावाला निवासी व्यक्ति को कार में लिफ्ट देकर युवकों ने उससे नकदी के साथ ही सोने की अंगूठी, अन्य सामान ठग लिया। आरोपी बहाने से पीड़ित को मलीरा के निकट कार से उतारकर भाग गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लद्दावाला निवासी केके वर्मा ने तहरीर देकर बताया कि वह सुबह बेटे सतीश से मिलने देहरादून जाने के लिए ट्रेन पकड़ने रेलवे स्टेशन गया था। पीड़ित के अनुसार, स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसे कार से देहरादून छोड़ने की बात कही, जिसके झांसे में आकर वह स्टेशन के बाहर आकर वहां खड़ी कार में बैठ गया। जैसे ही कार रुड़की चुंगी के निकट पहुंची, कार में मौजूद एक व्यक्ति ने पुलिस चेकिंग की बात कहकर केके वर्मा से अपनी सोने की अंगूठी, जेब में मौजूद ७६० रुपये, एक किलो मक्खन व अन्य सामान एक बैग में रखवा लिया। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने अपनी जेब से ३० हजार रुपये भी निकालकर एक बैग में रख लिए। पीड़ित का कहना है कि जब कार मलीरा के निकट पहुंची तो कार सवारों ने उसे वहीं उतार दिया और एक रिश्तेदार के यहां मिलकर आने की बात कहकर चले गए। उसका बैग कार में ही रखा रह गया। घंटों इंतजार के बावजूद जब कार सवार नहीं लौटे तो पीड़ित ने उनकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 3 =